NDTV Khabar

Delhi Traffic Police


'Delhi traffic police' - 83 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CCTV में कैद : ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनट पर 400 मीटर तक घसीटा, दो गिरफ्तार

    CCTV में कैद : ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनट पर 400 मीटर तक घसीटा, दो गिरफ्तार

    Delhi Crime : दिल्ली के अऱाजकतत्वों में पुलिस का खौफ नहीं रहा. धौलाकुआं में हुई एक घटना में खतरनाक ढंग से गाड़ी चला रहे युवक को जब ट्रैफिक कर्मियों ने रोका तो उसने कार ही नहीं रोकी. कार के बीच में आया ट्रैफिक पुलिसकर्मी 400 मीटर तक घिसटता चला गया.

  • Coronavirus के खिलाफ दिन-रात जुटे हेल्थ वर्कर, सैलरी से ज्यादा का चालान कैसे भरें?

    Coronavirus के खिलाफ दिन-रात जुटे हेल्थ वर्कर, सैलरी से ज्यादा का चालान कैसे भरें?

    दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ रहे ज्यादातर डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के सामने एक नई परेशानी खड़ी हो गई है. इस समस्या का नाम है- ट्रैफिक पुलिस का चालान. लॉकडाउन के दौरान कई डॉक्टरों ओर नर्सों पर सैकड़ों नहीं, हजारों नहीं, बहुतों पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

  • Delhi CAA Clash: दिल्ली में तनाव और डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    Delhi CAA Clash: दिल्ली में तनाव और डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    ट्रैफिक पुलिस ने बताया, '25 फरवरी को दोपहर 4 बजे से मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ के आसपास के इलाकों और मध्य और नई दिल्ली के आसपास के इलाकों में ट्रैफिक भारी रहने की संभावना है. नागरिक किसी भी जानकारी के लिए किसी भी समय ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर +91-11-25844444 पर कॉल कर सकते हैं.'

  • Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस पर बंद रहेंगी दिल्ली की ये सड़कें और 4 मेट्रो स्टेशन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस पर बंद रहेंगी दिल्ली की ये सड़कें और 4 मेट्रो स्टेशन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की वजह से शनिवार और रविवार को यातायात थोड़ा प्रभावित होगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की है. पुलिस के अनुसार, विजय चौक से इंडिया गेट जाने वाले रास्ते को शनिवार शाम 6 बजे से परेड पूरी होने तक ब्लॉक कर दिया जाएगा.

  • Republic Day की रिहर्सल का यातायात पर असर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    Republic Day की रिहर्सल का यातायात पर असर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    जाहिर है कि हर बार की तरह इस बार भी ट्रैफिक व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है. यातायात व्यवस्था के एहतियातन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने एडवाइजरी जारी की है. पुलिस की ओर से ट्वीट कर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जानकारी दी गई है.

  • दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा तो नाराज युवक ने अपनी बाइक में लगा दी आग

    दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा तो नाराज युवक ने अपनी बाइक में लगा दी आग

    अचानक आग की लपटों से घिरी हुई बाइक जब सड़क पर दिखी तो यह प्रश्न उठना स्वाभाविक ही थी कि आग कैसे लगी? लेकिन पता चला कि बाइक में आग किसी और ने नहीं बल्कि इस बाइक के मालिक ने खुद लगाई. चौंकाने वाला यह मामला सीआर पार्क इलाके में सावित्री सिनेमा के पास का सामने आया.

  • नए साल के जश्न के लिए दिल्ली में कहां जा सकेंगे, कहां नहीं - ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायज़री

    नए साल के जश्न के लिए दिल्ली में कहां जा सकेंगे, कहां नहीं - ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायज़री

    पैदल चलने वालों की संख्या अधिक होने पर इंडिया गेट सी-हेक्सागन से वाहनों के गुजरने पर रोक लगाई जा सकती है और उन्हें एमएलएनपी गोलचक्कर, सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर, जनपद गोलचक्कर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड गोलचक्कर, के जी मार्ग फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस गोलचक्कर, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा.

  • CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा के दौरान यूपी पुलिस का फायरिंग नहीं करने का दावा, लेकिन कानपुर में सामने आया Video

    CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा के दौरान यूपी पुलिस का फायरिंग नहीं करने का दावा, लेकिन कानपुर में सामने आया Video

    उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही लगातार हिंसा के दौरान फ़ायरिंग की बात से इनकार कर रही है. लेकिन कानपुर का एक ऐसा वीडियो आया है कि जिसमें यूपी पुलिस फ़ायरिंग करती दिख रही है. ये शनिवार को हुई हिंसा की तस्वीरें हैं. आपको बता दें कि फायरिंग की यह तस्वीरें कानपुर यतीमखाना चौराहे का है. उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा में अब तक 16 लोगों की मौत हुई है. जिसमें ज़्यादातर मौतें बुलेट इंजरी से हुई है. कानपुर में हुई हिंसा के पहले पहले डीजीपी ओपी सिंह का दावा था कि पुलिस ने फायरिंग नहीं की है और कल शाम आईडी लॉ ऑर्डर प्रवीण कुमार ने भी यह कहा था कि जो भी गोलियां चली हैं. वह प्रदर्शनकारियों की ओर से चली हैं. 

  • CAA Protest: दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम, सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं वीडियो और तस्वीरें

    CAA Protest: दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम, सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं वीडियो और तस्वीरें

    विस्तारा के चीफ कमर्शीयल ऑफिसर संजीव कपूर ने ट्रैफिक जाम के बारे में बात करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, ''भारी ट्रैफिक जाम के कारण, एंबियंस मॉल गुड़गांव के पास पिछले एक घंटे से हवाई अड्डे की तरफ जाने वाले हमारे क्रू ट्रांसपोर्ट भी फंस गए हैं. आज दिल्ली में काफी मुश्किल स्थित है''. 

  • सोमवार को गुरु नानक जयंती कार्यक्रम के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    सोमवार को गुरु नानक जयंती कार्यक्रम के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

    अधिकारियों ने बताया कि नगर कीर्तन यात्रा गुरुपर्व के एक दिन पहले 11 नवंबर को निकाली जाएगी. शीशगंज गुरुद्वारा से सुबह 10 बजे नगर कीर्तन यात्रा की शुरूआत होगी और यह जीटी करनाल रोड पर रात नौ बजे के करीब गुरुद्वारा नानक प्याऊ पर खत्म होगी. उन्होंने बताया कि इस नगर कीर्तन में हजारों श्रद्धालु, स्कूली बच्चे और बैंड के लोग हिस्सा लेंगे. 

  • ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानें पूरा मामला

    ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानें पूरा मामला

    दिल्ली से हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां स्कूटी सवार एक लड़की चालान बनाने पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को हेलमेंट फेंक कर मारने और खुद जान देने की धमकी दे रही है.

  • Video: कार के बोनट और साइड विंडो पर बैठकर सड़क पर रोका ट्रैफिक, कानून का उड़ा मज़ाक

    Video: कार के बोनट और साइड विंडो पर बैठकर सड़क पर रोका ट्रैफिक, कानून का उड़ा मज़ाक

    देखिये कैसे एक कार पर आधे कपड़ों में कार के ऊपर बोनट पर और कार के साइड विंडो पर बैठकर पूरा ट्रैफिक रोककर कानून का मज़ाक बना रहे हैं. कार की छत पर कैसे खड़े होकर गानों के साथ डांस हो रहा है. अब आपको इन हुड़दंगियों की पहचान और इलाका भी बता देते हैं. ये इलाका है देश की राजधानी दिल्ली के दिल्ली विश्वविद्यालय का, जहां इनकी हरकतों को देखकर तो ऐसा कतई नहीं लगता की ये वो छात्र हैं जिनके हाथों में भविष्य है.

  • अगर ट्रैफिक पुलिस ने आपसे मांगी घूस तो होगा ऐसा...

    अगर ट्रैफिक पुलिस ने आपसे मांगी घूस तो होगा ऐसा...

    मोटर वाहन कानून 1 सितंबर से लागू हो चुका है. ट्रैफिक चालान के दौरान घूसखोरी रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है. अब घूस लेने या देने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा.

  • Traffic Rule तोड़ा तो खैर नहीं... पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान

    Traffic Rule तोड़ा तो खैर नहीं... पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान

    मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस ने घूसखोरी खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. अब घूस देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. उनसे उतना ही वसूला जाएगा, जितने का चालान बना है.

  • ट्रैफिक तोड़ना अपनी शान समझने वाले सावधान, जरूर पढ़ें ये 12 नियम, बाद में न कहना पता नहीं था

    ट्रैफिक तोड़ना अपनी शान समझने वाले सावधान, जरूर पढ़ें ये 12 नियम, बाद में न कहना पता नहीं था

    मोटर व्हीकल ऐक्ट 2019 आज से लागू हो गया है जिससे ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को भारी जुर्माना भुगतना पड़ेगा. इस एक्ट को बीती महीने ही संसद से मंजूरी मिली है. इन नियमों का उद्देश्य लोगों में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने का भय भरना है क्योंकि अभी तक जुर्माने की राशि बहुत कम होती थी जिसकी वजह से लोग 100-50 रुपये थमाकर ट्रैफिक के नियमों को तोड़ना अपनी शान समझते थे. अब कई शहरों में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले 'इंटलीजेंट ट्रैफिक सिस्टम' भी नजर रखेगा. नए नियमों के मुताबिक अब ड्राइविंग के दौरान मोबाइल से बात करना, ट्रैफिक जंप करना और गलत दिशा में ड्राइव करने को खतरनाक ड्राइविंग कैटेगिरी में रखा गया है और इस पर भारी जुर्माना देना पड़ेगा.

  • सावधान! आज से लागू हो गए हैं ट्रैफिक के नए नियम, गलती की तो देना होगा भारी जुर्माना

    सावधान! आज से लागू हो गए हैं ट्रैफिक के नए नियम, गलती की तो देना होगा भारी जुर्माना

    आज यानी एक सितंबर से दिल्ली में वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें. अगर आपने वाहन चलाते वक्त ट्रैफिक के नियमों को तोड़ा तो ये आपकी जेब पर भारी पड़ेगा. आपको भारी ज़ुर्माना भरना पड़ेगा क्योंकि आज से मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हो गया है.

  • 15 अगस्त को सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो, बस इन चार स्टेशनों का रखें विशेष ख्याल

    15 अगस्त को सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो, बस इन चार स्टेशनों का रखें विशेष ख्याल

    स्वतंत्रता समारोह के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चलती रहेगी. हांलाकि कार्यक्रम के समय तक वॉयलेट लाइन के चार स्टेशनों लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आईटीओ पर चुनिंदा गेटों से ही प्रवेश और निकास की अनुमति होगी.

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लाल किले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी के मुताबिक और 15 अगस्त के मौके पर वीवीआईपी समेत तमाम लोग लाल किला पहुँचते हैं इसे देखते हुए 13 अगस्त को जब फुल ड्रेस रिहर्सल परेड होगी और 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते बंद रहेंगे. जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग,  लोथियन रोड,  एसपी मुखर्जी मार्ग,  चांदनी चौक रोड,  एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं. इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें. गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com