NDTV Khabar

Emi


'Emi' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Amazon 1300 रुपये में बेच रहा है नारियल का खोल, EMI का भी है ऑप्शन, भारतीय रह गए हैरान

    Amazon 1300 रुपये में बेच रहा है नारियल का खोल, EMI का भी है ऑप्शन, भारतीय रह गए हैरान

    मेजन (Amazon) नारियल के खोल (Natural Coconut Shell) को 1200 से ज्यादा रुपये में बेच रहा है. नारियल के खोल की कीमत तीन हजार तक दिखाई जा रही है.

  • EMI के 30 हजार रुपये जुटाने के लिए की HDFC के वाइस प्रेसिडेंट की हत्‍या

    EMI के 30 हजार रुपये जुटाने के लिए की HDFC के वाइस प्रेसिडेंट की हत्‍या

    पुलिस ने कहा कि 30000 रुपये के लिए एचडीएफसी बैंक के उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सांघवी की हत्या की गयी. इस मामले में सरफराज शेख उर्फ रईस को गिरफ्तार किया गया है जो कमला मिल्स के पार्किंग वे में काम करता था.

  • एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    आवास ऋण देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की है. यह अन्य वाणिज्यिक बैंकों के कदम के अनुरूप है. एक बयान में एचडीएफसी ने कहा कि खुदरा प्रधान उधारी दर (आरपीएलआर) में वृद्धि एक अप्रैल से प्रभावी होगी. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ब्याज दर में वृद्धि 0.05 प्रतिशत से 0.20 प्रतिशत तक है. कम राशि के कर्ज पर सबसे कम ब्याज दर बढ़ायी गयी है. 

  • एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    एचडीएफसी बैंक से लिया है लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI

    आवास ऋण देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की है. यह अन्य वाणिज्यिक बैंकों के कदम के अनुरूप है. एक बयान में एचडीएफसी ने कहा कि खुदरा प्रधान उधारी दर (आरपीएलआर) में वृद्धि एक अप्रैल से प्रभावी होगी. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ब्याज दर में वृद्धि 0.05 प्रतिशत से 0.20 प्रतिशत तक है. कम राशि के कर्ज पर सबसे कम ब्याज दर बढ़ायी गयी है. 

  • SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होली के मौके पर जहां एक और बुधवार को मियादी जमाओं पर ब्याज दरों में इजाफा कर लोगों को खुशखबरी दी, वहीं आज एमसीएलआर में इजाफे का ऐलान करके अपने होमलोन कस्टमर की पेशानी पर बल डाल दिए. होमलोन लेने की सोच रहे या फिर पहले से भी बैंक के होमलोन कस्टमर को अब ब्याज दरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के चलते प्रति माह जाने वाली किश्त के तौर पर ज्यादा पैसा चुकाना होगा.

  • आरबीआई आज पेश करेगा मौद्रिक नीति की समीक्षा, क्या घटेगी आपके होमलोन पर EMI?

    आरबीआई आज पेश करेगा मौद्रिक नीति की समीक्षा, क्या घटेगी आपके होमलोन पर EMI?

    रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की 6 और 7 फरवरी को बैठक तयशुदा है. देश का केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया मौद्रिक नीति की समीक्षा पेश कर सकता है. क्या बैंक इस बार ब्याज दरों में कोई बदलाव करेगा, इस पर विशलेषकों की अलग अलग राय है.

  • iPhone, iPad और MacBook पर मिल रहा है 10,000 रुपये तक कैशबैक

    iPhone, iPad और MacBook पर मिल रहा है 10,000 रुपये तक कैशबैक

    एचडीएफसी बैंक भारत में आईफोन, आईपैड, मैकबुक और ऐप्पल वॉच वेरिएंट पर कैशबैक दे रहा है। आईफोन और मैकबुक वेरिएंट पर 10,000 रुपये तक जबकि आईपैड और ऐप्पल वॉच मॉडल पर 5,000 रुपये तक का कैशबैक ऑफर मिल रहा है।

  • हार्दिक पंड्या ने मुश्किल दिनों को किया याद, कहा-EMI न चुका पाने के कारण कार को छुपाना पड़ा था

    हार्दिक पंड्या ने मुश्किल दिनों को किया याद, कहा-EMI न  चुका पाने के कारण कार को छुपाना पड़ा था

    हार्दिक आज भारतीय क्रिकेट के पोस्‍टर बॉय बन गए हैं. शो 'ब्रेकफास्‍ट विद चैंपियस' में गौरव कपूर से चर्चा करते हुए उन्‍होंने बताया इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए उन्‍होंने किस कदर संघर्ष किया है और क्रिकेट ने किस तरह उनकी जिंदगी को बदला है. हार्दिक ने बताया कि एक समय उनका हाथ इतना तंग था कि वे कार की EMI तक नहीं चुका पा रहे थे.

  • Honor 8 Lite को खरीदना हुआ अब पहले से आसान

    Honor 8 Lite को खरीदना हुआ अब पहले से आसान

    भारत में त्यौहारी मौसम के मौके पर मोबाइल कंपनियां हर रोज़ नए ऑफर दे रही हैं। हुवावे टर्मिनल का हॉनर ब्रांड इस लिस्ट में सैमसंग और शाओमी के बाद नया नाम है। और हॉनर 8 लाइट स्मार्टफोन को नवरात्रि के मौके पर खरीदने पर जीरो डाउन-पेमेंट और नो कॉस्ट ईएमआई जैसे ऑफर मिल रहे हैं।

  • पीएफ (PF) खाते से घर खरीदने, EMI पेमेंट के लिए रकम निकासी : लेकिन ये शर्तें लागू...

    पीएफ (PF) खाते से घर खरीदने, EMI पेमेंट के लिए रकम निकासी : लेकिन ये शर्तें लागू...

    ईपीएफ (EPF) अंशधारकों के लिए ईपीएफओ (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) का हालिया नोटिफिकेशन बेहद काम का है. लेकिन, बता दें कि इसमें कुछ शर्तें लागू हैं. ईपीएफओ की ग्रुप हाउसिंग स्कीम के तहत जारी इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, ईपीएफ खाते से मकान खरीदने के लिये अग्रिम भुगतान (डाउन पेमेंट) और ईएमआई (EMI) का भुगतान कर सकते हैं. इसके लिए 90 प्रतिशत निकाल सकते हैं.

  • मकान खरीदने, EMI भरने के लिए पीएफ खाते से निकाल सकते हैं 90% रकम, शर्त बस इतनी...

    मकान खरीदने, EMI भरने के लिए पीएफ खाते से निकाल सकते हैं 90% रकम, शर्त बस इतनी...

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के करीब चार करोड़ अंशधारक अपने ईपीएफ खाते से मकान खरीदने के लिए अग्रिम भुगतान (डाउन पेमेंट) और ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के अंशधारक मकान खरीदने के लिए पीएफ खाते में जमा राशि में 90 प्रतिशत निकाल सकते हैं.

  • क्रेडिट कार्ड से लोन लें या सीधे बैंक से? कौन सा बेहतर और क्यों.. : जरूरी जानकारी

    क्रेडिट कार्ड से लोन लें या सीधे बैंक से? कौन सा बेहतर और क्यों.. : जरूरी जानकारी

    आपके द्वारा की गई बस एक फोन कॉल और पैसा आपके अकाउंट में बमुश्किल 2 से 3 दिन के भीतर पहुंच जाता है. जी हां, क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त करना इतना आसान हो गया है. क्रेडिट कार्ड लोन लेना भले ही आसान है लेकिन इसका इंट्रेस्ट रेट ज्यादा होने के चलते यह महंगा है. बैंकों से सीधे लोन लेने के मुकाबले यह महंगा पड़ता है. लेकिन फिर भी कई बार लोगों को क्रेडिट कार्ड लोन लेना पड़ता है. 

  • SBI उपभोक्ताओं को इन तीन बातों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए : कुछ फायदा, कुछ नुकसान

    SBI उपभोक्ताओं को इन तीन बातों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए : कुछ फायदा, कुछ नुकसान

    क्या आप भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारक हैं? क्या आप एसबीआई की अन्य सुविधाओं का भी उपयोग करते हैं? यदि हां तो ये खबरें आपके काम की हैं. पांच सहयोगी बैंकों के विलय के बाद अब यह बैंक एक बैंक के तौर पर काम कर रहा है. विलय के बाद एसबीआई के ग्राहकों की संख्या 50 करोड़ हो गई है. इसी के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ नियम बदले हैं जिन्हें आपके लिए जानना जरूरी है. इनमें से किसी से आपको फायदा है जबकि कुछ चीजें आपकी जेब पर भारी पड़ेंगी.

  • रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) सस्ता कर सकता है लोन, जल्द ही ब्याज दरों में कटौती का ऐलान संभव

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) सस्ता कर सकता है लोन, जल्द ही ब्याज दरों में कटौती का ऐलान संभव

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) मंगलवार या बुधवार यानी 7 या 8 फरवरी को मौद्रिक नीति की समीक्षा पेश कर सकता है. जहां एक और माना जा रहा है कि आरबीआई ब्याज दरों के मोर्चे पर यथास्थिति कायम रखेगा, वहीं कुछ जानकारों का मानना है कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है.

  • पर्सनल, होम या ऑटो लोन लेना है? HDFC बैंक समेत कई बैंकों ने कर्ज पर ब्याज दरें घटाईं...

    पर्सनल, होम या ऑटो लोन लेना है? HDFC बैंक समेत कई बैंकों ने कर्ज पर ब्याज दरें घटाईं...

    पीएम मोदी की 31 दिसंबर को बैंकों से की गई अपील के बाद एक के बाद बैंक लोन पर ब्याज दरें घटा रहे हैं. वे ऐसा इसलिए भी कर पा रहे हैं क्योंकि उनके पास फिलहाल नकदी का संकट नहीं देखा जा रहा है. बैंकों के पास 8 नवंबर के ऐलान के बाद काफी तरलता आई है. एचडीएफसी बैंक (HDFC) और केनरा बैंक सहित कई और प्रमुख बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में 0.9 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की है.

  • मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    एक के बाद एक निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा एमसीएलआर में कटौती करने के फैसले के बाद लोने पर ब्याज दरों में कटौती हुई है. इससे आम लोगों के लिए होम लोन, कार लोन और अन्य कर्ज सस्ते होने का रास्ता खुल गया है. इसका सीधा सा असर आपकी ईएमआई पर भी पड़ेगा जो कम हो सकती है. एसबीआई (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI), देना बैंक और निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) के ने भी लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है.

  • नकदी संकट? जेट एयरवेज का ऑफर : टिकट के पैसे किश्तों में चुकाइए

    नकदी संकट? जेट एयरवेज का ऑफर : टिकट के पैसे किश्तों में चुकाइए

    अब विमान कंपनी जेट एयरवेज ने कैश क्रंच को देखते हुए हवाई टिकट पर ईएमआई यानी किश्त का ऑप्शन पेश किया है. पूरे देश में 8 नवंबर 2016 के बाद से नोट बंदी लागू होने के बाद से 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट अमान्य करार दे दिए गए. पीएम मोदी के विमुद्रीकरण के इस फैसले का तुरत-फुरत असर यह हुआ कि लोगों को प्रतिदिन के कार्यों के लिए नकदी संकट पैदा हो गया. इससे निपटने के लिए जहां सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया है वहीं कई प्राइवेट कंपनियां भी अपनी ओर से पहल कर रही हैं.

  • नहीं घटी आपकी EMI, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिया 'बड़ा झटका', दरें यथावत रखीं

    नहीं घटी आपकी EMI, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिया 'बड़ा झटका', दरें यथावत रखीं

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने तमाम विश्लेषकों और विशेषज्ञों के कयासों पर पूर्णविराम लगाते हुए बड़ा झटका दिया है. केंद्रीय बैंक ने रेपो रेट समेत प्रमुख ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि कयास लगाए जा रहे थे कि RBI आज रेपो रेट में कटौती कर सकती है. लेकिन बैंक ने इसे 6.25 फीसदी पर बरकरार रखा है.