NDTV Khabar

Digvijay singh


'Digvijay singh' - 273 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सार्वजनिक आयोजनों में दिग्विजय सिंह की 'गांधीगिरी', बीजेपी ने पाखंड करार दिया

    सार्वजनिक आयोजनों में दिग्विजय सिंह की 'गांधीगिरी', बीजेपी ने पाखंड करार दिया

    महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष में वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से उनके मुख्य आतिथ्य वाले मंचीय कार्यक्रमों के आयोजकों के लिए विशेष अनुरोध जारी किए जा रहे हैं. इनमें यह बात अहम है कि 72 वर्षीय राज्यसभा सांसद की खास मौजूदगी वाले कार्यक्रमों की शुरुआत बापू के प्रिय भजन "रघुपति राघव राजाराम.." से की जाएगी. बीजेपी ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस कदम को पाखंड कहा है.

  • दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- राफेल जरूरी है लेकिन इसकी कीमत बताये मोदी सरकार

    दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- राफेल जरूरी है लेकिन इसकी कीमत बताये मोदी सरकार

    लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस द्वारा राफेल मुद्दा छोड़ दिये जाने की बात खारिज करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को इस जंगी जहाज की वास्तविक कीमत का खुलासा करना चाहिये. उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि भारतीय वायुसेना के जंगी बेडे़ में राफेल जैसा बेहतरीन जहाज जुड़ने जा रहा है. राफेल (देश की सुरक्षा के लिये) जरूरी है. लेकिन मोदी सरकार को इसके खरीद मूल्य की जानकारी जनता को देनी चाहिये." 72 वर्षीय राज्यसभा सांसद ने कहा, "देश को 126 राफेल विमानों की आवश्यकता थी. मुझे और अन्य देशवासियों को यह भी नहीं पता कि मोदी ने इस तादाद को घटाकर 36 क्यों कर दिया?"

  • दिग्विजय सिंह ने बताया, जब 1970-71 में उन्हें जनसंघ में शामिल होने का मिला था ऑफर, दिया था ये जवाब

    दिग्विजय सिंह ने बताया, जब 1970-71 में उन्हें जनसंघ में शामिल होने का मिला था ऑफर, दिया था ये जवाब

    दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘भाजपा नेता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन वे यह बताएं कि नाथूराम देशभक्त था या नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा की विचारधारा गांधी के बिल्कुल विपरीत है.’’ 

  • आरएसएस के लोग शादी नहीं करते, हनीट्रैप में फंसते हैं : कांग्रेस

    आरएसएस के लोग शादी नहीं करते, हनीट्रैप में फंसते हैं : कांग्रेस

    पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के मीडिया समन्वयक रहे मानक अग्रवाल ने शुक्रवार को का कहा कि हनीट्रैप जैसे मामले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के लोगों के शादी न करने के कारण होते हैं. 

  • कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

    कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है, लेकिन यदि सब कुछ सामान्य होता तो वहां कर्फ्यू जैसे हालात नहीं होते. गोवर्धन परिक्रमा करने आए दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, "कश्मीर अतिसंवेदनशील मुद्दा है. इसका समाधान वाजपेयी के फार्मूले पर ही होना चाहिए. कश्मीर पर सरकार झूठी तस्वीर पेश कर रही है. वहां अगर सब कुछ सामान्य होता तो कर्फ्यू क्यों लगता."

  • MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

    MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

    यह बयान ऐसे समय दिया गया है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट और अन्य में लड़ाई अपने चरम पर है. सिंधिया के कई समर्थकों ने कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर खुलेआम नाराजगी जाहिर की है. बीते 10 दिनों में यह सोनिया गांधी की कमलनाथ से दूसरी मुलाकात थी. 30 अगस्त को, यूपीए अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने कहा था कि पार्टी को लोकसभा चुनाव के बाद राज्य इकाई के एक नए अध्यक्ष की जरूरत है. सिंधिया से किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए उन्होंने कहा था, 'यह कहना गलत है कि सिंधिया नाराज हैं.'

  • सोनिया गांधी से मिले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, सिंघार समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

    सोनिया गांधी से मिले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, सिंघार समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

    सोनिया के आवास पर मुलाकात के बाद कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि मध्यप्रदेश प्रदेश के मुद्दों पर विधिवत चर्चा हुई. दिग्विजय-सिंघार विवाद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह विषय पार्टी की अनुशासन समिति के पास भेजा जाएगा. 

  • कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? मंत्री ने दिग्विजय सिंह को कहा- 'ब्लैकमेलर नंबर वन' अवैध खनन शराब तस्करी में लिप्त, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? मंत्री ने दिग्विजय सिंह को कहा-  'ब्लैकमेलर नंबर वन' अवैध खनन शराब तस्करी में लिप्त, 10 बड़ी बातें

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में इस समय अंदर खाने में अंदर ही अंदर खींचतान चरम पर पहुंच रही है. पहले 'बुआ' यानी मध्यप्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री जमुना देवी की दिग्विजय सिंह की पटरी नहीं खाई अब अब 'भतीजे' और मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार ने उनके ख़िलाफ़ मोर्चा खोला है. उमंग ने दिग्विजय को 'ब्लैकमेलर नंबर वन' तक कह डाला साथ ही यह भी आरोप लगाया कि दिग्विजय रेत के अवैध उत्खनन शराब तस्करी में लिप्त हैं. वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा, जिस प्रकार से सरकार की नीतियों में आप दखलंदाजी करते हैं, दिग्विजय सिंह जी जिस प्रकार से आप पर्दे के पीछे से अपने लोगों को बैठाकर अवैध धंधे करवाते हैं. शराब के धंधे के लिए अपने जिले में अधिकारी को बैठा रखा है.'

  • वन मंत्री का दिग्विजय पर एक और हमला, कहा- जनता की सरकार है; किसी नेता की नहीं

    वन मंत्री का दिग्विजय पर एक और हमला, कहा- जनता की सरकार है; किसी नेता की नहीं

    पहले बुआ मध्यप्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री जमुना देवी की दिग्विजय सिंह से पटरी नहीं बैठी, अब भतीजे मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला है. उमंग ने दिग्विजय को ब्लैकमेलर नंबर वन तक कह डाला. यह भी आरोप लगाया कि दिग्विजय रेत के अवैध उत्खनन और शराब की तस्करी तक में लिप्त हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों में आप दखलंदाजी करते हैं दिग्विजय सिंह जी, आप पर्दे के पीछे से अपने लोगों को बिठाकर अवैध धंधे करवाते हैं, शराब का धंधा अपने जिले में अधिकारी को बिठा रखा है.

  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस में अंदरूनी कलह खुल कर आई सामने, शिवराज सिंह ने कहा सीएम तो कमलनाथ लेकिन सरकार...

    मध्य प्रदेश: कांग्रेस में अंदरूनी कलह खुल कर आई सामने, शिवराज सिंह ने कहा सीएम तो कमलनाथ लेकिन सरकार...

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वजिय सिंह द्वारा प्रदेश के मंत्रियों को हाल ही में पत्र लिखे जाने और इस पर राज्य के वन मंत्री एवं आदिवासी नेता उमंग सिंघार के पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक शिकायती पत्र लिखे जाने के बाद सत्तारूढ़ दल में अंदरूनी कलह खुल कर सामने आ गई है.

  • सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही फॉर्म में आए दिग्विजय सिंह

    सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही फॉर्म में आए दिग्विजय सिंह

    सोनिया गांधी भले ही कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष बनी हों लेकिन वापसी होते ही दिग्विजय सिंह पूरी तरह से फॉर्म में आ गए हैं. यूपीए के शासनकाल में मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली तक खुलकर बयानबाजी करने वाले दिग्विजय सिंह को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यकाल में खास  तवज्जो नहीं मिल रही थी.  हाल यह था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने सार्वजनिक रूप से दर्द बयान करते हुए था, 'मेरे भाषण से कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं रैलियों में नहीं जाता.' दरअसल उस समय चुनावी रैलियों में दिग्विजय सिंह नदारद रहते थे. मध्य प्रदेश की रैलियों में दिग्विजय सिंह का न होना कार्यकर्ता और मीडिया के बीच चर्चा का विषय था. इसकी एक वजह यह भी थी कि पार्टी के रणनीतिकारों को लगता था कि दिग्विजय सिंह के बयान पहले भी अच्छा-खासा नुकसान पहुंचा चुके हैं इसलिए उनसे उचित दूरी बनाए रखना ही ठीक है. यहां तक कि पोस्टरों में भी दिग्विजय सिंह नहीं दिखाए दे रहे थे.

  • मध्य प्रदेश में क्या पर्दे के पीछे से दिग्विजय सिंह सरकार चला रहे हैं?

    मध्य प्रदेश में क्या पर्दे के पीछे से दिग्विजय सिंह सरकार चला रहे हैं?

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ही क्या मध्य प्रदेश सरकार को पर्दे के पीछे से चला रहे हैं? यह बात मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने नहीं बल्कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के 28 कैबिनेट मंत्रियों में से एक उमंग सिंघार ने कही है. आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह ने हाल ही में मध्य प्रदेश के मंत्रियों को पत्र लिखा था जिसमें पूछा था, ' मैंने जनवरी से 15 अगस्त 2019 तक स्थानांतरण सहित अन्य विषयों से संबंधित पत्र आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजे थे. उसमें मैंने मेरे पत्रों पर की गई कार्रवाई कराने या न होने की दशा में जानकारी देने का अनुरोध किया था. मेरे द्वारा प्रेषित पत्रों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानने के लिए मैं आपसे मिलना चाहता हूं, इसके लिए समय प्रदान करने का कष्ट करें. 

  • TOP 5 NEWS: आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, मनमोहन सिंह ने गिरती अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता

    TOP 5 NEWS: आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, मनमोहन सिंह ने गिरती अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता

    कई दिनों से चर्चा में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान को मोदी सरकार ने केरल का राज्यपाल बनाया गया है. उनके अलावा  4 और राज्यों के राज्यपाल बदले गए हैं.  

  • दिग्विजय सिंह बोले- BJP और बजरंग दल वाले ISI से ले रहे हैं पैसे, मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए जासूसी

    दिग्विजय सिंह बोले- BJP और बजरंग दल वाले ISI से ले रहे हैं पैसे, मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए जासूसी

    देश की अर्थव्यवस्था खराब हो रही है और सरकार भी कह रही है कि देश की जीडीपी गिर रही है. हालत ऐसे हैं कि रिजर्व बैंक से रुपये लेने पड़ रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी को फिट इंडिया की चिंता है. उन्होंने कहा कि फिट इंडिया होना चाहिए, लेकिन यहां कुपोषण है, गरीबी, मंहगाई, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी का हल चाहिए.

  • शिवराज सिंह ने नेहरू को बताया अपराधी, तो दिग्विजय सिंह बोले- चौहान तो उनके पैरों की धूल...

    शिवराज सिंह ने नेहरू को बताया अपराधी, तो दिग्विजय सिंह बोले- चौहान तो उनके पैरों की धूल...

    जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाये जाने के बाद अब इस मसले पर मध्य प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री आमने-सामने हैं. दरअसल, कश्मीर मामले पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा उन्होंने 'अपराधी' कहा था. इस पर राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह पर पलटवार किया है.

  • अमरनाथ यात्रा रोकने के मामले पर बोले दिग्विजय सिंह, झूठ बोल रही है मोदी सरकार, बड़ी कार्रवाई के लक्षण

    अमरनाथ यात्रा रोकने के मामले पर बोले दिग्विजय सिंह, झूठ बोल रही है मोदी सरकार, बड़ी कार्रवाई के लक्षण

    सुरक्षा कारणों से सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के यात्रियों को बीच में ही यात्रा छोड़कर लौट जाने के जम्मू कश्मीर प्रशासन के परामर्श के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता पर बीजेपी को बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए और उसने वहां यदि जबरदस्ती करने की कोशिश की तो इससे देश को काफी नुकसान होने की संभावना है.

  • आकाश विजयवर्गीय के मामले पर PM मोदी की 'नसीहत' पर दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, साथ ही कहा- '...देखते हैं'

    आकाश विजयवर्गीय के मामले पर PM मोदी की 'नसीहत' पर दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, साथ ही कहा- '...देखते हैं'

    पीएम मोदी ने इस घटनाक्रम पर कार्रवाई करने की ओर इशारा करते हुए मंगलवार को कहा था कि ‘बेटा किसी का भी हो, ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.’ दिग्विजय ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा कि ‘आकाश विजयवर्गीय कहते हैं- हमें भाजपा में सिखाया जाता है- पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन’. क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को न नियम पर, न क़ानून पर और न ही संविधान पर विश्वास है?’

  • दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी में हिम्मत है तो आकाश विजयवर्गीय को पार्टी से निकाल कर दिखाएं

    दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी में हिम्मत है तो आकाश विजयवर्गीय को पार्टी से निकाल कर दिखाएं

    भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने बताया, 'प्रधानमंत्री बहुत नाराज थे. उन्होंने कहा कि बदसलूकी करने, पार्टी को बदनाम करने या सार्वजनिक रूप से अहंकार दिखाने का हक किसी के पास नहीं है. उन्होंने कड़े शब्दों में यह बात कही. साथ ही कहा कि ऐसी हरकतें स्वीकार नहीं है.'