NDTV Khabar

Doctor


'Doctor' - 740 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना से जान देने वाले डॉक्टरों के डाटा के मामले में केंद्र सरकार अपने रुख पर कायम

    कोरोना से जान देने वाले डॉक्टरों के डाटा के मामले में केंद्र सरकार अपने रुख पर कायम

    कोरोना से जान देने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के डाटा के मामले में केंद्र सरकार अपने रुख पर कायम है.  शुक्रवार को फिर कहा कि 'ये डेटा केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय नहीं रखता.' केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार को लोकसभा में लिखित बयान में कहा ' कोरोना से संक्रमित होने वाले स्वास्थ्य कर्मी या कोरोना ड्यूटी के दौरान जान देने वाले ऐसे लोगों का डेटा केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय नहीं रखता. हालांकि कोरोना से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत इंश्योरेंस का प्रावधान किया गया है. यह केंद्रीय स्तर की योजना है' 

  • यूपी : गरीबों की मदद करने वाले डॉक्टर की मौत, मुस्लिमों ने अर्थी को कांधा देकर कहा 'राम नाम सत्य...'

    यूपी : गरीबों की मदद करने वाले डॉक्टर की मौत, मुस्लिमों ने अर्थी को कांधा देकर कहा 'राम नाम सत्य...'

    डॉक्टर विनोद गुप्ता की अंतिम यात्रा में फिरोजाबाद सदर से विधायक मनीष असीजा ने भी शिरकत की. असीजा ने बताया कि डॉक्टर गुप्ता का क्लिनिक मुस्लिम बहुल क्षेत्र में स्थित है और उनके ज्यादातर मरीज भी मुसलमान ही थे. गुप्ता अविवाहित थे और वह इलाके के लोगों में बेहद लोकप्रिय थे

  • सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    एक तरफ सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग लड़ने वाले डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को फ्रंटलाइन वॉरियर्स या कोरोना वॉरियर्स कह रही है, तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने संसद में कहा है कि उनके पास कोरोना के चलते जान गंवाने वालों या इस वायरस से संक्रमित होने वाले डॉक्टरों व अन्य मेडिकल स्टाफ का डेटा नहीं है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्र सरकार के इस बयान पर नाराजगी जताई है. IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर राजन शर्मा ने NDTV इंडिया से खास बातचीत में कहा, 'बड़े दुखी मन से यह चिट्ठी लिखी गई है कि विडंबना है कि मेरे डॉक्टर साथी, नर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स सारे देश की सेवा में जुटे हुए हैं और अगर हमको स्टेट सब्जेक्ट की तरह बांट दिया जाए तो इससे बड़ी विडंबना मेडिकल सिस्टम में हो नहीं सकती.'

  • केंद्र सरकार पर भड़की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, कहा - कोरोना के चलते 382 डॉक्टरों की गई जान

    केंद्र सरकार पर भड़की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, कहा - कोरोना के चलते 382 डॉक्टरों की गई जान

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रेस रिलीज जारी की और कहा, 'अगर सरकार कोरोना संक्रमित होने वाले डॉक्टर और हेल्थ केयर वर्कर का डेटा नहीं रखती और यह आंकड़े नहीं रखती कि उनमें से कितनों ने अपनी जान इस वैश्विक महामारी के चलते कुर्बान की तो वह महामारी एक्ट 1897 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट लागू करने का नैतिक अधिकार खो देती है.'

  • दस साल की बच्ची ने कोरोनावायरस और डेंगू दोनों को दी मात, डॉक्टरों ने ऐसे किया इलाज

    दस साल की बच्ची ने कोरोनावायरस और डेंगू दोनों को दी मात, डॉक्टरों ने ऐसे किया इलाज

    पुणे स्थित एक अस्पताल के डॉक्टरों ने दस वर्षीय एक ऐसी बच्ची का सफलतापूर्वक इलाज करने का दावा किया है जो कोविड-19 और डेंगू दोनों से पीड़ित थी. डॉक्टरों ने यह भी दावा किया कि

  • 7 महीनों बाद जेल से रिहा हुए डॉक्टर कफील खान ने राजनीति में आने को लेकर कहा- डॉक्टर हूं और...

    7 महीनों बाद जेल से रिहा हुए डॉक्टर कफील खान ने राजनीति में आने को लेकर कहा- डॉक्टर हूं और...

    भड़काऊ भाषण के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act-NSA) के तहत गिरफ्तारी के बाद जेल से हाल में रिहा किए गए डॉक्टर कफील खान ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि वह डॉक्टर हैं और डॉक्टर ही बने रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस ही नहीं, कोई दूसरी पार्टी भी जॉइन करने का नहीं सोच रहे हैं.

  • सोते हुए 12 साल के बच्चे पर खौलता पानी डालने वाले डॉक्टर व पत्नी हुई गिरफ्तार: पुलिस

    सोते हुए 12 साल के बच्चे पर खौलता पानी डालने वाले डॉक्टर व पत्नी हुई गिरफ्तार: पुलिस

    पुलिस के अनुसार उन्हें असम के नागांव से गिरफ्तार किया गया. दंपति पर आरोप है कि उन्होंने अपने घर में कामकाज में मदद करने वाले 12 के बच्चे पर उस वक्त गरम पानी डाल दिया जब वह सो रहा था. मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी सामने आने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल रहे डॉक्टर व उनकी पत्नी फरार हो गए थे. 

  • आज का इतिहास : डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में मनाया जाता है शिक्षक दिवस

    आज का इतिहास : डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में मनाया जाता है शिक्षक दिवस

    भारत के इतिहास में पांच सितंबर की तारीख का एक खास महत्व है. दरअसल यह देश के द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन है और उन्हीं के सम्मान में इस दिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. 5 सितम्बर 1888 को तमिलनाडु में जन्मे डॉ. राधाकृष्णन को भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद्, महान दार्शनिक और एक आस्थावान हिन्दू विचारक के तौर पर जाना जाता है. पूरे देश को अपनी विद्वता से अभिभूत करने वाले डॉ. राधाकृष्णन को भारत सरकार ने सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत किया था.

  • 75 से ज्यादा लोगों की फ़र्ज़ी कोरोना रिपोर्ट बना चुका था MBBS डॉक्टर, गलत नाम छपने के बाद हुआ खुलासा

    75 से ज्यादा लोगों की फ़र्ज़ी कोरोना रिपोर्ट बना चुका था MBBS डॉक्टर, गलत नाम छपने के बाद हुआ खुलासा

    दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक डॉक्टर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है. ये लोग एक नामी लैब के नाम से लोगों की फ़र्ज़ी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट तैयार करते थे, लोगों के सैंपल भी खुद ही ले लेते थे, अब तक ये लोग 75 से ज्यादा लोगों की कोरोना की फ़र्ज़ी टेस्ट रिपोर्ट तैयार कर चुके हैं.

  • दिल्ली-NCR में मेदांता अस्पताल के डॉक्टर ने 8वीं मंजिल से छलांग लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

    दिल्ली-NCR में मेदांता अस्पताल के डॉक्टर ने 8वीं मंजिल से छलांग लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

    जानकारी के मुताबिक, आत्महत्या के कारण का अभी पता नहीं चल सका है. हालांकि, पत्नी से झगड़े की बात सामने आ आ रही है. मृतक के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है. गुरुग्राम पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. 

  • रिहाई के आदेश के बाद डॉ कफील खान की पत्नी बोलीं- प्लीज़ NSA का गलत इस्तेमाल ना करें

    रिहाई के आदेश के बाद डॉ कफील खान की पत्नी बोलीं- प्लीज़ NSA का गलत इस्तेमाल ना करें

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रासुका का सामना कर रहे डॉक्टर कफील खान को रिहा करने के आदेश दिए हैं. इसपर उनकी पत्नी की प्रतिक्रिया आई है. एक वीडियो जारी कर उनकी पत्नी शबिस्ता खान ने कहा कि उनकी जिंदगी से सात महीने छीन लिए गए, जिसे अब कोई वापस नहीं लौटा सकता है. 

  • इलाहाबाद HC ने दिया डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश, NSA के तहत हिरासत को बताया 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद HC ने दिया डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश, NSA के तहत हिरासत को बताया 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डॉ. कफील खान को तुरंत रिहा करने के आदेश दिए हैं. गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता और बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान को CAA, NRC और NPA के विरोध के दौरान अलीगढ़ विश्वविद्यालय में गत वर्ष 13 दिसम्बर को कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने डॉक्टर कफील को NSA के तहत हिरासत में लिए जाने को गैरकानूनी करार दिया है.

  • पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम, कहा, 'अस्पताल स्टाफ का हमेशा मिला सहयोग'

    पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम, कहा, 'अस्पताल स्टाफ का हमेशा मिला सहयोग'

    गृह मंत्रालय ने सभी अर्धसैनिक बलों को आगामी भर्ती परीक्षा में ट्रांसजेंडर श्रेणी को शामिल करने पर अपनी राय देने को कहा है. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "इस मामले को लेकर लंबे समय से भ्रम की स्थिति है, लेकिन हमने सीएपीएफ से टिप्पणी मांगी है."

  • कोरोना मरीज को डॉक्टर ने खुद ही एम्बुलेंस चलाकर अस्पताल पहुंचाया, लोग मान रहे सच्चा ‘कोविड योद्धा’

    कोरोना मरीज को डॉक्टर ने खुद ही एम्बुलेंस चलाकर अस्पताल पहुंचाया, लोग मान रहे सच्चा ‘कोविड योद्धा’

    पुणे के 30 साल के एक डॉक्टर ने कोविड-19 (COVID 19) के एक बजुर्ग मरीज को बेहद नाजुक स्थिति में देखभाल केंद्र से खुद ही एम्बुलेंस चला कर अस्पताल पहुंचाने का काम किया. लोग उन्हें सच्चा ‘कोविड योद्धा’ (COVID Warrior) मान रहे हैं.

  • कपिल शर्मा ने डॉक्टर से पूछा पहले ऑपरेशन का अनुभव, मिला ऐसा जवाब कि कॉमेडी किंग की भी छूट गई हंसी

    कपिल शर्मा ने डॉक्टर से पूछा पहले ऑपरेशन का अनुभव, मिला ऐसा जवाब कि कॉमेडी किंग की भी छूट गई हंसी

    कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का शो हर हफ्ते खूब धमाल मचाता है. शो में आए मेहमानों के साथ कपिल शर्मा और इसके बाकी कलाकार मिलकर खूब धूम मचाते हैं. खास बात तो यह है कि इस बार कपिल शर्मा के शो में फ्रंटलाइन वॉरियर्स यानी डॉक्टर मुफ्पजल लकड़ावाला और डॉक्टर गौतम भंसाली के साथ-साथ उनकी टीम का भी स्वागत किया जाएगा.

  • कोरोना वायरस : लखनऊ के KGMU के कुलपति डॉ विपिन पुरी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    कोरोना वायरस : लखनऊ के KGMU के कुलपति डॉ विपिन पुरी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (अवकाश प्राप्त) डॉ विपिन पुरी को शुक्रवार को कोविड-19 होने की पुष्टि हुई.  केएजीएमयू के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने ''भाषा'' को बताया कि केजीएमयू के कुलपति पुरी के चालक और एक अन्य स्टाफ की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद डॉ पुरी ने खुद की भी जांच करायी और शुक्रवार को उन्हें भी संक्रमण की पुष्टि हुई. 

  • आयुर्वेद डॉक्टर ने याचिका लगाकर किया था COVID-19 के इलाज का दावा, SC ने ठोका 10,000 रुपये का जुर्माना

    आयुर्वेद डॉक्टर ने याचिका लगाकर किया था COVID-19 के इलाज का दावा, SC ने ठोका 10,000 रुपये का जुर्माना

    इस मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'कोर्ट का मानना है कि ज्ञानतारा की जनहित याचिका के ज़रिए रखी गई मांग पूरी तरह से ग़लत है और लोगों के बीच यह संदेश जाना ज़रूरी है कि लोगों को इस तरह की बेतुकी बातें को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर नहीं करनी चाहिए.

  • आगरा में एक डॉक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड जूनियर डॉक्टर की हत्या कर सड़क किनारे फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    आगरा में एक डॉक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड जूनियर डॉक्टर की हत्या कर सड़क किनारे फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    आगरा में एक डॉक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड जूनियर डॉक्टर की हत्या कर दी. मरने वाली डॉक्टर योगिता एसएन मेडिकल कॉलेज से एमडी कर रहीं थीं और हत्या का आरोपी उनका दोस्त विवेक जालौन में डॉक्टर है.आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डॉ योगिता एसएन मेडिकल कॉलेज से एमडी कर रही थीं. किसी ने सोचा भी नहीं था कि उनकी हत्या भी हो सकती है. बुधवार की सुबह उनका जख्मी शरीर एक हाइवे के पास मिला. बाद में उनकी पहचान हुई. योगिता के घर वालों ने उनके साथी डॉ विवेक पर हत्या का शक जाहिर किया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com