NDTV Khabar

Election candidates


'Election candidates' - 99 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से मैदान में

    राजस्थान विधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से मैदान में

    कांग्रेस ने गुरुवार को रात में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी.

  • राजस्थान: चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस, पायलट और गहलोत दोनों लड़ेंगे चुनाव

    राजस्थान: चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस, पायलट और गहलोत दोनों लड़ेंगे चुनाव

    राजस्थान के दौसा से सांसद हरीश मीणा ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. मीणा ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और महासचिव अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

    आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर असंतोष उभर गया है क्योंकि टिकट पाने में असफल रहे आकांक्षियों के समर्थकों की ओर से मंगलवार को प्रदर्शन किए गए.

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव : पहली ही सूची के बाद भाजपा के सामने बागियों की कतार, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

    राजस्थान विधानसभा चुनाव : पहली ही सूची के बाद भाजपा के सामने बागियों की कतार, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

    राजस्थान में भाजपा के एक और विधायक ने टिकट नहीं मिलने पर बगावत की राह अपनाते हुए पार्टी छोड़ दी है. जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी और भूजल मंत्री सुरेन्द्र गोयल पहले ही त्यागपत्र दे चुके हैं. नागौर से विधायक हबीबुर्रहमान ने अपना इस्तीफा मंगलवार को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष को ईमेल किया. पहली सूची में अपना नाम नहीं पाने वाले पार्टी के कई अन्य विधायक भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

    कांग्रेस ने सात दिसम्बर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 65 उम्मीदवारों वाली अपनी पहली सूची सोमवार रात में जारी की. इसके अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजुरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • मध्यप्रदेश चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, पूर्व PM अटल बिहारी वाजयेपी के भांजे अनूप मिश्रा को भितरवार से टिकट

    मध्यप्रदेश चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, पूर्व PM अटल बिहारी वाजयेपी के भांजे अनूप मिश्रा को भितरवार से टिकट

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इसमें सबसे महत्वपूर्ण नाम मुरैना से सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा का है, जिन्हें भितरवार से उम्मीदवार बनाया गया है.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की. बता दें कि यह बीजेपी की दूसरी सूची है. इससे पहले मध्यप्रदेश विधानसभा के 28 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिये भाजपा ने शुक्रवार को अपने 177 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. इस चुनाव में भाजपा ने वर्तमान सरकार के तीन मंत्रियों और करीब 30 से अधिक विधायकों को चुनावी रण में फिर से नहीं उतारने का फैसला किया है.

  • मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : कांग्रेस ने 16 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की, जानें किस-किस को मिला टिकट

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : कांग्रेस ने 16 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की, जानें किस-किस को मिला टिकट

    इस सूची में पांच वर्तमान विधायकों एवं कुछ नये चेहरों के नाम शामिल हैं. जिन पांच वर्तमान विधायकों पर पार्टी ने दोबारा भरोसा जताया है उनमें श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से रामनिवास रावत, शिवपुरी जिले की कोलारस से महेन्द्र सिंह यादव, छतरपुर जिले के राजनगर से विक्रम सिंह नटीराजा एवं अशोकनगर जिले की दो सीटों चंदेरी से गोपाल सिंह चौहान एवं मुंगावली से ब्रजेन्द्र सिंह यादव शामिल हैं.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: भाजपा को सत्ता से हटाने में जुटी कांग्रेस ने जारी की 37 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: भाजपा को सत्ता से हटाने में जुटी कांग्रेस ने जारी की 37 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

    छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने शनिवार की रात 37 उम्मीदवारों का नाम जारी किया. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.  कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंह देव अम्बिकापुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत सक्ति विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को इस गठबंधन ने 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. बीएसपी ने अपने छह उम्मीदवार और जोगी कांग्रेस ने सात उम्मीदवार घोषित किए.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के 12 विधानसभा सीट में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कांकेर से मौजूदा विधायक शंकर ध्रुवा का टिकट काट दिया गया है. सात अन्य विधायकों को टिकट दी गई है.

  • कांग्रेस सीईसी की बैठक, छत्तीसगढ़ के लिए तय हुए उम्मीदवारों के नाम

    कांग्रेस सीईसी की बैठक, छत्तीसगढ़ के लिए तय हुए उम्मीदवारों के नाम

    छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों के संबंध में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शुक्रवार की शाम को बैठक हुई जिसमें उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस नेतृत्व को सौंप दी गई. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सीईसी का पुनर्गठन नहीं किया है, हालांकि उन्होंने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में नए सदस्यों को नियुक्त किया है. यह पार्टी की सर्वोच्च निर्णायक इकाई है.

  • चुनाव आयोग ने कोर्ट के आदेश को किया लागू, अब आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को देना होगा संशोधित हलफनामा 

    चुनाव आयोग ने कोर्ट के आदेश को किया लागू, अब आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को देना होगा संशोधित हलफनामा 

    इसमें उम्मीदवार को बताना होगा कि उसके खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की विभिन्न मीडिया माध्यमों से उसने सार्वजनिक जानकारी दे दी है. मतदाताओं को उम्मीदवार की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी देने की अनिवार्य बाध्यता के दायरे में सबंधित राजनीतिक दल को भी शामिल किया गया है. केन्द्रीय विधि मंत्रालय की अनुशंसा के आधार पर आयोग द्वारा जारी संशोधित हलफनामे के माध्यम से उम्मीदवार को इस बात की जानकारी सार्वजनिक करनी होगी कि उसके खिलाफ कितने आपराधिक मामले लंबित हैं और किन मामलों में उसे दोषी ठहराया गया है.

  • DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) (DUSU Election 2018) चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषण (ABVP) के खाते में अध्‍यक्ष पद समेत तीन पद आए हैं वहीं एनएसयूआई के खाते में सचिव का पद आया है.

  • इस वजह से BJD ने उपसभापति चुनाव में JDU उम्मीदवार को समर्थन दिया, बीजेपी को नहीं...  

    इस वजह से BJD ने उपसभापति चुनाव में JDU उम्मीदवार को समर्थन दिया, बीजेपी को नहीं...  

    राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में राजग उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए विपक्ष के निशाने पर आए बीजद ने कहा कि उसने 'वैचारिक समानता' के कारण जेडीयू का समर्थन किया और भाजपा तथा कांग्रेस से समान दूरी बना रखी है. ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन किया था जो जनता दल (यूनाइटेड) से पहली बार राज्यसभा सदस्य बने थे.

  • राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश को सभापति वेंकैया नायडू ने दिया यह सुझाव 

    राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश को सभापति वेंकैया नायडू ने दिया यह सुझाव 

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने नवनिर्वाचित उप सभापति हरिवंश को सुझाव दिया कि वह अपने दाहिनी ओर (सत्ता पक्ष) और बाईं ओर (विपक्ष) न देखें बल्कि छोटे दलों सहित सबकी ओर ध्यान दें. नायडू ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा, 'अलग-अलग सदस्यों ने दाहिनी ओर (सत्ता पक्ष) और बाईं ओर (विपक्ष) देखने का सुझाव दिया है लेकिन मैं सभापति होने के नाते उन्हें (हरिवंश) यह कह सकता हूं कि हमें दाहिने या बाईं ओर नहीं देखना चाहिए बल्कि हमें नियम के अनुसार, सीधे देखना चाहिए और सदन में सबकी ओर ध्यान देना चाहिए चाहे वह यहां बैठे हों या वहां बैठे हों या सामने बैठे हों.'

  • नवीन पटनायक ने राज्यसभा में क्यों किया NDA उम्मीदवार का समर्थन, कांग्रेस ने बताई वजह...

    नवीन पटनायक ने राज्यसभा में क्यों किया NDA उम्मीदवार का समर्थन, कांग्रेस ने बताई वजह...

    ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति (ओपीसीसी) ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने पर जमकर निशाना साधा. ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति ने आरोप लगाया कि नवीन पटनायक ने पार्टी के 'गलत कार्यों' का खुलासा करने से सीबीआई को रोकने के लिए चुनाव में राजग के प्रत्याशी हरिवंश का समर्थन कर लोगों के साथ विश्वासघात किया है.

  • NDA के हरिवंश नारायण सिंह बने उपसभापति, पीएम मोदी बोले- सदन अब हरि भरोसे

    NDA के हरिवंश नारायण सिंह बने उपसभापति, पीएम मोदी बोले- सदन अब हरि भरोसे

    Rajya Sabha Deputy Chairman Election : राज्यसभा के उपसभापति पद (Rajya Sabha Deputy Chairman Election) के लिए आज होने वाले चुनाव की तैयारी हो चुकी है और यह चुनाव भी सियासी नजरिये से काफी अहम था, मगर इस सियासी जंग में जीत एक बार फिर से एनडीए की हुई है और विपक्ष को हार का मुंह देखना पड़ा है. एनडीए उम्मीदवार और जेडीयू के राज्यसभा सांसद  हरिवंश नारायण सिंह उपसभापति का चुनाव जीत गये हैं और उन्होंने विपक्ष के बीके हरिप्रसाद को हरा दिया है.  हालांकि, आज होने वाले चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) को उच्च सदन में संख्या बल के आधार पर आधे से अधिक सदस्यों का समर्थन मिलने की उम्मीद को देखते हुए विपक्ष के प्रत्याशी बी के हरिप्रसाद की तुलना में उनका पलड़ा भारी दिख रहा था. मगर कांग्रेस नीत विपक्ष भी अपनी जीत का दावा कर रहा था. बता दें कि एनडीए ने उपसभापति (Rajya Sabha Deputy Chairman Election) के इस चुनावी जंग में जहां जनता दल यूनाइटेड के सांसद हरिवंश को उतारा था, वहीं विपक्ष ने कांग्रेस के बीके प्रसाद को साझा उम्मीदवार के रूप में उतारा. 

Advertisement