Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Dr manmohan singh


'Dr manmohan singh' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह बोले, हम वीर सावरकर के खिलाफ नहीं, लेकिन उनकी विचारधारा...

    पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह बोले, हम वीर सावरकर के खिलाफ नहीं, लेकिन उनकी विचारधारा...

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सावरकर की विचारधारा के खिलाफ है. उन्होंने कहा,‘सावरकर जी ने जिसे संरक्षण दिया और जिसका समर्थन करते रहे’ कांग्रेस उसके पक्ष में नहीं है.

  • पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने छठवीं बार ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

    पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने छठवीं बार ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने शुक्रवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में छठवीं बार शपथ ली. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 86 वर्षीय सिंह को अपने कक्ष में शपथ दिलाई.

  • पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे

    पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार होंगे.

  • अनुपम खेर अपनी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' भारत में नहीं, बल्कि इनके साथ यहां देखेंगे!

    अनुपम खेर अपनी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' भारत में नहीं, बल्कि इनके साथ यहां देखेंगे!

    फिल्म अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टिर'  (The Accidental Prime Minister) को देखने की योजना बना ली है. अनपुम खेर ने अभी तक जो जानकारी पब्लिक डोमेन में साझा की है, उससे मुताबिक, मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर बनी फिल्म 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टिर' वह भारत में नहीं देखेंगे. बता दें कि 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टिर' का ट्रेलर लॉन्च होते ही यह फिल्म विवादों से घिर गई और इस पर सियासत भी शुरू हो गई है.

  • 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के बाद अब राफेल, नोटबंदी समेत इन मुद्दों पर भी उठी फिल्म बनाने की मांग

    'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के बाद अब राफेल, नोटबंदी समेत इन मुद्दों पर भी उठी फिल्म बनाने की मांग

    पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के ऊपर बनी फिल्म ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर सियासत गरमा गई है. पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर बनी फ़िल्म 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टिर' को लेकर भाजपा पर प्रहार करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद मनोज झा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने इस फिल्म के वास्ते अपना खजाना खोल दिया. दरअसल, फिल्म के ट्रेलर में मनमोहन सिंह को 2014 के आम चुनाव से पहले सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति के शिकार के रुप में दिखाया गया है. 

  • 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के ट्रेलर से ही मचा सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में जानें हंगामा है क्यों बरपा...

    'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के ट्रेलर से ही मचा सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में जानें हंगामा है क्यों बरपा...

    पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर बनी फ़िल्म 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टिर' पर बनी फ़िल्म पर हंगामा बरपा है. इस फिल्म को एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी अपना सियासी हथियार बनाना चाहती है, वहीं काग्रेस इस फिल्म को बनाने की मंशा पर सवाल खड़े कर रही है. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म को कांग्रेस ने बीजेपी की साज़िश बताते हुए पार्टी को फ़िल्म दिखाए जाने की मांग की है. हालांकि, ऐसी खबर है कि इस मांग को कांग्रेस ने वापस ले लिया है. वहीं अनुपम कहते हैं कांग्रेस फ़िल्म का जितना विरोध करेगी उतना ही प्रचार होगा. बीजेपी इस फिल्म के ट्रेलर को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जगह देकर सियासी पारे को बढ़ा दिया. इसके बाद द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर विवाद गहरा गया. दरअसल, गुरुवार को 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टिर' का ट्रेलर जारी हुआ और इसके बाद से इस पर हंगामा की परत चढ़ती गई. तो चलिए जानते हैं कि ट्रेलर लॉन्च के बाद की अब तक की 10 बड़ी बातें...

  • 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर चढ़ा सियासी पारा, अनुपम खेर बोले- राहुल जी को तो कार्यकर्ताओं को डांट लगानी चाहिए

    'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर चढ़ा सियासी पारा, अनुपम खेर बोले- राहुल जी को तो कार्यकर्ताओं को डांट लगानी चाहिए

    फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही अब विवाद गहराता दिख रहा है. इस फिल्म के ट्रेलर के सामने आने के बाद कांग्रेस इस फिल्म को बीजेपी का एजेंडा करार दे रही है, वहीं महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने रिलीज से पहले फिल्म दिखाए जाने की मांग की है. फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर हो रहे विरोध के बाद मुख्य अभिनेता अनुपम खेर का कहना है, "जितना ज़्यादा वे (कांग्रेस नेता) विरोध करेंगे, उतना ही ज़्यादा प्रचार फिल्म को हासिल होगा. पुस्तक वर्ष 2014 से बाज़ार में है, तब से अब तक तो कोई विरोध नहीं किया गया, सो, फिल्म भी उसी पर आधारित है."

  • 'The Accidental Prime Minister' फिल्म के ट्रेलर को BJP ने कांग्रेस के खिलाफ यूं बनाया 'सियासी हथियार'

    'The Accidental Prime Minister' फिल्म के ट्रेलर को BJP ने कांग्रेस के खिलाफ यूं बनाया 'सियासी हथियार'

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर लॉन्च हो गया है और इसे लेकर विवादों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. एक ओर जहां कांग्रेस का यूथ विंग इस फिल्म की रिलीज से पहले देखने की मांग कर रहा है, वहीं बीजेपी ने इस फिल्म के ट्रेलर को कांग्रेस पर हमला बोलने का राजनीतिक हथियार बना लिया है. गुरुवार को द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर लॉन्च हुआ. इस ट्रेलर को बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर न सिर्फ फिल्म का एक तरह से प्रचार किया है, बल्कि बीजेपी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. 

  • Birthday Special: 87 साल के हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, आधार से न्यूक्लियर डील तक, पढ़ें उनके 5 काम

    Birthday Special: 87 साल के हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, आधार से न्यूक्लियर डील तक, पढ़ें उनके 5 काम

    डॉ. मनमोहन सिंंह का जिक्र आते ही लोगों को 90 का दौर याद आता है. इकोनॉमी की हालत खराब थी. देश तमाम मोर्चे पर जूझ रहा था. उस दौरान मनमोहन सिंह आर्थिक उदारीकरण की रूपरेखा लेकर आए. भारतीय अर्थव्यवस्था को विश्व बाजार से जोड़ने के बाद उन्होंने आयात और निर्यात के नियम भी सरल किए.

  • कौन है माल्या का मददगार? यह है यूपीए से एनडीए सरकार तक की पूरी कहानी

    कौन है माल्या का मददगार? यह है यूपीए से एनडीए सरकार तक की पूरी कहानी

    विजय माल्या को किसने मदद दी? किसने उसकी कंपनी के एनपीए हो जाने के बावजूद एक के बाद एक कर्ज दिलवाए? किसने उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की? क्या वाकई किसी ने उसे भागने में मदद दी? क्या किसी ने उसे यह आगाह कर दिया था कि उसके खिलाफ कार्रवाई होने वाली है? ये वे सारे सवाल हैं जो आज हवाओं में तैर रहे हैं.

  • 1984 दंगों को लेकर राहुल के बचाव में आए चिदंबरम: मनमोहन सिंह ने माफी मांगी थी, अब राहुल को जिम्मेदार ठहराना गलत

    1984 दंगों को लेकर राहुल के बचाव में आए चिदंबरम: मनमोहन सिंह ने माफी मांगी थी, अब राहुल को जिम्मेदार ठहराना गलत

    1984 दंगों को लेकर राहुल गांधी के बयान के बाद सियासत गर्म है. 1984 में सिख दंगे को लेकर राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस 1984 में सत्ता में थी. 1984 में काफी भयावह चीज हुई थी, जिसके लिए मनमोहन सिंह ने संसद में माफी मांगी थी. उसके लिए आप राहुल गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते, वह तब 13 या 14 साल के थे. उन्होंने किसी को दोषमुक्त नहीं किया. दरअसल, साल 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस पार्टी की ‘संलिप्तता’ के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल ने उस घटना को ‘त्रासदी’ और ‘दर्दनाक अनुभव’ करार दिया, लेकिन इस बात से सहमत नहीं हुए कि कांग्रेस इसमें ‘शामिल’ थी. उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि किसी के खिलाफ की गई कोई भी हिंसा गलत है. भारत में कानूनी प्रक्रियाएं चल रही हैं, लेकिन जहां तक मेरी राय है, उस दौरान हुई किसी भी गलती के लिए सजा मिलनी चाहिए...मैं इसमें 100 फीसदी समर्थन दूंगा.

  • अरविंद केजरीवाल का PM मोदी पर तंज, बोले- लोग मनमोहन जैसे ‘शिक्षित प्रधानमंत्री’ को मिस कर रहे हैं

    अरविंद केजरीवाल का PM मोदी पर तंज, बोले- लोग मनमोहन जैसे ‘शिक्षित प्रधानमंत्री’ को मिस कर रहे हैं

    दिल्ली सरकार के कामकाज में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए और अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा किआज लोगों को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जैसे शिक्षित प्रधानमंत्री की कमी खल रही है. बता दें कि सीएम केजरीवाल हालांकि अब पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ कर रहे हैं मगर पूर्व पीएम मनमोहन 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव और उसके अगले साल लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के निशाने पर रहे थे. 

  • ...तो इस तरह प्रधानमंत्री बन गए डॉ. मनमोहन सिंह

    ...तो इस तरह प्रधानमंत्री बन गए डॉ. मनमोहन सिंह

    बात मई 2014 की है. सरकार बनाने की कवायद जारी थी. इंडिया शाइनिंग धूल धूसरित हो चुका था और जिसका सि‍तारा चमका था वह कोई और ही था.

  • मनमोहन सिंह के नाम पर दर्ज हैं ये 5 बड़ी उपलब्धियां, जिनके लिए हम हैं उनके शुक्रगुजार!

    मनमोहन सिंह के नाम पर दर्ज हैं ये 5 बड़ी उपलब्धियां, जिनके लिए हम हैं उनके शुक्रगुजार!

    22 मई 2004 को देश के पहले सिख पीएम बनकर प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने वाले डॉक्टर मनमोहन सिंह आर्थिक सुधारों के जनक कहे जाते रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं उनके नाम दर्ज उपलब्धियां उनके पीएम बनने के बाद की ही नहीं बल्कि उससे पहले की भी हैं?

  • राजनीतिक क्विज़ : क्या आप इन राजनेताओं की आंखों में झांककर बता सकेंगे इनका नाम...?

    राजनीतिक क्विज़ : क्या आप इन राजनेताओं की आंखों में झांककर बता सकेंगे इनका नाम...?

    हम आपके सामने एक क्विज़ लाए हैं, जिसमें आपको जाने-पहचाने और बेहद लोकप्रिय रहे नेताओं की आंखें दिखाई जाएंगी, और आपको तस्वीर के साथ दिए गए तीन विकल्पों में से सही को पहचानना है...

  • क्या आप अपने देश के इन 'जाने-पहचाने' राजनेताओं को पहचान सकते हैं...?

    क्या आप अपने देश के इन 'जाने-पहचाने' राजनेताओं को पहचान सकते हैं...?

    आज हम आपके लिए भारत के कुछ नेताओं से जुड़ी एक क्विज़ लेकर आए हैं, जिसमें हमने चार-चार तस्वीरों के साथ छोटा-सा परिचय लिखा है, और आपको पहचानना है कि हम किस नेता के बारे में बात कर रहे हैं...

  • 'लूट-खसोट के बारे में तो कांग्रेस को ही पता होगा' : केंद्रीय मंत्री का डॉ मनमोहन सिंह को जवाब

    'लूट-खसोट के बारे में तो कांग्रेस को ही पता होगा' : केंद्रीय मंत्री का डॉ मनमोहन सिंह को जवाब

    नोटबंदी की घोषणा के बाद वित्‍त राज्‍य मंत्री अर्जुन मेघवाल राजस्‍थान के अपने निर्वाचन क्षेत्र में एटीएम की कतार में लगे दिखाई दिए. NDTV से बात करते हुए उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि वह प्रधानमंत्री की नोटबंदी की घोषणा से पहले इससे संबंधित छोटी टीम की योजना का हिस्‍सा नहीं थे.

  • जब राज्यसभा में भाषण देते ही ट्विटर पर 'सुर्खियों' में आ गए डॉ मनमोहन सिंह

    जब राज्यसभा में भाषण देते ही ट्विटर पर 'सुर्खियों' में आ गए डॉ मनमोहन सिंह

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने गुरुवार को राज्यसभा में नोटबंदी पर बोलते हुए सत्तापक्ष को कई नसीहतें दीं... उन्होंने लगभग 10 मिनट के अपने भाषण में नोटबंदी को देश के इतिहास का 'सबसे बड़ा कुप्रबंधन' करार दिया... लेकिन इसके बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर ऐसी पोस्टों का तांता लग गया, जिनमें डॉ सिंह के भाषण पर टिप्पणियां की जाने लगीं...

Advertisement