NDTV Khabar

Election campaign


'Election campaign' - 302 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह

    दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह

    बीजेपी (BJP) ने दिल्ली में आज 'जीत की गूंज' के नाम से कैंपेन लॉन्च की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसकी शुरुआत की. इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि ''2020 की लड़ाई में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. आज बीजेपी में 25 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए. हमारे दुश्मनों और विरोधियों के चेहरे पर लाली आ जाती है कि इस बार मामला फंसा हुआ है. हमारे साइबर योद्धाओं ने मोर्चा संभाला है.'' उन्होंने कहा कि ''जब बीजेपी का समर्थन करते हो तो, देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का समर्थन करते हो, पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का समर्थन करते हो, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता मोदी जी का समर्थन करते हो.''

  • बीजेपी का मिशन दिल्ली- AAP को टक्कर देने के लिए बीजेपी के 40 स्टार नेता करेंगे प्रचार

    बीजेपी का मिशन दिल्ली- AAP को टक्कर देने के लिए बीजेपी के 40 स्टार नेता करेंगे प्रचार

    Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी(AAP), कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. बीजेपी ने अगले महीने होने वाले मतदान को लेकर अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी की है.

  • Delhi Election 2020: महीनों से नजरअंदाज किए जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में करेंगे प्रचार, देखें और कौन-कौन हैं कांग्रेस की लिस्ट में

    Delhi Election 2020: महीनों से नजरअंदाज किए जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में करेंगे प्रचार, देखें और कौन-कौन हैं कांग्रेस की लिस्ट में

    पार्टी ने पूर्वांचली मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और सिख वोटरों के मद्देनजर नवजोत सिंह सिद्धू को भी प्रचारकों की सूची में जगह दी है. इसके अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरीश रावत, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कई अन्य नेताओं के नाम भी प्रचारकों में शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जाएंगे.

  • Delhi Election 2020: जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची से प्रशांत किशोर, पवन वर्मा आउट

    Delhi Election 2020: जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची से प्रशांत किशोर, पवन वर्मा आउट

    हाल ही में संपन्न हुए झारखण्ड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत किशोर का नाम शामिल था. कयास लग रहे हैं कि क्या नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर अपने रुख के चलते प्रशांत किशोर का नाम कट गया है.

  • दिल्ली चुनाव को लेकर कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, जनता को याद दिलाया पूर्व CM शीला दीक्षित का दौर

    दिल्ली चुनाव को लेकर कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, जनता को याद दिलाया पूर्व CM शीला दीक्षित का दौर

    चुनावी तैयारियों के मद्देनजर शुक्रवार को कांग्रेस ने भी अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च कर दिया है. कैंपेन सॉन्ग में 'फिर से कांग्रेस वाली दिल्ली' पार्टी का इलेक्शन स्लोगन है. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से इस कैंपेन सॉन्ग को शेयर किया गया है. इस सॉन्ग की खास बात यह है कि कांग्रेस ने इसमें दिल्ली की जनता को शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) के विकास कार्यों को याद दिलाया है.

  • ऐसे शुरू हुआ था AAP और BJP में VIDEO वॉर, CM केजरीवाल को भेजा गया है 500 करोड़ का नोटिस

    ऐसे शुरू हुआ था AAP और BJP में VIDEO वॉर, CM केजरीवाल को भेजा गया है 500 करोड़ का नोटिस

    बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 500 करोड़ की मानहानि का नोटिस भिजवा दिया. जिस वीडियो से नाराज होकर बीजेपी ने केजरीवाल को 500 करोड़ के हर्जाने का नोटिस भिजवाया है. उस वीडियो में कैंपेन तो आम आदमी पार्टी का ही बज रहा है लेकिन वीडियो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी की भोजपुरी फिल्मों के इस्तेमाल किए गए हैं.

  • कैंपेन सॉन्ग AAP का, वीडियो मनोज तिवारी का; भड़की बीजेपी ने मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

    कैंपेन सॉन्ग AAP का, वीडियो मनोज तिवारी का; भड़की बीजेपी ने मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के उस वीडियो पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें कैंपेन सॉन्ग तो आम आदमी पार्टी का है लेकिन वीडियो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी की भोजपुरी फिल्मों से लिए गए हैं. बीजेपी ने इस पर कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजकर उनसे 500 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है. यही नहीं चुनाव आयोग से शिकायत भी की गई है.

  • AAP का कैंपेन सॉन्ग शनिवार को होगा लॉन्च, Teaser में देखें पहली झलक

    AAP का कैंपेन सॉन्ग शनिवार को होगा लॉन्च, Teaser में देखें पहली झलक

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी का चैंपियन सॉन्ग तैयार हो गया है. कैंपेन सॉन्ग का मुखड़ा 'लगे रहो, लगे रहो, लगे रहो केजरीवाल' है. ट्विटर पर आम आदमी पार्टी ने इसका टीजर जारी किया है और बताया है की कैंपेन सॉन्ग औपचारिक रूप से शनिवार 11 जनवरी को जारी किया जाएगा. यह कैंपेन सॉन्ग इस बार के विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए जमकर बजाया जाएगा. जाने माने गीतकार और संगीतकार विशाल डडलानी ने यह कैंपेन सॉन्ग गाया और तैयार किया है.

  • दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लि AAP ने लॉन्च किया चुनाव कैंपेन- 'लगे रहो केजरीवाल'

    दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लि AAP ने लॉन्च किया चुनाव कैंपेन- 'लगे रहो केजरीवाल'

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है. इस कैंपेन की पंचलाइन है 'लगे रहो केजरीवाल.' आम आदमी पार्टी ने यह कैंपेन देश के मशहूर पेशेवर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की एजेंसी I-PAC के सहयोग से लॉन्च किया है.

  • Delhi Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए लॉन्च किया 'केजरीवाल फिर से' कैंपेन

    Delhi Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए लॉन्च किया 'केजरीवाल फिर से' कैंपेन

    आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के 7 साल पूरे हो गए हैं. पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान 'केजरीवाल फिर से' कैंपेन लॉन्च किया गया.

  • BJP ने झारखंड के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सनी देओल और रवि किशन समेत इन नेताओं का नाम 

    BJP ने झारखंड के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सनी देओल और रवि किशन समेत इन नेताओं का नाम 

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई प्रमुख नेता शामिल हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने नारे लॉन्च किए

    झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने नारे लॉन्च किए

    झारखंड में पहले चरण के लिए प्रचार विधिवत रूप से रविवार से शुरू होगा. अब तक के राजनीतिक घटनाक्रम से जहां भाजपा चुनाव मैदान में पहली बार बिना किसी सहयोगी के जा रही है वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद गठबंधन के अलावा भाजपा को रोकने के लिए बाबूलाल मरांडी के अलावा सुदेश महतो की आजसू भी मैदान में है.

  • महाराष्ट्र : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ किया चुनाव प्रचार

    महाराष्ट्र : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ किया चुनाव प्रचार

    महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन करके विधानसभा चुनाव में उतरी हैं लेकिन इसके बावजूद एक सीट पर यह दोनों दल आमने-सामने हैं. शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कणकवली में चुनावी सभा की वह भी बीजेपी के उम्मीदवार नीतेश राणे के खिलाफ. उद्धव ने बीजेपी-शिवसेना में गठबंधन होने के बाउजूद नीतेश राणे के सामने खड़े सतीश सावंत के लिए चुनाव प्रचार किया. शिवसेना ने कणकवली से सतीश सावंत को चुनाव में खड़ा किया है.

  • राहुल गांधी की रैली को लेकर मिलिंद देवड़ा पर संजय निरूपम का वार - निकम्मा क्यों था नदारद...?

    राहुल गांधी की रैली को लेकर मिलिंद देवड़ा पर संजय निरूपम का वार - निकम्मा क्यों था नदारद...?

    संजय निरूपम ने ट्वीट में किसी का भी नाम लिए बिना लिखा, "RG की मुंबई की रैलियों से मेरी गैरहाज़िरी के बारे में लगाई जा रही अटकलें और ज़ाहिर किए जा रहे संदेह निराधार हैं... एक अहम पारिवारिक समारोह के चलते मैं पूरा दिन, यहां तक कि देर रात तक व्यस्त था... उन्हें मैंने पहले ही इसकी सूचना दे दी थी... वह मेरे नेता हैं, और वह मेरे लिए हमेशा वही रहेंगे... लेकिन निकम्मा क्यों गैरहाज़िर था...?"

  • Maharashtra Polls: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे संजय निरुपम- यह है वजह

    Maharashtra Polls: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे संजय निरुपम- यह है वजह

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Polls) से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) पार्टी से नाराज हो गए हैं और वह चुनाव प्रचार नहीं करेंगे.

  • आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

    आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

    उत्तरप्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के गढ़ माने जाने वाले रामपुर विधानसभा क्षेत्र में अब बीजेपी नेत्री जया प्रदा को जंग जीतने की भरोसा है. लोकसभा चुनाव में आजम खान से पराजित हो चुकीं जया प्रदा ने शुक्रवार को एक फिल्मी गाने के जरिए महिला मतदाताओं में जोश भरने की कोशिश की. आजम खान के सांसद चुने जाने के बाद और विधानसभा से उनके इस्तीफे के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी की आज नासिक में रैली, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

    पीएम नरेंद्र मोदी की आज नासिक में रैली, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को नासिक में एक रैली को संबोधित कर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ करेंगे. मोदी उत्तर महाराष्ट्र में नासिक की एक दिन की यात्रा करेंगे, जहां वह ‘महाजनादेश यात्रा’ की समापन रैली को संबोधित करेंगे. यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी.

  • आप विधायक को 6 माह की कैद और दो लाख रुपए का जुर्माना, 4 साल पुराना है मामला

    आप विधायक को 6 माह की कैद और दो लाख रुपए का जुर्माना, 4 साल पुराना है मामला

    सोम दत्त को यह सजा अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने सुनाई. इस मामले में दत्त को पिछले सप्ताह दोषी ठहराया गया था. दिल्ली की सदर बाजार विधानसभा सीट से विधायक दत्त को भादंवि की धारा 325 (जानबूझकर बिना किसी उकसावे के चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकने), 147 (दंगा) तथा 149 (गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने) के तहत दोषी ठहराया गया था.

Advertisement