NDTV Khabar

Dos and donts News in Hindi


'Dos and donts' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Yoga Day 2019: योगा से चाहिए फायदे, तो कभी ना करें ये 10 गलतियां

    Yoga Day 2019: योगा से चाहिए फायदे, तो कभी ना करें ये 10 गलतियां

    योगा के फायदों से हर कोई वाकिफ है. शरीर से बीमारियों को दूर रखने और स्वस्थ्य रहने के लिए योग से बेहतर और कुछ नहीं, लेकिन योग आसनों को करते वक्त कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना चाहिए. 

  • दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके से सहमे लोग : भूकंप आने पर क्या करें, क्या न करें

    दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके से सहमे लोग : भूकंप आने पर क्या करें, क्या न करें

    देश की राजधानी दिल्ली समेत हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. इस भूकंप की तीव्रता रियेक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है. हालांकि, इस भूकंप का केंद्र उत्तराखंड बताया जा रहा है. भूकंप आने पर लोगों में एक दहशत का माहौल बन जाता है. लोग घबरा कर इधर-उधर भागने लगते हैं. मगर भूकंप के दौरान जितनी क्षति भूकंप से होती है, उससे ज्यादा क्षति इस दौरान लोगों द्वारा बरती जाने वाली असावधानियों से होती है. इसलिए भूकंप के झटके से आप भी सहम गये हैं तो इस स्टोरी को पढ़ें और ये जानें कि आखिर भूकंप के दौरान क्या करना चाहिए और क्या नहीं.

  • दिल्ली पर भूकंप का भारी खतरा : भूकंप आने पर क्या करें, क्या न करें

    दिल्ली पर भूकंप का भारी खतरा : भूकंप आने पर क्या करें, क्या न करें

    विशेषज्ञ बीच-बीच में ऐसे उपाय सुझाते रहे हैं, जिनसे भूकंप के बाद होने वाले खतरों को काफी हद तक कम किया जा सकता है. विशेषज्ञों के अनुसार नुकसान को कम करने और जान बचाने के लिए कुछ तरकीबें हैं, जिनसे काफी मदद मिल सकती है, सो आइए, आप भी यह उपाय जान लीजिए...

  • Job Tips: कभी न करें ये 5 गलतियां, नहीं तो सीधा डस्टबिन में जाएगा आपका CV

    Job Tips: कभी न करें ये 5 गलतियां, नहीं तो सीधा डस्टबिन में जाएगा आपका CV

    अगर कहीं भी आपकी नौकरी की बात होती है, तो सबसे पहली चीज जो आपसे मांगी जाती है, वो होता है आपका सीवी, इसलिए जॉब चाहिए तो सीवी को गंभीरता से लें।

  • कुछ ऐसे बनाएं अपना रेज्यूमे, खूब मिलेंगे जॉब ऑफर्स...

    कुछ ऐसे बनाएं अपना रेज्यूमे, खूब मिलेंगे जॉब ऑफर्स...

    आपका सीवी आपकी पहचान से कम नहीं होता है। चाहे आप अपनी पहली नौकरी की तलाश में हो या फिर नौकरी बदलने की सोच रहे हों, इन दोनों ही जगहों पर सीवी की भूमिका सबसे अहम होती है।