NDTV Khabar

Elections


'Elections' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने RLD के जयंत चौधरी को दिया यह ऑफर

    SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने RLD के जयंत चौधरी को दिया यह ऑफर

    ज्योतिरादित्या सिंधिया पिछले सात दिनों में दो बार राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात कर चुके हैं. सिंधिया ने जयंत चौधरी के सामने उत्तर प्रदेश में 10 और राजस्थान में 1 सीट देने का प्रस्ताव रखा है. कांग्रेस कुल 11 सीटों पर आरएलडी के साथ गठबंधन करना चाहती है. सिंधिया ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कैराना, मुजफ्फरनगर, बागपत, मथुरा, बुलंदशहर, मेरठ समेत 10 सीटों पर आरएलडी को लड़ने का प्रस्ताव दिया है.

  • कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तमिलनाडु (Tamil Nadu) की 39 सीटों में से नौ सीटें मिल सकती हैं, इसके साथ ही पुडुचेरी की इकलौती सीट भी कांग्रेस के खाते में ही जाएगी. एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके 20-25 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं, वहीं बाकी की सीटें गठबंधन के बाकी साथियों के हिस्से में जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और तमिलनाडु के इंचार्ज मुकुल वासनिक बुधवार को स्टालिन की पार्टी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए तमिलनाडु जा सकते हैं.

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया तनाव के बावजूद बीजेपी के साथ गठबंधन पर क्यों राजी हुए

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया तनाव के बावजूद बीजेपी के साथ गठबंधन पर क्यों राजी हुए

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार शाम कहा कि वह बीजेपी के साथ हाथ मिलाने को इसलिए राजी हुए हैं क्योंकि भगवा पार्टी का अपने गठबंधन सहयोगियों के प्रति व्यवहार में बदलाव आया है. ठाकरे अपने आवास पर शिवसेना कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे.शिवसेना और भाजपा ने सोमवार को घोषणा की कि वे लोग लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे.

  • कांग्रेस का 'मिशन 2019' : प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद के लिए 3-3 सचिव नियुक्त

    कांग्रेस का 'मिशन 2019' : प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद के लिए 3-3 सचिव नियुक्त

    लोकसभा चुनाव (General Election 2019) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद के लिए 3-3 सचिव नियुक्त किए हैं. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रियंका (Priyanka Gandhi) के सहयोग के लिए जुबैर

  • पैसे लेकर राजनीतिक दलों का ऑनलाइन प्रचार करने को तैयार बॉलीवुड स्टार, स्टिंग में खुलासा

    पैसे लेकर राजनीतिक दलों का ऑनलाइन प्रचार करने को तैयार बॉलीवुड स्टार, स्टिंग में खुलासा

    एक स्टिंग आपरेशन के अनुसार जैकी श्रॉफ, कैलाश खेर, सोनू सूद और विवेक ओबेरॉय सहित 30 से अधिक बॉलीवुड हस्तियां पैसों के बदले सोशल मीडिया मंचों पर पार्टियों के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर सहमत होते प्रतीत हो रहे हैं. ऑनलाइन पोर्टल 'कोबरा पोस्ट' ने यह स्टिंग (Cobra Post Sting Operation) करने का मंगलवार को दावा किया. 

  • बीजेपी भी 'महागठबंधन' के सहारे!

    बीजेपी भी 'महागठबंधन' के सहारे!

    सोचिए अगर इस आम चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत न मिले. किसी गठबंधन को भी न मिले. त्रिशंकु संसद की हालत में क्या होगा? यह एक ऐसा सवाल है जो बार-बार पूछा जा रहा है. इसका एक जवाब यह भी है कि ऐसे हालात में राष्ट्रपति सबसे बड़ी पार्टी या फिर चुनाव पूर्व सबसे बड़े गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बुला सकते हैं. ऐसा पहले भी हुआ है. हम यह बात इसलिए उठा रहे हैं कि चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी ने न सिर्फ अपना कुनबा बढ़ाना शुरू कर दिया है.

  • लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, 3 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

    लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, 3 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की है. मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट के सामने महंगाई भत्ते को बढ़ाने के प्रस्ताव रखा गया था, जिसे बाद में मंजूरी दे दी गई. कैबिनेट ने दिल्ली से मेरठ के बीच रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम को भी मंजूरी दी है. वहीं, मोदी सरकार की कैबिनेट ने ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश को भी मंजूरी दे दी है.

  • रायबरेली से प्रियंका नहीं सोनिया गांधी ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

    रायबरेली से प्रियंका नहीं सोनिया गांधी ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

    रायबरेली से प्रियंका गांधी नहीं सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी एक बार फिर रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं. हालांकि यह कयास लगाए जा रहे थे कि सोनिया गांधी शायद 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें. इसके पीछे सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को वजह बताया जा रहा था.

  • महाराष्ट्र में भगवा गठबंधन : क्या अब शिवसेना के 'राजकुमार' का होगा अहम रोल!

    महाराष्ट्र में भगवा गठबंधन : क्या अब शिवसेना के 'राजकुमार' का होगा अहम रोल!

    महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना ने एक बार फिर हाथ मिलाकर गठबंधन को बरकरार रखा, जबकि इस गठबंधन के भविष्य को लेकर लंबे अर्से से संशय की स्थिति थी. इस गठबंधन के साथ महाराष्ट्र की राजनीति में नए समीकरण बनने के कयास लगाए जा रहे हैं.

  • लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और AIADMK ने मिलाया हाथ, 5 सीटों पर लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी

    लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और AIADMK ने मिलाया हाथ, 5 सीटों पर लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्नाद्रमुक (AIADMK) साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ओ पनीरसेल्वम और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की.

  • क्या भाजपा अब 'सहयोगी शरणम् गच्छामि' हो गई है?

    क्या भाजपा अब 'सहयोगी शरणम् गच्छामि' हो गई है?

    लोकसभा चुनाव सिर पर है और हर दल अपने-अपने हिसाब से राजनीतिक दांव खेलने में व्यस्त हैं. जहां एक ओर राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस के बीच सहयोगियों को जोड़ने की होड़ लगी है. वहीं, क्षेत्रीय दल भी अपने-अपने हिसाब से यानी कांग्रेस या BJP के साथ अब तालमेल को अंतिम रूप दे रहे हैं. कांग्रेस अगर सहयोगी या क्षेत्रीय दलों से समझौता कर रही है तो उसकी मजबूरी समझ में आती है लेकिन अचानक बीजेपी जिस तरह से महत्वपूर्ण राज्यों में अपने पुराने स्टैंड से 360 डिग्री घुमकर समझौते कर रही है, उससे तो यही लगता है कि भाजपा को अब सहयोगियों का महत्व समझ में आ रहा है. इतना ही नहीं, बीजेपी को शायद उनके बिना चुनाव में जाना आत्मघाती लग रहा है. इसलिए भाजपा एक बार फिर 'सहयोगी शरणम् गच्छामी' के मुद्रा में है. 

  • योगी आदित्यनाथ बोले- BJP मतलब 'सबका विकास', SP-BSP-Cong का मतलब 'सबका विनाश'

    योगी आदित्यनाथ बोले- BJP मतलब 'सबका विकास', SP-BSP-Cong का मतलब 'सबका विनाश'

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा. योगी ने सपा-बसपा-कांग्रेस को 'सबका' की संज्ञा देते हुए कहा कि हमारा 'सबका साथ सबका विकास' है जबकि उनका (सपा-बसपा-कांग्रेस) 'सबका साथ सबका विनाश' है.

  • वाराणसी दौरे पर बोले पीएम मोदी: वंदे-भारत एक्सप्रेस का मजाक उड़ाना गलत, क्या इंजीनियरों का अपमान उचित है?

    वाराणसी दौरे पर बोले पीएम मोदी: वंदे-भारत एक्सप्रेस का मजाक उड़ाना गलत, क्या इंजीनियरों का अपमान उचित है?

    प्रधानमंत्री मोदी संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही काशीवासियों को लगभग 2900 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे. वाराणसी में अपने लगभग पांच घंटे के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के औढे गांव में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

  • कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

    कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

    Alliance between Shiv Sena and BJP for Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, 'पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक BJP गठबंधन बनाने में लगी है. सबसे बड़ा महासवाल - यह महामिलावट है या महाभय?' दोनों दलों के बीच गठबंधन के संबंध में घोषणा के बाद पुणे में राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष विखे पाटिल ने कहा, ‘मेरे पास सूचना है कि BJP ने शिवसेना को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का डर दिखाकर गठबंधन करने को मजबूर किया है.’

  • प्रियंका गांधी का मिशन 2019, बोलीं- पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं के लिए कोई जगह नहीं

    प्रियंका गांधी का मिशन 2019, बोलीं- पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं के लिए कोई जगह नहीं

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने दो टूक कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का वाररूम कहे जाने वाले 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर करीब सवा घंटे की बैठक में प्रियंका ने बुंदेलखंड में पार्टी संगठन की स्थिति की समीक्षा की.

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर प्रियंका गांधी ने कही यह बड़ी बात...

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर प्रियंका गांधी ने कही यह बड़ी बात...

    बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि प्रियंका गांधी ने कहा- बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करना पड़ेगा. मैं ऊपर से कोई चमत्कार नहीं कर सकती, पार्टी की जीत के लिए आप लोगों को संगठित होकर काम करना होगा और मेरा पूरा सहयोग करना होगा.

  • तकरार के बावजूद साथ-साथ, महाराष्ट्र में 25 सीटों पर बीजेपी और 23 पर शिवसेना लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    तकरार के बावजूद साथ-साथ, महाराष्ट्र में 25 सीटों पर बीजेपी और 23 पर शिवसेना लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन की गुत्थी आखिरकार सुलझ गई. सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को दोनों दलों का गठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में बरकरार रहने की घोषणा की. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में शिवसेना 23 और बीजेपी 25 सीटों पर लड़ेगी. फडणवीस ने कहा कि 'अब हमारे बीच कोई गलतफहमी नहीं है.'

  • सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पर अधिकार हासिल करने में असफल रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अब आंदोलन चलाएगी. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जनता के सामने जाएगी.

Advertisement