NDTV Khabar

Delhi university


'Delhi university' - 532 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शाहीन बाग में अब कला के जरिए CAA और NRC का विरोध, देखें तस्वीरें

    शाहीन बाग में अब कला के जरिए CAA और NRC का विरोध, देखें तस्वीरें

    आर्ट्स इन साइड संस्था के नेशनल कन्वीनर वीर ने एनडीटीवी को बताया की उनकी संस्था देश में  वर्कशॉप और कैम्प लगा कर युवा कलाकारों को प्रोत्साहन देते हैं, जिसमे ये कलाकार अपनी कला को प्रदर्शित करते हैं, जिसको बेचकर संस्था उनको आर्थिक मज़बूत करने का काम करती है. वीर का दावा है कि शाहीन बाग़ के निवासियों से पुराने लोहे के टुकड़े लेकर उनसे 35 फिट का भारत का नक्शा एक-दो दिन में  तैयार कर लिया जाएगा. जो अपने आप में मिसाल होगा.

  • हिंसा के मामले में FIR दर्ज कराने के लिए जामिया यूनिवर्सिटी कोर्ट जाएगी

    हिंसा के मामले में FIR दर्ज कराने के लिए जामिया यूनिवर्सिटी कोर्ट जाएगी

    जामिया विश्वविद्यालय की एक्जीक्यूटिव काउंसिल ने फैसला लिया है कि15 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में जामिया विश्वविद्यालय कोर्ट जाएगा ताकि कोर्ट के निर्देश पर पुलिस FIR दर्ज करे. पुलिस ने अब तक FIR दर्ज नहीं की है. जामिया विश्वविद्यालय अब FIR दर्ज कराने के लिए कोर्ट का सहारा लेगी. NHRC की टीम ने भी घायल छात्रों और सुरक्षा कर्मियों से मिलकर उनका बयान लिया है.

  • JNU को व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी बनाने की कोशिश की जा रही है: कन्हैया कुमार

    JNU को व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी बनाने की कोशिश की जा रही है: कन्हैया कुमार

    JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने NDTV के खास कार्यक्रम बिग फ़ाइट में JNU, जामिया में हुई हिंसा, छात्रों के आंदोलन और दिल्ली पुलिस की कारवाई समेत कई मुद्दों पर बात की. कन्हैया ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार छात्रों के सवालों को सुनने को तैयार नहीं है. उन्होंने जेएनयू के बिगड़ते हालातों के लिए जेएनयू के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मौजूदा वाइस चांसलर यूनिवर्सिटी का संचालन करने में समर्थ नहीं है, जब से उन्हें जिम्मेदारी दी गई है विश्वविद्यालय किसी न किसी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर ही रहा है.

  • JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस ने कबूला हिंसा के समय कैम्पस में थे पुलिसकर्मी, पर अभी तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी

    JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस ने कबूला हिंसा के समय कैम्पस में थे पुलिसकर्मी, पर अभी तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी

    एफआईआर के मुताबिक साबरमती हॉस्टल में हिंसा की जानकारी शाम को 7 बजे मिली थी. इसके बाद जैसे ही पुलिसकर्मी हॉस्टल पहुंचे तो उन्होंने देखा कि 50-60 बदमाश वहां हिंसा कर रहे थे. एफआईआर में आगे कहा गया है कि, ''पब्लिक एड्रेस सिस्टम ने उन्हें चेतावनी दी थी कि उन्हें संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाना है लेकिन इसके बाद भी उन्होंने तोड़-फोड़ जारी रखी और फिर वहां से भाग गए''.

  • दीपिका पादुकोण पहुंची जेएनयू, कन्हैया कुमार ने कहा- हम नहीं देख पाए

    दीपिका पादुकोण पहुंची जेएनयू, कन्हैया कुमार ने कहा- हम नहीं देख पाए

    मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुए हमले के बाद छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार को जेएनयू पहुंचीं लेकिन उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित नहीं किया. इस दौरान जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार नारे लगा रहे थे. बाद में उन्होंने कहा कि 'दीपिका पादुकोण आई थीं, हम देख ही नहीं पाए.'

  • दिल्ली पुस्तक मेले में लगा महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय का स्टाल

    दिल्ली पुस्तक मेले में लगा महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय का स्टाल

    नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित विश्व पुस्तक मेले (World Book Fair) में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा द्वारा प्रकाशित पुस्तकों और पत्रिकाओं का स्टाल लगाया गया है. हाल संख्या 12 ए में स्टाल संख्या 174 और 175 में विश्वविद्यालय के पुस्तकों को प्रदर्शित किया गया है. विदित है कि नई दिल्ली में 4 जनवरी से 12 जनवरी तक विश्व पुस्तक मेला चल रहा है जिसमें देश-विदेश के पुस्तक प्रकाशक सम्मिलित हुए हैं.

  • JNU में हिंसा के बाद सुरक्षा के डर से कई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़ा

    JNU में हिंसा के बाद सुरक्षा के डर से कई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़ा

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात हुई हिंसा के बाद छात्राएं सुरक्षा के डर से सोमवार को परिसर छोड़कर जाने लगीं. कुछ अपने घर लौट गईं और कुछ अपने रिश्तेदारों के यहां चली गई हैं. उन्हें छात्रावास से अपने बैग लेकर बाहर निकलते देखा गया. दक्षिणी दिल्ली स्थित विश्वविद्यालय परसिर से बाहर निकल रही कई छात्राओं ने नाम गोपनीय रखने का आग्रह किया और कहा कि उनके परिजन रविवार को हुई हिंसा के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

  • Exclusive: तस्वीरें कर रही हैं इशारा, JNU में हुए हमले में ABVP के छात्रों का हाथ

    Exclusive: तस्वीरें कर रही हैं इशारा, JNU में हुए हमले में ABVP के छात्रों का हाथ

    जेएनयू में बाहर से घुसे नकाबपोशों को किसने बुलवाया? वहां हुई हिंसा का ज़िम्मेदार कौन है? लेफ्ट और एबीवीपी के लोग इस मामले में एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. लेकिन एनडीटीवी को कुछ तस्वीरें मिली हैं जिनमें एबीवीपी से जुड़े लोग भीड़ के साथ दिखाई पड़ रहे हैं.

  • JNU में हमला: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- सूप बोले तो बोले, छलनी भी...

    JNU में हमला: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- सूप बोले तो बोले, छलनी भी...

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंसा में शामिल नकाबपोश की पहचान होनी चाहिए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने "टुकड़े-टुकड़े गैंग" पर जेएनयू और देश को बदनाम करने के लिये काम करने का आरोप लगाया. सिंह ने कहा कि ये लोग काफी समय से निर्दोष छात्रों की पढ़ाई में बाधक रहे हैं और इन्हें दंडित किया जाना चाहिए. राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं द्वारा बीजेपी पर निशाना साधे जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने समाचार एजेंसी से कहा, "राहुल गांधी अराजकता के साथ हैं.

  • बॉलीवुड डायरेक्टर का दिल्ली पुलिस पर फूटा गुस्सा, ट्वीट कर बोले- आपके घरों में आईना है...

    बॉलीवुड डायरेक्टर का दिल्ली पुलिस पर फूटा गुस्सा, ट्वीट कर बोले- आपके घरों में आईना है...

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में बीती रात कुछ नकाबपोश गुंडों ने कोहराम मचा दिया. इस मामले में छात्रों और शिक्षकों सहित कई लोग घायल हो गए हैं. बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

  • JNU हिंसा पर बोलीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी- गुंडों को उकसाती है मोदी सरकार

    JNU हिंसा पर बोलीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी- गुंडों को उकसाती है मोदी सरकार

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, 'पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व एवं पुलिस रोजाना हमले कर रही है. हम इसकी निंदा करते हैं और स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं. जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों पर हमले इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार विरोध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी. कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है'

  • JNU हिंसा पर बोले पी चिदंबरम- घटना की जवाबदेही पुलिस कमिश्नर से लेकर गृह मंत्री तक

    JNU हिंसा पर बोले पी चिदंबरम- घटना की जवाबदेही पुलिस कमिश्नर से लेकर गृह मंत्री तक

    पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'बीती रात JNU में भयावह घटना हुई. यह इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि हम अराजकता की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता. इस घटना से जुड़ी खुफिया जानकारी नहीं थी तो यह सरकार की खुफिया से जुड़ी विफलता है और अगर इसकी जानकारी थी तो यह उत्तरदायित्व निभाने में घोर विफलता है.'

  • प्रकाश राज ने जेएनयू में छात्रों पर हुए हमलों को लेकर किया ट्वीट, बोले- ये घाव बहुत गहरे हैं...

    प्रकाश राज ने जेएनयू में छात्रों पर हुए हमलों को लेकर किया ट्वीट, बोले- ये घाव बहुत गहरे हैं...

    जेएनयू अटैक (JNU Attack) को लेकर बॉलीवुड कलाकार लगातार ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपना रिएक्शन दे रहे हैं. कई कलाकारों ने जेएनयू में नकाबपोश बदमाशों पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना आकतंकियों से भी की है.

  • JNU हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी- ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक, पहले कभी नहीं देखे ऐसे हालात

    JNU हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी- ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक, पहले कभी नहीं देखे ऐसे हालात

    CM ममता बनर्जी ने कहा, 'दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के अंतर्गत काम नहीं करती है. वहां की पुलिस केंद्र सरकार के अधीन काम करती है. एक तरफ वो लोग बीजेपी के गुंडों को भेज रहे हैं और दूसरी ओर पुलिस को काम नहीं करने दे रहे हैं. पुलिस इसमें क्या कर सकती है जब उन्हें ऊपर से आदेश दिया जा रहा हो. ये एक फांसीवादी सर्जिकल स्ट्राइक है.'

  • महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी

    महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी.

  • सुशांत सिंह ने JNU Attack पर किया ट्वीट, बोले- मुंह छुपा कर आतंकवादी आते हैं, देशभक्त...

    सुशांत सिंह ने JNU Attack पर किया ट्वीट, बोले- मुंह छुपा कर आतंकवादी आते हैं, देशभक्त...

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawahar Lal Nehru University) में नकाबपोश लोगों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर किये हमले की चारों तरफ निंदा हो रही है. जिस पर एक्टर सुशांत सिंह ने यूं ट्वीट किया है.

  • JNU Attack: औवेसी बोले- यह इतना बुरा है कि केंद्रीय मंत्री भी असहाय की तरह ट्वीट कर रहे हैं

    JNU Attack: औवेसी बोले- यह इतना बुरा है कि केंद्रीय मंत्री भी असहाय की तरह ट्वीट कर रहे हैं

    हैदराबाद के सांसद ने ट्वीट किया, ‘‘जेएनयू के बहादुर विद्यार्थियों के साथ एकजुटता के लिए . यह क्रूर हमला जेएनयू विद्यार्थियों को दंडित करने लिए है क्योंकि उन्होंने उठ खड़े होने की जुर्रत की. यह इतना बुरा है कि केंद्रीय मंत्री भी असहाय की तरह ट्वीट कर रहे हैं.

  • EXCLUSIVE: JNU मामले में नया खुलासा- ऐसे भड़की हिंसा, हमलावर कर रहे थे कोडवर्ड का यूज- सूत्र

    EXCLUSIVE: JNU मामले में नया खुलासा- ऐसे भड़की हिंसा, हमलावर कर रहे थे कोडवर्ड का यूज- सूत्र

    बताया गया है कि उस वक्त ABVP के समर्थकों की तादाद काफी कम थी, और उस वक्त कैम्पस के भीतर लगभग 10 पुलिसकर्मी भी सादा वर्दी में मौजूद थे, जिनके साथ भी हाथापाई की गई थी.

Advertisement