NDTV Khabar

Ecology


'Ecology' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सारे उत्तम संसाधन होने के भी बावजूद अर्थव्यवस्था नहीं संभाल सकती तो पारिस्थितिकी कैसे संभालेगी सरकार: कोर्ट

    सारे उत्तम संसाधन होने के भी बावजूद अर्थव्यवस्था नहीं संभाल सकती तो पारिस्थितिकी कैसे संभालेगी सरकार: कोर्ट

    पर्यावरण कार्यकर्ता जोरू बाथेना ने जनहित याचिका दायर कर बृहन्मुबई महानगरपालिका (बीएमसी) के वृक्ष प्राधिकरण से मुम्बई मेट्रो रेल निगम लिमिटेड को आरे क्षेत्र में 2646 पेड़ों को काटने के लिए 29 अगस्त को मिली मंजूरी को चुनौती दी है. बाथेना के वकील जनक द्वारकादास ने सोमवार को दलील दी कि पेड़ प्रशासन ने निर्णय लेने में दिमाग नहीं लगाया और वृक्ष अधिनियम के प्रावधानों का पालन किये बगैर ‘हड़बड़ी’ में यह निर्णय ले लिया गया.

  • गिद्धों का अस्तित्व संकट में होना यानी...

    गिद्धों का अस्तित्व संकट में होना यानी...

    अपन सब बाघों के अस्तित्व के लिए बहुत चिंतित हैं. बहुत से बाघ मर रहे हैं और सरकार भी प्रदर्शन कर रही है कि वह भी बहुत प्रयास कर रही है बाघों को बचाने के लिए. ऐसे में हम एक बहुत गंभीर बात भूल रहे हैं कि अपने गिद्ध भी लगभग खात्मे की कगार पर हैं.

  • अंतिम सांसें गिन रहे कैंसर पीड़ित बेटे को भला कोई मां-बाप कैसे छोड़ सकते हैं?

    अंतिम सांसें गिन रहे कैंसर पीड़ित बेटे को भला कोई मां-बाप कैसे छोड़ सकते हैं?

    सिर्फ 30 साल के युवा अवतार सिंह ठाकोर अपनी अंतिम सांसें गिन रहे हैं। डॉक्‍टरों ने कह दिया है कि उनका ब्रेन ट्यूमर अंतिम स्टेज में है और अब उनके पास ज्यादा सांसें नहीं हैं, लेकिन इस स्थिति में भी उनके माता-पिता उनसे पिछले एक महीने से मिलने नहीं आए हैं।

  • फोर्ड फाउन्डेशन को लेकर गुजरात सरकार का दोहरा रवैया?

    फोर्ड फाउन्डेशन को लेकर गुजरात सरकार का दोहरा रवैया?

    गुजरात दंगा पीड़ि‍तों के लिए काम कर रही तीस्ता सीतलवाड की संस्था सबरंग को फंड देने को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है। तीस्ता सीतलवाड की संस्था को अमेरिका की फोर्ड फाउन्डेशन से आर्थिक सहायता मिली थी।

Advertisement