NDTV Khabar

Earthquake


'Earthquake' - 557 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    देश के कई इलाकों में आज भूकंप (Earthquake ) के तेज झटके महसूस किये गये हैं. बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड में अभी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. असम के कुछ हिस्सों में रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई. आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि झटके सुबह 5.15 बजे दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र लद्दाक क्षेत्र के कारगिल कस्बे से 199 किलोमीटर दूर स्थित था.

  • Earthquake : हरियाणा के झज्जर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके, अभी तक कोई हताहत नहीं

    Earthquake : हरियाणा के झज्जर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके, अभी तक कोई हताहत नहीं

    जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के कई इलाके तड़के सुबह भूकंप के तेज झटके से सहम उठा. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के झज्जर में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सुबह 5.15 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 की तीव्रता मापी गई. वहीं, हरियाणा के झज्जर में सुबह 5.43 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई. 

  • Earthquake : मेरठ के बाद दिल्ली और NCR में लगे झटके

    Earthquake : मेरठ के बाद दिल्ली और NCR में लगे झटके

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के बाद दिल्ली सहित समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र(एनसीआर) में भूकंप के झटके महसूस किए गए. यह जानकारी अमेरिका के जियोलॉजिकल सर्वे ने दी है. 

  • Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के हल्के झटके, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

    Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के हल्के झटके, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

    दिल्ली एनसीआर में रविवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि इससे जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

  • 7.3 तीव्रता के भूकंप से हिला उत्तरी वेनेजुएला, जान-माल के नुकसान की खबर नहीं

    7.3 तीव्रता के भूकंप से हिला उत्तरी वेनेजुएला, जान-माल के नुकसान की खबर नहीं

    अभी तक मिली जानकारी के अनुसार अनुसार इस भूंकप में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. यूएस पेसिफिक सुनामी सेंटर के अनुसार इस भूकंप की वजह से आसपास के इलाकों में सुनामी की छोटी लहरे उठ सकती हैं.

  • इंडोनेशिया में भूकंप से 5 की मौत, जुलाई से अब तक 465 लोगों की जा चुकी हैं जान

    इंडोनेशिया में भूकंप से 5 की मौत, जुलाई से अब तक 465 लोगों की जा चुकी हैं जान

    इंडोनेशिया के लोम्बोक द्वीप में 6.5 और 6.9 रिएक्टर पैमाने पर आए भूकंप के दो ताजे झटकों में पांच लोगों की मौत हो गई है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. यहां जुलाई में आए झटकों से पहले ही 400 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. 

  • इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 387 पहुंची

    इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 387 पहुंची

    इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शनिवार को लोम्बोक द्वीप में आए भूकंप के चलते हुए हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 387 होने की जानकारी दी. जबकि घायलों की संख्या 13,688और विस्थापितों की संख्या 387,067 हो गई है. लोम्बोक में रविवार को रिएक्टर पैमाने पर 6.9 तीव्रता का भूकंप आया था.

  • Video: नमाज पढ़ रहे थे इमाम और अचानक आ गया भूकंप, देखें क्या हुआ फिर...

    Video: नमाज पढ़ रहे थे इमाम और अचानक आ गया भूकंप, देखें क्या हुआ फिर...

    इंडोनेशिया का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त बाली में एक इमाम शाम की नमाज पढ़ते दिख रहे हैं.

  • इंडोनेशिया में भूकंप से 98 लोगों की मौत के बाद पर्यटन स्थल खाली कराए गए

    इंडोनेशिया में भूकंप से 98 लोगों की मौत के बाद पर्यटन स्थल खाली कराए गए

    इंडोनेशिया के लोम्बोक द्वीप में आए तेज भूकंप में मरने वालों की संख्या 98 पर पहुंच गई है. भूकंप में हजारों इमारतों के जमींदोज होने के बाद लोकप्रिय पर्टयन स्थल के प्रसिद्ध होटलों और रिजॉर्ट में ठहरे सैकड़ों पर्यटकों से जगह खाली कराई गई और वहां बचावकर्मियों को भेजा गया.

  • इंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, सुनामी का अलर्ट जारी: यूएसजीएस

    इंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, सुनामी का अलर्ट जारी: यूएसजीएस

    इसी साल अप्रैल मे एक ऐसा ही तेज रफ्तार का भूकंप आया था. इंडोनेशिया में आए इस भूकंप की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा था. रिक्टर स्केल पर भूकंत की तीव्रता 4.4 थी. भूकंप के बाद इंडोनेशिया में दो सप्ताह का आपातकाल घोषित कर दिया गया था.

  • चंद्र ग्रहण से पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में आया भूकंप, लोग घर से बाहर निकले

    चंद्र ग्रहण से पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में आया भूकंप, लोग घर से बाहर निकले

    हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के बीच शुक्रवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में दोपहर में भूकंप आया. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई. भूकंप का यह झटका दोपहर 1.42 बजे आया. कांगड़ा में आए भूकंप के इस झटके से लोग सहम से गये हैं. दरअसल, हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है और उसके बाद भूकंप के ये झटके उन्हें और भी ज्यादा डरा सकता है. 

  • PM मोदी को चुनौती देने के बाद पहली बार संसद में बोलेंगे राहुल गांधी, क्या सच में आएगा भूकंप?

    PM मोदी को चुनौती देने के बाद पहली बार संसद में बोलेंगे राहुल गांधी, क्या सच में आएगा भूकंप?

    संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस को लेकर अब सब कुछ तय हो गया है. लोकसभा स्पीकर की ओर से सभी पार्टियों को उनकी संख्या के आधार पर समय बांट दिये गये हैं. वहीं, बीजेपी ने भी अपनी ओर से लोकसभा में पार्टी की ओर से बोलने वाले वक्ताओं की लिस्ट जारी कर दी है. मगर आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सबकी नजरें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण पर होगी. क्योंकि जब से उन्होंने मोदी सरकार से संसद में 15 मिनट बोलने का समय मांगा है, तब से यह पहली बार होगा जब राहुल गांधी लोकसभा में बोलेंगे. यानी पीएम मोदी को चुनौती देने के बाद यह पहला मौका होगा, जब राहुल गांधी संसद में बोलेंगे. राहुल गांधी का लोकसभा में संबोधन इसलिए भी अहम है क्योंकि उन्होंने सार्वजनिक मंचों से बार-बार कहा था कि जब वह संसद में 15 मिनट बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा. 

  • दिल्ली-NCR में भूकंप के हल्के झटके, हरियाणा के सोनीपत में था इसका केंद्र

    दिल्ली-NCR में भूकंप के हल्के झटके, हरियाणा के सोनीपत में था इसका केंद्र

    दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.0 आंकी गई. भूकंप 3 बजकर 37 मिनट पर आया. भूकंप का केंद्र हरियाणा के सोनीपत में बताया जा रहा है. ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

  • हिमाचल प्रदेश में एक पखवाड़े में तीसरी बार आया भूकंप, कोई नुकसान नहीं

    हिमाचल प्रदेश में एक पखवाड़े में तीसरी बार आया भूकंप, कोई नुकसान नहीं

    हिमाचल प्रदेश में शनिवार को एक बार फिर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. अधिकारी ने बताया कि बीते एक पखवाड़े में भूकंप का यह तीसरा झटका है, हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. मौसम विभाग के कार्यालय ने आईएएनएस को बताया कि भूकंप तड़के 2.37 बजे आया और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता तीन मापी गई.

  • जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत

    जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत

    जापान के पश्चिमी शहर ओसाका में आए भीषण भूकंप में नौ वर्षीय बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गई है. सरकारी प्रसारक ‘ एनएचके ’ और निजी चैनल ‘ असाही ’ की खबर के अनुसार कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

  • भूकंप के झटके से सहमा उत्तराखंड का उत्तरकाशी, रिक्टर स्केल पर 4.0 की तीव्रता मापी गई

    भूकंप के झटके से सहमा उत्तराखंड का उत्तरकाशी, रिक्टर स्केल पर 4.0 की तीव्रता मापी गई

    उत्तरखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए है. गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे जब भूकंप आया तो लोग सहम गये और अपने घरों से बाहर निकलने लगे. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई है. हालांकि, अभी तक इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

  • बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर भूकंप की अफवाह से मची भगदड़, 58 लोग घायल

    बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर भूकंप की अफवाह से मची भगदड़, 58 लोग घायल

    बिहारशरीफ राजकीय रेल थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश पासवान ने रविवार को बताया कि यहां के विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर आयोजित आईटीआई परीक्षा में शामिल होने पड़ोसी जिलों सुपौल, मधुबनी, मधेपुरा और सहरसा से बड़ी संख्या में छात्र दानापुर-राजगीर सवारी ट्रेन से देर रात्रि बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे और वे मध्य रात्रि होने के कारण रेलवे स्टेशन परिसर में ही सो गये. 

  • जापान में 5.1 तीव्रता का भूकंप का झटका

    जापान में 5.1 तीव्रता का भूकंप का झटका

    जापान के नागानो में शनिवार को रिक्टर पैमाने पर 5.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, भूकंप से किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के हवाले से बताया कि भूकंप के झटके सुबह 10.29 बजे 10 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किए गए.

Advertisement