NDTV Khabar

Election 20


'Election 20' - 262 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रवीश का ब्लॉग: 600 अरब का 2019 चुनाव और बैंकों में फ्रॉड के 71,500 मामले के बीच सेंसेक्स उछला 40,000 पार

    रवीश का ब्लॉग: 600 अरब का 2019 चुनाव और बैंकों में फ्रॉड के 71,500 मामले के बीच सेंसेक्स उछला 40,000 पार

    सीएमएस ने अपने फील्ड अध्ययन से बताया है कि राजनीतिक दलों ने प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 100 करोड़ ख़र्च किए हैं. प्रति वोटर 700 रुपए. हम पत्रकार और जनता के लोग भी सुनते रहते हैं कि इलाके में पैसा बंटा है. इस बार यह भी सुनने को मिला कि गांव के मौजूदा और हारे हुए प्रधानों को भी पैसा मिला है. ज़िला पंचायत के सदस्यों को भी पैसे मिलने की बात सुनते रहते हैं. इनकी पुष्टि तो संभव नहीं है लेकिन उम्मीदवार निजी बातचीत में बताते हुए पाए जाते हैं कि फलां ने 10 करोड़ बांट दिया तो फलां ने 20 करोड़. अब यह जनता ही बता सकती है कि उसने कितना लेकर वोट किया. राजनीति की यह जानी हुई बात का खंडन कोई नहीं करता. साबित भी कोई नहीं कर पाता.

  • BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

    BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, 'हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं. हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कोलकाता के महापौर और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने सक्रिय राजनीति से विश्राम ले लिया है.

  • इंजीनियरिंग कर रहा था जाकिर मूसा, फेल हुआ तो बन गया A++ कैटेगरी का आतंकी

    इंजीनियरिंग कर रहा था जाकिर मूसा, फेल हुआ तो बन गया A++ कैटेगरी का आतंकी

    वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का पूर्व कमांडर था और अब अलकायदा से जुड़ा समूह चलाता था जिसका नाम अंसार गजावत उल हिंद है. जाकिर मूसा का पूरा नाम जाकिर राशीद भट्ट है. वह ए डबल प्लस (A++) कैटेगरी का आतंकी था, जिसके ऊपर 20 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था.

  • Odisha Election Results 2019: नरेंद्र मोदी की 'आंधी' के बीच 'धरतीपकड़' साबित हुआ यह दिग्‍गज राजनेता

    Odisha Election Results 2019: नरेंद्र मोदी की 'आंधी' के बीच 'धरतीपकड़' साबित हुआ यह दिग्‍गज राजनेता

    Naveen Patnaik: नवीन पटनायक की छवि चर्चा से दूर रहकर काम करने वाले राजनेता की है. देश के बेहद पिछड़े कहे जाने वाले राज्‍य ओडिशा के 'विकास पुरुष' का तमगा उन्‍हें हासिल है. बीजू पटनायक (Biju Patnaik) के पुत्र नवीन भले ही करीब 20 साल से ओडिशा के सीएम हैं लेकिन अभी भी वे धाराप्रवाह उड़ि‍या नहीं बोल पाते.

  • Election Results 2019 : लाल कृष्ण आडवाणी ने PM मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए कही ये बात

    Election Results 2019 : लाल कृष्ण आडवाणी ने PM मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए कही ये बात

    लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा ने जहां एक सीट अपनी झोली में डाल ली है, वहीं 299 सीटों पर आगे चल रही है. उधर, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है. आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किये हैं. कर्नाटक की हावेरी सीट पर भाजपा के उदासी एस सी ने एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है.

  • Election Results Live Updates : कांग्रेस के मजबूत गढ़ अमेठी में राहुल गांधी ने हार स्वीकारी, स्मृति ईरानी बोली-कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता ...

    Election Results Live Updates : कांग्रेस के मजबूत गढ़ अमेठी में राहुल गांधी ने हार स्वीकारी, स्मृति ईरानी बोली-कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता ...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  उत्तर प्रदेश की अपनी परंपरागत अमेठी लोकसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा है कि अमेठी की जनता ने फैसला दे दिया है.  मैं चाहता हूं कि स्मृति ईरानी अमेठी की प्यार से देखभाल करें. हालांकि अभी तक जिला निर्वाचन की ओर से अंतिम परिणाम जारी नहीं किया गया है. लेकिन आखिरी राउंड की मतगणना में स्मृति ईरानी 20 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. अमेठी लोकसभा सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं . अमेठी, जगदीशपुर, सलोन, तिलोई और गौरीगंज विधानसभा क्षेत्रों के अलग अलग नतीजे घोषित किये जा रहे हैं . अमेठी सीट पर स्मृति का सीधा मुकाबला राहुल गांधी से है. स्मृति को 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था. म

  • Kerala Election Results: रुझानों में 20 सीटों में से 18 पर आगे UDF, वायनाड में राहुल गांधी ने बनाई बढ़त

    Kerala Election Results: रुझानों में 20 सीटों में से 18 पर आगे UDF, वायनाड में राहुल गांधी ने बनाई बढ़त

    Kerala Election Results: लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान के मुताबिक केरल की 20 संसदीय सीटों में से 18 सीटों पर कांग्रेस नीत यूडीएफ आगे चल रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड सीट पर 1,09,612 मतों से आगे चल रहे हैं.

  • Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन, कहां बड़ी गलती कर बैठे राहुल गांधी, 5 कारण

    Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन, कहां बड़ी गलती कर बैठे राहुल गांधी, 5 कारण

    पश्चिम बंगाल  की कुल 42 लोकसभा सीटों पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. शुरुआती रुझान में तृणमूल कांग्रेस जहां 24 सीटों पर आगे है, वहीं भाजपा ने राज्य में पहली बार शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 लोकसभा सीटों पर बढ़त बना ली है. पूरे देश में बीजेपी की लगभग 300 के आसपास आती दिखाई दे रही है.

  • Assembly Elections Results 2019: गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों को एकजुट करने वाले एन चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी भी गई...

    Assembly Elections Results 2019: गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों को एकजुट करने वाले एन चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी भी गई...

    आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना का काम जारी है. अभी तक के प्राप्‍त रुझानों के अनुसार जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्‍य की 175 सीटों में से 138 सीटों पर बढ़त बना ली है जबकि नायडू की पार्टी टीडीपी केवल 30 सीटों पर ही आगे चल रही है.

  • Haryana Election Results 2019: हरियाणा में फिर चला मोदी मैजिक, सभी 10 सीटों पर BJP आगे

    Haryana Election Results 2019: हरियाणा में फिर चला मोदी मैजिक, सभी 10 सीटों पर BJP आगे

    हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों (Haryana Election Results 2019) पर मतगणना हो रही है. हरियाणा में इस बार बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. हरियाणा में मोदी मैजिक साफ नजर (Haryana Lok Sabha Election Results 2019) आ रहा है. रुझानों में यहां बीजेपी सभी 10 सीटों से आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस एक सीट पर आगे है. लेकिन यहां पल-पल समीकरण बदल रहे हैं. कांगेस के दीपेंद्र हुड्डा और भाजपा के अरविंद शर्मा के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या दीपेंद्र हुड्डा अपनी सीट बचा पाते हैं या नहीं. 2014 में मोदी लहर के बावजूद  दीपेंद्र हुड्डा ने जीत हासिल की थी. हरियाणा में सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से संजय भाटिया आगे चल रहे हैं. वह ढ़ाई लाख वोटों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी के आवास पर पहुंचेंगे 20 हज़ार BJP कार्यकर्ता, जानिए कैसे चल रही है जश्न की तैयारियां

    Election Results 2019: पीएम मोदी के आवास पर पहुंचेंगे 20 हज़ार BJP कार्यकर्ता, जानिए कैसे चल रही है जश्न की तैयारियां

    Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 543 में से 542 सीटों पर हो रहे हैं. किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 272 के जादुई आंकड़े तक पहुंचा होगा, जिस पार्टी या गठबंधन के 272 प्रत्याशी जीतते हैं वही सरकार बनाएगी.

  • Kerala Election Results 2019: जानिए केरल लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Kerala Election Results 2019: जानिए केरल लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    केरल में लोकसभा की 20 सीटें (Kerala Lok Sabha Seats) हैं. यहां लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की सभी 20 सीटों पर एक ही चरण में मतदान संपन्‍न हुआ था.

  • Election 2019: चुनाव के दौरान हिंसा मामला: SC ने BJP उम्मीदवार अर्जुन सिंह को दी राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

    Election 2019: चुनाव के दौरान हिंसा मामला: SC ने BJP उम्मीदवार अर्जुन सिंह को दी राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

    पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. अर्जुन सिंह ने बताया, 'मुझ पर राज्य सरकार ने 21 मामले दर्ज किए हैं. बाकी केस में राहत मिल चुकी है. 20 मई के केस में सरंक्षण चाहिए.' उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी पर संरक्षण की मांग की है.

  • Kerala Election Results Live Updates: वायनाड में रिकॉर्ड मतों से राहुल गांधी को बढ़त, शशि थरूर भी काफी मतों से आगे

    Kerala Election Results Live Updates: वायनाड में रिकॉर्ड मतों से राहुल गांधी को बढ़त, शशि थरूर भी काफी मतों से आगे

    Kerala Elections Results Updates, News: केरल में लोकसभा की 20 सीटें हैं. यहां कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. अभी तक मिले आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस 19 और लेफ्ट 1 सीट पर आगे चल रहा है. यानी बीजेपी का अभी तक यहां खाता भी नहीं खुल सका है.

  • Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश के कई हिस्सों में स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए. पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''जगह जगह से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतें आ रही हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब सहित कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम को ले जाने की शिकायतें आ रही हैं. लोगों का संदेह बढ़ रहा है.'' शुक्ला ने कहा, '' चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों. आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंग. एग्जिट पोल के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह मनोरंजन की तरह है और इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही. ‘‘ये असल नतीजे नहीं हैं.’’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने संबन्धी बयान को लेकर शुक्ला ने कहा, ''मुखर्जी ने तो यह भी कहा है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए. उनके इस बयान पर बात क्यों नहीं हो रही है?'' आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की करीब 5 जगहों पर ईवीएम को लेकर बवाल मचा हुआ है.

  • Exit Poll Results 2019: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बोले- 20 साल से गलत साबित हो रहे हैं एग्जिट पोल, ये असली नतीजे नहीं

    Exit Poll Results 2019: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बोले- 20 साल से गलत साबित हो रहे हैं एग्जिट पोल, ये असली नतीजे नहीं

    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने रविवार को एग्जिट पोल के बारे में कहा कि ये वास्तविक परिणाम नहीं हैं. उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘एक्जिट पोल वास्तविक परिणाम नहीं होते.

  • Kerala Exit Poll Results 2019: केरल में कांग्रेस गठबंधन को बढ़त, बीजेपी का खुल सकता है खाता

    Kerala Exit Poll Results 2019: केरल में कांग्रेस गठबंधन को बढ़त, बीजेपी का खुल सकता है खाता

    Kerala Exit Poll Results 2019: इसी कड़ी में केरल के एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आए हैं.  NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार राज्य की 20 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस गठबंधन को 14 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं लेफ्ट के खाते में 4 सीटें आ सकती हैं. बीजेपी गठबंधन के हिस्से में भी एक सीट आ सकती है.

  • Exit Poll Results 2019: एनडीए को मिल सकती हैं 300 से ज्यादा सीटें, देखिए राज्यों के हिसाब से पूरा आंकड़ा

    Exit Poll Results 2019: एनडीए को मिल सकती हैं 300 से ज्यादा सीटें, देखिए राज्यों के हिसाब से पूरा आंकड़ा

    Exit Poll Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election)  2019 में एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक  केंद्र मेें मोदी सरकार बनते दिखाई दे रही है. अभी तक मिले आंकड़ों के मुताबिक एनडीए को 300 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं यूपीए 127 सीटों के आसपास सिमट सकता है. अब सबकी नजरें 23 मई को आने वाले नतीजों पर हैं. हालांकि आज शाम से ही एग्जिट पोल्स की भरमार आने वाली है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 435 सीटों पर लड़ी है और बाकी सीटें उसने सहयोगियों के साथ बांटी हैं. जबकि कांग्रेस कुल 420 सीटों पर चुनाव लड़ी है.