NDTV Khabar

Delhi weather alert


'Delhi weather alert' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कहां पहुंचा मानसून, कब होगी आपके शहर में बारिश, जाने इस हफ्ते मौसम का पूरा हाल

    कहां पहुंचा मानसून, कब होगी आपके शहर में बारिश, जाने इस हफ्ते मौसम का पूरा हाल

    राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह उमस का असर रहा और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  आर्द्रता 74 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसमविद ने सोमवार को आसमान में बादल छाये रहने के साथ ही हल्की बारिश और धूल भरी हवा चलने के साथ-साथ गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है. रविवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, हिमाचल के लिए जारी हुई येलो मौसम की चेतावनी

    दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, हिमाचल के लिए जारी हुई येलो मौसम की चेतावनी

    दिल्ली में बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के ऐसे समय के लिए सामान्य तापमान है.

  • बारिश और धूल-भरी आंधी के बाद दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना, जानिए अधिकतम तापमान

    बारिश और धूल-भरी आंधी के बाद दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना, जानिए अधिकतम तापमान

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को बारिश होने से शनिवार सुबह मौसम सुहावना रहा. इस दौरान न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस नीचे 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • दिल्ली में बारिश के साथ पड़े ओले, कुंभ में दो दिन तक हो सकती है भारी बारिश, जानें- अपने राज्य का हाल

    दिल्ली में बारिश के साथ पड़े ओले,  कुंभ में दो दिन तक हो सकती है भारी बारिश, जानें- अपने राज्य का हाल

    कुंभ 2019 के दौरान अगले दो दिन तक प्रयागराज में मौसम गड़बड़ कर सकता है, क्योंकि 26 और 27 फरवरी को प्रयागराज में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है.

  • मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

    मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

    दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान...

  • दिल्ली, यूपी और हरियाणा में अगले 36 घंटों में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    दिल्ली, यूपी और हरियाणा में अगले 36 घंटों में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ के मौजूदा असर को देखते हुये उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले सप्ताह भी कोहरा, बारिश और शीत लहर के कारण मौसम का उतार चढ़ाव जारी रहेगा. मौसम विभाग द्वारा शनिवार को जारी साप्ताहिक पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित उत्तर पश्चिमी इलाकों में अगले 36 घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश, कोहरा और शीत लहर की स्थिति रहेगी. 

  • बदलते मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, फिर से गिर सकते हैं ओले

    बदलते मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, फिर से गिर सकते हैं ओले

    मौसम का बदलता मिजाज लोगों की समझ से बाहर हो चुका है. दिल्ली एनसीआर और उसके आस-पास के कई इलाकों में ओले गिरने के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली थी. मौसम विभाग ने एक बार फिर ओले गिरने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 फरवरी को एक बार फिर से ओले पड़ने की संभावना है. हालांकि इस बार पहले के मुकाबले कम ओले पड़ने की संभावना जताई गई है.

  • दिल्ली एनसीआर में छाया घना कोहरा, जानें आपके प्रदेश में क्या है मौसम का हाल

    दिल्ली एनसीआर में छाया घना कोहरा, जानें आपके प्रदेश में क्या है मौसम का हाल

    पहाड़ों पर बर्फबारी की रफ्तार थोड़ी कम हुई तो दिल्ली समेत कई इलाके कोहरे की चपेट में नजर आए. सोमवार की सुबह दिल्ली कोहरे की मोटी चादर से लिपटी नजर आई. मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 21 और 9 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है.

  • दिल्ली में आधी रात के बाद फिर हुई बारिश, तापमान में गिरावट-हवा में मामूली सुधार

    दिल्ली में आधी रात के बाद फिर हुई बारिश, तापमान में गिरावट-हवा में मामूली सुधार

    आईएमडी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गुरुवार को दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश और तेज हवाएं देखने को मिली. गुरुवार दोपहर के बाद से ही आसमान में बादल छाए रहे. दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में आंधी और ओले गिरने की भी जानकारी मिली.

  • बदला नजर आया मौसम का मिजाज: शनिवार रहा सबसे गर्म दिन, 26 जनवरी को बारिश के आसार 

    बदला नजर आया मौसम का मिजाज: शनिवार रहा सबसे गर्म दिन, 26 जनवरी को बारिश के आसार 

    मौसम का यह मिजाज 22 जनवरी को भी बरकरार रहने का अनुमान है. मौसम के साप्ताहिक पूर्वानुमान के मुताबिक मैदानी इलाकों में 21 और 22 जनवरी को बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट और हवा की गति में इजाफा दर्ज किये जाने के साथ सर्दी एक बार फिर बढ़ने का अनुमान है.

  • दिल्ली में आज बारिश की संभावना, दमघोंटू हवा से मिल सकती है राहत

    दिल्ली में आज बारिश की संभावना, दमघोंटू हवा से मिल सकती है राहत

    मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि मौसम के औसत के हिसाब से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. वातावरण में आर्द्रता का स्तर 100 से 57 फीसदी के बीच रहा. मौसम कार्यालय ने रविवार को हल्की बारिश, गरज के साथ छींटे और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम अधिकारी ने बताया, ‘ अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 से नौ डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.'

  • उत्तराखंड, हिमाचल में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली एनसीआर में भी सर्दी ने धीमी की रफ्तार

    उत्तराखंड, हिमाचल में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली एनसीआर में भी सर्दी ने धीमी की रफ्तार

    विवार दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश और उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में जारी जबरदस्त बर्फबारी ने आम जिंदगी को अस्त व्यस्त करके रख दिया है. बारिश के बाद मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि कोहरा बढ़ जाएगा. जिसका असर आज देखने को मिला. दिल्ली रूट पर चलने वाली 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों में देरी देखने को मिल रही है

  • दिल्ली-एनसीआर में बारिश से लुढ़का पारा, आधी रात से हो रही है बूंदाबांदी, ठिठुरन बढ़ने के आसार

    दिल्ली-एनसीआर में बारिश से लुढ़का पारा, आधी रात से हो रही है बूंदाबांदी, ठिठुरन बढ़ने के आसार

    मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस बारिश से दिल्ली और आस-पास इलाकों में ठंड बढ़ जाएगी. अभी तक इलाकों में घना कोहरा कम ही देखने को मिला है जो कि अब और बढ़ जाएगा. उधर यही बारिश दिल्ली को प्रदूषण से भी निजात दिलाएगी.

  • Weather Report : भारी बारिश से उत्तर भारत में 11 लोगों की मौत, पंजाब में ‘रेड अलर्ट’, आज स्कूल-कॉलेज बंद

    Weather Report : भारी बारिश से उत्तर भारत में 11 लोगों की मौत, पंजाब में ‘रेड अलर्ट’, आज स्कूल-कॉलेज बंद

    पंजाब में भारी बारिश के मद्देनजर पंजाब में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है.

  • Weather Report : ओडिशा में चक्रवाती तूफान से भारी बारिश, दिल्ली सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report : ओडिशा  में चक्रवाती तूफान से भारी बारिश,  दिल्ली सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का हाल

    दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार की रात भारी बारिश हुई. दिल्ली में शुक्रवार की शाम से ही बादल छाए हुए थे और हवा भी चल रही थी. वहीं, चक्रवाती तूफान ‘दाय’ शुक्रवार को तड़के गोपालपुर के निकट ओडिशा के तटों तक पहुंचा, जिस कारण वहां जबरदस्त बारिश हो रही है और मलकानगिरी जिला इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिले का संपर्क प्रदेश के शेष हिस्सों से कट गया है. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी पी सेठी ने बताया कि चक्रवाती तूफान से मलकानगिरी जिला बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पोतेरू सहित जलजमाव वाले क्षेत्रों में कुछ लोग फंसे हुए हैं. उन्होंने बताया कि जिले में कुछ स्थानों से करीब 150 लोगों को अब तक बचाया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार शाम एवं रात में बादल छाये रहने तथा हल्की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना व्यक्त की थी. हिमाचल प्रदेश में अगले चार दिन यानी 24 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह से ही बारिश देखने को मिली. देश के कई इलाकों के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में शनिवार की तरह ही रविवार की सुबह से ही बारिश का नजारा देखने को मिला. हालांकि, रविवार की बारिश शनिवार की तुलना में थोड़ी धीमी रही. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की रात से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में आज के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.