NDTV Khabar

Donald trump News in Hindi


'Donald trump' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच पाक पीएम इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

    कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच पाक पीएम इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

    पाकिस्तानी प्रधानमंत्री (Imran Khan) ने लिखा, "राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने कश्मीर मामले में मध्यस्थता की पेशकश की. अब ऐसा करने का समय आ गया है क्योंकि वहां हालात खराब हो रहे हैं और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना नए आक्रामक कदम उठा रही है.

  • Friendship Day पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कुछ इस अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

    Friendship Day पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कुछ इस अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

    कुछ दिन पहले ही मध्यावधि चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए थे.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर फिर लगाई मध्यस्थता की रट, तो भारत ने साफ कहा- बात सिर्फ पाकिस्तान से होगी

    डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर फिर लगाई मध्यस्थता की रट, तो भारत ने साफ कहा- बात सिर्फ पाकिस्तान से होगी

    कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की रट लगाए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत की ओर दोबारा साफ संदेश दे दिया गया है कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत होगी इस पर किसी और की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है. भारतीय विदेश मंत्री  एस. जयशंकर ने कहा है कि उन्होंने यह बात अमेरिका के विदेश मंत्री माइकल पोम्पियो को साफ बता दिया है. गुरुवार को ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत चाहे तो अमेरिका कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता या मदद के लिए तैयार है.

  • अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    कश्मीर मुद्दे पर भारत की ओर से अमेरिका के मध्यस्थता की बात नकारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई दी है कि वह कल्पना करते हैं कि दोनों देश मिलजुलकर रहेंगे. वहीं मध्यस्थता की बात पर उन्होंने कहा कि सब कुछ प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर करता है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इमरान खान से मुलाकात की है. मुझे उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, मोदी और खान बहुत ही शानदार लोग हैं. मुझे कल्पना करता हूं कि वे (भारत-पाकिस्तान) मिलजुल कर रहेंगे. ट्रंप ने कहा, अगर वे कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का मदद या हस्तक्षेप चाहते हैं...मैंने पाकिस्तान पर इस मुद्दे पर बात की है और वास्तव में भारत से भी इस बारे में बात की है. काफी समय लंबे समय से मामला उलझा है.

  • बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी  और  बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं. हालांकि  प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ तस्वीर वाले बैनर भी लगाए हैं. इसके साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतन्याहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.  

  • इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में 17 सितंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए हैं. तेल अवीव में लिकुड पार्टी का मुख्यालय चुनाव प्रचार के बैनरों से अटा पड़ा है, जिसमें नेतन्याहू की विश्व के तीन नेताओं के साथ नजदीकियों को दिखाया गया है.

  • सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    Salman khurshid on Trump: सलमान खुर्शीद ने कहा, 'यह संचार की समस्या थी. लेकिन कूटनीति संचार पर निर्भर है और अगर आप ठीक से बातचीत नहीं कर सकते, तो यह किस तरह की कूटनीति है. कांग्रेस नेता ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक राजनयिक के तौर पर हासिल पिछली उपलब्धियों का हवाला देते हुए उनकी प्रशंसा की.'

  • कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के मध्यस्था के दावे पर भारत ने कहा, यह आगे बढ़ने का वक्त है

    कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के मध्यस्था के दावे पर भारत ने कहा, यह आगे बढ़ने का वक्त है

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इन मुद्दों पर चर्चा खत्म कर देना चाहिए क्योंकि भारत ने अपना रूख स्पष्ट कर दिया है और अमेरिकी विदेश विभाग ने भी तत्परता से स्पष्टीकरण जारी किया था.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों छेड़ा राग कश्मीर...?

    डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों छेड़ा राग कश्मीर...?

    यह ज़रूर पहली बार हुआ, जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत के प्रधानमंत्री का नाम लेकर कश्मीर पर मध्यस्थता की कथित पेशकश का शिगूफा छेड़ा हो. भारत इस पर आगबबूला है, लेकिन कूटनीति की नज़ाकत ऐसी है कि ट्रंप को सीधे-सीधे झूठा करार देने से कतरा रही है नरेंद्र मोदी सरकार.

  • Parliament Live Updates: लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- पाकिस्तान के साथ कश्मीर पर ही नहीं, PoK पर भी बात होगी

    Parliament Live Updates: लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- पाकिस्तान के साथ कश्मीर पर ही नहीं, PoK पर भी बात होगी

    विपक्ष मांग कर रहा है कि प्रधानमंत्री खुद आकर सदन में इस पर बयान दें, लेकिन सत्ता पक्ष कह रहा है कि जब विदेश मंत्री ने बयान दे दिया तो फिर प्रधानमंत्री को बयान देने की क्या जरूरत है.

  • जानिए इमरान खान ने क्यों कहा- 'पाकिस्तान की पिछली सरकारों ने बीते 15 सालों से अमेरिका को सच नहीं बताया'

    जानिए इमरान खान ने क्यों कहा- 'पाकिस्तान की पिछली सरकारों ने बीते 15 सालों से अमेरिका को सच नहीं बताया'

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनके देश में पिछली सरकारों ने अमेरिका को सच नहीं बताया खासतौर से पिछले 15 वर्षों में. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 40 अलग-अलग आतंकवादी समूह सक्रिय थे. खान ने कहा, 'हम आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई लड़ रहे थे.

  • इमरान खान ने US को चेताया- ईरान के खिलाफ कोई भी एक्शन हुआ तो इतनी बर्बादी होगी कि लोग अल-कायदा को भूल जाएंगे

    इमरान खान ने US को चेताया- ईरान के खिलाफ कोई भी एक्शन हुआ तो इतनी बर्बादी होगी कि लोग अल-कायदा को भूल जाएंगे

    अमेरिकी संसद द्वारा वित्त पोषित थिंक टैंक यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में खान ने कहा, ‘‘ईरान के बारे में चिंता है कि.. मुझे पक्का नहीं पता है कि ईरान के साथ संघर्ष होने की स्थिति में सभी देश हालात की गंभीरता को समझ रहे हैं.’’

  • कश्मीर मामला: ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

    कश्मीर मामला: ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

    अमेरिकी राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं. उन्होंने यह बात ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे पर कही जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने को कहा था. ट्रंप के इस दावे का भारत ने जोरदार खंडन किया है. ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो से व्हाइट हाउस में जब पूछा गया कि क्या यह (राष्ट्रपति का दावा) मनगढ़ंत है तो उन्होंने कहा, यह बहुत अशिष्ट सवाल है.' उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं.

  • पाक PM इमरान खान बोले- ओसामा बिन लादेन के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई से मुझे शर्मिंदगी हुई

    पाक PM इमरान खान बोले- ओसामा बिन लादेन के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई से मुझे शर्मिंदगी हुई

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि जब अमेरिकी सुरक्षा बलों ने खतरनाक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को 2011 में पाकिस्तान के अंदर मार गिराया, तब उन्हें इस घटना से बड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई थी. यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस (यूएसआईपी) में अपने संबोधन के दौरान इमरान ने कहा कि ओसामा बिन लादेन के मुद्दे पर अमेरिका, पाकिस्तान पर विश्वास नहीं करता था. खान ने कहा, मैं आपको बता दूं कि जब ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिक पाकिस्तान से निकालकर ले गये, तब मुझे बड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई थी.

  • कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के प्रस्ताव को भारत ने किया खारिज, तो पाकिस्तान के PM इमरान खान बोले- मैं चकित हूं

    कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के प्रस्ताव को भारत ने किया खारिज, तो पाकिस्तान के PM इमरान खान बोले- मैं चकित हूं

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे के हल के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से वह चकित हैं.

  • डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद 10 हजार से ज्यादा बार बोल चुके हैं झूठ, अमेरिकी अखबार ने खोली पोल

    डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद 10 हजार से ज्यादा बार बोल चुके हैं झूठ, अमेरिकी अखबार ने खोली पोल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच 'मध्यस्थता' वाले बयान को भारत खारिज कर चुका है. ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग ट्रंप को झूठा बोल रहे हैं. साथ ही उन पर मीम्स भी बन रहे हैं.

  • TOP 5 NEWS: डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर बवाल, NRC की डेडलाइन 31 अगस्त तक बढ़ी

    TOP 5 NEWS: डोनाल्ड ट्रंप के दावे पर बवाल, NRC की डेडलाइन 31 अगस्त तक बढ़ी

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में अपनी ओर से दिए गए एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के साथ कोई भी बातचीत सीमा पार से जारी आतंकवाद बंद होने के बाद, लाहौर घोषणापत्र और शिमला समझौते के अंतर्गत ही होगी.

  • कश्मीर पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, Memes हो रहे हैं वायरल

    कश्मीर पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, Memes हो रहे हैं वायरल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर को लेकर अपने मध्यस्थता वाले बयान पर ट्रोल किए जा रहे हैं. ट्रंप के दावे को भारत द्वारा खारिज किए जाने के बाद लोग उन पर मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. भारत सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे से इनकार किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें कश्मीर पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था

«123456»

Advertisement

 

Donald trump फोटो

Donald trump से जुड़े अन्य फोटो »

Donald trump वीडियो

Donald trump से जुड़े अन्य वीडियो »