NDTV Khabar

Digvijay singh


'Digvijay singh' - 279 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र बता दें, हम अपने सारे दस्तावेज दे देंगे

    दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र बता दें, हम अपने सारे दस्तावेज दे देंगे

    संभावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ केंद्र सरकार पर हमला करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र दिखा देते हैं, तो देशवासी सरकार को अपने बारे में सारे दस्तावेज मुहैया कराने को तैयार हैं. दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम तो कहते हैं कि मोदी अपने पिता और माता का जन्म प्रमाणपत्र हमें बता दें, (इसके बाद) हम सब कागज दे देंगे."

  • सेना प्रमुख के बयान पर दिग्विजय सिंह का आया Reaction, कहा- 'लीडर्स वह भी नहीं होते जो...'

    सेना प्रमुख के बयान पर दिग्विजय सिंह का आया Reaction, कहा- 'लीडर्स वह भी नहीं होते जो...'

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय और कॉलेजों के प्रदर्शनकारी छात्रों को लेकर बयान दिया. इसे लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

  • IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेगा ये 'बॉलीवुड एक्टर', खरीदा इतने लाख रुपये में...

    IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेगा ये 'बॉलीवुड एक्टर', खरीदा इतने लाख रुपये में...

    IPL Auctions 2020: मुंबई इंडियंस ने ऐसे खिलाड़ी को खरीदा जो बॉलीवुड में एक्टिंग कर चुका है. 2013 में आई फिल्म 'काई पो चे' (Kai Po Che) में नजर आए थे. उनको 20 लाख रुपये में खरीदा गया है. उसका नाम दिगविजय देशमुख (Digvijay Deshmukh) है.

  • मध्यप्रदेश में CAA के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, दिग्विजय सिंह बोले- 'जिसे इनकम टैक्स और ED का डर है सिर्फ वो ही...'

    मध्यप्रदेश में CAA के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, दिग्विजय सिंह बोले- 'जिसे इनकम टैक्स और ED का डर है सिर्फ वो ही...'

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि हमारे संविधान का मूल सिद्धांत है कि जाति धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होगा. इस काले कानून को लागू होने नहीं देंगे.

  • कांग्रेस बनाम सिंधिया? सिंधिया ने नकारा लेकिन चौड़ी होती दिख रही है खाई

    कांग्रेस बनाम सिंधिया? सिंधिया ने नकारा लेकिन चौड़ी होती दिख रही है खाई

    हम फिलहाल दो चीजों के बारे में जानते हैं. कांग्रेस नेता और शाही परिवार से संबंधित ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल से अपनी पार्टी से संबंधित सारी जानकारी हटा ली है. अब उनके ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि वो केवल एक लोक सेवक और क्रिकेट समर्थक हैं. इससे पहले सिंधिया के ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि वह गुना से पूर्व सांसद हैं. इसके अलावा उनके मंत्री पद से जुड़ी जानकारी भी उनके ट्विटर हैंडल पर थी.

  • महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद दिग्विजय सिंह ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को दे डाली यह सलाह

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद दिग्विजय सिंह ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को दे डाली यह सलाह

    Digvijaya Singh: महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के बीच भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस गठबंधन को असंवैधानिक बताते हुए शनिवार को कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा (एनसीपी) को अपनी ताक़त ज़मीन पर दिखाकर मुंबई की सड़कों पर उतरना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि अजित पवार अकेले इस भाजपा नीत नई सरकार में शामिल हुए हैं और राकांपा का कोई अन्य विधायक इस सरकार में शामिल नहीं होगा.

  • सार्वजनिक आयोजनों में दिग्विजय सिंह की 'गांधीगिरी', बीजेपी ने पाखंड करार दिया

    सार्वजनिक आयोजनों में दिग्विजय सिंह की 'गांधीगिरी', बीजेपी ने पाखंड करार दिया

    महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष में वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से उनके मुख्य आतिथ्य वाले मंचीय कार्यक्रमों के आयोजकों के लिए विशेष अनुरोध जारी किए जा रहे हैं. इनमें यह बात अहम है कि 72 वर्षीय राज्यसभा सांसद की खास मौजूदगी वाले कार्यक्रमों की शुरुआत बापू के प्रिय भजन "रघुपति राघव राजाराम.." से की जाएगी. बीजेपी ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस कदम को पाखंड कहा है.

  • दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- राफेल जरूरी है लेकिन इसकी कीमत बताये मोदी सरकार

    दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- राफेल जरूरी है लेकिन इसकी कीमत बताये मोदी सरकार

    लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस द्वारा राफेल मुद्दा छोड़ दिये जाने की बात खारिज करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को इस जंगी जहाज की वास्तविक कीमत का खुलासा करना चाहिये. उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि भारतीय वायुसेना के जंगी बेडे़ में राफेल जैसा बेहतरीन जहाज जुड़ने जा रहा है. राफेल (देश की सुरक्षा के लिये) जरूरी है. लेकिन मोदी सरकार को इसके खरीद मूल्य की जानकारी जनता को देनी चाहिये." 72 वर्षीय राज्यसभा सांसद ने कहा, "देश को 126 राफेल विमानों की आवश्यकता थी. मुझे और अन्य देशवासियों को यह भी नहीं पता कि मोदी ने इस तादाद को घटाकर 36 क्यों कर दिया?"

  • दिग्विजय सिंह ने बताया, जब 1970-71 में उन्हें जनसंघ में शामिल होने का मिला था ऑफर, दिया था ये जवाब

    दिग्विजय सिंह ने बताया, जब 1970-71 में उन्हें जनसंघ में शामिल होने का मिला था ऑफर, दिया था ये जवाब

    दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘भाजपा नेता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन वे यह बताएं कि नाथूराम देशभक्त था या नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा की विचारधारा गांधी के बिल्कुल विपरीत है.’’ 

  • आरएसएस के लोग शादी नहीं करते, हनीट्रैप में फंसते हैं : कांग्रेस

    आरएसएस के लोग शादी नहीं करते, हनीट्रैप में फंसते हैं : कांग्रेस

    पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के मीडिया समन्वयक रहे मानक अग्रवाल ने शुक्रवार को का कहा कि हनीट्रैप जैसे मामले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के लोगों के शादी न करने के कारण होते हैं. 

  • कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

    कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है, लेकिन यदि सब कुछ सामान्य होता तो वहां कर्फ्यू जैसे हालात नहीं होते. गोवर्धन परिक्रमा करने आए दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, "कश्मीर अतिसंवेदनशील मुद्दा है. इसका समाधान वाजपेयी के फार्मूले पर ही होना चाहिए. कश्मीर पर सरकार झूठी तस्वीर पेश कर रही है. वहां अगर सब कुछ सामान्य होता तो कर्फ्यू क्यों लगता."

  • MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

    MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

    यह बयान ऐसे समय दिया गया है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट और अन्य में लड़ाई अपने चरम पर है. सिंधिया के कई समर्थकों ने कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर खुलेआम नाराजगी जाहिर की है. बीते 10 दिनों में यह सोनिया गांधी की कमलनाथ से दूसरी मुलाकात थी. 30 अगस्त को, यूपीए अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने कहा था कि पार्टी को लोकसभा चुनाव के बाद राज्य इकाई के एक नए अध्यक्ष की जरूरत है. सिंधिया से किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए उन्होंने कहा था, 'यह कहना गलत है कि सिंधिया नाराज हैं.'

  • सोनिया गांधी से मिले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, सिंघार समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

    सोनिया गांधी से मिले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, सिंघार समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

    सोनिया के आवास पर मुलाकात के बाद कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि मध्यप्रदेश प्रदेश के मुद्दों पर विधिवत चर्चा हुई. दिग्विजय-सिंघार विवाद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह विषय पार्टी की अनुशासन समिति के पास भेजा जाएगा. 

  • कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? मंत्री ने दिग्विजय सिंह को कहा- 'ब्लैकमेलर नंबर वन' अवैध खनन शराब तस्करी में लिप्त, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? मंत्री ने दिग्विजय सिंह को कहा-  'ब्लैकमेलर नंबर वन' अवैध खनन शराब तस्करी में लिप्त, 10 बड़ी बातें

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में इस समय अंदर खाने में अंदर ही अंदर खींचतान चरम पर पहुंच रही है. पहले 'बुआ' यानी मध्यप्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री जमुना देवी की दिग्विजय सिंह की पटरी नहीं खाई अब अब 'भतीजे' और मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार ने उनके ख़िलाफ़ मोर्चा खोला है. उमंग ने दिग्विजय को 'ब्लैकमेलर नंबर वन' तक कह डाला साथ ही यह भी आरोप लगाया कि दिग्विजय रेत के अवैध उत्खनन शराब तस्करी में लिप्त हैं. वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा, जिस प्रकार से सरकार की नीतियों में आप दखलंदाजी करते हैं, दिग्विजय सिंह जी जिस प्रकार से आप पर्दे के पीछे से अपने लोगों को बैठाकर अवैध धंधे करवाते हैं. शराब के धंधे के लिए अपने जिले में अधिकारी को बैठा रखा है.'

  • वन मंत्री का दिग्विजय पर एक और हमला, कहा- जनता की सरकार है; किसी नेता की नहीं

    वन मंत्री का दिग्विजय पर एक और हमला, कहा- जनता की सरकार है; किसी नेता की नहीं

    पहले बुआ मध्यप्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री जमुना देवी की दिग्विजय सिंह से पटरी नहीं बैठी, अब भतीजे मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला है. उमंग ने दिग्विजय को ब्लैकमेलर नंबर वन तक कह डाला. यह भी आरोप लगाया कि दिग्विजय रेत के अवैध उत्खनन और शराब की तस्करी तक में लिप्त हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों में आप दखलंदाजी करते हैं दिग्विजय सिंह जी, आप पर्दे के पीछे से अपने लोगों को बिठाकर अवैध धंधे करवाते हैं, शराब का धंधा अपने जिले में अधिकारी को बिठा रखा है.

  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस में अंदरूनी कलह खुल कर आई सामने, शिवराज सिंह ने कहा सीएम तो कमलनाथ लेकिन सरकार...

    मध्य प्रदेश: कांग्रेस में अंदरूनी कलह खुल कर आई सामने, शिवराज सिंह ने कहा सीएम तो कमलनाथ लेकिन सरकार...

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वजिय सिंह द्वारा प्रदेश के मंत्रियों को हाल ही में पत्र लिखे जाने और इस पर राज्य के वन मंत्री एवं आदिवासी नेता उमंग सिंघार के पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक शिकायती पत्र लिखे जाने के बाद सत्तारूढ़ दल में अंदरूनी कलह खुल कर सामने आ गई है.

  • सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही फॉर्म में आए दिग्विजय सिंह

    सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही फॉर्म में आए दिग्विजय सिंह

    सोनिया गांधी भले ही कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष बनी हों लेकिन वापसी होते ही दिग्विजय सिंह पूरी तरह से फॉर्म में आ गए हैं. यूपीए के शासनकाल में मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली तक खुलकर बयानबाजी करने वाले दिग्विजय सिंह को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यकाल में खास  तवज्जो नहीं मिल रही थी.  हाल यह था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने सार्वजनिक रूप से दर्द बयान करते हुए था, 'मेरे भाषण से कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं रैलियों में नहीं जाता.' दरअसल उस समय चुनावी रैलियों में दिग्विजय सिंह नदारद रहते थे. मध्य प्रदेश की रैलियों में दिग्विजय सिंह का न होना कार्यकर्ता और मीडिया के बीच चर्चा का विषय था. इसकी एक वजह यह भी थी कि पार्टी के रणनीतिकारों को लगता था कि दिग्विजय सिंह के बयान पहले भी अच्छा-खासा नुकसान पहुंचा चुके हैं इसलिए उनसे उचित दूरी बनाए रखना ही ठीक है. यहां तक कि पोस्टरों में भी दिग्विजय सिंह नहीं दिखाए दे रहे थे.

  • मध्य प्रदेश में क्या पर्दे के पीछे से दिग्विजय सिंह सरकार चला रहे हैं?

    मध्य प्रदेश में क्या पर्दे के पीछे से दिग्विजय सिंह सरकार चला रहे हैं?

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ही क्या मध्य प्रदेश सरकार को पर्दे के पीछे से चला रहे हैं? यह बात मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने नहीं बल्कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के 28 कैबिनेट मंत्रियों में से एक उमंग सिंघार ने कही है. आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह ने हाल ही में मध्य प्रदेश के मंत्रियों को पत्र लिखा था जिसमें पूछा था, ' मैंने जनवरी से 15 अगस्त 2019 तक स्थानांतरण सहित अन्य विषयों से संबंधित पत्र आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजे थे. उसमें मैंने मेरे पत्रों पर की गई कार्रवाई कराने या न होने की दशा में जानकारी देने का अनुरोध किया था. मेरे द्वारा प्रेषित पत्रों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानने के लिए मैं आपसे मिलना चाहता हूं, इसके लिए समय प्रदान करने का कष्ट करें. 

Advertisement