NDTV Khabar

Dharmendra pradhan News in Hindi


'Dharmendra pradhan' - 104 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां सावधान, तेल बेचना सरकार का काम नहीं, प्रधान का बयान

    सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां सावधान, तेल बेचना सरकार का काम नहीं, प्रधान का बयान

    तेल कंपनी की तुलना आप टेलिकॉम और एविएशन से नहीं कर सकते हैं. वैसे दोनों सेक्टर की हालत ख़राब है. टेलिकॉम की प्राइवेट कंपनियों को तीन महीने के भीतर 1 लाख 42 हज़ार करोड़ देने हैं जो मुमकिन ही नहीं है. रोज़गार देने वाला यह सेक्टर सूख चुका है. जिन कंपनियों ने फ्री में फोन दिए वे दूसरी शर्तों के साथ पैसे लेने लगे हैं.

  • सऊदी अरब के तेल ठिकाने पर हमला, भारत की अर्थव्यवस्था को कितना बड़ा झटका?

    सऊदी अरब के तेल ठिकाने पर हमला, भारत की अर्थव्यवस्था को कितना बड़ा झटका?

    सऊदी अरब के तेल के खदानों पर ड्रोन से हमला हुआ है. शनिवार की सुबह दो धमाके हुए जिसके कारण सऊदी अरब में तेल का उत्पादन घट गया है. दुनिया में हर दिन तेल का जितना उत्पादन होता है उसका पांच प्रतिशत उत्पादन घट गया है. अबक़ैक में दुनिया का सबसे बड़ा तेल संशोधन कारखाना है. ख़ुरैस तेल के खदान पर भी हमला हुआ है.

  • भारत ने सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमलों की निंदा की

    भारत ने सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमलों की निंदा की

    भारत ने सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हुए हमलों की सोमवार को निंदा की और हर तरह के आतंकवाद का विरोध करने के अपने संकल्प को दोहराया.

  • Odisha: ओडिशा के 9 केंद्रीय विद्यालयों की 184 कक्षाएं बनीं स्मार्ट क्लास

    Odisha: ओडिशा के 9 केंद्रीय विद्यालयों की 184 कक्षाएं बनीं स्मार्ट क्लास

    केंद्रीय पेट्रोलियम एवं स्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को केन्द्रीय विद्यालयों की स्मार्ट कक्षाओं का उद्घाटन किया. इनमें से छह स्कूल भुवनेश्वर, दो स्कूल खोरडा रोड और एक कटक में है. अधिकारियों ने बताया कि 184 कक्षाओं को स्मार्ट कक्षाओं में तब्दील किया गया है. इसपर कुल चार करोड़ रुपये का खर्चा आया है. यह कार्य तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओनएजीसी) के कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत किया गया है.

  • क्या सऊदी के तेल संयंत्रों पर हमले का असर भारत की तेल आपूर्ति पर होगा? पेट्रोलियम मंत्री ने दिया यह जवाब...

    क्या सऊदी के तेल संयंत्रों पर हमले का असर भारत की तेल आपूर्ति पर होगा? पेट्रोलियम मंत्री ने दिया यह जवाब...

    सऊदी अरामको (Saudi Aramco) के तेल संयंत्रों पर ड्रोन हमलों का असर भारत की आपूर्ति पर नहीं पड़ेगा. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि सऊदी अरब की तेल उत्पादन संयंत्र पर हुए हमलों के बाद भारत को तेल की आपूर्ति बाधित नहीं होगी.

  • जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेही का बोध कराने के लिए बीजेपी देश भर में चलाएगी अभियान

    जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेही का बोध कराने के लिए बीजेपी देश भर में चलाएगी अभियान

    जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधान हटने के बाद बीजेपी एक सितंबर से 30 सितंबर तक जनसंपर्क अभियान और जनजागरण अभियान चलाएगी. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के निर्णय की संपूर्ण जानकारी देश की जनता को देने और वहां की जनता के प्रति लोगों में उत्तरदायित्व का बोध कराने के लिए सभी छोटे-बड़े शहरों में जनजागृति के लिए अभियान चलेगा. इसके तहत बीजेपी के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी जनता से संपर्क करेंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज यह जानकारी दी.

  • संपत्तियों का ब्यौरा देने में दिख रही है मंत्रियों की सुस्ती, अब तक केवल इन 5 मंत्रियों ने दी जानकारी

    संपत्तियों का ब्यौरा देने में दिख रही है मंत्रियों की सुस्ती, अब तक केवल इन 5 मंत्रियों ने दी जानकारी

    संपत्ति का हिसाब देने में मंत्रियों की सुस्ती देखने को मिल रही है. अब तक केवल पांच कैबिनेट मंत्रियों ने ही अपनी संपत्ति और देनदारी का ब्यौरा दिया है. बता दें कि हर साल 31 अगस्त तक संपत्तियों का ब्यौरा देना होता है.

  • धर्मेंद्र प्रधान ने सेना के अफ़सर को गालियां क्यों दी, स्किल इंडिया से क्यों निकलवाया?

    धर्मेंद्र प्रधान ने सेना के अफ़सर को गालियां क्यों दी, स्किल इंडिया से क्यों निकलवाया?

    लिंक्ड इन एक सोशल साइट है. इस पर राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के वरिष्ठ स्तर के अधिकारी अजय कुमार ने अंग्रेज़ी में विस्तार से पोस्ट लिखा है. इस पोस्ट में अजय कुमार बताते हैं कि धर्मेंद्र प्रधान ने सबके सामने उन्हें गालियां दीं. उस तरह की गालियां जिन्हें यहां लिखना संभव नहीं हैं. अंग्रेज़ी में जिन्हें Cuss Word कहते हैं.

  • हेलीकॉप्टर चेकिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खोया आपा, वारयल हो रहा VIDEO

    हेलीकॉप्टर चेकिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खोया आपा, वारयल हो रहा VIDEO

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के हेलीकॉप्टर की कथित जांच (Helicopter checking) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा एक आईएएस अधिकारी को निलंबित किए जाने के बाद अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) अपने हेलीकॉप्टर की जांच के दौरान आपा खोते नजर आ रहे हैं.

  • बुजुर्ग महिला का वीडियो शेयर करते ही संबित पात्रा हो गए ट्रोल, लोगों ने कहा- खुल गई उज्ज्वला योजना की पोल

    बुजुर्ग महिला का वीडियो शेयर करते ही संबित पात्रा हो गए ट्रोल, लोगों ने कहा- खुल गई उज्ज्वला योजना की पोल

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनावी अभियान के दौरान बीजेपी उम्मीदवार और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक ऐसी 'गलती' कर दी, जिसकी वजह से उनकी सरकार की एक योजना की सफलता पर ही लोग सवाल उठा रहे हैं.

  • अगले साल दिल्ली से आगरा सहित कई अन्य स्थानों के लिए चलेंगी यह खास बसें

    अगले साल दिल्ली से आगरा सहित कई अन्य स्थानों के लिए चलेंगी यह खास बसें

    दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है. सीएनजी से चलने वाली ये बसें फिलहाल पायलट आधार पर चलाई जाएंगी. इस पहल का मकसद राष्ट्रीय राजधानी के आसपास हरित गलियारा बनाना है.

  • ओडिशाः विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो बड़े नेताओं सहित कई कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल

    ओडिशाः विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो बड़े नेताओं सहित कई कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल

    ओडिशा में विधानसभा चुनाव (Odisha Legislative Assembly election) से पहले कांग्रेस(Congress) को बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पद्मलोचन पंडा (Padmalochan Panda) और सुभंकर मोहपात्रा (Subhankar Mohapatra) कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हो गए.

  • सरकार ने खड़े किए हाथ, तेल पर और राहत देना उनके बस में नहीं...

    सरकार ने खड़े किए हाथ, तेल पर और राहत देना उनके बस में नहीं...

    पेट्रोल और डीज़ल के दामों में पिछले दिनों मिली राहत अब पुरानी पड़ चुकी है. सरकार ने साफ कर दिया है कि दामों पर नियंत्रण उसके हाथ में नहीं है. 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम में ढाई रुपये कटौती का एलान किया था, लेकिन दिल्ली में पिछले 12 दिनों में प्रति लीटर 2.50 रुपये की ये राहत न  सिर्फ खत्म हो चुकी है, बल्कि डीज़ल और महंगा हो गया है. अब सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं और संकेत दिए हैं कि और राहत देना उनके बस में नहीं है.

  • देश में तेल आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं, केंद्रीय मंत्री ने बताई दाम बढ़ने की असली वजह

    देश में तेल आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं, केंद्रीय मंत्री ने बताई दाम बढ़ने की असली वजह

    ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के लागू होने से पहले भारत ने कहा कि कच्चा तेल बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों के लिए कच्चे तेल की उपलब्धता कोई वजह नहीं है, बल्कि एक बड़े तेल आपूर्तिकर्ता के बाजार से हटने की आशंका से प्रभावित धारणा के कारण दाम चढ़ रहे हैं. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 'इंडिया एनर्जी फोरम' से इतर कहा कि ईरान से आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में उसकी भरपाई के विकल्प मौजूद है. उन्होंने कहा कि एक बड़े आपूर्तिकर्ता के बाजार से अनुपस्थित होने की आशंका में बाजार घबराया हुआ है और इसी कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही हैं.

  • बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    पेट्रोल-डीजल की मार से आम जनता को सरकार ने बड़ी राहत दी है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटाने का फैसला किया है. इस तरह से जनता को 2.50 पैसे की राहत मिलेगी.  तेल की बढ़ी कीमतों से जनता त्रस्त है, मगर अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से चिंतित सरकार इसके अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर को रोकने के विकल्पों पर विचार कर रही थी. पेट्रोलियम सचिव ने वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त सचिव से मुलाकात कर पेट्रोल दामों की बढ़ी हुई कीमतों में राहत देने के उपायों पर चर्चा की. जनता को राहत देने के लिए वित्तमंत्री एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती का ऐलान कर सकते हैं. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद PM नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जनता को राहत देने के उपायों पर चर्चा हुई थी. बता दें कि गुरुवार को भी इनके दामों में क्रमश: 15 पैसे और 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.

  • 10 साल में UPA से ज़्यादा 4 साल में NDA ने उत्पाद शुल्क चूस लिया...

    10 साल में UPA से ज़्यादा 4 साल में NDA ने उत्पाद शुल्क चूस लिया...

    तेल की बढ़ी क़ीमतों पर तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का तर्क है कि यूपीए सरकार ने 1.44 लाख करोड़ रुपये तेल बॉन्ड के ज़रिए जुटाए थे,जिस पर ब्याज की देनदारी 70,000 करोड़ बनती है. मोदी सरकार ने इसे भरा है. 90 रुपये तेल के दाम हो जाने पर यह सफ़ाई है तो इसमें भी झोल है. सरकार ने तेल के ज़रिए 'आपका तेल' निकाल दिया है. ऑनिद्यो चक्रवर्ती ने हिसाब लगाया है कि यूपीए ने 2005-6 से 2013-14 के बीच जितना पेट्रोल डीज़ल की एक्साइज़ ड्यूटी से नहीं वसूला उससे करीब तीन लाख करोड़ ज़्यादा उत्पाद शुल्क एनडीए ने चार साल में वसूला है. उस वसूली में से दो लाख करोड़ चुका देना कोई बहुत बड़ी रक़म नहीं है.

  • भारत को पेट्रोल-डीजल की कीमत पर बगैर सोचे झटके में निर्णय लेने से बचना चाहिए : धर्मेंद्र प्रधान

    भारत को पेट्रोल-डीजल की कीमत पर बगैर सोचे झटके में निर्णय लेने से बचना चाहिए : धर्मेंद्र प्रधान

    उनकी बात से लगता है कि सरकार फिलहाल डीजल पेट्रोल पर कर में कोई कटौती करने के मूड में नहीं है.

  • संयुक्त अरब अमीरात में तेल क्षेत्र के लिये बोली लगाएंगी भारतीय कंपनियां

    संयुक्त अरब अमीरात में तेल क्षेत्र के लिये बोली लगाएंगी भारतीय कंपनियां

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि भारतीय तेल कंपनियां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की ऊर्जा कंपनियों के साथ गठजोड़ करेगी और यूएई में तेल ब्लाक के लिये संयुक्त रूप से बोली लगाएंगी. भारत आये खाड़ी देश के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा , ‘‘ बोली के अगले दौर में भारतीय कंपनियां मुबादाला जैसी यूएई की कंपनियों के साथ मिलकर बोली लगाएंगी. ’’

12345»

Advertisement

 

Dharmendra pradhan वीडियो

Dharmendra pradhan से जुड़े अन्य वीडियो »