NDTV Khabar

Encounter In Jammu And Kashmir


'Encounter in Jammu and Kashmir' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर, 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर, 2 आतंकी ढेर

    Kulgam Encounter: सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद बलों ने इस इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. 

  • जम्मू कश्मीर : बारामूला में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, 2 के साथ मुठभेड़ जारी

    जम्मू कश्मीर : बारामूला में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, 2 के साथ मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बारामूला (Baramulla) में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. दो आतंकियों के वहां होने की बात कही जा रही है. दोनों ओर से फायरिंग हो रही है.

  • जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद, एक आतंकवादी भी ढेर

    जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद, एक आतंकवादी भी ढेर

    प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हो गया है. अधिकारियों ने यहां बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के कामराजीपोरा गांव के एक बाग में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में तड़के तलाश अभियान चलाया गया.

  • कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीक के बारामूला जिले के अंतर्गत आने वाले सोपोर इलाके में रविवार को सुरक्षाबल और आतंकी आमने सामने आ गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले. जिसके बाद आधी रात ही सोपोर के रेबन में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. 

  • जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

    जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तीन आतंकवादियों के एन्काउंटर के साथ ही बीते 16 दिनों में इस जिले में 17 आतंकियों को मार गिराया गया है. शोपियों में डेढ़ घंटे की मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया है. सुबह सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले कि  जैनापोरा  इलाके में आतंकी छुपे हैं. पहले आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों से घिरा पाकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए.  मारे गए तीनो आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर जुबैर अहमद वानी, कमरान जहूर मन्हास और  मुनाब उल इस्लाम के तौर पर हुई है. इनके पास से दो एके 47 और एक इंसास राइफल मिला है. ये तीनों लोकल आतंकी थे. इसी के साथ ही सिर्फ शोपियां में इस महीने में मारे गए आतंकियों की तादाद 17 हो गई है. इस साल अभी तक 109 आतंकी मारे जा चुके हैं. 

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मारे गए 2 आतंकी, इस साल अब तक 57 आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मारे गए 2 आतंकी, इस साल अब तक 57 आतंकियों को किया ढेर

    दोनों ही आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे, फिलहाल इसकी अधिकारिक पुष्टि बाकी है. अभी भी सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर रखा है. देर रात शोपियां के डियारू इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की टीम ने घेराबंदी कर तलाशी शुरू कर दी थी. सुरक्षाबलों से घिरते देख आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तत्‍काल एक आतंकी मारा गया.

  • कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

    कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

    श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर लावदारा गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. 

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के पंडुशन में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर रात में इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी.  अधिकारी ने बताया कि बलों ने इसका माकूल जवाब दिया जिसके बाद मुठभेड़ आरंभ हो गई. मुठभेड़ जारी है और इसमें किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है.  

  • जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल

    दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के मेजर शहीद हो गए. इसके अलावा तीन जवान भी घायल हुए हैं. आतंकियों के साथ यह इनकाउंटर दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुआ.

  • कुलगाम एनकाउंटर: सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, हथियार और गोला-बारूद बरामद

    कुलगाम एनकाउंटर: सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, हथियार और गोला-बारूद बरामद

    आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकिय़ों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शव को भी बरामद किया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी मिला है. फिलहाल आतंकियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है. 

  • जम्मू-कश्मीर : 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर, एक बच्चे की हुई मौत, सात आतंकी मारे गए

    जम्मू-कश्मीर : 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर, एक बच्चे की हुई मौत, सात आतंकी मारे गए

    जम्मू-कश्मीर के बंदीपोर जिले के हाजिन में  एनकाउंटर के दौरान एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जिसे आतंकियों ने बंधक बना लिया था. गुरुवार की शाम शुरू हुए इस एनकाउंटर में दोनों आतंकी भी मारे गए. यह एनकाउंटर तब शुरू हुआ, जब एक घर में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर सामने आई.

  • जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में हुई मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में हुई मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.  रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेरेबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्हें इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान उस वक्त मुठभेड़ हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई. जवानों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए. 

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी शहीद, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी शहीद, तीन आतंकी ढेर

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के तुरिगाम इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. सेना के जवाबी कार्रवाई करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं.उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों और उनके समूह की पहचान की जा रही है. 

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मार गिराए

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मार गिराए

    दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काटपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शाम को सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों की ओर से उन पर गोलीबारी की गई. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें दो आतंकवादी मारे गए.

  • जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, जाकिर मूसा का साथी समेत 6 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, जाकिर मूसा का साथी समेत 6 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलवामा के त्राल में जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया है. इतना ही नहीं, सुरक्षाबलों ने भारी संख्या में हथियार भी बरामद किए हैं. 

  • श्रीनगर: 17 घंटे चले एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, तलाशी के लिए उड़ाए पांच घर

    श्रीनगर: 17 घंटे चले एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, तलाशी के लिए उड़ाए पांच घर

    सुरक्षाबलों को मुजगुंड गांव के एक घर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद शनिवार शाम तलाशी अभियान शुरू किया गया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसमें सुरक्षाबल का जवान जख्मी हो गया. वहीं सुरक्षाबलों ने उनकी फायरिंग का कड़ा जवाब देते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

  • ऑपरेशन ऑल आउट: जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक महीने में 35 और इस हफ्ते मार गिराए 20 आतंकी

    ऑपरेशन ऑल आउट: जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक महीने में 35 और इस हफ्ते मार गिराए 20 आतंकी

    मंगलवार को एक मुठभेड़ कुलगाम के वानपोह में हुई, जहां दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए दोनों आतकंवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के ऐजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के तौर पर हुई है. इनकी कई मामलों में पुलिस को तलाश थी. सुरक्षाबलों को उनके पास से एक SLR और एक AK47 रायफल भी मिला है. इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय रायफल का एक जवान शहीद हो गया जबकि CRPF के दो जवान घायल भी हुए हैं. दूसरी मुठभेड़ त्राल के रेशीपोरा में हुई जहां एक आतंकवादी सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया. इस आतंकवादी की भी अब तक पहचान नहीं हो सकी है. इस महीने सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में अब तक 35 आतंकी मार गिराए गए हैं और सिर्फ एक हफ़्ते में 20 आतंकी मारे जा चुके हैं.

  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, छह आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, छह आतंकी ढेर

    सेना ने फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है. इलाके में सघन जांच अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि अगर कोई आतंकी कहीं छिपा हो तो उसे भी गिरफ्तार किया जा सके. कुछ दिन पहले ही नादिगाम इलाके में सेना ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com