NDTV Khabar

Election Result News


'Election result news' - 804 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान निकाय चुनाव नतीजों पर बोली भाजपा - 'जहां जाओगे वहां BJP, BJP, BJP ही है'

    राजस्थान निकाय चुनाव नतीजों पर बोली भाजपा - 'जहां जाओगे वहां BJP, BJP, BJP ही है'

    राजस्थान के पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों में कांग्रेस 21 जिलों में हारी है. राजस्थान के 21 जिलों में 4371 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में BJP के 1835 उम्मीदवारों को जीत मिली, वहीं कांग्रेस के 1718 उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई. 21 जिला परिषद सीटों में से बीजेपी ने 14 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं कांग्रेस को केवल पांच सीटों पर संतोष करना पड़ा.

  • डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने नाक पोंछने के बाद उसी रूमाल से पोंछ लिया चेहरा, जमकर हुए Troll - देखें Video

    डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने नाक पोंछने के बाद उसी रूमाल से पोंछ लिया चेहरा, जमकर हुए Troll - देखें Video

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के वकील रूडी गिउलियानी (Rudy Giuliani) ने रुमाल से नाक पोछी और फिर उसे घुमाकर अपना चेहरा पोछ लिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • रविवार दोपहर 12:30 बजे बुलाई गई NDA विधायकों की बैठक, चुनेंगे अपना नेता : नीतीश कुमार

    रविवार दोपहर 12:30 बजे बुलाई गई NDA विधायकों की बैठक, चुनेंगे अपना नेता : नीतीश कुमार

    मौजूदा नीतीश कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है, जिसमें विधान सभा भंग करने पर मुहर लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री अब दीवाली बाद राज्यपाल से नई सरकार के गठन पर मुलाकात करेंगे.

  • बिहार में मतगणना 'पूर्णतः पारदर्शी, विपक्ष के आरोप तथ्य-आधारित नहीं' : चुनाव आयोग सूत्र

    बिहार में मतगणना 'पूर्णतः पारदर्शी, विपक्ष के आरोप तथ्य-आधारित नहीं' : चुनाव आयोग सूत्र

    Bihar Election Results 2020:चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि विपक्ष की ओर से लगाए गए आरोप तथ्‍यों पर आधारित नहीं हैं. वोटों की गिनती पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ और सभी राजनीतिक पार्टियों के सामने की गई. सूत्रों ने कहा कि राउंड दर राउंड काउंटिंग रिपोर्ट लगातार राजनीतिक पार्टियों को दी गई और उस समय किसी की भी ओर से आरोप नहीं लगाया गया.

  • बिहार के चुनाव परिणामों पर सोनू सूद ने कहा, कभी-कभी लोग आपको दूसरा मौका देते हैं

    बिहार के चुनाव परिणामों पर सोनू सूद ने कहा, कभी-कभी लोग आपको दूसरा मौका देते हैं

    Bihar Assembly Election Results: इस साल राष्ट्रव्यापी तालाबंदी से फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने पर नायक के रूप में सम्मानित किए गए अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों के परिणामों को लेकर कहा कि बिहार के लोगों ने जरूर कुछ देखा होगा कि सरकार ने उनके लिए क्या किया है. उन्होंने कहा, "लोगों को कुछ सही दिखाई दे रहा है. भारत में लोगों को बहुत उम्मीदें हैं और वे कभी-कभी आपको दूसरा मौका या तीसरा मौका देते हैं. वे चाहते हैं कि उनका जीवन बेहतर स्थिति में आए." बिहार के चुनाव परिणाम बुधवार की सुबह घोषित किए गए.

  • क्या भाजपा का 'ऑपरेशन नीतीश' बिहार के साइलेंट वोटरों ने विफल कर दिया?

    क्या भाजपा का 'ऑपरेशन नीतीश' बिहार के साइलेंट वोटरों ने विफल कर दिया?

    बिहार में मात्र 0.2 वोटों के अंतर से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए, तेजस्वी यादव के अगुवाई में लड़ रहे महागठबंधन को 15 सीटों के अंतर से पराजित कर एक बार फिर सरकार बनाएगी. नीतीश बिहार की राजनीति में पहले मुख्यमंत्री हैं जिनके नाम और चेहरे पर जनता ने चार बार लगातार जनादेश दिया है.

  • बिहार चुनाव: संजय राउत बोले, 'तेजस्‍वी यादव भले ही CM नहीं बन पाए लेकिन मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे'

    बिहार चुनाव: संजय राउत बोले, 'तेजस्‍वी यादव भले ही CM नहीं बन पाए लेकिन मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे'

    संजय राउत ने कहा कि भले ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बन पाए, लेकिन वह ‘मैन ऑफ द मैच’ बनकर उभरे हैं.उन्होंने कहा, "बिहार विधानसभा चुनाव ने तेजस्वी जैसा एक बड़ा चेहरा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं को तेजस्वी को मुकाबले को कड़ा बनाने के लिए बधाई देनी चाहिए. अगले लोकसभा चुनाव में तेजस्वी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी."

  • Bihar Electionst : JDU नेता केसी त्‍यागी का दावा, 'LJP प्रत्‍याशी चुनाव नहीं लड़ते तो तेजस्‍वी, तेजप्रताप दोनों हार जाते'

    Bihar Electionst : JDU नेता केसी त्‍यागी का दावा, 'LJP प्रत्‍याशी चुनाव नहीं लड़ते तो तेजस्‍वी, तेजप्रताप दोनों हार जाते'

    जेडीयू के महासचिव केसी त्‍यागी (KC Tyagi) ने कहा, चुनाव के नतीजे बताते हैं कि अगर लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ते तो तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव, दोनों इन चुनावों में हार जाते और जेडीयू को 83 सीटें मिली होती और आज सबसे बड़ी पार्टी होती.

  • बिहार चुनाव में 'लगभग किंगमेकर' बने असदुद्दीन ओवैसी बोले, 'बंगाल में भी लड़ेंगे चुनाव'

    बिहार चुनाव में 'लगभग किंगमेकर' बने असदुद्दीन ओवैसी बोले, 'बंगाल में भी लड़ेंगे चुनाव'

    Bihar Assembly polls results: बिहार चुनाव में AIMIM ने पांच सीटों पर जीत हासिल की है. हैदराबाद में संवाददाताओं से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार के सीमांचल क्षेत्र में न्‍याय के लिए लड़ेगी. इन आरोपों पर कि उनकी पार्टी ने बीजेपी विरोधी वोटों को विभाजित किया, ओवैसी ने कहा कि वह एक राजनीतिक पार्टी चला रहे हैं और इसे अपनी मर्जी से चुनाव लड़ने का अधिकार है

  • Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : उपचुनावों में बड़े राज्यों में BJP की बल्ले-बल्ले, MP में शिव'राज' कायम

    Bypoll Results : देश के 11 राज्यों में 58 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर पिछले हफ्ते हुए उपचुनाव के मंगलवार को नतीजे आ गए हैं. इन उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. सबकी नजर मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों पर थी, जहां बीजेपी को सरकार में बने रहने के लिए नौ सीटों की जरूरत थी, यहां पार्टी ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके साथ ही एमपी में शिवराज सिंह चौहान का राज कायम बना हुआ है वहीं, गुजरात की कुल आठ सीटों में हर सीटें पार्टी ने अपने नाम की हैं. कुछ राज्यों को छोड़कर बीजेपी की जहां मौजूदगी अच्छी है, वहां उसे बड़ी जीत हासिल हुई है. एक बार उपचुनावों के नतीजों पर नजर डाल रहे हैं.

  • बिहार चुनाव: जेडीयू ने हिलसा विधानसभा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जीती

    बिहार चुनाव: जेडीयू ने हिलसा विधानसभा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जीती

    Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में हिलसा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जेडीयू के खाते में चली गई. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मंगलवार देर रात अपडेट की गई सूचना के अनुसार, जेडीयू के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट मिले हैं जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद उम्मीदवार अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले हैं. चुनाव आयोग ने हिलसा सीट के लिए कॉलम में लिखा है ‘परिणाम घोषित’ और जीत का अंतर 12 वोटों का बताया है.

  • बिहार में बीजेपी और नीतीश कुमार का राज बरकरार, तेजस्वी की आरजेडी बनी सबसे बड़ी पार्टी

    बिहार में बीजेपी और नीतीश कुमार का राज बरकरार, तेजस्वी की आरजेडी बनी सबसे बड़ी पार्टी

    Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के परिणाम बुधवार को तड़के चार बजे के बाद घोषित हो गए. इस चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) को साफ बहुमत मिल चुका है. सबसे अंत में एक सीट का परिणाम घोषित हुआ जिस पर जनता दल यूनाईटेड (JDU) ने जीत हासिल की. एनडीए को 125 और महागठबंधन (Mahagathbandhan) को 110 सीटें मिली हैं. एनडीए ने 125 सीटें जीतकर बहुमत का जादुई आंकड़ा प्राप्त कर लिया. तेजस्वी यादव की आरजेडी 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. बीजेपी 74 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

  • बिहार चुनाव: कांग्रेस का आरोप- मतगणना में गड़बड़ी, NDA ने किया सत्ता का दुरुपयोग

    बिहार चुनाव: कांग्रेस का आरोप- मतगणना में गड़बड़ी, NDA ने किया सत्ता का दुरुपयोग

    Bihar Assembly Results 2020: कांग्रेस (Congress) ने बिहार विधासभा चुनाव की मतगणना (Vote Counting) में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया है. उसने सत्तारूढ़ एनडीए (NDA) पर सत्ता का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किशनगंज और सकरा में पार्टी के उम्मीदवार जीते हैं लेकिन उन्हें जीत का प्रमाण पत्र नहीं दिया गया. उन्होंने दावा किया कि किशनगंज में कांग्रेस उम्मीदवार 1,266 मतों से विजयी रहा. इससे पहले आरजेडी (RJD) सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर नतीजों में हेरफेर करवाने का आरोप लगा चुकी है. 

  • आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार पर चुनाव के नतीजों में हेरफेर कराने का आरोप लगाया

    आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार पर चुनाव के नतीजों में हेरफेर कराने का आरोप लगाया

    Bihar Assembly Results 2020: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों में हेरफेर किए जाने का आरोप लगया है. आरजेडी ने कहा है कि साज़िशन 4-5 घंटों तक एनडीए tally को 122 और  महागठबंधन को 96-100 के बीच रखा जाता रहा. इतना रोकने के बावजूद भी जब महागठबंधन बढ़त बनाने लगा तो मुख्यमंत्री आवास से हेरफेर करने के लिए सीधे जिलाधिकारियों को फोन जाने लगे. सनद रहे चुनाव करवाने वाले सभी राज्य सेवा के ही अधिकारी हैं.

  • बिहार : चुनाव आयोग ने कहा - किसी दबाव में नहीं, तेजस्वी यादव ने लगाया था नतीजों में देरी का आरोप

    बिहार : चुनाव आयोग ने कहा - किसी दबाव में नहीं, तेजस्वी यादव ने लगाया था नतीजों में देरी का आरोप

    चुनाव आयोग किसी के दबाव में नहीं है. कोरोना की परिस्थिति में नतीजे देर से आना स्वाभाविक है. अधिकतर सीटों पर नतीजे जारी किए जा चुके हैं. जहां कम फासले से उम्मीदवार जीते हैं वहां दोबारा से गिनती की जा सकती है. बाकी दूसरे मुद्दों का भी समाधान आयोग कर रहा है.

  • अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया फोन, बिहार में वोटों की गिनती जारी, एनडीए को बढ़त

    अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया फोन, बिहार में वोटों की गिनती जारी, एनडीए को बढ़त

    सूत्रों के अनुसार, एनडीए के पक्ष में रुझान आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kuma) से फोन पर बात की. गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड, एनडीए गठबंधन में शामिल है.

  • Karnataka ByPolls: रूझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे

    Karnataka ByPolls: रूझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे

    Karnataka ByPolls: कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के प्रत्याशियों पर बढ़त बनाए हुए है. चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

    UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

    UP ByPoll Results 2020: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी छह सीटों पर आगे चल रही है, जबकि शेष एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को बढ़त मिल रही है. इन सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव हुये थे. इन सात सीटों में से पिछले विधानसभा चुनाव में छह सीटें भाजपा के पास थीं, जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गयी थी. मंगलवार को इन सात सीटों पर मतगणना के रुझानों में भाजपा की उषा सिरोही बुलंदशहर सीट से आगे चल रही हैं, जबकि टूंडला सीट से पार्टी के प्रेमपाल डांगर आगे चल रहे है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com