NDTV Khabar

Delhi riots News in Hindi


'Delhi riots' - 166 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लखनऊ: जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के लिए मांगी गई दुआ

    लखनऊ: जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के लिए मांगी गई दुआ

    बताया गया कि अगर तुम्हारा पड़ोसी भूखा है तो खुदा तुम्हारी नमाज नहीं कुबूल करेगा. इसलिए किसी पार्टी या नेता के जहरीले भाषण के बहकावे में आकर पड़ोसी से दंगा न करें, क्योंकि वो आपके सुख-दुख के साथी हैं. कुरान की सूरा अन निसा में खुदा ने कहा है कि "उन पैदाइशियों से अच्छा सुलूक करो जिनसे तुम्हारे रिश्ते हैं और उसने भी जिनसे तुम्हारे रिश्तें नहीं" पैगम्बर मोहम्मद साहिब ने कहा कि "अगर तुम्हारा पड़ोसी भूखा है और तुम्हें नींद आ जाए तो तुम हम में से नहीं हो".

  • दिल्ली हिंसा में 22 लोगों की मौत पथराव-हमले से, 13 की गोली लगने से गई जान: पुलिस

    दिल्ली हिंसा में 22 लोगों की मौत पथराव-हमले से, 13 की गोली लगने से गई जान: पुलिस

    दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा में मारे गए 35 लोगों के मौत के कारणों का शुक्रवार को खुलासा किया. पुलिस के मुताबिक मृत लोगों में से 22 लोगों की मौत पथराव या हमलों में घातक चोट लगने से और 13 लोगों की मौत गोली लगने से हुई. पुलिस अब तक सिर्फ 26 मृतकों की शिनाख्त कर पाई है. पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दंगों के दौरान लगी चोटों की वजह से 35 लोगों की मौत (25 फरवरी तक) हुई, 13 लोगों को गोली लगी थी और 22 की मौत गंभीर चोटों की वजह से हुई. 

  • दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

    दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

    दिल्ली में लोगों को किसने भड़काया? इस सवाल पर राजनीति शुरू हो गई है. कानून मंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर दिल्ली में आम लोगों की भावना भड़काने का आरोप लगाया, तो कांग्रेस ने पटलवार करते हुए पूछा- लोगों को भड़काने वाले कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा जैसे बीजेपी नेताओं के खिलाफ आज तक एफआईआर क्यों नहीं दर्ज़ की गई है? दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? इस सवाल पर शुक्रवार को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि राजधर्म के नाम पर सोनिया गांधी और कांग्रेस ने लोगों में उत्तेजना फैलाई.

  • Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार घायल हुए हैं. उनके रीडर हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई है. उनके सामने ही डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा को जान से मारने की कोशिश हुई थी. अभी वे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. एसीपी अनुज कुमार ने बताया कि उस दिन के हालात में सोचा अपनी पिस्तौल से भीड़ पर फायरिंग करूं. पर फिर विवेक से काम लिया और फायरिंग नहीं की. भीड़ के बीच से बहुत मुश्किल से बाहर निकल सके.

  • Delhi Violence : शिव विहार में दुकानें लूटीं, मकान जला दिए गए; अब तक खत्म नहीं हुआ डर

    Delhi Violence : शिव विहार में दुकानें लूटीं, मकान जला दिए गए; अब तक खत्म नहीं हुआ डर

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दंगाईयों ने भारी उत्पात किया. शिव विहार में कई मकान जला दिए गए और दुकानें लूट ली गईं. यहां के कई लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं और शहर में अन्य स्थानों पर अपने रिश्तेदारों के घर में शरण लिए हुए हैं.

  • दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग के मुस्लिम गली वालों ने विदा की हिंदू दुल्हन

    दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग के मुस्लिम गली वालों ने विदा की हिंदू दुल्हन

    दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग इलाके के लोगों ने भाईचारे की मिसाल भी पेश की. उत्तर पूर्वी दिल्ली के मंडोली से बारात जब हिंसा प्रभावित चांद बाग पहुंची तो स्थानीय मुस्लिम समुदाय ने भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए शादी करवाने में सहयोग किया और बारात का स्वागत किया. ये सब ऐसे हालात में किया जब पूरे उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में भारी तनाव था और हर जगह हिंसा हो रही थी. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक मौत का आंकड़ा 42 पार कर चुका है. 

  • दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए गए : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए गए : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दंगा पीड़ितों की मदद के लिए जो ऐलान किया गया था उस पर काम शुरू हो गया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 18 एसडीएम पोस्ट किए गए हैं. रात में चार एसडीएम रहेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हिंसा के कारण विस्थापित हुए लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए हैं. हिंसा में जिन लोगों के घर जले हैं उन्हें हम 25 हजार रुपये देना शुरू करेंगे. दिल्ली सरकार दंगा प्रभावित लोगों को भोजन वितरित कर रही है.

  • Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक सभी परीक्षाएं स्थगित की गईं

    Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक सभी परीक्षाएं स्थगित की गईं

    सीबीएसई ने दिल्ली हाई कोर्ट को आज बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. जज ने पूछा कि आपने अभी तक सोचा क्या है? सीबीएसई ने कहा कि आईआईटी और अन्य एंट्रेंस एग्जाम होने हैं. हम इस तरह पोस्टपोंड (नार्थ ईस्ट दिल्ली में) किए गए एग्जाम की तारीख तय करेंगे कि क्लैश न हो. सीबीएसई ने 86 सेंटरों पर परीक्षाएं स्थगित की थीं. सीबीएसई ने बताया कि एंट्रेंस एग्जाम की डेट का वेट कर रहे हैं जिससे क्लैश ना हो.

  • कर्नाटक बीजेपी ने दिल्ली हिंसा को बताया 'आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला'

    कर्नाटक बीजेपी ने दिल्ली हिंसा को बताया 'आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला'

    इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर ट्विटर ने भड़काऊ ट्वीट्स को लेकर कार्रवाई की थी. इसके बावजूद शुक्रवार को कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया कि संशाोधित नागरिकता कानून को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन 'फर्जी' हैं और इसको लेकर की जा रही हिंसा आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला है.

  • पिता के शव के पास बैठे बच्चे की Photo शेयर कर बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- प्रार्थना बंद करने का समय...

    पिता के शव के पास बैठे बच्चे की Photo शेयर कर बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- प्रार्थना बंद करने का समय...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर अतुल कास्बेकर (Atul Kasbekar) ने दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले मुदस्सिर खान की एक फोटो शेयर की है.

  • Delhi Violence: दंगों में अपनों को खोने वाले अब उनके शव न मिलने से परेशान

    Delhi Violence: दंगों में अपनों को खोने वाले अब उनके शव न मिलने से परेशान

    दिल्ली के दंगों में पहले लोगों ने अपनों को खोया, अब मारे गए लोगों के शव मिलने के लिए परेशान होना पड़ रहा है. जीटीबी अस्पताल की मार्चुरी में गुरुवार शाम तक केवल 9 मृतकों का पोस्टमार्टम हो पाया है. असफाक की मां बहुत बीमार हैं तीन दिन से तड़प रही हैं अपने बेटे के लिए लेकिन कभी कोई बहाना, कभी कोई बहाना.

  • दिल्ली के दंगों में जाति, मजहब से ऊपर भी कई इंसान दिखे

    दिल्ली के दंगों में जाति, मजहब से ऊपर भी कई इंसान दिखे

    दिल्ली दंगों के बीच जब दंगाइयों को मज़हब और राजनीति के हिसाब से बांटकर देखा जा रहा है तभी ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने सनक के इस भयंकर दौर में भी बंटने और बांटने की राजनीति से इनकार कर दिया. दिल्ली दंगे को कवर करने गए कई पत्रकारों ने लिखा है कि हिन्दू और मुसलमान के बीच ऐसा भयंकर दंगा कभी नहीं देखा. उन्हें लगा है कि भरोसे की हर दीवार ढहा दी गई है. लेकिन उन्हीं खंडहरों से ऐसी कहानियां भी निकलकर आ रही हैं जो यकीन पैदा करती हैं कि दिल्ली अपनी इस ग़लती पर अफ़सोस करेगी और भरोसे की नई दीवार भी बनेगी.

  • Delhi Violence: पोस्टमार्टम में खुलासा, IB कर्मी अंकित की हुई बेरहमी से हत्या, शरीर के हर हिस्से पर चाकू के निशान

    Delhi Violence: पोस्टमार्टम में खुलासा, IB कर्मी अंकित की हुई बेरहमी से हत्या, शरीर के हर हिस्से पर चाकू के निशान

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मृत आईबी के कर्मचारी अंकित की पोस्टमोर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी हत्या चाकू से सैकड़ों वार करके की गई. सूत्रों के मुताबिक अंकित के पूरे शरीर पर अनगिनत चाकू के निशान मिले हैं. उसके शरीर के हर हिस्से पर चाकू मारे गए थे. हमला इतनी नृशंसता से किया गया कि उसकी आंतें तक बाहर निकल आईं थीं.

  • दिल्ली के दंगों के मद्देनजर यूपी के अयोध्या, काशी, मथुरा समेत कई संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ी

    दिल्ली के दंगों के मद्देनजर यूपी के अयोध्या, काशी, मथुरा समेत कई संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ी

    दिल्ली हाईकोर्ट के बाद अब मायावती ने दिल्ली को दंगों को 1984 के सिख विरोधी दंगों जैसा बताया है. जबकि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी ने पोलराइज़ेशन करने और मुद्दों से ध्यान हटाने लिए दंगे करवाए हैं. उधर दिल्ली दंगों के मद्देनज़र यूपी में अयोध्या,काशी, मथुरा समेत सभी संवेदनशील जिलों में सिक्यूरिटी और निगरानी बढ़ा दी गई है. बंटवारे के बाद पहली बार दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम दंगे हुए. उस दिल्ली में जिसमें प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राष्ट्रपति और पूरी केन्द्र सरकार रहती है.

  • दिल्ली में मेरे लिए ये भारी रात थी

    दिल्ली में मेरे लिए ये भारी रात थी

    दिल्ली नहीं, हमारा दिल जल रहा है, हम जल रहे हैं और हमारे रिश्ते जल रहे हैं. जहां बचपन से हर कौम के लोगों को साथ रहते, खुशियां-गम बांटते देखा, उन लोगों को ऐसे लड़ते देखना बहुत मुश्किल है. ये वो दिल्ली है जिसने भेदभाव किए बिना हर किसी को आसरा दिया, अपना सहारा दिया. आज उसी दिल्ली में लोगों को अपनी पहचान बताने में डर लग रहा है. मैंने कभी सोचा नहीं था कि कभी दंगे के डर का सामना मुझे भी करना पड़ेगा. लेकिन कल रात मुझे डर लगा, बहुत डर लगा.

  • Delhi Violence : हिंसा के मामलों की जांच के लिए SIT गठित, दो टीमें बनाई गईं, अब तक 38 मौतें

    Delhi Violence : हिंसा के मामलों की जांच के लिए SIT गठित, दो टीमें बनाई गईं, अब तक 38 मौतें

    दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) की जांच के लिए स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम (SIT) गठित की गई है. यह एसआईटी क्राइम ब्रांच की होगी. दिल्ली पुलिस के एडीशनल सीपी क्राइम बीके सिंह की अगुवाई में यह एसआईटी काम करेगी. क्राइम ब्रांच की एसआईटी की दो टीमें बनाई गई हैं जो मिलकर नार्थ-ईस्ट दिल्ली में हिंसा की जांच करेंगी. दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 38 हो गई है. हिंसा के मामलों में अब तक 48 एफआईआर दर्ज हुई हैं. इसके अलावा 20 और मामले दर्ज किए जा रहे हैं. करीब एक हजार सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है.

  • Delhi Violence: आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने स्वीकारा- 'वीडियो में मैं ही हूं'

    Delhi Violence: आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने स्वीकारा- 'वीडियो में मैं ही हूं'

    आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने स्वीकार किया है कि उनके घर के वायरल हुए वीडियो में हाथ में लाठी लिए हुए वे ही नजर आ रहे हैं. ताहिर हुसैन ने NDTV को बताया कि यह 24 फरवरी का वीडियो है. उस वक्त उनके घर के सामने बड़ी संख्या में दंगा करने वाली भीड़ जुटी थी. उन्होंने पुलिस को फोन करके बुलाने की कोशिश की लेकिन पुलिस नहीं आई. उन्होंने कहा कि वे डंडा उठाकर भीड़ को भगाने की कोशिश कर रहे थे.

  • दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

    दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

    दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह केवल दो दिन की हिंसा नहीं है, दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है. सोनिया जी ने रामलीला मैदान पर कहा कि आर-पार की लड़ाई है. प्रियंका ने कहा लाखों लोग को कैद किया जाएगा, कायर मत बनो. राहुल ने कहा कांग्रेस आपके साथ है, डरो मत. उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ.

«123456789»

Advertisement

Delhi riots वीडियो

Delhi riots से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com