NDTV Khabar

Engineering jobs


'Engineering jobs' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सेना में इंजीनियरिंग के 9000 से अधिक पद समाप्त, युवाओं में उत्साह

    सेना में इंजीनियरिंग के 9000 से अधिक पद समाप्त, युवाओं में उत्साह

    पुरानी खबर है, बीते मई की, यह खबर हमें सरकारी नौकरियों को लेकर युवाओं के दृष्टिकोण में आ रहे बदलाव को समझने का मौका देती है. यह नजरिया बदलने का वक्त है. सरकार ही बदलने की तरफ धकेल रही है और उसे सफलता अभी मिल रही है. जिस तरह से रेलवे ने इस साल के लिए भर्तियां बंद कीं और कोई हलचल नहीं हुई. इससे विपक्ष को संकेत मिल जाना चाहिए. रोजगार राजनीतिक मुद्दा नहीं रहा. बिहार का चुनाव साबित कर देगा, जहां बेरोजगारी काफ़ी है मगर सफलता सत्ताधारी गठबंधन को ही मिलेगी. युवाओं का वोट पूरी तरह से उनके साथ है.

  • BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC Assistant Engineer Exam Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर पर निकाली गई वैकेंसी की परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस वैकेंसी के तहत बिहार सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती की जाएगी. इस वैकेंसी का ऐलान पिछले साल किया गया था. राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल इंजीनियर की वैकेंसी के लिए भर्ती परीक्षा 13 और 14 जुलाई को होगी. 13 जुलाई को जनरल हिंदी, जनरल इंग्लिश और जनरल नॉलेज की परीक्षा होगी. इसके बाद 14 जुलाई को जनरल इंजीनियरिंग साइंस और सिविल इंजीनियरिंग (पेपर 5 और पेपर 6) के पेपर होंगे.

  • UPSC ने स्थगित की इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

    UPSC ने स्थगित की इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य परीक्षा  (Engineering Services Main exam)  और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य परीक्षा (Geologist Services Main Exam) को स्थगित कर दिया गया है. ये दोनों परीक्षा पहले अगस्त के महीने में होने वाली थीं, लेकिन इन्हें अब स्थगित कर दिया गया है. यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया,  "08-09/08/2020 को होने वाला इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है." 

  • असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (सहायक अभियंता) की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. इस वैकेंसी के लिए पहले 18 मई तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता था, जिसे बढ़ाकर 8 जून कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट इंजीनियर की यह भर्ती बिहार सरकार के शहरी विकास एवं हाउसिंग विभाग के लिए इसी साल अप्रैल में निकाली गई थी. 

  • UPSC ने दी राहत, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पोस्ट पर आवेदन के लिए मिलेगा ज्यादा वक्त

    UPSC ने दी राहत, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पोस्ट पर आवेदन के लिए मिलेगा ज्यादा वक्त

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर निकाली गई भर्ती से जुड़ा एक राहत देने वाला फैसला लिया है. यूपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर और दूसरे अन्य पदों पर बीते 2 अप्रैल को निकाली गई वैकेंसी में आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है. आयोग ने कहा है कि लॉकडाउन के खत्म होने के बाद आवेदन के लिए 20 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. 

  • BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और मैकेनिकल विषयों में असिस्टेंट इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

  • मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस के 9300 से ज्‍यादा पद होंगे खत्‍म, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

    मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस के 9300 से ज्‍यादा पद होंगे खत्‍म, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

    रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ''एमईएस (Military Engineering Service) के इंजीनियर-इन-चीफ के प्रस्ताव के आधार पर समिति द्वारा की गई सिफारिशों के अनुसार, मूल और औद्योगिक कर्मचारियों के कुल 13,157 रिक्त पदों में से एमईएस में 9,304 पदों को समाप्त करने की मंजूरी दी गई है.''

  • CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. CIPET देश भर में अपने मौजूदा और नए केंद्रों में विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. उम्मीदवार 29 मई तक आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन बताए गए फॉर्मेट में जरूरी दस्तावेजों के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं.

  • TNPCB Recruitment: 242 पदों पर भर्ती के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    TNPCB Recruitment: 242 पदों पर भर्ती के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    TNPCB Recruitment 2020: तमिलनाडु पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (TNPCB) ने 242 विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. पहले इन सभी पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मार्च थी, लेकिन बाद में आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाकर 13 मई कर दिया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार www.tnpcb.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

  • NIC Recruitment 2020: 495 पदों पर नौकरी के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अपलाई

    NIC Recruitment 2020: 495 पदों पर नौकरी के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अपलाई

    NIC Recruitment: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोनावायरस के मद्देनजर अब नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) ने साइंटिस्ट और साइंटिफिक या टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन पदों पर भर्ती पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. एनआईसी (National Informatics Centre) की ओर से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIELIT) द्वारा साइंटिस्ट 'बी' और साइंटिफिक/ टेक्निकल कर्मचारियों के चयन के लिए भर्ती निकाली गई है. इन पदों पर भर्ती के लिए फरवरी के महीने में नोटिस जारी किया गया था.  

  • BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर और बिहार ज्यूडिशियल सर्विस कॉम्पिटिटिव एग्जाम के लिए आवेदन करने की तारीख को बढ़ा दिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर BPSC ने ये फैसला लिया है. उम्मीदवार अब लॉकडाउन की पूरी अवधि के दौरान इन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. दोनों एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को 5 मई तक बढ़ाया गया है. इससे पहले कमीशन ने इन दोनों एग्जाम को पोस्टपोन करने का फैसला सुनाया था. 

  • Sarkari Naukri: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    ISRO SAC Recruitment 2020: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिस्ट, इंजीनियर, नर्स, टेक्नीशियन बी आदि पदों पर नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं.

  • NALCO Recruitment: इंजीनियर भर्ती के लिए नालको ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NALCO Recruitment: इंजीनियर भर्ती के लिए नालको ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NALCO Extends Application Deadline: नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड  (NALCO) ने इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. ये रिक्रूटमेंट GATE स्कोर के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे अब 2 मई तक आवेदन कर सकेंगे. इस रिक्रूटमेंट के लिए नोटिस 20 मार्च को जारी किया गया था और आवेदन करने का अंतिम दिन 9 अप्रैल था.

  • ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    SAMEER का हेडक्वार्टर मुंबई में है और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, विशाखापत्तनम और गुवाहाटी में इसके सेंटर्स भी हैं. इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, साइंटिस्ट सी पद के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 4 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है. 

  • BPSC Assistant Engineer Registration: आज से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Registration: आज से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Registration 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी करके असिस्टेंट सिविल इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पद से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

  • Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    सरकार ने इंडियन रेलवे मैनेजमेंट सर्विस (IRMS) शुरू करने के लिए इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम और सिविल सर्विस एग्जाम में रेलवे के पदों को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि, इंडियन रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सर्विस (IRPFS) में सिलेक्शन के लिए होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

  • BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020: 31 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020: 31 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Recruitment: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी करके बिहार के रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

  • बेरोजगारी की वजह से पार्किंग अटेंडेंट की नौकरी के लिए लाइन लगा रहे हैं इंजीनियर

    बेरोजगारी की वजह से पार्किंग अटेंडेंट की नौकरी के लिए लाइन लगा रहे हैं इंजीनियर

    चेन्‍नई में 1400 उम्‍मीदवारों ने पार्किंग अटेंडेंट की जॉब के लिए आवेदन किया था. इन उम्‍मीदवारों में 70 फीसदी से ज्‍यादा लोग ऐसे थे जिन्‍होंने ग्रेजुएशन किया है और 50 फीसदी से ज्‍यादा के पास इजीनियरिंग की डिग्री है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com