NDTV Khabar

Delhi tihar jail


'Delhi tihar jail' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जेसिका लाल मर्डर: जुर्म के 7 साल 7 महीने बाद मिली थी सजा, पढ़िए कब क्या हुआ...

    जेसिका लाल मर्डर: जुर्म के 7 साल 7 महीने बाद मिली थी सजा, पढ़िए कब क्या हुआ...

    2 फरवरी, 2007 को मनु शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की, 8 मार्च, 2007: सुप्रीम कोर्ट ने मनु शर्मा की अपील स्वीकार की, 27 नवंबर, 2007 को सुप्रीम कोर्ट ने मनु की जमानत की दलील खारिज की. 12 मई, 2008 को सुप्रीम कोर्ट ने मनु शर्मा की जमानत याचिका फिर से खारिज की और 19 अप्रैल, 2010: को फिर से ने मनु शर्मा की उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा.

  • दिल्ली हिंसा : JCC के सदस्य मीरान, सफूरा की न्यायिक हिरासत 30 दिन के लिए बढ़ी

    दिल्ली हिंसा : JCC के सदस्य मीरान, सफूरा की न्यायिक हिरासत 30 दिन के लिए बढ़ी

    हैदर और जरगर के अलावा जामिया की छात्रा गुलफिशा खातून, कार्यकर्ता खालिद सैफी, पूर्व कांग्रेस पार्षद इशरत जहां और आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत के सामने पेश किया गया. पुलिस ने हैदर, जरगर और हुसैन की न्यायिक हिरासत 30 दिन के लिए और जहां तथा सैफी की हिरासत 14 जून तक बढ़ाने का अनुरोध किया. अदालत ने हैदर और जरगर के लिए पुलिस की याचिका मंजूर कर ली लेकिन कहा कि बाकी के लिए न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर याचिका पर विचार होगा. मामले की सुनवाई अब 28 मई को होगी. 

  • दिल्ली : सास-ससुर के मर्डर के आरोप में तिहाड़ जेल में कैद महिला खुद फांसी पर लटकी, हुई मौत

    दिल्ली : सास-ससुर के मर्डर के आरोप में तिहाड़ जेल में कैद महिला खुद फांसी पर लटकी, हुई मौत

    मृतक महिला कविता का पति सतीश बेरोजगार था, इनके 2 बच्चे हैं. कविता के परिवार का पूरा आर्थिक बोझ उसके सास ससुर पर था. इसी बात को लेकर कविता और उसके पति का सास ससुर से झगड़ा होता था. 

  • निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली वकील बनी ट्विटर पर हीरो, मुफ्त में लड़ा था केस, ऐसे मिल रही हैं बधाई

    निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली वकील बनी ट्विटर पर हीरो, मुफ्त में लड़ा था केस, ऐसे मिल रही हैं बधाई

    Nirbhaya Case: निर्भया के चारों दोषियों को 7 साल बाद आखिरकार फांसी मिल गई. इसी बीच ट्विटर पर #SeemaKushwaha टॉप ट्रेंड कर रही हैं. बता दें, सीमा कुशवाहा (Seema Kushwaha) पिछले सात सालों से निर्भया के लिए अदालत में इंसाफ की लड़ाई लड़ रही थीं.

  • निर्भया के दोषियों को कल तड़के दी जाएगी फांसी, अक्षय के परिवार वाले उससे मिलने नहीं आए

    निर्भया के दोषियों को कल तड़के दी जाएगी फांसी, अक्षय के परिवार वाले उससे मिलने नहीं आए

    निर्भया मामले (Nirbhaya Case) के दोषियों को शुक्रवार को सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी. जेल में फांसी की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यह पहला मौका है जब तिहाड़ जेल में चार अपराधियों को एक साथ फांसी पर लटकाया जा रहा है. सुबह करीब 4:30  बजे सभी चार दोषियों पवन, विनय, अक्षय और मुकेश को उठाया जाएगा. सभी जेल नंबर तीन में अलग-अलग कंडम सेल में बंद हैं. कंडम सेल में फांसी के कुछ दिन पहले लाया जाता है, जहां दोषी 24 घंटे निगरानी में बाकी दोषी कैदियों से अलग होकर रहते हैं. उनके व्यवहार की स्टडी और काउंसिलिंग भी होती है.

  • तिहाड़ जेल के अंदर से मांगी जा रही थी रंगदारी! जेल में बंद दो बदमाशों समेत आठ गिरफ्तार

    तिहाड़ जेल के अंदर से मांगी जा रही थी रंगदारी! जेल में बंद दो बदमाशों समेत आठ गिरफ्तार

    दिल्ली की तिहाड़ जेल के अंदर से रंगदारी मांगी जा रही थी. जेल में बंद दो बदमाशों समेत कुल 8 बदमाशों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में जेल में बंद सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस के दोषियों अमित शुक्ला और नवीन डबास बाली को भी गिरफ्तार किया गया है. दूसरे मामले में बंद उनके 6 साथियों को भी गिरफ्तार किया है. आरोपाी राजिंदर नगर में एक बैंक्विट हॉल बिजनेसमैन से 2.5 करोड़ की रंगदारी की मांग कर रहे थे.

  • निर्भया केस : दोषियों के डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग, तिहाड़ जेल को नोटिस जारी

    निर्भया केस : दोषियों के डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग, तिहाड़ जेल को नोटिस जारी

    दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले (Nirbhaya Case) में चारों दोषियों की फांसी के लिए डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग पर पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया है. सोमवार को सुबह 10 बजे पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा. अक्षय के वकील एपी सिंह ने कोर्ट को बताया कि अक्षय की कम्पलीट मर्सी पिटीशन (दया याचिका) फाइल की है. कोर्ट ने कहा कि आपको पहले ही पूरी पिटीशन फाइल करनी चाहिए थी. जज ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कम्पलीट पिटीशन है या इन कम्पलीट है, आपकी ये दूसरी मर्सी है.

  • निर्भया के दोषी विनय ने जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, 3 मार्च को होनी है फांसी

    निर्भया के दोषी विनय ने जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, 3 मार्च को होनी है फांसी

    निर्भया गैंगरेप मामले के दोषी विनय ने जेल के भीतर अपने आपको चोट पहुंचाने की कोशिश की. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक तिहाड़ जेल के अधिकारी ने बताया कि जेल में विनय ने 16 फरवरी को अपने ही सेल में दीवार से सिर मारकर खुद को चोट पहुंचाई. हालांकि उसे मामूली चोट आई है. बताते चले कि निर्भया रेप और मर्डर मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को दोषियों का नया डेथ वारंट जारी किया है.

  • Nirbhaya Case : चारों दोषियों को तिहाड़ जेल नंबर तीन में शिफ्ट किया गया, यहीं है फांसी कोठी

    Nirbhaya Case : चारों दोषियों को तिहाड़ जेल नंबर तीन में शिफ्ट किया गया, यहीं है फांसी कोठी

    निर्भया के सभी दोषियों को दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर तीन में स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्हें गुरुवार की शाम को जेल नंबर तीन में शिफ्ट किया गया. उन्हें जेल में अलग-अलग सेल में रखा गया है. दोषी अक्षय पहले मुकेश जेल नंबर 2 में था और पवन को मंडोली जेल से तिहाड़ की जेल नंबर 2 में शिफ्ट किया गया था. दोषी विनय जेल नंबर 4 में था. अब चारों दोषियों को जेल नंबर 3 में शिफ्ट कर दिया गया है. तिहड़ जेल नंबर तीन में ही फांसी कोठी भी है.

  • Nirbhaya Case: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से मांगी फांसी की नई तारीख, कहा- दया याचिका के निपटारे तक...

    Nirbhaya Case: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से मांगी फांसी की नई तारीख, कहा- दया याचिका के निपटारे तक...

    Nirbhaya Case: निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार को खत लिखकर फांसी की नई तारीख मांगी है. जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से दया याचिका के निपटारे तक फांसी की तारीख टालने को कहा है.

  • निर्भया केस के दोषियों के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल में डमी फांसी दी गई

    निर्भया केस के दोषियों के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल में डमी फांसी दी गई

    निर्भया गैंग रेप और हत्या के मामले में दोषी चारों आरोपियों को फांसी पर लटकाने के अभ्यास के रूप में रविवार को डमी फांसी दी गई. डमी फांसी की प्रक्रिया दिल्ली की तिहाड़ जेल में पूरी की गई. इस प्रक्रिया के तहत चार बोरों में चारों दोषियों के वजन के हिसाब से मिट्टी पत्थर भरा गया. इन बोरों को रस्सियों से लटकाया गया. निर्भया केस के दोषी मुकेश सिंह, विनय शर्मा, अक्षय ठाकुर और पवन गुप्ता को 22 जनवरी को फांसी पर लटकाया जाएगा.

  • निर्भया केस: डेथ वारंट जारी होने के बाद अलग अलग सेल में रखा गया दोषियों को, फिलहाल परिवार को मिलने की अनुमति

    निर्भया केस: डेथ वारंट जारी होने के बाद अलग अलग सेल में रखा गया दोषियों को, फिलहाल परिवार को मिलने की अनुमति

    डीजी तिहाड़ के मुताबिक हमने फांसी की सजा के लिए उत्तर प्रदेश को दो जल्लादों के लिए चिट्ठी लिखी है. इनमें से एक जल्लाद पवन हैं जबकि एक और जल्लाद के लिए लिखा गया है. जानकारी के मुताबिक दोषी मुकेश से मिलने के लिए उसकी मां जेल में आई थी, जिन्हें मिलने दिया गया था. फिलहाल सभी परिवारों को मिलने की अनुमति है लेकिन जब फांसी के करीब के वक्त सिर्फ आखिरी मुलाकात करवाइ जाएगी. 

  • निर्भया मामले के चारों दोषियों को आज तिहाड़ की जेल नम्बर तीन में भेजा जा सकता है

    निर्भया मामले के चारों दोषियों को आज तिहाड़ की जेल नम्बर तीन में भेजा जा सकता है

    तिहाड़ जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश जेल के अधिकारियों को पत्र लिखकर राज्य के दो जल्लादों की सेवा मांगी थी ताकि 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के चार दोषियों को फांसी दी जा सके.

  • सेना के पूर्व अफसर को जासूसी के आरोप में पकड़ा, जेल में रहस्यमय मौत

    सेना के पूर्व अफसर को जासूसी के आरोप में पकड़ा, जेल में रहस्यमय मौत

    दिल्ली में सेना के एक पूर्व अफसर से जासूसी के आरोप में पूछताछ हुई. आरोप साबित न होने पर उसे एक किताब चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया लेकिन तिहाड़ जेल जाते ही उसकी रहस्यमय हालात में मौत हो गई. अब अफसर के घर वाले आरोप लगा रहे हैं कि उसकी हत्या कराई गई है. सेना की पैराशूट रेजिमेंट में कैप्टन रहे 65 साल के मुकेश चोपड़ा को एक नवंबर को चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में पकड़ा गया. उनसे दिल्ली पुलिस, आईबी, रॉ और मिलिट्री इंटेलिजेंस के लोगों ने लंबी पूछताछ की.

  • चिदंबरम को कोर्ट से झटके के साथ राहत भी! घर में पके हुए भोजन पर CBI को ऐतराज नहीं

    चिदंबरम को कोर्ट से झटके के साथ राहत भी! घर में पके हुए भोजन पर CBI को ऐतराज नहीं

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में एक बार फिर झटका लगा है. कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. इसका मतलब वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम को 17 अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में ही रहना पड़ेगा.

  • पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की तरफ से घर का पका खाना खाने की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- 'जेल में सबको...'

    पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की तरफ से घर का पका खाना खाने की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- 'जेल में सबको...'

    आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) तिहाड़ जेल (Tihar jail) में बंद हैं.

  • तिहाड़ जेल में कैदी के पेट से निकला मोबाइल, मचा हड़कंप

    तिहाड़ जेल में कैदी के पेट से निकला मोबाइल, मचा हड़कंप

    मोबाइल न किसी बैरक से मिला और न ही किसी सामान या कोठरी के भीतर छिपाकर रखा गया था. तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, इस बार मोबाइल एक कैदी के पेट से निकलवाकर जब्त किया गया है. कैदी के पेट के भीतर से मोबाइल बरामद होने की यह हैरतंगेज घटना तिहाड़ की ही एक जेल की बताई जाती है

  • तिहाड़ जेल में कैदियों को कथित तौर पर VIP सुविधा उपलब्ध कराता था सहायक जेल अधीक्षक, जांच के बाद सस्पेंड

    तिहाड़ जेल में कैदियों को कथित तौर पर VIP सुविधा उपलब्ध कराता था सहायक जेल अधीक्षक, जांच के बाद सस्पेंड

    तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक सहायक जेल अधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त हुए सहायक जेल अधीक्षक का नाम पवन है. पवन पर आरोप था कि वह जेल में कैदियों से भेंट के लिए पहुंचे परिजनों को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराता था. आरोपी सहायक जेल अधीक्षक को बर्खास्त किए जाने की पुष्टि तिहाड़ जेल मुख्यालय प्रवक्ता राजकुमार ने की है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com