NDTV Khabar

Engineer


'Engineer' - 533 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • WBHRB: बंगाल में ग्रेड-III की नौकरी की लाइन में इंजीनियरिंग वाले, कई ऐसे भी जिन्हें 10वीं में मिले थे 95 फीसदी अंक

    WBHRB: बंगाल में ग्रेड-III की नौकरी की लाइन में इंजीनियरिंग वाले, कई ऐसे भी जिन्हें 10वीं में मिले थे 95 फीसदी अंक

    देश में बढ़ती बेरोजगारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बंगाल में फैसिलिटी मैनेजर ग्रेड- III की नौकरी के लिए इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के युवाओं तक ने आवेदन किया है. बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड ने फैसिलिटी मैनेजर ग्रेड- III के कुल 819 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इन पदों पर 3 लाख 50 हजार लोगों ने आवेदन किया है जिनमें 9,000 ऐसे हैं जो इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से आते हैं. कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन्होंने 80 से 90 फीसदी अंकों के साथ B. Tech और M. Tech की डिग्री हासिल कर रखी है.  

  • Happy Engineers Day 2019: कौन हैं एम विश्वेश्वरैया जिनकी जयंती पर मनाया जाता है इंजीनियर्स डे

    Happy Engineers Day 2019: कौन हैं एम विश्वेश्वरैया जिनकी जयंती पर मनाया जाता है इंजीनियर्स डे

    आज इंजीनियर्स डे (Engineers Day) है. एम विश्वेश्वरैया की जयंती के मौके पर हर साल 15 सितंबर (15 September) को इंजीनियर्स डे (Engineers Day) मनाया जाता है. विश्वेश्वरैया (M. Visvesvaraya) पूरी दुनिया के इंजीनियर्स के लिए मिसाल हैं. विश्वेश्वरैया ने कई महत्वपूर्ण कार्यों जैसे नदियों के बांध, ब्रिज और पीने के पानी की स्कीम आदि को कामयाब बनाने में अविस्‍मरणीय योगदान दिया है. 1955 में उन्हें (M. Visvesvaraya) भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से विभूषित किया गया था.

  • Happy Engineers Day 2019 के मौके पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं , कहा- बगैर आपकी 'धुन' के विकास...

    Happy Engineers Day 2019 के मौके पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं , कहा- बगैर आपकी 'धुन' के विकास...

    बता दें कि विश्वेश्वरैया को 1955 में भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा गया था. वह कृष्ण राजा सागर डैम प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर भी थे. इस मौके पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी रविवार को इंजीनियर्स दिवस पर इंजीनियरों को बधाई दी और उन्हें परिश्रम  व दृढ़ संकल्प का पर्यायवाची बताया. इंजीनियर्स दिवस प्रसिद्ध सिविल इंजीनियर एम विश्वेश्वरय्या के जन्मदिवस के मौके पर मनाया जाता है.

  • Hindi Diwas: हिंदी दिवस पर अपने WhatsApp और Facebook पर लगाइए ये Status

    Hindi Diwas: हिंदी दिवस पर अपने WhatsApp और Facebook पर लगाइए ये Status

    Hindi Diwas Status: स्कूल और कॉलेज में हिंदी भाषा पढ़ने में आपको जरूर बोरिंग लगी हो, लेकिन जो मन की बात अपनी हिंदी भाषा (Hindi Bhasha) में जाहिर हो पाती, उसका कोई जवाब नहीं. आपको अपनी दिल की बात रखनी हो या फिर किसी को कुछ सरल तरीके से समझाना हो, ये सारे काम सिर्फ हिंदी भाषा से ही संभव हैं.

  • AIADMK का होर्डिंग गिरने के बाद टैंकर की टक्कर से हुई महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत

    AIADMK का होर्डिंग गिरने के बाद टैंकर की टक्कर से हुई महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत

    एक IT कंपनी में काम करने वाली सुबाश्री अपने दोपहिया पर सवार होकर पल्लावरम-तोरईपक्कम रेडियल रोड पर जा रही थी, जब एक अनधिकृत होर्डिंग उस पर गिर पड़ा, और वह भी नीचे गिर गई. कुछ ही सेकंड बाद एक टैंकर ने उसके स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे सुबाश्री के सिर पर चोट आई. चश्मदीदों के मुताबिक, दफ्तर से घर जा रही सुबाश्री ने हादसे के समय हेल्मेट भी पहना हुआ था.

  • मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ

    मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ

    मुंबई में भारी बारिश की वजह से अस्त-व्यस्त रेल सेवाओं के बीच स्थानीय ट्रेनों का सुगम संचालन सुनिश्चित करने वाले रेलवे के एक इंजीनियर की बुधवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने तारीफ की।

  • समस्तीपुर : इंजीनियर पहुंचे रेलवे लाइन का सर्वे करने, ग्रामीणों ने बच्चा चोर बताकर धुन दिया

    समस्तीपुर : इंजीनियर पहुंचे रेलवे लाइन का सर्वे करने, ग्रामीणों ने बच्चा चोर बताकर धुन दिया

    मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की घटनाएं इस कदर बेकाबू होती जा रही हैं कि कहीं भी कोई इसका शिकार बन रहा है. समस्तीपुर में बच्चा चोर समझकर रेलवे के दो इंजीनियरों की लोगों ने जमकर धुनाई कर दी. वे रेलवे लाइन के लिए सर्वे करने आए थे. बदमाशों ने अफवाह फैला दी कि वे दोनों बच्चा चोर हैं. इसके बाद ग्रामीणों ने बिना कोई पूछताछ किए उन दोनों को जमकर पीटा. उन्हें जब पुलिस को सौंपा गया तब जाकर असलियत सामने आई. फिलहाल पुलिस उन दोनों से लिखित शिकायत मांग रही है ताकि मामला दर्ज किया जा सके.

  • आईआईटी खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में रमेश पोखरियाल ने कहा- भारतीय इंजीनियरों ने बनाया था राम सेतु

    आईआईटी खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में रमेश पोखरियाल ने कहा- भारतीय इंजीनियरों ने बनाया था राम सेतु

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर के 65वें सालाना दीक्षांत समारोह में उस समय सन्नाटा छा गया, जब केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने अपने संबोधन में दावा किया कि राम सेतु को भारतीय इंजीनियरों ने बनाया था.

  • ब्रिटेन पढ़ाई करने गया तेलंगाना बीजेपी नेता का बेटा हुआ लापता

    ब्रिटेन पढ़ाई करने गया तेलंगाना बीजेपी नेता का बेटा हुआ लापता

    ब्रिटेन में एमएस की पढ़ाई करने वाला तेलंगाना का 23 वर्षीय एक छात्र लापता हो गया. युवक के पिता ने सोमवार को यह जानकारी दी.

  • Sarkari Naukri: एचईसीएल में 126 पदों पर होनी है भर्ती, 8वीं पास के लिए आज आवेदन करने का आखिरी मौका

    Sarkari Naukri: एचईसीएल में 126 पदों पर होनी है भर्ती, 8वीं पास के लिए आज आवेदन करने का आखिरी मौका

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं 8वीं, 10वीं पास लोगों के लिए हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Heavy Engineering Corporation Limited) में निकले पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HECL) में अनेक पदों पर भर्तियां होनी हैं.

  • बिहार: एक साथ तीन विभागों में नौकरी करता था इंजीनियर, खुलासे के बाद हुआ फरार

    बिहार: एक साथ तीन विभागों में नौकरी करता था इंजीनियर, खुलासे के बाद हुआ फरार

    बिहार सरकार के तीन अलग-अलग विभागों में कार्यरत एक (इंजीनियर) पिछले 30 वर्षो से तीनों विभागों से वेतन भी उठा रहा था. यह बात सामने आने के बाद किशनगंज के एक थाने में इस अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस जांच में जुटी हुई है.

  • ट्रेन के इंजन केबिन में अचानक आ गया सांप, देखते ही घबरा गया लोको-पायलट

    ट्रेन के इंजन केबिन में अचानक आ गया सांप, देखते ही घबरा गया लोको-पायलट

    ट्रेन के इंजन केबिन में सांप को हैंडल के पास घूमते देखा गया. सांप को देखकर लोको-पायलट भी डर गया. जम्मू-उधमपुर मेल के इंजन केबिन में सांप आया था. ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

  • RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    लवे जूनियर इंजीनियर (RRB JE) की पहले स्टेज की भर्ती परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवार पास हुए हैं. कुल 2,02,616 उम्मीदवार पास हुए हैं जो कि कुल पदों की संख्या के 15 गुना हैं. नोटिफिकेशन में ये बात दी गई है कि रेलवे (RRB) कुल पदों की संख्या से 15 गुना उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा. सबसे ज्यादा 23,770 उम्मीदवार आरआरबी कोलकाता के है जिन्होंने पहली स्टेज की सीबीटी में सफलता हासिल की है.

  • SSC JE 2019 Notification: जारी हुआ जूनियर इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए हर डिटेल

    SSC JE 2019 Notification: जारी हुआ जूनियर इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए हर डिटेल

    SSC JE 2019 Exam Dates, Notification: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (SSC JE 2019 Notification) जारी कर दिया है. जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.

  • RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    आरआरबी जेई (RRB JE) के उम्मीदवार सीबीटी 1 के रिजल्ट (RRB JE Result 2019) का इंतजार कर रहे हैं. जेई के साथ ही डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result 2019) भी जारी होना है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने 30 जुलाई को सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) से के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक दूसरे स्टेज की परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू होनी है. नोटिफिकेशन में ये भा दिया गया था कि रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) जल्द जारी किया जाएगा.

  • RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: आरआरबी जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) अभी तक जारी नहीं किया गया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि जूनियर इंजीनियर और अन्य भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) अगस्त के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट (RRB Result 2019) को लेकर कोई नोटिफिकेशन तक नहीं आया है. ऐसे में उम्मीदवार बेहद परेशान हैं. कई उम्मीदवारों का कहना है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) परीक्षा नजदीक है और अभी तक सीबीटी 1 का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) ही नहीं आया है.

  • जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात से वहां के छात्र परेशान, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

    जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात से वहां के छात्र परेशान, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

    जम्मू-कश्मीर के हालात से 2400 छात्र परेशानी में फंस गए हैं. प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृति योजना के तहत देश के अन्य कॉलेजों में वे दाखिला नहीं ले पा रहे हैं. छात्रों के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कोर्ट से इंजीनियरिंग में दाखिले की समय सीमा बढ़ाने की मांग जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए समय सीमा एक माह बढ़ाने के लिए याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. मंगलवार को इस पर सुनवाई की जाएगी.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूं कर पाएंगे चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूं कर पाएंगे चेक

    रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद कि जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

Advertisement