NDTV Khabar

Employment news


'Employment news' - 48 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तराखंड में बढ़ते नशे-बेरोजगारी पर फिक्रमंद हुए हरीश रावत, THDC के लिए मोदी सरकार के खिलाफ बोलेंगे हल्ला

    उत्तराखंड में बढ़ते नशे-बेरोजगारी पर फिक्रमंद हुए हरीश रावत, THDC के लिए मोदी सरकार के खिलाफ बोलेंगे हल्ला

    हरीश रावत ने ट्वीट किया, 'बेरोजगारी और उस पर नशा, एक तो कोड़ उस पर खाज, नौजवान बेचैन हैं. उत्तराखण्ड का भविष्य चिंताजनक दिशा की ओर जा रहा है. मुझे उम्मीद थी कि हल्द्वानी में निकाले गए मेरे 'नशा नहीं-रोजगार दो' मार्च के बाद सरकार रिक्त पड़े हुए सरकारी पदों को भरने में दिलचस्पी लेगी. बढ़ते हुए ड्रग्स और नकली शराब के धंधे को नियंत्रित करेगी. दोनों मोर्चों पर सरकार विफल नजर आ रही है. मैंने तय किया है कि इस बार मैं नए वर्ष का स्वागत संघर्ष के संकल्प के साथ करूंगा. वो भी अपनी नौजवान पीढ़ी के भविष्य के लिए, संघर्ष के संकल्प के साथ.'

  • संसद में मोदी सरकार से पूछा गया बीते तीन सालों के रोजगार का ब्यौरा

    संसद में मोदी सरकार से पूछा गया बीते तीन सालों के रोजगार का ब्यौरा

    लोकसभा में आज महाराष्ट्र के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ है और 17वीं लोकसभा को पहली बार स्थगित कर दिया गया. इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार सुबह 10:30 बजे अपना फैसला सुनाएगा. इसी बीच लोकसभा में आज केंद्र सरकार की ओर से एक अहम सवाल का जवाब दिया गया है.

  • Zomato ने 541 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाला, बयान जारी कर बताई ये वजह

    Zomato ने 541 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाला, बयान जारी कर बताई ये वजह

    Zomato ने इस कदम के पीछे तकनीकी बदलावों को वजह बताया है. कंपनी के बयान के अनुसार वह ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल कर रही है जोकि ग्राहकों की शिकायतों के निपटारे, पूछताछ समेत तमाम कार्यों में मददगार साबित हो रहा है. 

  • Budget 2019: आर्थिक विकास और नौकरियां बढ़ाने समेत इन बिंदुओं पर वित्त मंत्रालय का जोर

    Budget 2019: आर्थिक विकास और नौकरियां बढ़ाने समेत इन बिंदुओं पर वित्त मंत्रालय का जोर

    Budget 2019: सूत्रों के अनुसार, इन मसलों के समाधान के लिए विशेषज्ञों, उद्योग और नागरिकों से सुझाव लिया जाएगा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आर्थिक सुस्ती से देश को उबारने के लिए वित्त मंत्रालय और पीएमओ द्वारा परामर्श के दृष्टिकोण को अपनाया जा रहा है और जहां जरूरत होगी वहां अंतरिम बजट से अधिक आवंटन किया जाएगा. 

  • नोटबंदी के बाद भारत में 50 लाख लोगों ने गंवाई नौकरी: रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    नोटबंदी के बाद भारत में 50 लाख लोगों ने गंवाई नौकरी: रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर ससटेनेबल एम्पलॉयमेंट द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, 8 नवंबर 2016 की आधी रात लागू हुई नोटबंदी के बाद 50 लाख लोगों की नौकरियां चली गई हैं.

  • ये है महाराष्ट्र का वो गांव जहां पैसों की खातिर महिलाओं को निकलवाना पड़ता है गर्भाशय

    ये है महाराष्ट्र का वो गांव जहां पैसों की खातिर महिलाओं को निकलवाना पड़ता है गर्भाशय

    गन्ने की कटाई करने आए पति और पत्नी को एक यूनिट माना जाता है. अगर दोनों में से कोई एक भी छुट्टी लेता है तो कॉन्ट्रैक्टर को 500 रुपये जुर्माना चुकाना पड़ता है.

  • देश में श्रम बल में महिलाओं की भागीदारी गिरकर 26 फीसदी हुई : रिपोर्ट

    देश में श्रम बल में महिलाओं की भागीदारी गिरकर 26 फीसदी हुई : रिपोर्ट

    देश में श्रम बल (Labour Force) में महिलाओं की भागीदारी में पिछले कुछ सालों के दौरान गिरावट देखने को मिली है. डिलॉयट की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2005 में महिलाओं की श्रम बल में भागीदारी 36.7 प्रतिशत थी जो 2018 में गिरकर 26 प्रतिशत पर आ गयी.

  • ख़बरों के घमासान में ग़रीब, मज़दूर की जगह कहां?

    ख़बरों के घमासान में ग़रीब, मज़दूर की जगह कहां?

    न्यूज़ चैनलों के बनाए हुए दर्शकों की दुनिया में जब लोगों को समस्या होती है तो उन लोगों का नाम दर्शकों के बहीखाते से काट दिया जाता है. आप देखेंगे कि सारी बहस दो दलों के नेताओं के आस-पास घूम रही है और लोगों की आवाज़ किसी के आस-पास नहीं पहुंच रही है.

  • RRB Group D Result 2019: कब जारी होगा ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    RRB Group D Result 2019: कब जारी होगा ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) इस महीने ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर देगा. आरआरबी के अधिकारी ने NDTV को बताया,'' ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट 28 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट से पहले एक नोटिफिकेशन सभी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी होगा, जिसमें रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी होने की तारीख दी गई होगी.''

  • Sarkari Naukri: रेलवे में बंपर वैकेंसी, 1 लाख 30 हजार पदों पर होगी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

    Sarkari Naukri: रेलवे में बंपर वैकेंसी, 1 लाख 30 हजार पदों पर होगी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

    RRB Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड और रेलवे भर्ती सेल एनटीपीसी (RRB NTPC), Para-Medical Staff, मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी और लेवल 1 के तहत 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

  • Sarkari Naukri: RRB, IRCTC और नोर्थेर्न रेलवे में बंपर वैकेंसी, 1 लाख 30 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: RRB, IRCTC और नोर्थेर्न रेलवे में बंपर वैकेंसी, 1 लाख 30 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड और रेलवे भर्ती सेल एनटीपीसी (RRB NTPC), Para-Medical Staff, मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी और लेवल 1 के तहत 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती करेगा. इस बंपर भर्ती से संबंधित एक विज्ञापन Employement News के 23 फरवरी - 1 मार्च के एडिशन में जारी किया गया है.

  • RRB Group D Result: 28 फरवरी तक जारी होगा रिजल्ट, जानिए आरआरबी अधिकारी ने क्या कहा

    RRB Group D Result: 28 फरवरी तक जारी होगा रिजल्ट, जानिए आरआरबी अधिकारी ने क्या कहा

    रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्द ही ग्रुप डी के पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर देगा. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Group D Result) फरवरी में जारी कर दिया जाएगा. आरआरबी के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया,''ग्रुप डी का रिजल्ट 28 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा. ग्रुप डी के रिजल्ट (RRB Result) से 2-3 दिन पहले हम एक नोटिफिकेशन जारी करेगा जिसमें रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) जारी होने की तारीख दी गई होगी.''

  • RRB NTPC Notification: एम्लॉयमेंट न्यूज में विज्ञापन जारी, जानिए 1 लाख 30 हजार वैकेंसी की हर डिटेल

    RRB NTPC Notification: एम्लॉयमेंट न्यूज में विज्ञापन जारी, जानिए 1 लाख 30 हजार वैकेंसी की हर डिटेल

    रेलवे ने RRB NTPC का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ये नोटिफिकेशन Employement News के 23 फरवरी - 1 मार्च के एडिशन में जारी किया गया है. ये एक शॉर्ट नोटिफिकेशन है जिसमें कई जानकारी दी गई है. लेकिन जल्द ही रेलवे डिटेल में नोटिफिकेशन सभी आरआरबी और RRC वेबसाइट्स पर जारी करेगा. रेलवे कुल 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्तियां करेगा. RRB NTPC के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 फरवरी 2019 से शुरू होगी.

  • RRB NTPC Notification 2019: क्या फेक है 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन? जानिए डिटेल

    RRB NTPC Notification 2019: क्या फेक है 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन? जानिए डिटेल

    रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए 23 फरवरी को एम्प्लॉयमेंट न्यूज (Employement News) में नोटिस जारी करेगा. सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसमें RRB NTPC भर्ती से संबंधित जानकारी दी गई है. इस विज्ञापन में आवेदन शुरू होने की तारीख 28 फरवरी बताई गई है, साथ ही इसमें योग्यता, उम्र सीमा और अन्य जानकारी दी गई है.

  • Railway Jobs: 1 लाख से ज्यादा पदों पर निकलेगी वैकेंसी, 23 फरवरी को जारी होगा नोटिफिकेशन

    Railway Jobs: 1 लाख से ज्यादा पदों पर निकलेगी वैकेंसी, 23 फरवरी को जारी होगा नोटिफिकेशन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) बंपर भर्तियां निकालने वाला है. रेलवे 2019-20 में 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्तियां करेगा. ये भर्ती 2 फेज में होगी. पहले फेज में 1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती की जाएगी. जबकि दूसरे फेज में 99 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारी ने NDTV को बताया, ''1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा. फिलहाल हम एम्प्लॉयमेंट न्यूज में 23 फरवरी को एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी करेंगे.

  • हैदराबाद: मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 90 लाख रु की धोखाधड़ी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

    हैदराबाद: मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 90 लाख रु की धोखाधड़ी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

    पुलिस ने बताया कि हेमा शिव कुमार थन्निरू को मंगलवार का गिरफ्तार किया गया. वह क्वीकर और ओएलएक्स पर बहु राष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी दिलाने का विज्ञापन पोस्ट करता था.

  • NDTV ने RTI के जरिए पूछा- MUDRA योजना से कितनों को मिला रोजगार? सवाल खा गई मोदी सरकार

    NDTV ने RTI के जरिए पूछा- MUDRA योजना से कितनों को मिला रोजगार? सवाल खा गई मोदी सरकार

    सरकार का दावा है कि इस योजना के तहत स्कीम शुरू होने के बाद से 7.3 लाख करोड़ रुपये के 15.56 करोड़ लोन दिए गए हैं. सार्वजनिक तौर पर जो आंकड़ा है, वह तो इससे मिल रहा है, लेकिन स्कीम के तहत कितना रोजगार पैदा हुआ इसकी सच्चाई क्या है? यह जानने के लिए एनडीटीवी ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय में आरटीआई फाइल करके जानकारी मांगी कि मुद्रा योजना के तहत कितना रोजगार पैदा हुआ?

  • CSO रिपोर्ट में दावा: देश में नवंबर 2018 तक 15 महीने में 1.8 करोड़ नये रोजगार पैदा हुए

    CSO रिपोर्ट में दावा: देश में नवंबर 2018 तक 15 महीने में 1.8 करोड़ नये रोजगार पैदा हुए

    भविष्य निधि कोष ईपीएफओ, पीएफआरडीए तथा कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के उपलब्ध (कर्मचारियों की संख्या और वेतन) आंकड़ों के आधार पर यह अनुमान लगाया गया है.

Advertisement