NDTV Khabar

Election date announcement today


'Election date announcement today' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी के 2014 के पहले वाले भाषण चला दें तो कांग्रेस को प्रचार की जरूरत नहीं: अशोक गहलोत

    मोदी के 2014 के पहले वाले भाषण चला दें तो कांग्रेस को प्रचार की जरूरत नहीं: अशोक गहलोत

    चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ हमलावर रुख और तेज कर दिया. राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी ने जिस तरह का व्यवहार विपक्ष और संवैधानिक संस्थाओं के साथ किया उससे यही लगता है कि देश और संविधान खतरे में है. 5 साल में मोदी ने ऐसी कोई बात नहीं कही जो लोगों को छूती हो, वह लटके-झटके के साथ बात करते हैं जैसे कोई एक्टर एक्टिंग करता है, उस रूप में मोदी ने खुद को पेश किया और करोड़ो रुपए प्रचार में फूंक दिए.

  • Lok Sabha Election 2019: जानिए वाराणसी, अमेठी और रायबरेली समेत इन हाईप्रोफाइल सीटों पर कब डाले जाएंगे वोट

    Lok Sabha Election 2019: जानिए वाराणसी, अमेठी और रायबरेली समेत इन हाईप्रोफाइल सीटों पर कब डाले जाएंगे वोट

    चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी, जिसके मुताबिक वाराणसी में मतदान आखिरी चरण में 19 मई को होगा. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी सहित कई अन्य हाईप्रोफाइल सीटों पर छह मई को वोट डाले जाएंगे. वाराणसी सीट का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. लखनऊ में भी मतदान छह मई को होगा, जहां से 2014 में गृह मंत्री राजनाथ सिंह निर्वाचित हुए थे. वैसे ही हाजीपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान भी छह मई को होगा जिसका प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान करते हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: 50 साल में पहली बार चुनाव नहीं लड़ेंगे रामविलास पासवान

    Lok Sabha Election 2019: 50 साल में पहली बार चुनाव नहीं लड़ेंगे रामविलास पासवान

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. बिहार में बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान ने NDTV से बात की.

  • Lok Sabha Elections 2019: दिल्‍ली में 12 मई को होगा मतदान

    Lok Sabha Elections 2019: दिल्‍ली में 12 मई को होगा मतदान

    लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. दिल्‍ली में छठे चरण यानी 12 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनाव आयोग ने रविवार को इसकी घोषणा की. चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. दिल्‍ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान संपन्‍न होगा. देश भर में 11 अप्रैल से लेकर 19 मई के बीच कुल सात चरणो में लोकसभा चुनाव संपन्‍न होंगे. दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर फिलहाल बीजेपी का कब्‍जा है.

  • लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, PM मोदी बोले- उम्मीद है इस बार का चुनाव 'ऐतिहासिक' होगा

    लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, PM मोदी बोले- उम्मीद है इस बार का चुनाव 'ऐतिहासिक' होगा

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''लोकतंत्र का पर्व यानी चुनाव आ गया है. मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि इस बार चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लें. खासकर पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की उम्मीद है. मुझे उम्मीद है कि इस बार चुनाव में ऐतिहासिक भागीदारी होगी''. 

  • Lok Sabha Election 2019: 1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट, कुल 90 करोड़ लोग करेंगे मतदान

    Lok Sabha Election 2019: 1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट, कुल 90 करोड़ लोग करेंगे मतदान

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे.

  • Lok Sabha Election 2019 : इस बार सोशल मीडिया पर भी लागू होगी आचार संहिता, खर्च भी जुड़ेगा

    Lok Sabha Election 2019 : इस बार सोशल मीडिया पर भी लागू होगी आचार संहिता, खर्च भी जुड़ेगा

    Election Date 2019: खास बात यह है कि इस बार सोशल मीडिया पर भी यह आचार संहिता लागू होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि इस बार सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी. सोशल मीडिया पर कैंपेनिंग का खर्चा भी जोड़ा जाएगा.

  • Lok Sabha Election 2019: जानिए आपके राज्य में कब और किस चरण में होगा मतदान

    Lok Sabha Election 2019: जानिए आपके राज्य में कब और किस चरण में होगा मतदान

    Lok Sabha Elections 2019 मुख्य चुनाव आयुक्त ने चरणों के आधार पर किस राज्य की कितनी सीटों पर कब चुनाव होना है इसकी भी जानकारी दी

Advertisement