NDTV Khabar

Diesel price


'Diesel price' - 359 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के भाव में नरमी रहने के कारण भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है. मगर, कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

  • सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर: दिल्ली में पेट्रोल 69.93 और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर

    सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर:  दिल्ली में पेट्रोल 69.93 और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर

    तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन घटे, जानें- आज का भाव

    पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन घटे, जानें- आज का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला लगातार चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में फिर से छह पैसे जबकि डीजल के भाव में नौ से दस पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

  • दिल्ली में फिर 70 रुपये से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 64 रुपये से नीचे पहुंचा

    दिल्ली में फिर 70 रुपये से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 64 रुपये से नीचे पहुंचा

    पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 70 रुपये प्रति लीटर से नीचे आ गया है, वहीं डीजल की कीमत 64 रुपये लीटर से कम हो गई है.

  • बीते 6 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के भाव 63 पैसे लीटर घटे, डीजल 1.13 रुपये सस्ता

    बीते 6 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के भाव 63 पैसे लीटर घटे, डीजल 1.13 रुपये सस्ता

    पिछले छह दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 63 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया, जबकि डीजल के दाम में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बीते छह दिनों में 1.13 रुपये प्रति लीटर कमी आई है जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली.

  • गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम

    गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम

    उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी हुई है, जिससे आने वाले दिनों पेट्रोल और डीजल के दाम में और कमी होने की संभावना बनी हुई है.

  • चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार 6 दिन से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार 6 दिन से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    एक रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की महंगाई से जल्द कोई राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिखती है. पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा और जानकारों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में पिछले दिनों रही तेजी के चलते देश की तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे तीन रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि कर सकती हैं.

  • लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें कितनी बढ़ी कीमतें...

    लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें कितनी बढ़ी कीमतें...

    दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. डीजल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 12 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

  • भारत ने ईरान से कच्चा तेल खरीदना बंद किया: भारतीय राजदूत

    भारत ने ईरान से कच्चा तेल खरीदना बंद किया: भारतीय राजदूत

    अमेरिका के प्रतिबंधों से मिली छूट की अवधि इस महीने की शुरुआत में समाप्त होने के बाद भारत ने ईरान से कच्चा तेल खरीदना बंद कर दिया है. अमेरिका में भारत के राजदूत ने यहां यह जानकारी दी.

  • लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. चुनाव आयोग से मिल रहे नतीजों के मुताबिक बीजेपी अब तक 290 सीटें जीत चुकी है और 13 सीटों पर आगे चल रही है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दिख रहे है. एनडीए ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी.

  • Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.25 रुपये, 73.32 रुपये, 76.86 रुपये और 73.95 रुपये प्रति लीटर हो गए. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में नई वृद्धि के बाद क्रमश: 66.29 रुपये, 68.05 रुपये, 69.46 रुपये और 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • डॉलर के मुकाबले 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला रुपया, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

    डॉलर के मुकाबले 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला रुपया, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

    बाजार के जानकार लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले देसी मुद्रा में बढ़त को सकारात्मक संकेत बताते हैं. उनका मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई नरमी और देश में स्थाई सरकार बनने की उम्मीदों से देसी मुद्रा को सपोर्ट मिला है और दिनभर के कारोबार में रुपया सीमित दायरे में रह सकता है.

  • चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला थमा, कच्चे तेल में भी नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला थमा, कच्चे तेल में भी नरमी

    पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले छह दिन से जारी गिरावट का सिलिसिला बुधवार को थम गया. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न महानगरों में तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी नरमी दर्ज की गई.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल फिर 48 पैसे लीटर सस्ता हो गया है और कोलकाता में पेट्रोल के दाम 47 पैसे जबकि चेन्नई में 50 पैसे प्रति लीटर घट गए हैं. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे जबकि चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. 

  • दिल्ली में 73 रुपये लीटर से नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

    दिल्ली में 73 रुपये लीटर से नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

    तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 16 पैसे, जबकि मुंबई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल के भाव दिल्ली में 10 पैसे, कोलकाता में आठ पैसे और मुंबई व चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर घट गए हैं.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में नरमी जारी

    पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में नरमी जारी

    उधर, अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ने के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में फिर नरमी का सिलसिला लगातार पांचवें सत्र में जारी रहा.

  • कच्चे तेल के खेल में फंसा भारत, आज से खत्म हो रही अमेरिकी छूट- पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ेगा असर! 

    कच्चे तेल के खेल में फंसा भारत, आज से खत्म हो रही अमेरिकी छूट- पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ेगा असर! 

    ईरान पर पाबंदी के बाद तेल संकट भारत के गले की फांस बन सकता है. अमेरिका ने ईरान से कच्चा तेल खरीदने की जो छूट भारत को दी थी उसे एक मई से हटाने का एलान कर दिया है. भारत अपनी ज़रूरत का करीब 12% कच्चा तेल ईरान से आयात करता है. ऐसे में ईरान से आयात पर रोक के बाद भारत को नए देशों से तेल के आयात का करार करना होगा जो महंगा सौदा साबित हो सकता है. पहले से ही ईरान से तेल का आयात घटा चुके भारत की मुश्किलें अमेरिकी पाबंदी से मिली छूट के ख़त्म होने के साथ बढ़ने वाली है. अमेरिकी प्रतिबंध से पहले ईरान से भारत करीब 25 मिलियन टन ईरान से ख़रीदता था. प्रतिबंधों के बाद पिछले कुछ महीनों में 1.25 मिलियन टन ख़रीद प्रति माह रह गई.