NDTV Khabar

Diesel prices


'Diesel prices' - 131 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

    देश में बढ़े पेट्रोल और डीजल के दामों को कम किया गया है. तेल कंपनियों ने आज करीब 14 पैसे तक की कमी की है. दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 11 पैसे की कमी की गई है. जबकि कोलकाता में भी 11, मुंबई में 14 पैसे की कटौती हुई है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी गई है.

  • एक बार फिर कम हुए पेट्रोल के दाम, जानें अब क्या है रेट

    एक बार फिर कम हुए पेट्रोल के दाम, जानें अब क्या है रेट

    पिछले कुछ दिनों से तेल कंपनियां तीन दिन के अंतराल में पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर रही हैं. तीन दिन के ठहराव के बाद आज फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 8 पैसा प्रति लीटर कमी की गई है. दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.27 रुपये हो गई है. हालांकि डीजल की कीमतों  में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

  • पेट्रोल 9 पैसे, डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, जानें आज के रेट

    पेट्रोल 9 पैसे, डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, जानें आज के रेट

    देश में अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के गिरते दामों का असर भारतीय बाजार पर जारी है. आज लगातार नौवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम तेल कंपनियों ने कम किए गए हैं. इंडियन ऑयल की साइट के मुताबिक गुरुवार को कंपनी ने पेट्रोल के दाम में 9 पैसे और डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की कमी की है.

  • पेट्रोल के दाम 11 पैसे और डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई, जानें आज का रेट

    पेट्रोल के दाम 11 पैसे और डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई, जानें आज का रेट

    देश में अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के गिरते दामों का असर भारतीय बाजार पर जारी है. आज लगातार आठवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए गए हैं. बुधवार  को पेट्रोल के दाम में 11 पैसे और डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है. मंगलवार को भी पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 10 पैसे सस्ता किया गया था. कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल सबसे सस्ता है. यहां पेट्रोल 77.72 रुपये और डीजल 68.80 रुपये प्रति लीटर है.

  • पेट्रोल 15 पैसे सस्ता और डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी

    पेट्रोल 15 पैसे सस्ता और डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी

    यह कमी पेट्रोल और डीजल के दाम में केवल एक-एक पैसे की की गई थी. 30 मई से अभी तक पेट्रोल के दामों में 47 पैसे की कमी कई गई है.

  • आज पेट्रोल 9 पैसे हुआ सस्ता, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

    आज पेट्रोल 9 पैसे हुआ सस्ता, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

    पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों में गिरावट के बीच आज सिर्फ पेट्रोल के दाम सस्ते हुए है. रविवार को पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. हालांकि, डीजल के दाम में में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि शनिवार को पेट्रोल और डीजल दोनों 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.11 रुपये प्रति लीटर है. वहीं कोलकाता में 80.75 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल आज 85.92 रुपये तो चेन्नई में पेट्रोल 81.09 रुपये प्रति लीटर है. 

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज 9 पैसे की कटौती

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज 9 पैसे की कटौती

    पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज भी नाम मात्र की गिरावट आई है. पेट्रोल और डीज़ल दोनों 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. दिल्ली में आज पेट्रोल 78.20 और डीज़ल 69.11 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल आज भी 86 के पार है.

  • आज पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर गिरे

    आज पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर गिरे

     पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज लगातार तीसरे दिन भी नाम मात्र की गिरावट आई है. आज पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर गिरे हैं. इस तरह से पिछले तीन दिनों में पेट्रोल 14 पैसे और डीज़ल 11 पैसे सस्ता हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल 78.29 और डीज़ल 69 (उन्नतर). 20 रु प्रति लीटर है. आज से केरल में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत एक रुपये कम हो गई है.

  • एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दाम किए गए कम, इस बार 7 पैसे और 5 पैसे प्रति लीटर

    एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दाम किए गए कम, इस बार 7 पैसे और 5 पैसे प्रति लीटर

    पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज लगातार दूसरे दिन नाम मात्र की गिरावट आई है. पेट्रोल 7 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. दिल्ली में आज पेट्रोल 78.35 और डीज़ल 69.25 रु प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल आज भी 86 के पार है. बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि तेल की कीमतों का निर्धारण तेल कंपनियां करती हैं और उसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं होती है.

  • पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती पर राहुल का तंज, 'ये बचपना है या मेरे चैलेंज का जवाब'?

    पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती पर राहुल का तंज, 'ये बचपना है या मेरे चैलेंज का जवाब'?

    लगातार 16 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने उसमें राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में मात्र एक पैसे की कटौती की है. इसके बाद से इसकी चौतरफा आलोचना हो रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1 पैसे की कटौती को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने सरकार के इस कदम को बचकाना मजाक बताया.

  • देश के इस राज्य में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिये कितनी कम हुई कीमत

    देश के इस राज्य में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिये कितनी कम हुई कीमत

    केरल में शुक्रवार से पेट्रोल और डीजल के दाम में एक रुपये की कटौती हो जाएगी. इस कदम के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने वाला केरल देश का पहला राज्य बन गया है. केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है कि राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल में 1-1 रुपये घटाने का फैसला लिया है. ये कटौती 1 जून से पूरे राज्य में लागू होगी.

  • ये पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी मिसाल बनी रहेगी...

    ये पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी मिसाल बनी रहेगी...

    सवाल सबसे बड़ा ये है कि यदि सरकारें विभिन्न प्रकार के टैक्स से इतना कमा रही हैं तो वह जनता को राहत क्यों नहीं दे सकतीं. यदि कर्नाटक चुनाव के समय 19 दिनों तक तेल के दाम नहीं बढ़े तो एक पैसे की राहत देना कैसी राहत है.

  • 16 दिन बाद लोगों को मिली ये कैसी राहत, पेट्रोल और डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ

    16 दिन बाद लोगों को मिली ये कैसी राहत, पेट्रोल और डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ

    16 दिन बाद पहली बार पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में कुछ गिरावट आई है. पेट्रोल के दाम में मात्र 1 पैसे प्रति लीटर जबकि डीज़ल की क़ीमत में भी मात्र 1 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपये 42 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 69 रुपये 30 पैसे प्रति लीटर है. जबकि यह मंगलवार को पेट्रोल के दाम 78 रुपये 43 पैसे प्रति लीटर था और डीजल के दाम 69.31 रुपये प्रति लीटर थी.

  • इस देश के राष्ट्रपति ने किया डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान

    इस देश के राष्ट्रपति ने किया डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान

    ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म कराने के लिए डीजल की कीमतों में नई कटौती का ऐलान किया है. बीते एक सप्ताह से ट्रक चालकों की हड़ताल की वजह से देश का जनजीवन ठप हो गया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टेमर प्रशासन ने रविवार को डीजल की कीमतों में 0.46 रेइस (लगभग 0.13 डॉलर) प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला किया, जो 60 दिनों तक जारी रहेगा.

  • 'तेल में आग' : आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम 

    'तेल में आग' : आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम 

    पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें आज फिर बढ़ गई हैं. आज पेट्रोल 15 पैसे और डीज़ल 11 पैसे महंगा हो गया है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 78.27 औऱ डीजल की कीमतें 69.17 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 86.08 रुपये और डीज़ल 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कम होंगे दाम? जानें जीएसटी नेटवर्क पैनल के हेड सुशील मोदी की राय

    पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कम होंगे दाम? जानें जीएसटी नेटवर्क पैनल के हेड सुशील मोदी की राय

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफा के बाद अब यह बहस छिड़ गई है कि क्या पेट्रोलियम को जीएसटी के दायरे में लाने से इसके दाम कम होंगे? केंद्र सरकार के ही कुछ मंत्री यह बोल रहे हैं कि अगर पेट्रोलियम को जीएसटी के अंदर ला दिया गया, तो इसकी कीमतों में कम होगा, मगर बिहार के उपमुख्यमंत्री और जीएसटी नेटवर्क समिति के प्रमुख सुशील कुमार मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के ऐसे दावों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने से इनके दाम कम करने के मामले में कोई ज्यादा असर नहीं होगा. 

  • NEWS FLASH: मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा भारत : योगी आदित्‍यनाथ

    NEWS FLASH: मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा भारत : योगी आदित्‍यनाथ

    केंद्र में राजग सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कटक का दौरा करेंगे, उनकी निर्धारित यात्रा के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मोदी कटक में ऐतिहासिक बालियात्रा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. सेना ने मेजर नितिन गोगोई के ख़िलाफ़ कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. मेजर गोगोई को इसी हफ़्ते की शुरूआत में तब हिरासत में लिया गया था जब वो एक युवती के साथ किसी होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे. पेट्रोल और डीज़ल लगातार 13वें दिन महंगा हो गया है. आज पेट्रोल 13 पैसे और डीज़ल 16 पैसे महंगा हो गया है। मुंबई में 85 रुपये 78 पैसे और डीज़ल 73 रुपयै 36 पैसे प्रति लीटर हो गया है. जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चल रही लगातार फायरिंग की वजह से सीमा पर बसे कई गांव खाली हो गए हैं

  • जर्मनी में भी बढ़े थे पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता ने ये काम कर रातोंरात कराए थे कम

    जर्मनी में भी बढ़े थे पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता ने ये काम कर रातोंरात कराए थे कम

    भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं ठीक वैसे ही सन् 2000 में जर्मनी में उच्च स्तर पर पहुंच चुके थे. जिसके बाद जर्मनी की जनता ने कुछ ऐसा किया जिससे सरकार के भी पसीने छूट गए थे. 

Advertisement