NDTV Khabar

Dushyant chautala


'Dushyant chautala' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दुष्यंत चौटाला ने केन्द्र को लिखा पत्र: जलवायु परिवर्तन को स्कूल पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाये

    दुष्यंत चौटाला ने केन्द्र को लिखा पत्र: जलवायु परिवर्तन को स्कूल पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाये

    केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ को लिखे एक पत्र में चौटाला ने कहा कि जलवायु परिवर्तन भारत सहित विकासशील देशों के सामने प्रमुख चुनौतियों में से एक बन गया है जिससे हर नागरिक के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ रहा है. उन्होंने पत्र में लिखा कि इसलिए, पूरे देश में जलवायु परिवर्तन पर कक्षाएं शुरू की जानी चाहिए.

  • हरियाणा: CM मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रीपरिषद का किया विस्तार, 10 विधायकों ने ली शपथ

    हरियाणा: CM मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रीपरिषद का किया विस्तार, 10 विधायकों ने ली शपथ

    कलायत विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कमलेश ढांडा मंत्री पद की शपथ लेने वाली इकलौती महिला हैं. मनोहर लाल के 17 दिन पुराने मंत्रिमंडल में जिन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल किया है उनमें अंबाला छावनी से छह बार के विधायक अनिल विज, जगाधरी सीट से भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर, बल्लभगढ़ सीट से भाजपा के मूल चंद शर्मा, रानिया सीट से निर्दलीय और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के भाई रणजीत सिंह, लोहारू सीट से भाजपा के जय प्रकाश दलाल और बावल सीट से राज्य के पूर्व मंत्री डॉ. बनवारी लाल शामिल हैं.

  • हरियाणा में JJP के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज नाखुश

    हरियाणा में JJP के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज नाखुश

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और अपने मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की. राज्य विधानसभा सत्र के सोमवार को शुरु होने से पहले मुख्यमंत्री का अपने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ दिन भर का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है.

  • शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    संजय राउत (Sanjay Raut) जी को ये तो पता है कि दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) कौन है? मेरे पिताजी आज से जेल में नहीं है. पिछले 6 साल से हैं. संजय राउत जी ने कभी उनका हालचाल नहीं पूछा और ना ही अजय सिंह चौटाला अपनी सजा पूरा करने से पहले बाहर आएंगे. एक पिता के लिए खुशी की बात होती है जो त्योहार का दिन भी था और खुशी भी थी.

  • 'महाराष्ट्र में सरकार बनने में देरी क्यों?' इस सवाल पर बोले शिवसेना सांसद- यहां कोई दुष्यंत नहीं हैं, जिनके पिता जेल में हो

    'महाराष्ट्र में सरकार बनने में देरी क्यों?' इस सवाल पर बोले शिवसेना सांसद- यहां कोई दुष्यंत नहीं हैं, जिनके पिता जेल में हो

    इन सब के बीच अब शिवेसना (Shiv Sena) ने राज्य में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाने का भी इशारा किया है. शिवेसना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने NDTV से बातचीत में कहा कि हमारा प्रयास राज्य में एक स्थाई सरकार देने का है. अगर बीजेपी हमारे फॉर्मूले पर विचार नहीं करती तो हम कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाने पर विचार कर सकते हैं. राजनीति में कोई संत या साधु नहीं होता है.

  • BJP के साथ मिलकर सरकार बनाने पर आया दुष्यंत चौटाला का बयान, कहा- हमने स्थाई सरकार देने का फैसला किया है

    BJP के साथ मिलकर सरकार बनाने पर आया दुष्यंत चौटाला का बयान, कहा- हमने स्थाई सरकार देने का फैसला किया है

    भाजपा को समर्थन देने पर कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा ने कहा था कि 'वोट किसको, समर्थक किसको'. वहीं, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने शनिवार को कहा कि जजपा ने भाजपा को समर्थन देकर मतदाताओं के साथ विश्वासघात किया है. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जजपा को मिली 10 सीटें सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ दिया गया जनादेश था लेकिन जजपा ने राज्य के मतदाताओं के साथ धोखा किया.

  • हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत के पिता अजय चौटाला बोले- कांग्रेस कुछ भी कहे, पर ये सरकार पांच साल चलेगी

    हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत के पिता अजय चौटाला बोले- कांग्रेस कुछ भी कहे, पर ये सरकार पांच साल चलेगी

    हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने शनिवार को कहा कि जजपा ने भाजपा को समर्थन देकर मतदाताओं के साथ विश्वासघात किया है. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जजपा को मिली 10 सीटें सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ दिया गया जनादेश था लेकिन जजपा ने राज्य के मतदाताओं के साथ धोखा किया.

  • हरियाणा में फिर खट्टर सरकार: मनोहर लाल खट्टर ने ली CM पद की शपथ, दुष्यंत चौटाला बने उप मुख्यमंत्री

    हरियाणा में फिर खट्टर सरकार: मनोहर लाल खट्टर ने ली CM पद की शपथ, दुष्यंत चौटाला बने उप मुख्यमंत्री

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 40 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने 10 सीटें जीतने में कामयाब रही. शुक्रवार को जेजेपी प्रमुख और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात थी. सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन की पेशकश की है. इसके बाद भाजपा का आंकड़ा 57 पहुंच गया.

  • दुष्यंत चौटाला की शपथ से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, दो सप्ताह की मिली है फरलो

    दुष्यंत चौटाला की शपथ से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, दो सप्ताह की मिली है फरलो

    दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा के समर्थन से भाजपा ने हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया, उसी दिन अजय चौटाला को फरलो की मंजूरी मिली.

  • TOP 5 NEWS: खट्टर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, दुष्यंत चौटाला के जेल में बंद पिता को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

    TOP 5 NEWS: खट्टर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा,  दुष्यंत चौटाला के जेल में बंद पिता को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उनका शपथग्रहण समारोह रविवार को होगा. इससे पहले खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना लिया गया था. अनिल जैन ने खट्टर के नाम का प्रस्ताव किया जिसमें उन्हें औपचारिक रूप से नेता चुना गया.

  • हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रविवार को होगा शपथग्रहण समारोह

    हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रविवार को होगा शपथग्रहण समारोह

    Manohar Lal Khattar ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उनका शपथग्रहण समारोह रविवार को होगा. इससे पहले खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना लिया गया था. अनिल जैन ने खट्टर के नाम का प्रस्ताव किया जिसमें उन्हें औपचारिक रूप से नेता चुना गया. वहीं सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ कहा कि विवादित विधायक और गीतिका शर्मा खुदकुशी कांड में आरोपी गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लिया जा रहा है. बता दें कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन हुआ है.

  • घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे JJP नेता दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

    घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे JJP नेता दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

    सत्तारूढ़ भाजपा ने उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को देने की पेशकश की है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा.

  • हरियाणा में डिप्टी CM पद के लिए नैना चौटाला के नाम पर हो रही है चर्चा : सूत्र

    हरियाणा में डिप्टी CM पद के लिए नैना चौटाला के नाम पर हो रही है चर्चा : सूत्र

    सूत्रों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. भाजपा ने शुक्रवार को ही जजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने और पार्टी को हरियाणा की अगली सरकार में उपमुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था. दोनों दलों के बीच हुए समझौते के अनुसार मुख्यमंत्री भाजपा का होगा जबकि उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को मिलेगा.

  • हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में दुष्यंत चौटाला नए नेता के तौर पर उभरे हैं. सवाल है कि देवीलाल की विरासत का असली वारिस कौन है? मौजूदा चुनाव में INLD का जो हाल हुआ है और जननायक जनता पार्टी (JJP) जिस तरह नई ताक़त बन कर उभरी है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि देवीलाल की विरासत उन्हीं के हाथ में है. इस पूरी राजनीति में जेजेपी एक नई ताक़त और दुष्यंत चौटाला एक नए नेता के तौर पर उभरे हैं। ये साफ हो गया कि अब देवीलाल की विरासत उनके हाथ में है. शुक्रवार सुबह दुष्यंत चौटाला को विधायकों ने अपना नेता चुना. इसके बाद दुष्यंत तिहाड़ में बंद अपने पिता अजय चौटाला से मिले. दुष्यंत इसके पहले आइएनएलडी के टिकट पर ही हिसार से सांसद रह चुके हैं. लेकिन 2018 की टूट के बाद उन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया. वो जमीनी नेता माने जाते हैं जिनका लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क है. दुष्यंत की पार्टी को 15 फ़ीसदी वोट मिले हैं, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं के वोट शामिल माने जा रहे हैं. हालांकि हरियाणा की मौजूदा राजनीति में 10 विधायकों के साथ अपना पहला क़दम तय करना दुष्यंत के लिए आसान नहीं है. जेजेपी के समर्थन के बाद हरियाणा की विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के पास कुल 59 सीटें हो जाएंगी जो कि बहुमत से कहीं ज्यादा है.

  • Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी को दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की जननायक जनता पार्टी (JJP) अपना समर्थन देगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा का होगा और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी की तरफ से बनाया जाएगा.

  • महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गोपाल कांडा से मिलकर सरकार बनाने वाली बीजेपी को बेटियां देंगी माकूल जवाब

    महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गोपाल कांडा से मिलकर सरकार बनाने वाली बीजेपी को बेटियां देंगी माकूल जवाब

    महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने हरियाणा के बहुचर्चित गीतिका शर्मा हत्याकांड के आरोपी एवं नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा के सहयोग से सरकार बनाने की पहल करने पर भाजपा की आलोचना करते हुये कहा है कि देश की बेटियां मूकदर्शक बनकर नहीं रहेंगी. देव ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा कि कांडा के खिलाफ बलात्कार, आत्महत्या के लिये उकसाने और आपराधिक साजिश रचने जैसे संगीन आरोप लगे थे. ऐसे व्यक्ति के समर्थन से सरकार बनाना भाजपा की सत्ता लोलुपता का सबूत है.

  • Haryana Results: BJP या कांग्रेस किसे देंगे समर्थन? JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बोले- 'हम उस पार्टी को सपोर्ट करेंगे जो...'

    Haryana Results: BJP या कांग्रेस किसे देंगे समर्थन? JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बोले- 'हम उस पार्टी को सपोर्ट करेंगे जो...'

    दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautal) ने कहा कि हमारे पास दोनों रास्ते (BJP-कांग्रेस) खुले हुए हैं. हम उस पार्टी को समर्थन देंगे जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा.

  • दुष्यंत चौटाला कैसे बने हरियाणा के 'किंगमेकर'?

    दुष्यंत चौटाला कैसे बने हरियाणा के 'किंगमेकर'?

    हरियाणा विधानसभा के चुनाव परिणाम (Haryana Assembly Elections 2019) ने पूर्व उप-प्रधानमंत्री एवं दिग्गज जाट नेता देवीलाल की विरासत पर चर्चा का रुख उनके प्रपौत्र दुष्यंत चौटाला ( Dushyant Chautala) के पक्ष में मोड़ दिया है.