NDTV Khabar

Delhi security


'Delhi security' - 112 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली और त्रिपुरा में BSF के 17 कर्मी Coronavirus पॉजिटिव मिले

    दिल्ली और त्रिपुरा में BSF के 17 कर्मी Coronavirus पॉजिटिव मिले

    प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि उनमें से सात चांदनी महल और जामा मस्जिद क्षेत्रों में पिछले कुछ सप्ताह दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किये गये थे. वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. वे बल की 126 वीं और 178 वीं बटालियन का हिस्सा हैं. उन्होंने बताया कि इन कर्मियों को ग्रेटर नोएडा के सीएपीएफ रेफरल अस्पताल के पृथक केंद्र में भर्ती किया गया है. 

  • कोरोना संकट के इस दौर में आधी दिल्ली को दिया जाएगा मुफ्त राशन: अरविंद केजरीवाल

    कोरोना संकट के इस दौर में आधी दिल्ली को दिया जाएगा मुफ्त राशन: अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेस के जरिए कहा कि दिल्ली में जिन लोगों की कोरोनावायरस की वजह से मौत हुई है,उनमें से 80 फीसदी लोग वह हैं, जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल  हमने 1397 सैंपलों की जांच कराई थी जिनमें से 78 पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि अपना ख्याल रखें. दिल्ली सरकार का कहना है कि राजधानी में रहने वाले सभी गरीबों को खाना मिले यह हमने सुनिश्चित किया है. उ

  • दिल्ली दंगों में जवान के खाक हुए घर को बनवाएगा BSF, 'शादी के तोहफे' के रूप में देगा 

    दिल्ली दंगों में जवान के खाक हुए घर को बनवाएगा BSF, 'शादी के तोहफे' के रूप में देगा 

    धिकारी ने कहा, ‘‘उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक संघर्ष के दौरान दंगाइयों ने जवान के घर में आग लगा दी जिसमें काफी नुकसान पहुंचा है. उनके परिवार के लोग जहां सुरक्षित हैं वहीं उनके घर को फिर से बनाने और उसका पुनर्निर्माण कराने की जरूरत है.’’ 

  • राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने जाफराबाद के दौरे के बाद कहा- हालात शांतिपूर्ण, लेकिन तनाव बरकरार

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने जाफराबाद के दौरे के बाद कहा- हालात शांतिपूर्ण, लेकिन तनाव बरकरार

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके जाफराबाद का दौरा करने के बाद कहा कि हालात शांतिपूर्ण हैं, लेकिन तनाव बरकरार है. उन्होंने इलाके में महिलाओं की स्थिति का जायजा लेने के लिए इलाके का दौरा किया.

  • दिल्ली हिंसा: बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर सरकार, पुलिस से जवाब तलब

    दिल्ली हिंसा: बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर सरकार, पुलिस से जवाब तलब

    अदालत ने इलाके में "बिगड़ रहे हालात" पर बुधवार को विचार किया था और सीबीएसई को प्रभावित केंद्रों या परीक्षा का कार्यक्रम बदलने को लेकर एक योजना लेकर आने के निर्देश दिए थे. 

  • दिल्ली के दंगों के मद्देनजर यूपी के अयोध्या, काशी, मथुरा समेत कई संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ी

    दिल्ली के दंगों के मद्देनजर यूपी के अयोध्या, काशी, मथुरा समेत कई संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ी

    दिल्ली हाईकोर्ट के बाद अब मायावती ने दिल्ली को दंगों को 1984 के सिख विरोधी दंगों जैसा बताया है. जबकि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी ने पोलराइज़ेशन करने और मुद्दों से ध्यान हटाने लिए दंगे करवाए हैं. उधर दिल्ली दंगों के मद्देनज़र यूपी में अयोध्या,काशी, मथुरा समेत सभी संवेदनशील जिलों में सिक्यूरिटी और निगरानी बढ़ा दी गई है. बंटवारे के बाद पहली बार दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम दंगे हुए. उस दिल्ली में जिसमें प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राष्ट्रपति और पूरी केन्द्र सरकार रहती है.

  • दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गई. जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, गोकुलपुरी और आसपास के इलाकों में शांति रही लेकिन खौफ और दहशत का माहौल अभी बना हुआ. बृहस्पतिवार को मरने वाले लोगों की संख्या 34 पर पहुंच गई. ज्यादातर दुकानें बंद रही और उनके दरवाजों पर हिंसा के निशान साफ देखे जा सकते हैं जिसने पिछले कुछ दिनों से लोगों को खौफजदा कर दिया है. हिंसा की घटनाओं में एक घटना ऐसी भी थी, जहां घर जलाने पर एक बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई. 

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: किसी का ऑटो जला तो कोई घर छोड़कर चला गया, लोगों ने सुनाई अपनी-अपनी आपबीती

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: किसी का ऑटो जला तो कोई घर छोड़कर चला गया, लोगों ने सुनाई अपनी-अपनी आपबीती

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी.

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी और गुप्तचर ब्यूरो के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया. पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और सोमवार की रात से भड़की हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में सुरक्षा बल चारों ओर फैल गए. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाये रखने की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान स्थिति की गहन समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी शांति एवं सामान्य स्थिति बहाल हो.

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया. हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा है कि हालात की गहन समीक्षा की गई है. माहौल का सामान्य होना बहुत महत्वपूर्ण है.दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रभावित इलाके का दौरा किया.

  • दिल्ली में कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त, लिस्ट में इन दिग्गजों का नाम शामिल

    दिल्ली में कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त, लिस्ट में इन दिग्गजों का नाम शामिल

    कांग्रेस के 63 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के नेतृत्व में दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही है. पार्टी के तीन उम्मीदवार- गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, बादली से देवेंद्र यादव और कस्तूरबा नगर से अभिषेक दत्त- ही अपनी जमानत बचा पाए हैं. 

  • EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

    EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

    आम आदमी पार्टी की चिंता है कि EVM से छेड़छाड़ न हो. लिहाजा इस पर चर्चा के लिए आप संयोजक ने पार्टी के नेताओं को अपने आवास पर चर्चा के लिए बुलाया था. उधर एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं और सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है. 

  • दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

    दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

    CAA के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, "चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शाहीन बाग में विशेष तौर से बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की टुकड़ी को तैनात किया गया है." दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी आर. पी. मीना ने कहा, "सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं और हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें.

  • दिल्ली में चुनाव से पहले जामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग

    दिल्ली में चुनाव से पहले जामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग

    संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. इन इलाकों में हाल ही में गोलियां चलने की घटनाएं हुई थीं. प्रदर्शनकारियों ने आशंका जताई है कि आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसी और भी घटनाएं हो सकती हैं. जामिया नगर के निकट एक सप्ताह में गोलियां चलाने की तीन घटनाएं हुई हैं.

  • Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस समारोह के चलते दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

    Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस समारोह के चलते दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

    राजपथ के मुख्य क्षेत्र को रविवार को दोपहर 12 बजे तक बंद रखा जाएगा. संदिग्धों की पहचान के लिए प्रमुख बिंदुओं पर चेहरा पहचान प्रणाली लगाई गई है. आयोजन स्थल तक दर्शक और आगंतुकों के बाधारहित आवागमन के लिए दो हजार से अधिक यातायात पुलिस कर्मी तैनात किये गए हैं.

  • JNU में हिंसा के बाद सुरक्षा के डर से कई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़ा

    JNU में हिंसा के बाद सुरक्षा के डर से कई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़ा

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात हुई हिंसा के बाद छात्राएं सुरक्षा के डर से सोमवार को परिसर छोड़कर जाने लगीं. कुछ अपने घर लौट गईं और कुछ अपने रिश्तेदारों के यहां चली गई हैं. उन्हें छात्रावास से अपने बैग लेकर बाहर निकलते देखा गया. दक्षिणी दिल्ली स्थित विश्वविद्यालय परसिर से बाहर निकल रही कई छात्राओं ने नाम गोपनीय रखने का आग्रह किया और कहा कि उनके परिजन रविवार को हुई हिंसा के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

  • महिलाओं के प्रति सोच बदलने के लिए स्कूल-कॉलेज के लड़कों को कसम दिलाएगी केजरीवाल सरकार

    महिलाओं के प्रति सोच बदलने के लिए स्कूल-कॉलेज के लड़कों को कसम दिलाएगी केजरीवाल सरकार

    दिल्ली में महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करने और समाज की सोच बदलने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार दिल्ली के सभी स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले सभी लड़कों को शपथ दिलवाएगी कि वे कभी किसी लड़की के साथ दुराचार या दुर्व्यवहार नहीं करेंगे. दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 'जो काम सरकार और पुलिस को करने है वह तो करेंगे ही लेकिन साथ ही साथ सोच बदलने का काम परिवार से शुरू होना चाहिए. इसके लिए एक अभियान हम स्कूलों से शुरू करने जा रहे हैं.'

  • प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक, आवास में मेरठ का चंद्रशेखर त्यागी वाहन से सपरिवार पहुंचा था

    प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक, आवास में मेरठ का चंद्रशेखर त्यागी वाहन से सपरिवार पहुंचा था

    जो शख्स कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के घर में अपने परिवार के साथ आया था वह मेरठ का रहने वाला चन्द्रशेखर त्यागी है.उस दिन प्रियंका गांधी के घर राहुल गांधी आने वाले थे लेकिन राहुल गांधी के आने के पहले त्यागी की टाटा सफारी गाड़ी आ गई. इसे राहुल गांधी की गाड़ी समझकर सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने नहीं रोका. गफलत के चलते प्रियंका गांधी की सुरक्षा में यह बड़ी चूक हुई थी. इस मामले में प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बदलाव किए गए हैं और कुछ सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई भी हुई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com