NDTV Khabar

Dk shivakumar


'Dk shivakumar' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नया नहीं है कर्नाटक का 'नाटक': इन राज्यों में मच चुका है सियासी घमासान, पढ़ें ऐसे 5 किस्से

    नया नहीं है कर्नाटक का 'नाटक': इन राज्यों में मच चुका है सियासी घमासान, पढ़ें ऐसे 5 किस्से

    गुरुवार को विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया गया, लेकिन एच.डी. कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल नहीं किया, और स्पीकर ने चर्चा जारी रखी. इसका विरोध करते हुए BJP ने राज्यपाल से गुहार की, जिन्होंने खत लिखकर मुख्यमंत्री से विश्वासमत की प्रक्रिया को गुरुवार को निपटाने के लिए कहा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया, और शुक्रवार सुबह विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो जाने के बावजूद कांग्रेस ने राज्यपाल द्वारा खत लिखे जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा भी खटखटा दिया.

  • कर्नाटक संकट: डीके शिवकुमार की मेहनत रंग लाई, बागी विधायक एमटीबी नागराज ने दिया कांग्रेस से अलग ना होने का आश्वासन

    कर्नाटक संकट: डीके शिवकुमार की मेहनत रंग लाई, बागी विधायक एमटीबी नागराज ने दिया कांग्रेस से अलग ना होने का आश्वासन

    कर्नाटक में कांग्रेस अपने एक बागी विधायक एमटीबी नागराज को वापस पार्टी में लाने में कामयाब होती दिख रही है. कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने इस मौके पर खुशी जताते हुए कहा, हमें साथ जीना और मरना चाहिए क्योंकि हमने पार्टी के लिए 40 सालों तक काम किया. हर परिवार में उतार चढ़ाव आते हैं. हमें सब भूल जाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए. खुश हूं कि एमटीबी नागराज ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारे साथ रहेंगे.

  • कांग्रेस के लिए अकेले लड़ाई लड़ रहे डीके शिवकुमार

    कांग्रेस के लिए अकेले लड़ाई लड़ रहे डीके शिवकुमार

    कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार को "संकट मोचन" कहते हैं. और, आज कर्नाटक के यह दिग्गज नेता मुंबई के रेनिसेंस होटल के बाहर पार्टी के एक मात्र व्यक्ति के रूप में दिखाई दिए. वे उन बागी विधायकों से मिलने के लिए बारिश में घंटों इंतजार करते रहे जिनके इस्तीफे से कर्नाटक सरकार गिरने की स्थिति में आ चुकी है.

  • कर्नाटक के बहाने विपक्ष के खात्मे का प्लान

    कर्नाटक के बहाने विपक्ष के खात्मे का प्लान

    कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार मुंबई के रेनासां होटल में जाना चाहते थे, मुंबई एयरपोर्ट से सीधे पोवई स्थित रेनेसां होटल मुंबई पहुंच गए. पुलिस के हाथ में विधायकों का पत्र था. शिवकुमार के हाथ में होटल में कमरे की बुकिंग का कागज़. पुलिस ने शिवकुमार को रोक दिया. कहा कि विधायको ने पत्र लिखा है कि उन्हें सुरक्षा चाहिए, क्योंकि उन्हें डर है कि शिवकुमार और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी कभी भी अंदर आ सकते हैं. हम भारत के भोले भाले लोग विपक्ष की सरकारों को निरंगत ढ़हते ढ़हाते देख रहे हैं.

  • कर्नाटक संकट: रिहा होने के बाद बोले डीके शिवकुमार- लोकतंत्र में सत्ता आती और जाती है लेकिन...

    कर्नाटक संकट: रिहा होने के बाद बोले डीके शिवकुमार- लोकतंत्र में सत्ता आती और जाती है लेकिन...

    इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने आए डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. डीके शिवकुमार मीलिंद देवड़ा के साथ मिलकर कांग्रेस विधायकों से मिलने जा रहे थे. कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार (DK ShivaKumar) और जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा (Shivalinge Gowda) बुधवार को स्पेशल फ्लाइट से बेंगलुरु से मुंबई पहुंचे थे.

  • कर्नाटक संकट: जिस होटल ने अंदर नहीं घुसने दिया, वहीं से मोमोज मंगवाकर खाते दिखे कांग्रेस नेता शिवकुमार

    कर्नाटक संकट: जिस होटल ने अंदर नहीं घुसने दिया, वहीं से मोमोज मंगवाकर खाते दिखे कांग्रेस नेता शिवकुमार

    भले ही शिवकुमार को होटल के अंदर नहीं जाने दिया गया हो लेकिन उन्हें होटल का खाना बाहर ही मिलता रहा. एक शख्स उनके लिए होटल से ही मोमोज ले आया और वह हंगामे के बीच मोमोज का लुफ्त उठाते दिखे. शिवकुमार ने होटल के बाहर ही कॉफी भी पी.

  • SC पहुंचे कर्नाटक के बागी विधायक, कहा- प्रदेश में अजीब माहौल, आज या कल में हो सुनवाई, CJI बोले- देखते हैं

    SC पहुंचे कर्नाटक के बागी विधायक, कहा- प्रदेश में अजीब माहौल, आज या कल में हो सुनवाई, CJI बोले- देखते हैं

    कर्नाटक की राजनीति में उठापटक जारी है. इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार (DK ShivaKumar) और जेडीएस विधायक शिवालिंोकर्नाटक की राजनीति में उठापटक जारी है. इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार (DK ShivaKumar) और जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा (Shivalinge Gowda) बुधवार को स्पेशल फ्लाइट से बेंगलुरु से मुंबई पहुंचे. दोनों नेता बागी विधायकों से मुलाकात करने के लिए मुंबई पहुंचे हैं. हालांकि मुंबई के जिस होटल में बागी विधायक रुके हैं वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. होटल के बाहर महाराष्ट्र स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स और दंगा कंट्रोल करने के लिए फोर्स की तैनाती की गई है. वहीं होटल के बाहर तैनात भारी पुलिस बल के सवाल पर कांग्रेस नेता शिवकुमार ने बयान दिया है. गे गौड़ा (Shivalinge Gowda) बुधवार को स्पेशल फ्लाइट से बेंगलुरु से मुंबई पहुंचे.

  • बागी विधायकों से मिलने से रोका तो बोले कर्नाटक के मंत्री- राजनीति में हमारा जन्म साथ में हुआ और मरेंगे भी साथ में

    बागी विधायकों से मिलने से रोका तो बोले कर्नाटक के मंत्री- राजनीति में हमारा जन्म साथ में हुआ और मरेंगे भी साथ में

    मुंबई के जिस होटल में बागी विधायक रुके हैं वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. होटल के बाहर महाराष्ट्र स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स और दंगा कंट्रोल करने के लिए फोर्स की तैनाती की गई है. वहीं होटल के बाहर तैनात भारी पुलिस बल के सवाल पर कांग्रेस नेता शिवकुमार ने बयान दिया है.

  • कर्नाटक: कांग्रेस ने कहा- झगड़ा नहीं सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं विधायक, BJP बोली- झूठ बोल रहे हैं

    कर्नाटक: कांग्रेस ने कहा- झगड़ा नहीं सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं विधायक, BJP बोली- झूठ बोल रहे हैं

    स्थानीय मीडिया के मुताबिक बेंगलुरु के रिजॉर्ट में जेएन गणेश ने आनंद सिंह के सिर पर बोतल से प्रहार किया है. अपोलो अस्पताल से वापस लौटने के बाद कांग्रेस नेता रघुनाथ ने बताया कि उन्हें अस्पताल में अंदर जाने नहीं दिया गया. पार्टी के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार का कहना है कि नेताओं के बीच किसी भी तरह की हाथापाई नहीं हुई है जबकि उनके भाई डीके सुरेश अस्पताल में ही देखे गए.

  • डीके शिवकुमार का आरोप, कर्नाटक सरकार गिराने के लिए बीजेपी कर रही है 'ऑपरेशन लोटस' पर काम

    डीके शिवकुमार का आरोप, कर्नाटक सरकार गिराने के लिए बीजेपी कर रही है 'ऑपरेशन लोटस' पर काम

    कांग्रेस नेता और कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है और इसके लिए 'ऑपरेशन लोटस' पर काम कर रही है.

  • कर्नाटक : डीके शिवकुमार का खुला पत्र, जोड़तोड़ को लेकर कांग्रेस-बीजेपी फिर आमने-सामने

    कर्नाटक : डीके शिवकुमार का खुला पत्र, जोड़तोड़ को लेकर कांग्रेस-बीजेपी फिर आमने-सामने

    कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी एक बार फिर जोड़तोड़ की कोशिश की वजह से आमने-सामने हैं. कांग्रेस-जेडीएस साझा सरकार में कद्दावर मंत्री डीके शिवकुमार का लिखा खुला खत इस बार विवाद की वजह बना है.

  • बीजेपी का दावा: कांग्रेस-हवाला लिंक का हुआ खुलासा, अब पता चला कांग्रेस नोटबंदी के समय क्यों रो रही थी...

    बीजेपी का दावा: कांग्रेस-हवाला लिंक का हुआ खुलासा, अब पता चला कांग्रेस नोटबंदी के समय क्यों रो रही थी...

    कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर किये गये धनशोधन मामले पर अब बीजेपी हमलावर हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला और कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पर्याय बताया है. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार अब पर्याय बन चुके हैं. अनधिकृत नकद, हवाला लेनदेन और भ्रष्ट सौदों, ये पिलर्स हैं, जिन पर कांग्रेस पार्टी टिकी है. 

  • मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED की कार्रवाई, कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार सहित 3 पर केस

    मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED की कार्रवाई, कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार सहित 3 पर केस

    मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप मे कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेसी नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने मनी लांड्रिग के आरोप में डीके शिवकुमार और उनके तीन सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

  • कर्नाटक : सबकुछ ठीक नहीं है गठबंधन सरकार में, मंत्रिपद को लेकर नाराज हैं कांग्रेसी

    कर्नाटक : सबकुछ ठीक नहीं है गठबंधन सरकार में, मंत्रिपद को लेकर नाराज हैं कांग्रेसी

    कर्नाटक की राजनीति में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एचडी कुमारस्‍वामी के शपथ लेने के साथ बखेड़ा शुरू हो गया. कांग्रेस की ओर से पहले तो मामला दो उपमुख्‍यमंत्री का आया जिसे जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने मानने से इनकार कर दिया फिर मामला मंत्रिमंडल में प्रोफाइल को लेकर आया. इसका निपटारा दिल्‍ली में हुआ.

  • दिल्ली में आज तय होगा कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

    दिल्ली में आज तय होगा कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

    कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में आज एक महत्वपूर्ण बैठक होगी. कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली आएंगे और पार्टी नेतृत्व से बातचीत करेंगे. माना जाता है कि कांग्रेस इस बैठक में कर्नाटक सरकार के स्वरूप को अंतिम रूप दे देगी.

  • कर्नाटक में हो सकते हैं दो उप मुख्यमंत्री, एचडी कुमारस्वामी अकेले लेंगे शपथ

    कर्नाटक में हो सकते हैं दो उप मुख्यमंत्री, एचडी कुमारस्वामी अकेले लेंगे शपथ

    कर्नाटक में संभवत: एक नहीं बल्कि दो उप मुख्यमंत्री होंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने यह बात कही है. इसके बारे में अंतिम निर्णय कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व लेगा. गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी सोमवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे.

  • कांग्रेस के इस 'चाणक्य' ने कर्नाटक में अमित शाह की रणनीति पर पानी फेर 'ढाई दिन की सरकार' को गिरा दिया

    कांग्रेस के इस 'चाणक्य' ने कर्नाटक में अमित शाह की रणनीति पर पानी फेर 'ढाई दिन की सरकार' को गिरा दिया

    कर्नाटक चुनाव से पहले भले ही इस बात के संकेत मिल रहे थे कि किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं होगा, बावजूद इसके लोग इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की रणनीति किसी न किसी तरह से बीजेपी को सत्ता में ले ही आएगी. हालांकि, ऐसा हुआ भी, मगर कांग्रेस के 'चाणक्य' के सामने अमित शाह की रणनीति धरी की धरी रह गई और बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार ढाई दिन में ही गिर गई. भले ही कर्नाटक का क्लाईमेक्स अब धीरे-धीरे अपने अवसान पर है, मगर इसके बावजूद लोगों की दिलचस्पी इस बात में बनी हुई है कि आखिर लगातार विजयी पताका लहराने वाली बीजेपी को कर्नाटक में किस शख्स ने पटखनी दी कि येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने से पहले ही इस्तीफा देना पड़ गया.

  • कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री को है 'सेल्फी' से चिढ़, युवक को भुगतना पड़ा खामियाजा

    कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री को है 'सेल्फी' से चिढ़, युवक को भुगतना पड़ा खामियाजा

    कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार एक बार फिर अपने ग़ुस्से की वजह से सुर्खियों में हैं. एक बार फिर उन्होंने सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे एक युवक का हाथ झटक दिया जिससे फोन जमीन पर गिर गया. इस घटना का वीडियो इतना वायरल हुआ कि स्थानीय टीवी चैनलों की सुर्खियों में आ गया.