NDTV Khabar

Diabetes care hindi tips


'Diabetes care hindi tips' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Winter Fruits: सर्दियों में ये फल रखेंगे शरीर को गर्म, सर्दी-खांसी के साथ दूर करेंगे कई समस्याएं

    Winter Fruits: सर्दियों में ये फल रखेंगे शरीर को गर्म, सर्दी-खांसी के साथ दूर करेंगे कई समस्याएं

    Winter Fruits: सर्दियां अपने साथ कई बीमारियों को भी लेकर आती है सबसे आम सर्दी और खांसी है. सर्दियों बॉडी का टेंपरेचर बिगड़ जाता है. हालांकि अभी इतनी ठंड तो नहीं हैं लेकिन फिर भी सर्दी-खांसी (cold Cough), गला दर्द (Sore Throat), सिरदर्द (Headache), जैसी समस्याएं अभी भी कई लोगों हो रही हैं.

  • Happy Diwali: मिठाई नहीं खा सकते तो इस दिवाली खाएं ये..

    Happy Diwali: मिठाई नहीं खा सकते तो इस दिवाली खाएं ये..

    Happy Diwali: जिन लोगों को डायबिटीज़ या ऐसी कोई हेल्थ प्रॉब्लम हो तो उन्हें मीठा खाने से परहेज करना पड़ता है, लेकिन अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति को दिवाली पर घर बुला रहे हैं तो उनके लिए बना सकते हैं यह शुगर-फ्री मिठाई. इस शुगर-फ्री स्वीट रेसिपी (Healthy Diwali Recipe for Diabetics) में शक्कर या गुड़ नहीं बल्कि मिठास के लिए इस्तेमाल किया जा गया है हेल्दी फूड-खजूर. मिठाई के बिना हर पर्व फीका सा लगता है. 

  • रोजाना पिएंगे ये, तो दूर होंगे पिंपल, Diabetes और अस्‍थमा! दिल की सेहत और Weight Loss में भी फायदेमंद

    रोजाना पिएंगे ये, तो दूर होंगे पिंपल, Diabetes और अस्‍थमा! दिल की सेहत और Weight Loss में भी फायदेमंद

    Healthy Drink: त्वचा की देखभाल (Skincare Tips)के लिए आप ब्लैक टी का सेवन कर सकते हैं. यह इन्फ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होती है. इसके अलावा यह तेजी से वजन घटाने और डायबिटीज को कंट्रोल करने में भी मददगार है.

  • आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है पॉल्यूशन, कैसे बचें

    आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है पॉल्यूशन, कैसे बचें

    वायु प्रदूषण के संपर्क से ड्राइ आई की समस्या या आंखों के पानी की गुणवत्ता खराब हो जाती है. इससे आंखों में खुजली, परेशानी और लाल होने की समस्याएं होने लगती है

  • रहना है स्वस्थ तो डायबिटीज को कुछ यूं करें कंट्रोल...

    रहना है स्वस्थ तो डायबिटीज को कुछ यूं करें कंट्रोल...

    Diabetes Treatment: डायबिटीज क्या है, डायबिटीज के घरेलू नुस्खे और डायबिटीज को कैसे कंट्रोल करें जैसे सवाल अक्सर आपके मन में उठते होंगे.

  • अब खुद को नहीं डायबिटीज को करें कंट्रोल, यहां हैं टिप्स...

    अब खुद को नहीं डायबिटीज को करें कंट्रोल, यहां हैं टिप्स...

    डायबिटीज एक धीमे जहर की तरह काम करती है. यह आपको पता चले बिना ही बीमार बना सकता है. लेकिन अच्‍छी बात यह है कि आप इसे अपने नियंत्रण में कर सकते हैं. कैसे, ये हम आपको बताते हैं...

  • अब ड़ायबीटिज से घबराना कैसा, इसे दूर करेंगे ये घरेलू उपाय...

    अब ड़ायबीटिज से घबराना कैसा, इसे दूर करेंगे ये घरेलू उपाय...

    आज की भागमभाग भरी लाइफ ने भले ही सुविधाएं तो बहुत दे दीं, लेकिन इसने काफी कुछ और भी दिया है, जो हमें नहीं चाहिए था. इस जीवनशैली ने दी हैं बहुत सी बीमारियां और परेशानियां. इन्हीं में से एक है ड़ायबीटिज. ड़ायबीटिज को धीमा जहर कहा जाए तो गलत नहीं होगा. यह धीरे-धीरे शरीर को खत्म और खोखला कर देता है. इसके लिए कई दवाएं उपलब्ध हैं और साथ ही उपलब्ध है कुछ घरेलू नुस्खे भी. आइए जाने कुछ घरेलू नुस्खे जो ड़ायबीटिज से निबटने में करेंगे आपकी मदद...

  • Remedies For Diabetes: सर्दियों में खाएं ये बस 4 चीजें, ड़ायबीटिज होगी कंट्रोल

    Remedies For Diabetes: सर्दियों में खाएं ये बस 4 चीजें, ड़ायबीटिज होगी कंट्रोल

    Food For Diabetic Patient: सही डाइट मधुमेह (Diabetes) के लिए दवा का काम कर सकती है. इससे वजन कम करने में भी लाभ मिल सकता है जो डायबिटीज में फायदेमंद हो सकता है. पिछले 3 दशकों में टाइप 2 डायबिटीज (Type 2 Diabetes) रोगियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है.

  • डायबिटीज है, तो इस बातों का रखें खास ख्‍याल...

    डायबिटीज है, तो इस बातों का रखें खास ख्‍याल...

    मधुमेह यानी डायबिटीज भारत में तेजी से महामारी का रूप लेती जा रही है. डायबिटीज धीमे जहर की तरह काम करती है. इसकी एक वजह यह भी है कि ज्‍यादातर डायबिटीज के मरीजों को पता ही नहीं होता कि वह इसका शिकार बन चुके हैं. और जाने अनजाने वे अपने आहार और आदतों से खुद को ही और नुकसान पहुंचाते रहते हैं.

  • ताकि आंखों को न लगे डायबिटीज की नजर...

    ताकि आंखों को न लगे डायबिटीज की नजर...

    अगर आप अक्‍सर अपनी आंखों की तारीफ सुनने के आदि हैं और आप भी यह मानते है कि आंखें ही दिल का आईना होती हैं। तो यकीनन आप अपनी आंखों का बेहद ध्‍यान भी रखते होंगे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com