NDTV Khabar

Doctor News in Hindi


'Doctor' - 482 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेटी को पीठ में हुआ ऐसा दर्द की पहुंची एम्स, मां ने बताया सुई बिस्तर पर भूल गई थी और...

    बेटी को पीठ में हुआ ऐसा दर्द की पहुंची एम्स, मां ने बताया सुई बिस्तर पर भूल गई थी और...

    एम्स में डॉक्टरों ने 10 वर्षीय एक लड़की की पीठ से दो इंच लंबी सूई सफलतापूर्वक निकाल ली. लड़की की मां ने घर के बिस्तर पर यह सूई छोड़ दी थी, जो लड़की के शरीर में घुस गई. लड़की ने घरवालों से शिकायत की कि उसकी पीठ में कुछ चुभ गया है क्योंकि उसे तेज दर्द महसूस हो रहा है लेकिन उसके माता-पिता इसकी वजह समझ नहीं सके.

  • डॉक्टरों और दूसरे मेडिकल स्टाफ के खिलाफ हिंसा करना अब पड़ेगा भारी, एक और बिल लाने की तैयारी में सरकार

    डॉक्टरों और दूसरे मेडिकल स्टाफ के खिलाफ हिंसा करना अब पड़ेगा भारी, एक और बिल लाने की तैयारी में सरकार

    "The Healthcare Service Personnel and Clinical Establishments (Prohibition of Violence and Damage to Property) Bill 2019" नाम के इस ड्राफ्ट बिल में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्ती से करवाई करने का प्रावधान शामिल किया गया है. ड्राफ्ट बिल में दोषियों को तीन से दस साल तक की सजा और दो से दस लाख तक की फाइन का प्रावधान शामिल किया गया है. 

  • अमेरिकी महिला ने बुर्का पहनी पुणे की डॉक्टर पर किया हमला, मामला दर्ज

    अमेरिकी महिला ने बुर्का पहनी पुणे की डॉक्टर पर किया हमला, मामला दर्ज

    एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उसका इलाज चल रहा है. पीड़िता पेशे से डॉक्टर है. उन्होंने अमेरिकी महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उस महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. 

  • चाय बागान में डॉक्टर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 21 गिरफ्तार, डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान

    चाय बागान में डॉक्टर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 21 गिरफ्तार, डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान

    जोरहाट जिले की उपायुक्त रोशनी अपरंजी कोराटी ने कहा, सोमरा माझी की मौत के बाद उसके साथियों ने 73 वर्षीय डॉक्टर देबेन दत्ता की कथित तौर पर पिटाई की. माझी का बागान के ही अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोराटी ने बताया कि चाय बागान कर्मियों ने अस्पताल को घेर लिया था और पुलिस ने डॉ.दत्ता को बचाया. बाद में उन्हें जोरहाट चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल स्थानांतरित किया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं और अतिरिक्त उपायुक्त सुभान गोवाला को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

  • क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    बिहार में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनसे लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अब शासन और प्रशासन पर नियंत्रण नहीं रहा. अधिकांश मामलों में जिन विभागों से संबंधित घटनाएं हुई हैं वो मुख्यमंत्री के अधीन आने वाले गृह या जेल विभाग की घटनाएं हैं. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पहले किसी घटना के बाद की कार्रवाई से नीतीश कुमार अपने प्रशासन की धाक दिखाते थे लेकिन अब वो तत्परता और इच्छाशक्ति इन घटनाओं के बाद उनकी प्रतिक्रिया में नहीं दिखती.

  • बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    इस तस्वीर में जो सज्जन हाथ जोड़कर याचना कर रहे हैं वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के सिविल सर्जन डॉक्टर परमानंद चौधरी हैं और जो व्यक्ति उन्हें उंगली दिखा रहे हैं वो जनता दल यूनाइटेड के विधायक जितेंद्र कुमार हैं. ये घटना शनिवार की है जब विधायक महोदय अपने पार्टी के एक ब्लॉक नेता जितेंद्र कुमार यादव की मौत पर उनका पोस्टमार्टम करवाने बिहारशरीफ अस्पताल पहुंचे.

  • NEWS FLASH: नृपेंद्र मिश्रा की जगह पी के सिन्हा प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी होंगे

    NEWS FLASH: नृपेंद्र मिश्रा की जगह पी के सिन्हा प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी होंगे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • और अब 'डॉक्टर सुनयना' स्कूल जाने लगी, आपको मदद देने के लिए शुक्रिया

    और अब 'डॉक्टर सुनयना' स्कूल जाने लगी, आपको मदद देने के लिए शुक्रिया

    डॉक्टर बनकर अपने गांव को मदद देने के लिए संकल्पित उत्तर प्रदेश की 12 साल की सुनयना रावत की सहायता करने के लिए धन्यवाद. आप जैसे सैकड़ों लोगों ने सुनयना की शिक्षा के लिए उदारता के साथ दान दिया और हमें इसके लिए 31,54,879 रुपये एकत्रित करने में मदद की. उसका परिवार, उसका गांव और कई अन्य लोग आपके सहारा बनने पर विनम्रता के साथ आपके आभारी हैं. इससे साथ उसके 11 साल के भाई आशीष को भी मदद मिल गई है जो कि सुनयना के साथ अब नए स्कूल में जाने लगा है.

  • डॉक्टरों के साथ की मारपीट तो हो सकती है 7 साल की सज़ा, 1 से 5 लाख तक के मुआवजे की भी बात

    डॉक्टरों के साथ की मारपीट तो हो सकती है 7 साल की सज़ा, 1 से 5 लाख तक के मुआवजे की भी बात

    इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी. साथ में यह भी कहा कि मसौदा को कुछ ही दिनों में फीडबैक के लिए पब्लिक फोरम के बीच डाला जाएगा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये मसौदा रेजिडेंट डॉक्टर्स और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ मिलकर बनाया है.

  • सऊदी अरब में पाकिस्तान के डॉक्टरों की नौकरी खतरे में, बोले - MS और MD डिग्री की मान्यता खत्म

    सऊदी अरब में पाकिस्तान के डॉक्टरों की नौकरी खतरे में, बोले - MS और MD डिग्री की मान्यता खत्म

    सऊदी देशों में अब पाकिस्तानी डॉक्टर्स जॉबलेस होने की कगार पर हैं. क्योंकि वहां की सरकार ने पाकिस्तान से MS (मास्टर ऑफ सर्जरी) और MD (डॉक्टर ऑफ मेडिसिन) की डिग्री लेकर आए डॉक्टरों को बड़ी पोस्ट देने से इंकार कर दिया है.

  • NMC बिल के खिलाफ डॉक्टर हड़ताल पर, आपात सेवाएं बहाल, गैर-आवश्यक विभाग प्रभावित रहेंगे

    NMC बिल के खिलाफ डॉक्टर हड़ताल पर, आपात सेवाएं बहाल, गैर-आवश्यक विभाग प्रभावित रहेंगे

    राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के चलते दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की. विभिन्न एसोसिएशनों के डॉक्टरों ने विधेयक के कुछ प्रावधानों को लेकर आपत्तियां व्यक्त की और आरोप लगाया कि ये ‘‘गरीबी विरोधी, छात्र-विरोधी और अलोकतांत्रिक है.’’ हालांकि, शुक्रवार तकरीबन आधी रात को एम्स, आरएमएल अस्पताल और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों समेत अधिकांश अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं फिर से शुरू कर दी गईं.    

  • स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन हड़ताली डॉक्टरों से मिले, कहा- वरदान साबित होने वाला है एनएमसी बिल

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन हड़ताली डॉक्टरों से मिले, कहा- वरदान साबित होने वाला है एनएमसी बिल

    एनएमसी विधेयक (NMC Bill) का विरोध कर रहे हड़ताली रेजिडेंट डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन से मुलाकात की. स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने डाक्टरों से हड़ताल वापस लेने की अपील की. डॉ हर्षवर्धन ने इस मुलाकात के बाद कहा कि बिल के बारे में डॉक्टरों को गलतफहमी थी. उन्हें विस्तार से समझाया गया. बच्चे समझदार हैं, उन्हें समझना चाहिए. यह बिल डॉक्टरों और मरीजों के हित में है.यह बिल वरदान साबित होने वाला है. सभी विकसित देशों में ऐसा प्रावधान है. उन्होंने कहा कि हमने अपील की है कि उनकी हड़ताल का कोई औचित्य नही है. यह जनता के हित में भी नहीं है. अब वे क्या करना चाहते हैं यह उनके ऊपर है.

  • 'संजीवनी' सीरियल की 14 साल बाद हो रही है वापसी, मेकर्स ने लिया ये बड़ा फैसला

    'संजीवनी' सीरियल की 14 साल बाद हो रही है वापसी, मेकर्स ने लिया ये बड़ा फैसला

    टेलीविजन का सबसे फेमस सीरियल 'संजीवनी (Sanjivani)' 14 साल बाद टीवी पर वापसी कर रहा है. हाल ही में शो के मेकर्स ने शो के कलाकारों और उनके डॉक्‍टर्स के लिए एक स्‍पेशल स्‍क्रीनिंग रखी है, जिसका मकसद समाज में डॉक्‍टर्स के महत्‍व और उनकी अहमियत को बताना है.

  • दिल्ली: जूनियर डॉक्टर ने की खुदकुशी, सफदरगंज से कर रहा था पीजी

    दिल्ली: जूनियर डॉक्टर ने की खुदकुशी, सफदरगंज से कर रहा था पीजी

    दिल्ली के लाजपत नगर में एक जूनियर डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया. यह डॉक्टर सफदरजंग से पीजी कर रहा था. अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. डॉक्टर का नाम सुधांशु है और उसने अपने ही कमरे में सुसाइड किया. डॉक्टर की उम्र 30 साल थी और वह मुगलसराय का रहने वाला बताया जा रहा है.

  • एनएमसी विधेयक के विरोध में कल देश भर में डॉक्टरों की हड़ताल, सिर्फ आपात सेवाएं देंगे

    एनएमसी विधेयक के विरोध में कल देश भर में डॉक्टरों की हड़ताल, सिर्फ आपात सेवाएं देंगे

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार को देश भर में डॉक्टर हड़ताल करेंगे. एसोसिएशन ने डॉक्टरों से आह्वान किया है कि वे बुधवार को सुबह छह बजे से गुरुवार को सुबह छह बजे तक ओपीडी न चलाएं और हड़ताल करें. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) यह आंदोलन राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) विधेयक- 2019 के विरोध में कर रहा है.

  • झारखंड : पेट दर्द का इलाज कराने गई महिला को डॉक्टर ने पर्चे पर लिख दिया कंडोम, मचा हड़कंप

    झारखंड : पेट दर्द का इलाज कराने गई महिला को डॉक्टर ने पर्चे पर लिख दिया कंडोम, मचा हड़कंप

    एक चिकित्सक ने पेटदर्द की मरीज एक महिला को दवा के पर्चे पर कथित तौर कंडोम लेने की सलाह लिख दी. चिकित्सक को जांच का सामना करना पड़ रहा है. पश्चिम सिंहभूम जिले के घाटशिला सरकारी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी 23 जुलाई को पेटदर्द का इलाज कराने डॉ. असरफ बदर के पास गई थी. 

  • डॉक्टर पायल तड़वी का सुसाइड नोट आया सामने, 'जातिसूचक' टिप्पणी से परेशान होकर कर ली थी खुदकुशी

    डॉक्टर पायल तड़वी का सुसाइड नोट आया सामने, 'जातिसूचक' टिप्पणी से परेशान होकर कर ली थी खुदकुशी

    मुंबई की डॉक्टर पायल तड़वी ख़ुदकुशी केस में एक सुसाइड नोट सामने आया है. ये सुसाइड नोट इस केस में दाख़िल की गई चार्जशीट में है. तीन पन्ने के इस सुसाइड नोट में पायल ने अपने ख़ुदकुशी की पूरी दास्तान लिखी है और अपने माता-पिता से माफ़ी मांगी है. गुरुवार को बॉम्बे हाइकोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि गिरफ़्तार आरोपियों की ज़मानत याचिका पर सुनवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी. अब इस याचिका पर 30 जुलाई को सुनवाई होगी. इस मामले में हेमा आहुजा, भक्ति मेहर और अंकिता खंडेलवाल को 29 मई को गिरफ़्तार किया गया था. घटना 22 मई की है जब नायर अस्पताल की सेकेंड ईयर की छात्रा पायल तड़वी ने ख़ुदकुशी कर ली थी जिसके बाद पायल के परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि तीन सीनियर डॉक्टर आए दिन उसपर जातिसूचक टिप्पणी करती थी. इसी वजह से पायल ने ख़ुदकुशी कर ली. 

  • मुजफ्फरपुर चमकी बुखार को लेकर दाखिल याचिका पर SC ने कहा- आप चाहते है कि डॉक्टरों की कमी को भी हम ही पूरा करें?

    मुजफ्फरपुर चमकी बुखार को लेकर दाखिल याचिका पर SC ने कहा- आप चाहते है कि डॉक्टरों की कमी को भी हम ही पूरा करें?

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस समय हम कोर्ट में जजों की कमी को भर रहे है, आप चाहते है कि डॉक्टरों की कमी को भी पूरा करें? कोर्ट ने कहा ये तो राज्य सरकार करेगी. यहां तो जजों के भी पद खाली हैं.

12345»

Advertisement

 

Doctor वीडियो

Doctor से जुड़े अन्य वीडियो »