NDTV Khabar

Election


'Election' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ममता का मोदी सरकार पर हमला, कहा- विपक्ष की रैली BJP के 'ताबूत में आखिरी कील' साबित होगी

    ममता का मोदी सरकार पर हमला, कहा- विपक्ष की रैली BJP के 'ताबूत में आखिरी कील' साबित होगी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने 19 जनवरी को TMC की तरफ से होने वाली विपक्ष की रैली (Opposition Rally) से पहले बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला. ममता ने कहा कि यह रैली लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए 'ताबूत में आखिरी कील' साबित होगी और चुनावों में क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे.

  • क्या अपने अंतिम बजट में मोदी सरकार खोलेगी खजाना?

    क्या अपने अंतिम बजट में मोदी सरकार खोलेगी खजाना?

    एक फरवरी को मोदी सरकार अपना अंतिम बजट पेश करेगी. चुनाव से सिर्फ दो महीने पहले आने वाला यह बजट अंतरिम होगा. यानी परंपरा के मुताबिक सरकार इसके जरिए चुनाव होकर नई सरकार बनने तक तीन महीनों के लिए होने वाले खर्च का इंतजाम करेगी. परंपरा यह भी है कि जाती हुई सरकार कोई बड़ा नीतिगत ऐलान इस अंतरिम बजट में नहीं करती है. लेकिन सवाल उठ रहा है कि क्या मोदी सरकार परंपरा को ताक पर रखकर इस अंतरिम बजट या वोट ऑन अकाउंट में आने वाले चुनावों के मद्देनजर बड़े ऐलान कर सकती है, ताकि वोटरों को लुभाया जा सके? कुछ ऐसे ऐलान हैं जिनका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. सरकार के भीतर इन्हें लेकर चर्चा भी है.

  • ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष ने राहुल को पत्र लिख दिया इस्तीफा, बोले- लोग चाहते हैं BJD से लड़ूं चुनाव

    ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष ने राहुल को पत्र लिख दिया इस्तीफा, बोले- लोग चाहते हैं BJD से लड़ूं चुनाव

    लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को एक और झटका लगा है. ओडिशा में विपक्षी कांग्रेस को झटका देते हुए प्रदेश में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और झारसुगुडा के विधायक नब किशोर दास ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

  • मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

    मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देने के लिए बसपा-सपा का गठबंधन हो गया है.

  • SP-BSP गठबंधन RLD को इतनी सीटें देने को तैयार, जयंत चौधरी की यह है डिमांड...

    SP-BSP गठबंधन RLD को इतनी सीटें देने को तैयार, जयंत चौधरी की यह है डिमांड...

    समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की मुलाकात के बाद तय हो गया कि अब आरएलडी भी सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) का हिस्सा होगी. फिलहाल समाजवादी पार्टी RLD को तीन सीट देने के लिए तैयार है और आरएलडी (RLD) चौथी सीट के लिए कोशिश कर रही है.

  • लोकसभा चुनाव 2019: केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को उम्मीद, इस बार उत्तर प्रदेश में जीतेंगे इतनी सीटें...

    लोकसभा चुनाव 2019: केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को उम्मीद, इस बार उत्तर प्रदेश में जीतेंगे इतनी सीटें...

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के लिए कमर कस ली है. केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर जीत हासिल करेगी. पार्टी में उत्तर प्रदेश की नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

  • अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की. इसके बाद आरएलडी (RLD) ने साफ किया कि उनकी पार्टी सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा रहेगी, लेकिन वह कितनी सीटों पर उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

  • स्मृति ईरानी पर शत्रुघ्न सिन्हा का तंज: PM मोदी द्वारा TV एक्ट्रेस को HRD मंत्री बनाना कहां तक उचित?

    स्मृति ईरानी पर शत्रुघ्न सिन्हा का तंज: PM मोदी द्वारा TV एक्ट्रेस को HRD मंत्री बनाना कहां तक उचित?

    भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर इशारा करते हुए उनकी योग्यता पर सवाल उठा दिया.

  • LJP प्रमुख रामविलास पासवान बोले- नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, मायावती पर कसा तंज, कही यह बात...

    LJP प्रमुख रामविलास पासवान बोले- नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, मायावती पर कसा तंज, कही यह बात...

    केंद्रीय मंत्री और लोजपा (LJP) प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) फिर से 2019 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. रामविलास पासवान ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल दौरान देश की अर्थव्यवस्था की अच्छी प्रगति हुई है. सरकार की विदेश नीति और कूटनीति काफी सफल रही है.

  • क्या लोकसभा चुनाव में डिजिटल प्रचार से मिलेगी जीत?

    क्या लोकसभा चुनाव में डिजिटल प्रचार से मिलेगी जीत?

    वैसे तो कहा जा रहा है कि 2019 का चुनाव नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी होने जा रहा है. इन दोनों शख्सियतों की एक लड़ाई डिजिटल दुनिया में चल रही है जिसने बीजेपी और कांग्रेस दोनों के नेताओं और सांसदों की नींद उड़ा दी है. दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जनता से नमो ऐप के जरिए बीजेपी सांसदों के कामकाज के बारे में राय मांगी है. खबर है कि बीजेपी बड़ी संख्या में मौजूदा सांसदों के टिकट काटेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि मौजूदा सांसदों को दोबारा टिकट मिलेगा या नहीं, इसमें इस फीडबैक की एक बड़ी भूमिका होगी.

  • यूपी में गठबंधन पर कांग्रेस ने कहा: जाल में फंसी SP-BSP, इन्होंने वही किया जो BJP चाहती थी

    यूपी में गठबंधन पर कांग्रेस ने कहा: जाल में फंसी SP-BSP, इन्होंने वही किया जो BJP चाहती थी

    कांग्रेस प्रवक्ता सिंह ने कहा, ‘सपा-बसपा ने कांग्रेस को अलग रखकर वही किया जो भाजपा चाहती थी. ऐसा लगता है कि ये दोनों पार्टियां भाजपा के जाल में फंस गई.’ उन्होंने कहा कि हर जगह यही प्रयास हो रहा है कि भाजपा विरोधी दल एकजुट हों और यह सुनिश्चित किया जाए कि वोटों का बंटवारा नहीं हो तथा उत्तर प्रदेश में भी यही होना चाहिए था. गौरतलब है कि सपा और बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन से कांग्रेस को अलग रखा है, हालांकि दोनों ने रायबरेली और अमेठी की सीटें उसके लिए छोड़ दी हैं. सपा और बसपा ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में 38-38 पर चुनाव लड़ेने का फैसला किया है. इसके अलावा उन्होंने दो सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ दी हैं.

  • ओडिशा में बोले पीएम मोदी, हमने चार साल में छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड रद्द किए

    ओडिशा में बोले पीएम मोदी, हमने चार साल में छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड रद्द किए

    पीएम मोदी ने कहा कि पूरे ओडिशा की जितनी आबादी है, उससे ज्यादा ऐसे फर्जी लोग देश का रुपया चुरा रहे थे. ये दलाल वह फायदा उठा रहे थे, जिसके असली हकदार आप थे. हमने आपके लिए काम किया है. यह ऐसे लोग थे जो कभी जन्में ही नहीं लेकिन इनके नाम पर दूसरे बिचौलियें अपनी तिजोरियां भर रहे थे. 

  • जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

    जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

    उन्होंने कहा कि इस साल मेरा जन्मदिन ऐसे मौके पर आया है, जब देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होना है. इसको लेकर हमारी पार्टी ने सपा के साथ गठबंधन किया है. ऐसा करके हमने बीजेपी और अन्य पार्टी की नींद उड़ाई हुई है. यूपी ही तय करता है कि देश में किसकी सरकार बनेगी. इस गठबंधन को जनहित में कामयाब बनाने के लिए बसपा और सपा के लोगों से अपील करती हूं कि आप अपने पुराने गिले-शिकवे किनारे करके अपने इस गठबंधन के सभी उम्मीदवारों को ऐतिहासिक जीत दिलाएं. यह मेरे जन्मदिन के लिए बड़ा तोहफा भी होगा. इसके साथ ही चुनाव को लेकर जिन राज्य में हमारी पार्टी से गठबंधन हुआ है, वहां भी मैं ऐसे ही परिणामों की उम्मीद करती हूं.

  • लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का दांव: अपने आखिरी बजट में बढ़ा सकती है आयकर छूट की सीमा

    लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का दांव: अपने आखिरी बजट में बढ़ा सकती है आयकर छूट की सीमा

    सरकारी सूत्रों ने बताया कि चुनाव को देखते हुए करों के स्लैब को सुव्यवस्थित करने की योजना बनाई गई है, जो किसी भी स्थिति में आगामी प्रत्यक्ष कर संहिता के अनुरूप होंगे. इसमें यह समस्या आ सकती है कि प्रत्यक्ष कर संहिता रिपोर्ट के आने से पहले आम बजट 28 फरवरी को आ जाएगा, जिससे रिपोर्ट जारी होने से पहले दरों से छेड़छाड़ इसे विवादास्पद बना देगा. नए प्रत्यक्ष कर संहिता के दायरे में ज्यादा से ज्यादा कर निर्धारती (एसेसी) को कर के दायरे में लाने की कोशिश की जाएगी, ताकि अलग-अलग वर्गो के करदाताओं के लिए अधिक न्यायसंगत प्रणाली बनाई जाए, कॉर्पोरेट कर में कमी की जाए और व्यवसायों को प्रतिस्पर्धी बनाई जाए.

  • मायावती का 63वां जन्मदिन आज: बधाई देने लखनऊ आएंगे अखिलेश, सीट बंटवारे पर हो सकता है एलान

    मायावती का 63वां जन्मदिन आज: बधाई देने लखनऊ आएंगे अखिलेश, सीट बंटवारे पर हो सकता है एलान

    मायावती अखिलेश के बसपा सपा गठबंधन की घोषणा के बाद अब कयास लगाये जा रहे हैं कि जन्मदिन के अवसर पर वह सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकती हैं. गौरतलब है कि दो दिन पहले साझा संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने सीटों के बंटवारे पर जल्दी घोषणा करने की बात कही थी. बसपा प्रमुख जन्मदिन के दिन सामान्य तौर पर अपने कार्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों और लखनऊ मंडल के पदाधिकारियों से मिलती हैं. पा

  • उत्तर प्रदेश: शिवपाल को चुनाव लड़ने के लिए मिली 'चाबी', कांग्रेस से दोस्ती के लिए तैयार

    उत्तर प्रदेश: शिवपाल को चुनाव लड़ने के लिए मिली 'चाबी', कांग्रेस से दोस्ती के लिए तैयार

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह चाबी आवंटित कर दिया है. इस शिवपाल ने आयोग को धन्यवाद भी दिया है, जिसके बाद उन्होंने तैयारियां को और पुख्ता करते हुए पार्टी की राज्य कार्यकारिणी पदाधिकारियों की सूची भी जारी कर दी थी.

  • क्या बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी कर दी है उम्मीदवारों की सूची? यह है सच्चाई

    क्या बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी कर दी है उम्मीदवारों की सूची? यह है सच्चाई

    एनडीटीवी से बातचीत में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने कहा, ''हमारी तरफ से ऐसी कोई लिस्ट जारी नहीं की गई है. यह किसी की शरारत है. इस मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है''. उन्होंने आगे कहा, ''ऐसा लगता है कि विपक्ष हमारे गठबंधन से घबरा गया है और इस तरह के हथकंडे अपना रहा है''. 

  • लोकसभा चुनाव 2019 : नरेंद्र मोदी बनाम महागठबंधन

    लोकसभा चुनाव 2019 : नरेंद्र मोदी बनाम महागठबंधन

    उत्तरप्रदेश की राजनीति में सपा और बसपा ने साथ आकर कुछ ऐसा किया है जो करीब 25 साल पहले भी हुआ था, मगर इस बार इनका साथ आना काफी मायने रखता है. यह गठबंधन भारतीय राजनीति की तस्वीर बदलने वाला है. मायावती और अखिलेश दोनों ने अपने अहं को दरकिनार करते हुए साथ आने का फैसला लिया.

Advertisement