NDTV Khabar

Dinner


'Dinner' - 85 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weight Loss: तेजी से वजन घटाना चाहते हैं, तो रात में न खाएं ये 11 फूड्स

    Weight Loss: तेजी से वजन घटाना चाहते हैं, तो रात में न खाएं ये 11 फूड्स

    Weight Loss Fast: बस यह ठान लें कि आप हल्का और पौष्टिक खाना ही खाएंगे और रात में कौन सी चीजें नहीं खानी हैं उनकी लिस्ट बनाना भी जरूरी है.

  • Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

    Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

    इस बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से मुलाकात की और उनका आभार प्रकट किया. यह बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए. इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल आदि शामिल हुए.

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल से उत्साहित एनडीए के नेताओं की डिनर पार्टी आज

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल से उत्साहित एनडीए के नेताओं की डिनर पार्टी आज

    एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं का आज शाम भोज होगा. शाम को 7.30 बजे दिल्ली के अशोक होटल में इस गठबंधन के नेता इकट्ठा होंगे. 23 मई के आने वाले नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में ज्यादातार केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. हालांकि विपक्ष के नेता एग्जिट पोल को पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं. उनका कहना है कि केंद्र में इस बार बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी इसके साथ ही साजिश की आशंका जाहिर की है.  पूर्वांचल, पश्चिमांचल, बुंदेलखण्ड और प्रदेश के अन्य कुछ हिस्सों से प्राप्त खबरों के मुताबिक विपक्षी दलों का आरोप है कि एग्जिट पोल पूरी तरह 'मैनेज' हैं और यह आगामी 23 मई को मतों की गिनती करने जा रहे कर्मियों पर गड़बड़ी के लिये दबाव बनाने और जनता की आंखों में धूल झोंकने का हथकंडा है.

  • Easy Paneer Recipes: पनीर से बनने वाली ये रेसिपीज़ बढ़ाएंगी आपकी पार्टी की रौनक

    Easy Paneer Recipes: पनीर से बनने वाली ये रेसिपीज़ बढ़ाएंगी आपकी पार्टी की रौनक

    शाकाहारी लोग तो इसे पसंद करते ही हैं, साथ ही नॉनवेज खाने वाले लोग भी पनीर से बनी डिश को खूब चाव से खाते हैं. बटर पनीर मसाला, मटर पनीर, पालक पनीर या फिर पनीर टिक्का ये सभी रेसिपीज़ ऐसी हैं जिनका नाम सुनते ही किसी के भी मुंह में पानी आ जाए.

  • 5 Healthy Indian Dinner Recipes: स्वास्थ्य को लेकर हैं सचेत तो ये हेल्दी डिनर रेसिपीज़ आपका काम करेंगी आसान

    5 Healthy Indian Dinner Recipes: स्वास्थ्य को लेकर हैं सचेत तो ये हेल्दी डिनर रेसिपीज़ आपका काम करेंगी आसान

    भारतीय खाने की खास बात यह होती है कि यह मसालेदार और हर्ब से भरा हुआ होता है. इसे तेल और मक्खन में पकाया जाता है. शायद यही वजह है कि लोग इस बात की कल्पना ही नहीं कर पाते कि भारतीय खाना भी हेल्दी हो सकता है.

  • Best Healthy Dinner Recipes: इन 7 हेल्दी डिनर रेसिपीज़ के साथ बनाएं अपने डिनर को खास

    Best Healthy Dinner Recipes: इन 7 हेल्दी डिनर रेसिपीज़ के साथ बनाएं अपने डिनर को खास

    एक हेल्दी डिनर अच्छी नींद के लिए तो जरूरी है ही और यह आपको लंबे समय तक स्वस्थ रहने में भी मदद करता है. देर शाम स्वस्थ भोजन आप लंबे समय तक चार्ज रहते हैं.

  • 5 High-Protein Dinner Foods: अपनी वेट लॉस डाइट में शामिल करें और कमाल देखें...

    5 High-Protein Dinner Foods: अपनी वेट लॉस डाइट में शामिल करें और कमाल देखें...

    क्या आप वजन कम करना चाहते हैं? क्या आप वजन कम करने के लिए डाइट फॉलो कर रहे हैं? तो यह तय रहा कि आपको खूब सारी बिन मांगी सलाह मिलती होंगी. लोग आपको बताते होंगे कि क्या खाएं और क्या नहीं... अगर आप बिना सोचे इन सलाहों को मान लेते हैं तो यह गलत है. सलाह लेना अच्छी बात है, पर उस पर अमल करना या न करना आपकी अपनी सोच और समझ पर निर्भर करता है. वजन घटाने के लिए सबसे जरूरी है कैलोरी इनटेक में कटौती करना.

  • कैसा होना चाहिए बच्‍चों का डिनर, बता रही हैं न्‍यूट्रीशनिस्‍ट रुजुता दिवेकर

    कैसा होना चाहिए बच्‍चों का डिनर, बता रही हैं न्‍यूट्रीशनिस्‍ट रुजुता दिवेकर

    यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम बच्चों के आहार और जीवनशैली पर उचित ध्यान दें. यदि हम वर्तमान में इस पर ध्यान नहीं देते हैं, तो संभावना अधिक है कि बच्चों को भविष्य में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़े.

  • डिनर पर राहुल ने छात्रों से क्या कहा था? जानें उस दिन की कहानी, 20 साल की प्रतिष्ठा की जुबानी

    डिनर पर राहुल ने छात्रों से क्या कहा था? जानें उस दिन की कहानी, 20 साल की प्रतिष्ठा की जुबानी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम 'मन की बात' के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'अपनी बात राहुल के साथ' के पहले एपिसोड में दिल्ली की लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा प्रतिष्ठा भी शामिल हुई थीं. सोशल मीडिया पर मंगलवार को कांग्रेस ने इसका वीडियो कैम्पेन जारी किया. प्रतिष्ठा से जब एनडीटीवी ने पूछा कि क्या है स्क्रिप्टिड था? तो उसने बताया, 'बिल्कुल नहीं. हमें कहा गया था कि आप वही रहें, जो आप हैं. आप जिस पर भी बात करना चाहते हैं उस पर बात करें. यह स्क्रिप्टिड नहीं था. यह सब बहुत सहज, बहुत स्पष्ट, बहुत वास्तविक था.'

  • Ayurveda Diet Tips: रात के खाने में क्या खाएं और क्या नहीं, यहां जानें

    Ayurveda Diet Tips: रात के खाने में क्या खाएं और क्या नहीं, यहां जानें

    रात का खाना हल्का होना चाहिए (Dinner should be light), लेकिन इसके साथ ही साथ इसका हेल्दी होना भी जरूरी है. तो चलिए हम आपको बताते हैं आयुर्वेद के अनुसार कैसा होना चाहिए आपका डिनर.

  • टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी मालदीव में यूं बिता रहे हैं छुट्टियां, देखें Video

    टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी मालदीव में यूं बिता रहे हैं छुट्टियां, देखें Video

    टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और दिशा पटानी (Disha pata) को कई बार एक साथ स्पॉट किया जा चुका है. फैंस को भी दोनों की जोड़ी पसंद है. टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी जब भी अपनी तस्वीरें या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं वो वायरल हो जाता है.

  • Dinner Recipes: सेहत के लिए बेहतरीन साबित होंगी ये 5 हाई प्रोटीन डिनर रेसिपी

    Dinner Recipes: सेहत के लिए बेहतरीन साबित होंगी ये 5 हाई प्रोटीन डिनर रेसिपी

    त का खाना सही होना बहुत जरूरी है. रात के समय आपको हल्का और प्रोटीन से भरपूर आहार लें. अगर आप इस बारे में कुछ नहीं जानते या समझ नहीं पाते कि डिनर में क्या खाया जाए तो हम आपको बताते हैं. यहां है टॉप 6 हेल्दी डिनर रेसिपी-

  • मलाइका अरोड़ा के इस अंदाज में पार्टी से बाहर निकले अर्जुन कपूर, हंसी न रोक पाए करण जौहर; Video Viral

    मलाइका अरोड़ा के इस अंदाज में पार्टी से बाहर निकले अर्जुन कपूर, हंसी न रोक पाए करण जौहर; Video Viral

    मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) और अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) को कई मौकों पर साथ देखा जाता है, लेकिन जोड़ी अपने रिश्ते को जगजाहिर करने से बचती आई है. हाल ही में मलाइका-अर्जुन अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते देखे गए.

  • मुंबई में डिनर करते दिखे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, देखें रोका सेरेमनी से पहले की तस्वीर

    मुंबई में डिनर करते दिखे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, देखें रोका सेरेमनी से पहले की तस्वीर

    टाइम्स नाउ के खबर के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा के घर में सगाई को लेकर सुबह से ही हलचल देखी जा रही है. प्रियंका और निक को शुक्रवार की रात को मुंबई के जेडब्ल्यू मैरियट में डिनर करते हुए देखा गया. प्रियंका समर सीजन लाइट ब्लू एंड व्हाइट ड्रेस में दिखीं, जबकि निक ने डार्क ब्लू टीशर्ट और ग्रे कलर पैंट में डैशिंग दिखाई दिये.

  • Weight Loss Tips: जल्दी वजन कम करने के लिए रात को क्या खाना चाहिए और क्या नहीं

    Weight Loss Tips: जल्दी वजन कम करने के लिए रात को क्या खाना चाहिए और क्या नहीं

    Healthy Dinner Recipes For Weight Loss: और अगर स्थि‍त‍ि यह है क‍ि आप वजन कम करना चाहते हैं, तो फिर सिर्फ डाइट प्लान और जिम में पसीना बहाने से ही सबकुछ नहीं होगा.

  • पीएम मोदी ने अपने आवास पर बीजेपी और आरएसएस के पदाधिकारियों के रात्रिभोज की मेजबानी की

    पीएम मोदी ने अपने आवास पर बीजेपी और आरएसएस के पदाधिकारियों के रात्रिभोज की मेजबानी की

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक आवास पर भाजपा और आरएसएस के मुख्य पदाधिकारियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की. इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संघ के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैयाजी जोशी भी शरीक हुए. भाजपा और संघ के करीब 60 पदाधिकारी तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा के सूरजकुंड में जुटे हैं. इसके विभिन्न सत्र में देश भर में किए गए काम का जायजा लिया जाएगा और भविष्य के लिए एक रणनीति तैयार की जाएगी. साथ ही, विभिन्न भगवा संगठनों के बीच समन्वय मजबूत करने के तरीकों पर भी विचार किया जाएगा. बैठक में शरीक हो रहे एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया , ‘प्रधानमंत्री मोदी जी ने हम सभी को आज रात्रि भोज पर बुलाया.’    

  • एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

    एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

    डिनर पार्टी के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के शामिल न होने से एक बार फिर से बिहार की सियासत में कायासों का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, शुक्रवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें न तो नीतीश कुमार शामिल हुए और न ही उपेंद्र कुशवाहा. बताया जा रहा है कि दावत-ए-इतार का आयोजन उपमुख्यमंत्री, सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा व पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की ओर से किया गया था. 

  • व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन करेंगे. बहरहाल ट्रंप की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों का हवाला देकर कई मुस्लिम संगठनों ने इसका बहिष्कार करने का फैसला किया है. पिछले साल ट्रंप ने कई दशक से जारी सालाना इफ्तार पार्टी की परंपरा खत्म कर दी थी.