NDTV Khabar

Donald trump on kashmir


'Donald trump on kashmir' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता की बात फिर दोहराई, कहा- 'मैं अगर कुछ कर पाऊं तो...'

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता की बात फिर दोहराई, कहा- 'मैं अगर कुछ कर पाऊं तो...'

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता की बात एक बार फिर दोहराई है. दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर अगर मैं कुछ कर सकता हूं तो मैं करूंगा, लेकिन अगर दोनों देश चाहेंगे.

  • भारत-पाकिस्तान पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- दोनों परमाणु देश मेरे अच्छे दोस्त, सुलझाना होगा कश्मीर मुद्दा, जो मैं कर सकता हूं वो मैं करूंगा

    भारत-पाकिस्तान पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- दोनों परमाणु देश मेरे अच्छे दोस्त, सुलझाना होगा कश्मीर मुद्दा, जो मैं कर सकता हूं वो मैं करूंगा

    ट्रंप ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के नेताओं से बातचीत की और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा. ट्रंप ने कहा, 'मैंने भारत और पाकिस्तान से कश्मीर के बारे में बातचीत की और जो मैं मदद कर सकता हूं उसके बारे में भी चर्चा की. जो भी में कुछ सकता हूं, वह मैं करूंगा. क्योंकि अभी दोनों देश इस मुद्दे को लेकर गहरे संकट में हैं. दोनों देश ही मेरे अच्छे दोस्त हैं. दोनों देश परमाणु देश हैं. मैंने केवल उनसे इतना कहा कि इस मुद्दे को सुलझाएं.'

  • कश्मीर मध्यस्थता पर ट्रंप के बयान को लेकर बोला विदेश मंत्रालय- PM मोदी और US राष्ट्रपति की मुलाकात का इंतजार कीजिए

    कश्मीर मध्यस्थता पर ट्रंप के बयान को लेकर बोला विदेश मंत्रालय- PM मोदी और US राष्ट्रपति की मुलाकात का इंतजार कीजिए

    खास बात यह है कि उनका यह बयान ह्यूस्टन में ‘हाउडी, मोदी' रैली में हिस्सा लेने के ठीक एक दिन बाद कहा आया है. ट्रंप ने कहा कि अगर दोनों (पाकिस्तान और भारत) चाहते हैं तो मैं यह करने के लिए तैयार हूं. 

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर फिर रखा मदद का प्रस्ताव, कहा - भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव...

    डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर फिर रखा मदद का प्रस्ताव, कहा - भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव...

    नई दिल्ली द्वारा बार-बार यह कहने के बावजूद कि कश्मीर मुद्दा द्विपक्षीय है, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत और पाकिस्तान को इस मुद्दे पर तनाव कम करने में सहायता करने का प्रस्ताव दिया है. 9 सितंबर को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, "अगर वे (भारत और पाकिस्तान) चाहें तो मैं उनकी सहायता करना चाहता हूं. वे यह जानते हैं."

  • जम्मू-कश्मीर को लेकर अमेरिकी सीनेटर का बड़ा बयान, कहा- मैं वहां के हालात को लेकर...

    जम्मू-कश्मीर को लेकर अमेरिकी सीनेटर का बड़ा बयान, कहा- मैं वहां के हालात को लेकर...

    पांच अगस्त से लेकर अब तक मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में हालात को काबू में रखने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हुए हैं. 77 वर्षीय सीनेटर (Bernie Sanders) ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि घाटी से संचार साधनों पर लगे प्रतिबंध को तुरंत प्रभाव से हटाना चाहिए. कश्मीर में जिस तरह के हालात हैं मैं उससे काफी चिंतित हूं. 

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन...

    इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और ट्रंप के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली. एक मौका ऐसा भी आया जब दोनों नेता एक दूसरे का हाथ पकड़कर ठहाका लगाने लगे. प्रेस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग हमें बातें करने दीजिए, जरूरत पड़ने पर आपको जानकारी दी जाएगी. 

  • कश्मीर पर ट्रंप की मध्यस्थता की पेशकश पर ओवैसी ने फिर साधा निशाना, बोले- बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं

    कश्मीर पर ट्रंप की मध्यस्थता की पेशकश पर ओवैसी ने फिर साधा निशाना,  बोले- बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं

    Asaduddin Owaisi: हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने यह भी कहा कि सरकार के पास स्पष्ट नीति होनी चाहिए और अमेरिकी राष्ट्रपति को सूचित करना चाहिए कि देश को उनकी भूमिका की कोई जरूरत नहीं है.

  • डोनाल्ड ट्रंप साफ कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं : भारतीय राजदूत

    डोनाल्ड ट्रंप साफ कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं  : भारतीय राजदूत

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्पष्ट कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं है. एक शीर्ष भारतीय राजनयिक ने सोमवार को यह बात कही. अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला ने सोमवार को कहा है कि अमेरिका की कश्मीर पर दशकों पुरानी नीति रही है कि वह मध्स्थता नहीं करेगा, बल्कि द्विपक्षीय स्तर पर मामले को सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान को प्रोत्साहित करेगा श्रृंगला ने फॉक्स न्यूज से कहा, ‘‘ राष्ट्रपति ट्रंप ने बहुत स्पष्ट कहा था कि जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता का उनका प्रस्ताव इस बात पर निर्भर करता है कि भारत और पाकिस्तान इसे स्वीकार करते हैं या नहीं. चूंकि भारत ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया. इसलिए यह स्पष्ट है कि अब यह प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.’’ भारतीय राजदूत ने कहा, ‘‘ संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस भी इस मामले में स्पष्ट हैं. उन्होंने कहा था कि यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान को शिमला समझौते और लाहौर घोषणा पत्र के अनुसार, द्विपक्षीय आधार पर सुलझाना चाहिए.’’

  • जम्मू-कश्मीर संबंधी कानून पर निकटता से नजर रख रहा है अमेरिका: अधिकारी

    जम्मू-कश्मीर संबंधी कानून पर निकटता से नजर रख रहा है अमेरिका: अधिकारी

    इसके मद्देनजर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘अमेरिका जम्मू-कश्मीर के शासन और उसकी नई क्षेत्रीय स्थिति के संबंध में भारत के कानून पर निकटता से नजर रख रहा है. हम इस घटनाक्रम के कारण क्षेत्र में अस्थिरता बढ़ने की संभावना समेत सीमा पर पड़ने वाले प्रभाव पर नजर रख रहे हैं.’ भारत के साथ द्विपक्षीय राजनयिक संबंधों को कमतर करने का फैसला करने के कुछ ही देर बाद, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित कर दिया था. अमेरिकी प्रवक्ता ने इसी संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही.

  • कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच पाक पीएम इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

    कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच पाक पीएम इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

    पाकिस्तानी प्रधानमंत्री (Imran Khan) ने लिखा, "राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने कश्मीर मामले में मध्यस्थता की पेशकश की. अब ऐसा करने का समय आ गया है क्योंकि वहां हालात खराब हो रहे हैं और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना नए आक्रामक कदम उठा रही है.

  • अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    कश्मीर मुद्दे पर भारत की ओर से अमेरिका के मध्यस्थता की बात नकारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई दी है कि वह कल्पना करते हैं कि दोनों देश मिलजुलकर रहेंगे. वहीं मध्यस्थता की बात पर उन्होंने कहा कि सब कुछ प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर करता है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इमरान खान से मुलाकात की है. मुझे उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, मोदी और खान बहुत ही शानदार लोग हैं. मुझे कल्पना करता हूं कि वे (भारत-पाकिस्तान) मिलजुल कर रहेंगे. ट्रंप ने कहा, अगर वे कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का मदद या हस्तक्षेप चाहते हैं...मैंने पाकिस्तान पर इस मुद्दे पर बात की है और वास्तव में भारत से भी इस बारे में बात की है. काफी समय लंबे समय से मामला उलझा है.

  • सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    Salman khurshid on Trump: सलमान खुर्शीद ने कहा, 'यह संचार की समस्या थी. लेकिन कूटनीति संचार पर निर्भर है और अगर आप ठीक से बातचीत नहीं कर सकते, तो यह किस तरह की कूटनीति है. कांग्रेस नेता ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक राजनयिक के तौर पर हासिल पिछली उपलब्धियों का हवाला देते हुए उनकी प्रशंसा की.'

  • कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के मध्यस्था के दावे पर भारत ने कहा, यह आगे बढ़ने का वक्त है

    कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के मध्यस्था के दावे पर भारत ने कहा, यह आगे बढ़ने का वक्त है

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इन मुद्दों पर चर्चा खत्म कर देना चाहिए क्योंकि भारत ने अपना रूख स्पष्ट कर दिया है और अमेरिकी विदेश विभाग ने भी तत्परता से स्पष्टीकरण जारी किया था.

  • कश्मीर पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, Memes हो रहे हैं वायरल

    कश्मीर पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, Memes हो रहे हैं वायरल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर को लेकर अपने मध्यस्थता वाले बयान पर ट्रोल किए जा रहे हैं. ट्रंप के दावे को भारत द्वारा खारिज किए जाने के बाद लोग उन पर मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. भारत सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे से इनकार किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें कश्मीर पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था

  • अमेरिका बोला- कश्मीर दि्वपक्षीय मुद्दा है, भारत-पाकिस्तान साथ बैठें, मदद के लिए तैयार है US

    अमेरिका बोला- कश्मीर दि्वपक्षीय मुद्दा है, भारत-पाकिस्तान साथ बैठें, मदद के लिए तैयार है US

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया कि मोदी और उन्होंने पिछले महीने जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी जहां भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कश्मीर पर तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की पेशकश की थी. ट्रंप ने कहा, ‘मैं दो सप्ताह पहले प्रधानमंत्री मोदी के साथ था और हमने इस विषय (कश्मीर) पर बात की थी. और उन्होंने वास्तव में कहा, ‘क्या आप मध्यस्थता या मध्यस्थ बनना चाहेंगे?’ मैंने कहा, ‘कहाँ?’ (मोदी ने कहा) ‘कश्मीर. क्योंकि यह कई वर्षों से चल रहा है. मुझे आश्चर्य है कि यह कितने लंबे समय से चल रहा है.’ ट्रंप ने कहा कि यदि दोनों देश कहेंगे तो वह मदद के लिए तैयार हैं.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया 'भीषण', कहा- अच्छा होगा, भारत-पाक साथ हो जाएं

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया 'भीषण', कहा- अच्छा होगा, भारत-पाक साथ हो जाएं

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर किए गए हमले को 'भीषण' करार देते हुए कहा है कि हमें इस मामले पर कई रिपोर्ट्स मिली है. हम इस मामले पर जल्द ही आधिकारिक बयान देंगे. 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com