NDTV Khabar

Eastern peripheral expressway


'Eastern peripheral expressway' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी के उद्धाटन के 20 दिन के बाद ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस से ढाई करोड़ का सामान चोरी

    पीएम मोदी के उद्धाटन के 20 दिन के बाद ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस से ढाई करोड़ का सामान चोरी

    ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे देश का पहला सौर-ऊर्जा संचालित 135 किमी लंबे हाईवे पर करीब 4000 किलोवाट सौर-ऊर्जा से जगमगा रहा था. लेकिन चोर इस तरह के सोलर पैनल को ही उखाड़ ले गए हैं.

  • PM मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पद से दिग्विजय की छुट्टी, 5 बड़ी खबरें

    PM मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पद से दिग्विजय की छुट्टी, 5 बड़ी खबरें

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी यानी तेलगू देशम पार्टी अब बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है.

  • बागपत में बोले पीएम मोदी- 4 साल पहले देश में सिर्फ 2 मोबाइल फैक्ट्री थी, अब 120 हैं, 10 बड़ी बातें

    बागपत में बोले पीएम मोदी- 4 साल पहले देश में सिर्फ 2 मोबाइल फैक्ट्री थी, अब 120 हैं, 10 बड़ी बातें

    प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे को देश को समर्पित करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया.उन्होंने कहा कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे देश का सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे है.यह देश के विकास को नया आयाम देगा.दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने में यह महत्वपूर्ण साबित होगा.आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने आज ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) के पहले हिस्से का उद्घाटन भी किया.यह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लगभग नौ किलोमीटर का पहला चरण है. पीएम ने यहां उद्घाटन के बाद करीब छह किलोमीटर का रोड-शो भी किया. इस दौरान उनके साथ नितिन गडकरी भी हैं थे.रोड शो के दौरान सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. सड़क  के दोनों तरफ भारी संख्या में प्रधानमंत्री के समर्थक उनकी आगवानी के लिए मौजूद थे. सड़क के दोनों ओर से मोदी-मोदी के नारे भी लगे.

  • एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- इन्हें देश का विकास भी मजाक लगता है

    एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- इन्हें देश का विकास भी मजाक लगता है

    प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया और रोड शो किया. पीएम मोदी ने राष्ट्र को 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और ग्रीन 'ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे' (eastern peripheral expressway) समर्पित कर दिया. बागपत में पीएम मोदी जनसभा को भी संबोधित करते हुए कांग्रेस के शासन से अपने कार्यकाल को काफी बेहतर बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि इन एक्स्प्रेसवे के बन जाने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को सबसे अधिक फायदा होगा और प्रदूषण की समस्या से निजात मिलेगा.  इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर रोड शो किया. यह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लगभग नौ किलोमीटर का पहला चरण है. 

  • बागपत में मोदी की रैली पर आरएलडी ने जताई आपत्ति, कैराना उपचुनाव से जुड़ी 11 बड़ी बातें

    बागपत में मोदी की रैली पर आरएलडी ने जताई आपत्ति, कैराना उपचुनाव से जुड़ी 11 बड़ी बातें

    कैराना लोकसभा सीट पर सोमवार को होने वाले उपचुनाव से पहले प्रशासन ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है और अन्य कदम उठाए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने निर्वाचन क्षेत्र को 14 जोनों और 143 सेक्टरों में विभाजित किया है. उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 51 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. उनमें से 26 को शामली जिले में और 25 को सहारनपुर जिले में तैनात किया जाएगा. कैराना लोकसभा सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिनमें नकुड़, गंगोह, कैराना, थाना भवन और शामली शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि चुनाव से पहले कैराना की सीमा को सील कर दिया जाएगा. नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी सोमवार को ही उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन आज, मायावती ने उत्तराधिकार को लेकर दिया बड़ा बयान, 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन आज, मायावती ने उत्तराधिकार को लेकर दिया बड़ा बयान, 5 बड़ी खबरें

    पीएम मोदी आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) के पहले हिस्से और 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (eastern peripheral expressway) का उद्घाटन करेंगे.

  • अद्भुत है पूर्वी पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, 4 घंटे का सफ़र अब सवा घंटे में होगा पूरा, 10 खास बातें

    अद्भुत है पूर्वी पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, 4 घंटे का सफ़र अब सवा घंटे में होगा पूरा, 10 खास बातें

    आज पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के बागपत में ईस्टर्न पेरिफ़ेरल एक्सप्रेस-वे यानी ईपीई का उद्घाटन कर दिया है. ये सड़क सोनीपत के कुंडली से शुरू होकर पलवल तक जाती है. ये देश का पहला स्मार्ट और ग्रीन एक्सप्रेस-वे है. 135 किलोमीटर लंबे ईपीई को तैयार करने में 11 हज़ार करोड़ का ख़र्च आया है. इसी परियोजना के उद्घाटन में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों हाइवे अथॉरिटी को फटकार लगाते हुए कहा था कि अगर प्रधानमंत्री व्यस्त हैं तो इसे 1 जून से खोल दिया जाए.

  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे देश को करेंगे समर्पित

    दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे देश को करेंगे समर्पित

    प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को देशवासियों को एक और सौगात देने की तैयारी में हैं. पीएम मोदी ने आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रसवे के पहले हिस्से का उद्घाटन किया और रोड शो के बाद पीएम मोदी 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्गईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) का उद्घाटन करेंगे.

  • Delhi-Meerut Expressway : पीएम मोदी आज देश के पहले स्मार्ट और ग्रीन हाईवे का करेंगे उद्घाटन, प्रोजेक्ट की खास बातें

    Delhi-Meerut Expressway : पीएम मोदी आज देश के पहले स्मार्ट और ग्रीन हाईवे का करेंगे उद्घाटन, प्रोजेक्ट की खास बातें

    आज प्रधानमंत्री मोदी  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रसवे के पहले हिस्से और 135 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पिरिफल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन और रोड शो करेंगे. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का पहला हिस्सा बन कर तैयार है जो नौ किलोमीटर का है. जिससे दिल्ली के निज़ामुद्दीन पुल से गाज़ियाबाद के यूपी गेट तक की नौ किलोमीटर की दूरी सिर्फ दस मिनट में तय की जा सकेगी जिसके लिए पहले आधे घंटे से ज्यादा वक्त लगता था.

  • PM की बागपत रैली पर RLD को ऐतराज, चुनाव आयोग से की शिकायत

    PM की बागपत रैली पर RLD को ऐतराज, चुनाव आयोग से की शिकायत

    उत्तर प्रदेश के बागपत में 27 मई को पीएम मोदी की रैली पर आरएलडी ने ऐतराज जताया है. राष्ट्रीय लोकदल ने कहा कि यह कैराना चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश है. आरएलडी ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है. गौरतलब है कि 28 मई को कैराना में लोकसभा का उपचुनाव होना है. पीएम मोदी उससे ठीक एक दिन पहले कैराना से ठीक सटे बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने जाएंगे.

  • पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन

    पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन

    पीएम नरेंद्र मोदी 27 मई को एनएच 9 और इस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. सराय काले खां से दिल्ली गेट तक पीएम का रोड शो होगा. सराय काले खान से ग़ाज़ीपुर (दिल्ली गेट) तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का पहला चरण बन कर तैयार है.

  • अब 31 मई तक नहीं हुआ ईस्टन एक्सप्रेस वे का उद्घाटन, तो 1 जून से खुलेगा आम जनता के लिए: SC

    अब 31 मई तक नहीं हुआ ईस्टन एक्सप्रेस वे का उद्घाटन, तो 1 जून से खुलेगा आम जनता के लिए: SC

    कोर्ट ने कहा कि ईस्टन एक्सप्रेस वे को शुरू करने के लिए PM से शुभारंभ करने का इंतजार क्यों हो रहा है? इसे जनता के लिए शुरू किया जाए. जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस दीपक गुप्ता की बेंच ने कहा कि हमें भरोसा दिलाया गया था कि अप्रैल में PM इसका शुभारंभ करेंगे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट कहती है कि PM आज या कल में यहां उपलब्ध नहीं है.

  • जल्द शुरू होगा यह हरा-भरा एक्सप्रेस-वे, दिल्ली को ट्रैफिक जाम से दिलाएगा निजात

    जल्द शुरू होगा यह हरा-भरा एक्सप्रेस-वे, दिल्ली को ट्रैफिक जाम से दिलाएगा निजात

    ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे दिल्ली को रेंगता ट्रेफिक और वाहनों से निकलने वाला जहरीले धुंए से काफी हद तक मुक्ति दिलाएगा. यह एक्सप्रेस-वे देश का पहला ऐसा एक्सप्रेस-वे होगा जिस पर वाहन चालकों से दूरी के हिसाब से टोल लिया जाएगा और कंट्रोल रूम के जरिए यातायात को नियंत्रित किया जाएगा.