NDTV Khabar

Democratic party


'Democratic party' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती को अपने परिवार-रिश्तेदारों से मिलने की अनुमति मिली- सूत्र

    उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती को अपने परिवार-रिश्तेदारों से मिलने की अनुमति मिली- सूत्र

    बता दें कि दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से हिरासत में रखा गया है. केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए गत 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटा दिया था और जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया है. उमर अब्दुल्ला के परिवार ने कथित तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री से श्रीनगर के हरि निवास पर मुलाकात की.

  • आर्टिकल 370 पर जोरदार भाषण से लद्दाख के सांसद ने पीएम मोदी और अमित शाह को बनाया अपना मुरीद

    आर्टिकल 370 पर जोरदार भाषण से लद्दाख के सांसद ने पीएम मोदी और अमित शाह को बनाया अपना मुरीद

    लद्दाख के बीजेपी सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल लोकसभा में अपने भाषण के बाद सोशल मीडिया पर छा गए हैं. अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने और राज्य में दो केंद्र शासित राज्यों के गठन के मामलों पर लोकसभा में हुई बहस में भाग लेते हुए नामग्याल ने सभी का ध्यान खींचा. यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी भी नामग्याल की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही खत्म होने के बाद ट्वीट किया कि लद्दाख के भाजपा सांसद ने अपने भाषण में क्षेत्र के लोगों की आंकाक्षा को सुसंगत तरीके से पेश किया.

  • जानिए क्या है अनुच्छेद 35-ए? कश्मीर में इसे लेकर क्यों मचा है सियासी बवाल

    जानिए क्या है अनुच्छेद 35-ए? कश्मीर में इसे लेकर क्यों मचा है सियासी बवाल

    नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बैठक में स्वीकार किये गए प्रस्ताव के हवाले से कहा कि पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजने तथा संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द करने की किसी कोशिश के परिणामों से उन्हें अवगत कराने का फैसला किया है. यह बैठक ऐसे समय हुई है जब आतंकवादी हमले की आशंका और नियंत्रण रेखा पर तनातनी बढ़ने के बीच कश्मीर घाटी में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाए जाने के साथ ही तनाव की स्थिति रही. आइए आपको बताते हैं क्या है अनुच्छेद 35-ए?

  • अमेरिका से नफरत करने वाली इन 4 महिलाओं को डोनाल्ड ट्रंप का करारा जवाब, बोले - यहां से चले जाएं

    अमेरिका से नफरत करने वाली इन 4 महिलाओं को डोनाल्ड ट्रंप का करारा जवाब, बोले - यहां से चले जाएं

    डेमोक्रेटिक पार्टी की चार प्रगतिशील महिलाओं- एलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोरटेज, इल्हान उमर, राशिदा तलाइब और अयाना प्रेसली के खिलाफ की गई उनकी टिप्पणियों की आलोचना के बीच उनकी यह प्रतिक्रिया आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें अमेरिका से नफरत है, तो उन्हें यहां से चले जाना चाहिए.

  • मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी को मिली अब तक की सबसे बड़ी जीत, 87 में से 65 सीटों पर कब्जा

    मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी को मिली अब तक की सबसे बड़ी जीत, 87 में से 65 सीटों पर कब्जा

    मालदीव में सत्तारूढ़ मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) ने संसदीय चुनाव में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. पार्टी ने संसद की 87 में से 65 सीटों पर जीत हासिल की है.

  • BJP को हमेशा 'सांप्रदायिक पार्टी' माना, कांग्रेस से भी 'बड़ा खतरा' है NDA: नवीन पटनायक

    BJP को हमेशा 'सांप्रदायिक पार्टी' माना, कांग्रेस से भी 'बड़ा खतरा' है NDA: नवीन पटनायक

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एनडीटीवी से कहा कि उन्होंने 'भाजपा को हमेशा एक सांप्रदायिक पार्टी माना है.'

  • BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो

    BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो

    जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार के दावों और विधानसभा भंग करने का मामला अब गरमाता जा रहा है. घाटी के सियासी हालात पर राजनीतिक पार्टियां आमने-सामने हैं और कांग्रेस समेत एनसी और पीडीपी भी राज्यपाल की भूमिका पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस ने फैक्स मशीन नहीं चलने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्यपाल ने आनन-फानन में विधानसभा भंग की है. हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि देश के गद्दारों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर को बेचने की कांग्रेस ने साजिश की

  • 2019 में दोबारा सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए बीजेपी की 'दक्षिण के किले' पर नजर, बनाई ये रणनीति

    2019 में दोबारा सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए बीजेपी की 'दक्षिण के किले' पर नजर, बनाई ये रणनीति

    राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सांसदों की संख्या बढ़ाने के लिए भाजपा की नजर दक्षिणी भारत में गठबंधन की ओर है. उसके नेताओं का कहना है कि पार्टी अपना विकल्प खुला रखने के पक्ष में है ताकि 2019 में सत्ता में लौटने के लिए अधिक पार्टियों से समर्थन की आवश्यकता होने की स्थिति में जरूरी आंकड़े जुटाए जा सकें.

  • जम्मू-कश्मीर में सियासी संकट के बीच सरकार गठन के लिए अब क्या हैं विकल्प?

    जम्मू-कश्मीर में सियासी संकट के बीच सरकार गठन के लिए अब क्या हैं विकल्प?

    भारतीय जनता पार्टी का पीडीपी से अलग होते ही और सरकार से समर्तन वापस लेते ही जम्मू-कश्मीर में अब राजनीतिक संकट का दौर शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में सरकार और उसके बीच के रिश्तों पर आंकलने करते हुए गठबंधन को तोड़ दिया है और इतना ही नहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन सभी वजहों को गिनाया है, जिसकी वजह से उन्होंने सरकार से बाय-बाय कह दिया. हालांकि, बीजेपी ने खुद राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. अब सबकी नजर इस बात को पर अटकी हुई है सियासी दलों के साथ जोड़-तोड़ कर अब जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की फिर से किसी तरह की कवायद शुरू होगी या फिर राष्ट्रपति शासन लागू होगा और दोबारा कुछ समय बाद चुनाव कराए जाएंगे. जम्मू-कश्मीर के सियासी हालात में अब क्या हैं विकल्प?

  • 7 राष्ट्रीय दलों को मिला 587 करोड़ रुपये का चंदा, सिर्फ बीजेपी ने झटक लिए इतने करोड़ रुपये

    7 राष्ट्रीय दलों को मिला 587 करोड़ रुपये का चंदा, सिर्फ बीजेपी ने झटक लिए इतने करोड़ रुपये

    सात राष्ट्रीय दलों को 2016-17 में ‘अज्ञात स्रोतों ’ से 710.80 करोड़ रुपये का चंदा मिला है. वहीं इस दौरान पार्टियों द्वारा घोषित चंदा (20,000 रुपये से अधिक राशि में) 589.38 करोड़ रुपये रहा है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें से 532.27 करोड़ रुपये का घोषित चंदा अकेले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिला. उसे यह चंदा 1,194 इकाइयों से प्राप्त हुआ. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में कहा गया है कि भाजपा द्वारा घोषित चंदा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), भाकपा , माकपा , अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) को कुल मिलाकर प्राप्त चंदे से नौ गुना अधिक है. 

  • CID रिपोर्ट में खुलासा : श्रीनगर की सेंट्रल जेल आतंकवादियों की भर्ती का अड्डा बन गई है

    CID रिपोर्ट में खुलासा : श्रीनगर की सेंट्रल जेल आतंकवादियों की भर्ती का अड्डा बन गई है

    श्रीनगर की सेंट्रल जेल आंतकवादियों की भर्ती करने का एक अड्डा बन गया है, जहां कैदी एक 'समानांतर प्रशासनिक' ढांचा खड़ा कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर सीआईडी की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. रिपोर्ट में कहा गया है जेल अधिकारियों द्वारा चेतावनी दिए जाने के बावजूद स्थानीय पुलिस ने इसे नजरअंदाज किया है.

  • मेयर चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत से डोनाल्ड ट्रंप को झटका

    मेयर चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत से डोनाल्ड ट्रंप को झटका

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनावों में जीत मिलने के एक साल पूरे होने पर बड़ा झटका लगा. डेमोक्रेटिक पार्टी ने अहमियत रखने वाले राज्य और मेयर के चुनावों में जीत हासिल की.

  • आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के विधायक के घर पर ग्रेनेड फेंका : पुलिस

    आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के विधायक के घर पर ग्रेनेड फेंका : पुलिस

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने पीडीपी विधायक मुश्ताक अहमद शाह के घर पर शुक्रवार को ग्रेनेड फेंका जो उसके परिसर में फटा लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • पीडीपी विधायक के काफिले पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत एक जख्‍मी

    पीडीपी विधायक के काफिले पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत एक जख्‍मी

    दक्षिण कश्‍मीर में आतंकियों ने कुलगाम में पीडीपी के विधायक के काफिले पर शनिवार देर शाम हमला कर दिया. हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई तथा एक अन्‍य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया.

  • मेरे बाद चिराग ही होंगे लोजपा के सर्वेसर्वा : रामविलास पासवान

    मेरे बाद चिराग ही होंगे लोजपा के सर्वेसर्वा : रामविलास पासवान

    बिहार के राजगीर में एक और पार्टी लोक जनशक्ति का सम्मेलन संपन्न हुआ. राजगीर बिहार में किसी दल ख़ासकर क्षेत्रीय दल के लिए ये सबसे पसंदीदा जगह है. इस सम्मेलन की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि सबकी ज़ुबान पर ये सवाल रहा कि क्या रामविलास पासवान के पुत्र चिराग़ उनकी राजनीतिक विरासत को सहेज कर रख सकते हैं.

  • डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी भारतीय मूल की अमेरिकी चिकित्सक

    डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी भारतीय मूल की अमेरिकी चिकित्सक

    एरिजोना की भारतीय मूल की एक अमेरिकी चिकित्सक ने वर्ष 2018 के आम चुनावों में प्रतिनिधि सभा के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

  • क्लिंटन ने डेमोक्रेटिक पार्टी में सांठगांठ कर सैंडर्स को हराया था : डोनाल्ड ट्रंप

    क्लिंटन ने डेमोक्रेटिक पार्टी में सांठगांठ कर सैंडर्स को हराया था : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोकेट्रिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन पर अपने प्रतिद्वंद्वी सीनेटर बर्नी सैंडर्स को हराने के लिए पार्टी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है.

  • पूर्वोत्तर में भाजपा के सहयोगी दलों ने किया पशु व्यापार नियमों का विरोध

    पूर्वोत्तर में भाजपा के सहयोगी दलों ने किया पशु व्यापार नियमों का विरोध

    पूर्वोत्तर के तीन ईसाई बहुल राज्यों नागालैंड, मिजोरम तथा मेघालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दलों ने केंद्र सरकार के नए मवेशी व्यापार व वध नियमों का विरोध किया है.

Advertisement