NDTV Khabar

Domestic passengers


'Domestic passengers' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में घरेलू हवाईयात्रियों की संख्या में फरवरी में दर्ज की गयी दहाई अंक की वृद्धि : आईएटीए

    देश में घरेलू हवाईयात्रियों की संख्या में फरवरी में दर्ज की गयी दहाई अंक की वृद्धि : आईएटीए

    देश में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार तीव्र वृद्धि जारी है और फरवरी में यह वृद्धि लगातार 54वें महीने में दहाई अंक में रही. विमानन कंपनियों के अंतरराष्ट्रीय संगठन इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

  • घरेलू विमान यात्रियों की वृद्धि 53 महीने में सबसे कम फरवरी में 5.6% रही

    घरेलू विमान यात्रियों की वृद्धि 53 महीने में सबसे कम फरवरी में 5.6% रही

    विमानन क्षेत्र के नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार फरवरी में विमानन कंपनियों ने कुल 1.13 करोड़ यात्रियों को हवाई यात्रा कराई जबकि एक साल पहले इसी माह में यह संख्या एक करोड 07 लाख 40 हजार रही. विमान यात्रियों के मामले में इससे पहले इतनी कम वृद्धि जुलाई 2014 में दर्ज की गई थी. उस समय विमान यात्रियों की संख्या में 7.19 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई थी.

  • घरेलू हवाई यात्रियों की आवाजाही 16 फीसदी बढ़ी

    घरेलू हवाई यात्रियों की आवाजाही 16 फीसदी बढ़ी

    देश के घरेलू हवाई यात्रियों की आवाजाही में मई में 16.53 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. आधिकारिक आंकड़ों से मंगलवार को यह जानकारी मिली. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मुताबिक, समीक्षाधीन माह में घरेलू विमानन कंपनियों के यात्रियों ने कुल 1.18 करोड़ यात्राएं की, जबकि साल 2017 के मई में यह संख्या 1.01 करोड़ थी.

  • रूस में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, मॉस्‍को के पास टेक ऑफ के बाद हुआ हादसा, 71 लोगों की मौत

    रूस में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, मॉस्‍को के पास टेक ऑफ के बाद हुआ हादसा, 71 लोगों की मौत

    रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों की मौत हो गई है. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ. यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था. यह मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है.

  • अगस्त में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में 15.63 फीसदी बढ़ी

    अगस्त में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में 15.63 फीसदी बढ़ी

    भारत में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में अगस्त में 15.63% की वृद्धि देखी गई है. इसी अवधि में विमानन कंपनियों की सीटें भरने की स्थिति में भी सुधार हुआ है जो करीब 83.94% रहा है.

  • हवाई अड्डा शुल्क में कटौती से घरेलू विमान यात्रियों को मिलेगी राहत

    हवाई अड्डा शुल्क में कटौती से घरेलू विमान यात्रियों को मिलेगी राहत

    घरेलू विमान यात्रियों को अब अगले महीने से हवाई अड्डे पर कम भुगतान करना होगा. विशेषरूप से गैर महानगर शहरों के यात्रियों को. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कुछ हवाई अड्डा शुल्कों को पिछले साल दिसंबर के स्तर पर लाने का फैसला किया है.

  • 1 जून से छह और हवाईअड्डों पर घरेलू विमान यात्रियों के हैंड बैग पर नहीं लगेंगे टैग

    1 जून से छह और हवाईअड्डों पर घरेलू विमान यात्रियों के हैंड बैग पर नहीं लगेंगे टैग

    पटना और चेन्नई समेत देश के छह और हवाईअड्डे एक जून से घरेलू यात्रियों के हैंड बैगेज पर टैग लगाने और उस पर मुहर लगाने के चलन को समाप्त कर देंगे. सीआईएसएफ के महानिदेशक ओ पी सिंह कहा कि इन नये हवाईअड्डों में पटना और चेन्नई के साथ जयपुर, गुवाहाटी, लखनऊ और त्रिवेंद्रम हैं.