NDTV Khabar

Dm


'Dm' - 92 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनभद्र नरसंहार मामले पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, DM, SP हटाए गए, कइयों के खिलाफ मुकदमे दर्ज

    सोनभद्र नरसंहार मामले पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, DM, SP हटाए गए, कइयों के खिलाफ मुकदमे दर्ज

    सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर हुए नरसंहार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की है. योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक (SP) सलमान जफर ताज को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB Result) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करके रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) देख सकते हैं.

  • उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

    उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

    रायबरेली सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील की हालत गुरुवार को पांचवे दिन भी यथावत बनी हुई है. पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है जबकि वकील को कुछ देर के लिये वेंटीलेटर से हटाकर देखा गया. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने ऐसी किसी भी बात से इंकार किया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिये एयर लिफ्ट किया जा रहा है.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे के अधिकारी ने बताया कब आएगा जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: रेलवे के अधिकारी ने बताया कब आएगा जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती  बोर्ड जल्द ही जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) जारी कर देगा.  जूनियर इंजीनियर के साथ डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) भी जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों के रिजल्ट आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी होंगे. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकेंगे. वहीं आरआरबी ने जूनियर इंजीनियर, डीएमएस और सीएमए पोस्ट के लिए दूसरी स्टेज (RRB JE CBT 2) की परीक्षा की जानकारी जारी कर दी है.

  • गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने हेलिकॉप्टर से कांवड़ियों पर बरसाए फूल

    गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने हेलिकॉप्टर से कांवड़ियों पर बरसाए फूल

    कांवड़ियों पर फूल बरसाने की कोई यह पहली घटना नहीं है.इससे पहले सुरक्षा हालात का हवाई जायज़ा लेने के लिए इलाके के हवाई सर्वेक्षण पर निकले उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा कांवड़ियों का गुलाब के फूलों की पत्तियां फेंककर स्वागत करने से सोशल मीडिया पर बवाल मचा था.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जल्द जारी करेगा जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    RRB JE Result 2019: रेलवे जल्द जारी करेगा जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी करेगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 2 स्टेज की परीक्षा के आधार पर होगा. ऐसे में पहली स्टेज की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Junior Engineer Result) आने के बाद दूसरे स्टेज की परीक्षा होगी.

  • RRB JE Final Answer Key: जूनियर इंजीनियर परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    RRB JE Final Answer Key: जूनियर इंजीनियर परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    RRB JE Final Answer Key: रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की (RRB Answer Key) जारी कर दी है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट से जाकर फाइनल आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

  • RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर हुई परीक्षा की आंसर-की (RRB Answer key), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर आंसर-की, क्वेश्चन पेपर (RRB JE Question Paper) और रिस्पॉन्स शीट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपको आंसर-की (RRB JE Answer key) में दिए गए किसी सवाल के जवाब पर आपत्ति है तो आप उस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2019 है.

  • LLB की परीक्षा में चल रहा था नकल का खेल, DM ने की परीक्षा रद्द करने की सिफारिश

    LLB की परीक्षा में चल रहा था नकल का खेल, DM ने की परीक्षा रद्द करने की सिफारिश

    आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध मथुरा के दो प्रमुख डिग्री कॉलेजों में मंगलवार को एलएलबी की परीक्षाओं के दौरान सामूहिक नकल के बाद जिलाधिकारी ने परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति की है. उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर बीएसए कॉलेज और केआर डिग्री कॉलेज में सामूहिक नकल का हवाला देते हुए परीक्षाएं निरस्त करने की संस्तुति की है.

  • बिहार: लू से बचाने के लिए गया में लागू की गई धारा 144, अब तक हो चुकी है 61 की मौत

    बिहार: लू से बचाने के लिए गया में लागू की गई धारा 144, अब तक हो चुकी है 61 की मौत

    आदेश के मुताबिक, जिले में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर दिन में 11:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक के लिए रोक लगा दी गई है, ताकि मज़दूरों एवं अन्य संबंधित कर्मियों को भीषण गर्मी एवं लू से बचने का अवसर प्राप्त हो सके. इसके अलावा मनरेगा के तहत करवाए जाने वाले कार्यों को दिन के 10:30 बजे तक ही करवाने का निर्देश जारी किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि पूर्वाह्न 10:30 बजे तक मनरेगा के कार्य सम्पन्न करवाए जाएं.

  • बंगाल: TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद चुनाव आयोग ने बांकुरा का डीएम हटाया, भाजपा बोली- टीएमसी ने अपनी हार भांप ली

    बंगाल: TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद चुनाव आयोग ने बांकुरा का डीएम हटाया, भाजपा बोली- टीएमसी ने अपनी हार भांप ली

    रविवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने के बाद जिलाधिकारी एवं डीईओ शंकर के खिलाफ शिकायतें की गई थी जिसके चलते उनका तबादला किया गया. चुनाव आयोग ने आर्य को तत्काल कार्यभार संभालने के आदेश दिए हैं. भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में खुलेआम हिंसा होने दी. भाजपा ने राज्य के जंगलमहल क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की.

  • बिहार: मुजफ्फरपुर के होटल में मिलीं EVM और VVPAT मशीनें, मजिस्ट्रेट को कारण बताओ नोटिस जारी

    बिहार: मुजफ्फरपुर के होटल में मिलीं EVM और VVPAT मशीनें, मजिस्ट्रेट को कारण बताओ नोटिस जारी

    बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर संसदीय सीट पर सोमवार को हुए मतदान के दौरान एक होटल से EVM बरामद होने के बाद विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

  • यूपी: BJP नेता ने ऑफिस में DM से बदसलूकी तो तहसीलदार के साथ की हाथापाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    यूपी: BJP नेता ने ऑफिस में DM से बदसलूकी तो तहसीलदार के साथ की हाथापाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    जिलाधिकारी खँगारौत ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि विनोद तिवारी मतदाताओं को धमका रहे हैं. पकड़ी थाने से जानकारी करने पर पता लगा कि तिवारी के विरुद्ध 12 मुकदमे दर्ज हैं. उनकी ग्राम प्रधान पत्नी के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के मामले में कार्रवाई लम्बित है. खंगारौत ने बताया कि विनोद तिवारी कल उनके कैम्प कार्यालय में आये और उनको अपने पक्ष में करने की कोशिश की. इसके बाद भावावेश में आकर धौंस जमाने वाली बातें की तथा उनके साथ अभद्रता की.

  • वोट के लिए अनूठा अभियान, उत्तराखंड के दो DM ने गाना गाकर की लोगों से वोट देने की अपील

    वोट के लिए अनूठा अभियान, उत्तराखंड के दो DM ने गाना गाकर की लोगों से वोट देने की अपील

    लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है और इसके साथ ही चुनाव आयोग के साथ-साथ पीएम मोदी भी ज्यादा से ज्यादा वोट देने के लिए अपील कर रहे हैं.

  • बिहार की ये DM गोद लेंगी Pulwama Attack के दो शहीदों की बेटियों को, जीवनभर खर्च उठाने का किया वादा

    बिहार की ये DM गोद लेंगी Pulwama Attack के दो शहीदों की बेटियों को, जीवनभर खर्च उठाने का किया वादा

    बिहार के शेखपुरा की डिस्ट्रिक्ट मेजिस्ट्रेट इनायत खान ने कुछ ऐसा किया जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हो रही है. खबरों की मानें तो बिहार के शेखपुरा (Sheikhpura) की डीएम इनायत खान ने फैसला लिया है कि वो पुलवामा अटैक में शहीद हुए दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को गोद लेंगी.

  • राजस्थान: पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे में बीकानेर से बाहर जाने का आदेश, DM बोले- हो सकता है गंभीर खतरा

    राजस्थान: पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे में बीकानेर से बाहर जाने का आदेश, DM बोले- हो सकता है गंभीर खतरा

    जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से आमजन में पाकिस्तान के खिलाफ भयंकर जन आक्रोश के चलते यह आदेश दिया गया है. जिला मजिस्ट्रेट ने बीकानेर की सीमा क्षेत्र में बने होटलों में पाकिस्तानी नागरिकों को पनाह देने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. यह आदेश दो महीने के लिए लागू किया गया है. आदेश के अनुसार बीकानेर की सीमा में स्थित किसी भी धर्मशाला, होटल एवं अस्पताल इत्यादि में पाकिस्तानी नागरिकों के रहने एवं ठहरने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. आदेश में कहा गया है कि बीकानेर जिले में रहने वाले भारतीय नागरिक, पाकिस्तान के नागरिकों से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से व्यापारिक संबंध नहीं रखेगें या पाकिस्तानी नागरिकों को किसी भी प्रकार का रोजगार नहीं देंगे.

  • DM ने कायम की मिसाल: गणतंत्र दिवस पर बैंकॉक में 'संविधान' को साक्षी मान रचाया विवाह!

    DM ने कायम की मिसाल: गणतंत्र दिवस पर बैंकॉक में 'संविधान' को साक्षी मान रचाया विवाह!

    बालाघाट, तहसील किरनापुर के एक छोटे से ग्राम चिखला की रहने वाली निशा के माता-पिता का आरंभिक जीवन काफी संघर्षो से भरा रहा था. उनके पिता शिक्षक बने और अब एक्सीलेंस स्कूल में प्राचार्य हैं. यह उनके समाज की पहली पीढ़ी थी, जिसने इतनी पढ़ाई की थी और ये मुकाम हासिल किया. निशा बताती हैं कि उन्होंने इंजीनियरिग की पढ़ाई के बाद गुड़गांव में नौकरी की. पहली बार पीएससी की परीक्षा में डीएसपी के पद पर उनका चयन हुआ. दूसरी बार में डिप्टी कलेक्टर के लिए चयन हुआ और बैतूल में पदस्थापना मिलीं.

  • डीएम के महेश बने दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी

    डीएम के महेश बने दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी

    दिल्ली के ईस्ट और शाहदरा के डीएम के महेश ( IAS) को दिल्ली में 2018 का सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी  के रूप चुना गया. यह सम्मान उनको राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्येक्रम में दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर रणवीर सिंह ने दिया.