NDTV Khabar

Delhi News in Hindi


'Delhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लालू यादव का इलाज दिल्ली AIIMS में जारी, नजर रखने के लिए बन सकता है एक्सपर्ट डॉक्टरों का पैनल

    लालू यादव का इलाज दिल्ली AIIMS में जारी, नजर रखने के लिए बन सकता है एक्सपर्ट डॉक्टरों का पैनल

    लालू यादव को शनिवार को दिल्ली एम्स लाया गया था. रविवार को उनका इको टेस्ट कराया गया था. सोमवार को एक एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम का गठन किया जा सकता है, जो उनका स्वास्थ्य मॉनिटर करेगी.

  • 'किसानों की ट्रैक्टर रैली पर ISI और खालिस्तानी संगठनों की नज़र', खुफिया जानकारी से उड़ी एजेंसियों की नींद

    'किसानों की ट्रैक्टर रैली पर ISI और खालिस्तानी संगठनों की नज़र', खुफिया जानकारी से उड़ी एजेंसियों की नींद

    पुलिस सूत्रों के मुताबिक, खुफिया जानकारी मिली है कि इस रैली में भिंडरवाला के पोस्टर लगाने की साजिश हो रही है. वहीं, पूरी दिल्ली में पावर कट करने के इनपुट भी हैं, जिसके बाद सभी पावर स्टेशनों और सब स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. 

  • पंजाब के सभी AAP विधायक आज ट्रैक्टर से जाएंगे दिल्ली, किसानों का करेंगे समर्थन

    पंजाब के सभी AAP विधायक आज ट्रैक्टर से जाएंगे दिल्ली, किसानों का करेंगे समर्थन

    किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज 61वां दिन है. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग कर रहे पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) बुलाई है. रैली में हिस्सा लेकर किसानों का समर्थन करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) से पंजाब के सभी विधायक आज (सोमवार) दिल्ली जाने के लिए रवाना होंगे. वे सभी पंजाब-हरियाणा स्थित शंभु बॉर्डर से ट्रैक्टर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. AAP की राज्य इकाई ने इस बारे में जानकारी दी है.

  • उत्तर-मध्य भारत में कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक, बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन

    उत्तर-मध्य भारत में कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक, बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन

    हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुफरी, भरमौर, केलोंग और कल्पा में रविवार को बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा. मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में उत्तर और मध्य भारत में कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होने का अनुमान जताया है. दिल्ली (Delhi Weather) में भी धुंध की घनी चादर छाई रही, जिससे दृश्यता घटकर 100 मीटर रह गई और यातायात प्रभावित हुआ. घने कोहरे के चलते सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता 200 मीटर जबकि पालम में 100 मीटर दर्ज की गई.

  • दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर परिपत्र जारी किया

    दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर परिपत्र जारी किया

    पुलिस ने कहा कि ट्रैक्टर परेड दिल्ली के तीन सीमा बिंदुओं - सिंघू, टिकरी और गाजीपुर से आयोजित की जाएगी और इसे पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी. मुख्य तौर पर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों किसान तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पिछले वर्ष नवम्बर से दिल्ली के कई सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं. किसानों ने पहले घोषणा की थी कि कृषि कानूनों के खिलाफ अपने विरोध के तौर पर वे गणतंत्र दिवस पर एक शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड करेंगे.

  • संयुक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों को हिदायतें दीं

    संयुक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों को हिदायतें दीं

    संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukta Kisan Morcha) ने किसान गणतंत्र परेड (ट्रैक्टर परेड) को लेकर किसानों (Farmers) को हिदायतें दी हैं. किसान मोर्चा ने कहा है कि हम इतिहास बनाने जा रहे हैं. आज तक देश में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर इस देश के गण यानी कि हम लोगों ने कभी इस तरह परेड नहीं निकाली है. हमें इस परेड के जरिए देश और दुनिया को अपना दुख दर्द दिखाना है, तीनों किसान विरोधी कानूनों की सच्चाई को बताना है. हमें ध्यान रखना है कि इस ऐतिहासिक परेड में किसी किस्म का धब्बा ना लगने पाए. परेड शांतिपूर्वक पूरी हो. इसमें हमारी जीत है. याद रखिए, हम दिल्ली को जीतने नहीं जा रहे हैं, हम देश की जनता का दिल जीतने जा रहे हैं.

  • वाराणसी में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया प्रदर्शन, धरना दिया

    वाराणसी में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया प्रदर्शन, धरना दिया

    वाराणसी (Varanasi) में सरदार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरएस पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों किसान (Farmers)  एमएसपी और कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध करते हुए सड़कों पर निकले. वे दिल्ली (Delhi) जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं जाने दिया. इस पर उन्होंने धरना दिया. आरएस पटेल के मुताबिक यह सभी किसान चंदौली जिले से निकलकर दिल्ली जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें दिल्ली नहीं जाने दिया. इस पर किसान प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय पहुंचे. वे वहां अपना ज्ञापन देना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां नहीं जाने दिया.

  • दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी नजर रखेगी पुलिस

    दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी नजर रखेगी पुलिस

    किसानों (Farmers) की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) मंगलवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह संपन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू होगी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को बाधित करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से 13 से 18 जनवरी तक 300 से अधिक ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी. इस रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी पुलिस की नजर रहेगी.

  • पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होगी बांग्लादेश की सैन्य टुकड़ी

    पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होगी बांग्लादेश की सैन्य टुकड़ी

    पहली बार बांग्लादेश (Bangladesh) के सशस्त्र बलों (Armed Forces) की टुकड़ी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) में भाग लेगी. इस टुकड़ी में बांग्लादेश के 122 जवान शामिल होंगे. दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के पचास साल पूरे हो गए हैं. गणतंत्र दिवस समारोह में भारत ने एक पड़ोसी मित्र देश के विशाल दल की भागीदारी को विशेष महत्व दिया है. बांग्लादेश की इस टुकड़ी का नेतृत्व कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल अबू मोहम्मद शाहनूर शान और उनके डिप्टी लेफ्टिनेंट फरहान इशराक  और फ्लाइट लेफ्टिनेंट सिबत रहमान करेंगे. इस टुकड़ी में बांग्लादेश सेना के सैनिक, बांग्लादेशी नौसेना के नाविक और बांग्लादेश वायु सेना के एयर वारियर शामिल रहेंगे.

  • किसानों की रैली बाधित करने के लिए पाक से 300 Twitter अकाउंट बनाए गए, पुलिस का दावा

    किसानों की रैली बाधित करने के लिए पाक से 300 Twitter अकाउंट बनाए गए, पुलिस का दावा

    दिल्ली में 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालने पर दिल्ली पुलिस और किसानों में सहमति बन गयी है, सभी जगहों के रूट भी तय हो गए हैं. उधर दिल्ली पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर रैली को पूरी सुरक्षा दी जाएगी, क्योंकि पाकिस्तान के आतंकी गड़बड़ी फैलाने की फिराक में हैं.

  • दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में बाइक स्टंट और नारेबाजी

    दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में बाइक स्टंट और नारेबाजी

    दिल्ली (Delhi) की सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Movement) का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें बाइक स्टंट (Bike stunts) किया जा रहा है. बताया गया है कि ये वीडियो ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) की तैयारी का है. मोबाइल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो बाइक पर सवार स्टंटबाज स्टंट कर रहे हैं और लोग पीछे से नारेबाजी भी कर रहे हैं. यह वीडियो सिंघु बॉर्डर पर हरियाणा की सीमा का है, जो 23 जनवरी का बताया गया है. 

  • किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

    किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

    किसान (Farmer) गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली (Delhi) में आ सकते हैं लेकिन गणतंत्र दिवस परेड को डिस्टर्ब नहीं होने देंगे. रैली पूरी शांतिपूर्ण होगी. ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के भी इनपुट  मिले हैं. किसान रैली को डिस्टर्ब करने के लिए 308 पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने आज यह बात कही है. दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर रैली के मूवमेंट को सही तरीके से गाइड करेगी. यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. तमाम जरूरी इंतजाम में सब लगे हैं. मेडिकल या कोई हादसा हो जाए तो उससे निपटने के इंतजाम हो रहे हैं. गौरतलब है कि कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने वाले हैं. किसानों के इस कदम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसमें पुलिस खुद फैसला ले कि उसे क्या करना है.

  • किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालेंगे, फरीदाबाद में पुलिस बल सतर्क

    किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालेंगे, फरीदाबाद में पुलिस बल सतर्क

    दिल्ली (Delhi) की सिंघू बॉर्डर पर किसान नेताओं और पुलिस के बीच आज मीटिंग हुई. यह बैठक खत्म होने के बाद किसानों (Farmers) का कहना है कि पुलिस ने उन्हें ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालने की इजाजत दे दी है. सभी रूटों पर पुलिस के साथ सहमति बन गई है. किसान नेता राजेन्द्र सिंह ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. दूसरी तरफ किसान आंदोलन और 26 जनवरी समारोह के मद्देनजर फरीदाबाद (Faridabad) में पुलिस आयुक्त ने नाकों पर पहुंचकर कानून व्यवस्था की समीक्षा की. 

  • दिल्ली में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए, नौ मरीजों की मौत

    दिल्ली में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए, नौ मरीजों की मौत

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में रविवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए और 9 मरीजों की मौत हो गई. रिकवरी रेट पहली बार 98% के पार हो गया.  अब दिल्ली में केवल 0.27% एक्टिव कोरोना मरीज़ हैं. रिकवरी रेट 98.02% है  और एक्टिव मरीज़ 0.27% हैं. डेथ रेट- 1.70% और पॉजिटिविटी रेट 0.30% है.

  • दिल्ली के 50% लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ़ हर्ड इम्युनिटी? सीरो सर्वे से मिल रहे ऐसे संकेत 

    दिल्ली के 50% लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ़ हर्ड इम्युनिटी? सीरो सर्वे से मिल रहे ऐसे संकेत 

    दिल्ली में औपचारिक रूप से अभी 6.33 लाख लोग ही संक्रमित पाए गए हैं लेकिन सीरो सर्वे इशारा कर रहा है कि दिल्ली की आधी आबादी यानी कुल करीब 2 करोड़ की आबादी में से एक करोड़ से ज्यादा लोग अब तक कोरोना वायरस के संपर्क में आ चुके हैं.

  • 'पूरा देश आपको थैंक यू कहेगा', किसान ने पीएम मोदी की मां हीराबेन को लिखा भावुक खत

    'पूरा देश आपको थैंक यू कहेगा', किसान ने पीएम मोदी की मां हीराबेन को लिखा भावुक खत

    उन्होंने पत्र में लिखा है, "मैंने यह पत्र बहुत आशा और उम्मीद के साथ लिखा है. आपका बेटा नरेंद्र मोदी देश का प्रधान मंत्री है. वह अपने द्वारा पारित कृषि कानूनों को निरस्त कर सकता है. मुझे लगा कि कोई अपनी मां को छोड़कर किसी को भी मना कर सकता है."

  • गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए अन्नदाताओं ने पुलिस से मांगी लिखित अनुमति, किसान नेताओं के बीच 3 बॉर्डरों पर सहमति

    गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए अन्नदाताओं ने पुलिस से मांगी लिखित अनुमति, किसान नेताओं के बीच 3 बॉर्डरों पर सहमति

    किसान नेताओं ने दिल्ली पुलिस से लिखित में ट्रैक्टर परेड की अनुमति मांगी है. किसानों ने पुलिस को पत्र लिखा है. किसान नेताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच जिन रूटों की मीटिंग में बात हुई थी वही रूट इस पत्र में भी हैं. अभी पुलिस ने परमिशन नहीं दी है. पुलिस मीटिंग के बाद तय करेगी क्या करना है. उधर, किसान रूटों को पहले खुद देखने जाएंगे.

  • दिल्ली : आकाशवाणी भवन की पहली मंजिल पर लगी आग, दमकल के 8 वाहन मौके पर भेजे गए 

    दिल्ली : आकाशवाणी भवन की पहली मंजिल पर लगी आग, दमकल के 8 वाहन मौके पर भेजे गए 

    दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब पांच बजकर 57 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद घटनास्थल पर दमकल के आठ वाहनों को भेजा गया. आग पर काबू पा लिया गया है. आग से किसी के झुलसने या घायल होने की खबर नहीं है.

12345»

Advertisement

Delhi फोटो

Delhi से जुड़े अन्य फोटो »

Delhi वीडियो

Delhi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com