NDTV Khabar

Engineering jobs


'Engineering jobs' - 121 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • WBHRB: बंगाल में ग्रेड-III की नौकरी की लाइन में इंजीनियरिंग वाले, कई ऐसे भी जिन्हें 10वीं में मिले थे 95 फीसदी अंक

    WBHRB: बंगाल में ग्रेड-III की नौकरी की लाइन में इंजीनियरिंग वाले, कई ऐसे भी जिन्हें 10वीं में मिले थे 95 फीसदी अंक

    देश में बढ़ती बेरोजगारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बंगाल में फैसिलिटी मैनेजर ग्रेड- III की नौकरी के लिए इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के युवाओं तक ने आवेदन किया है. बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड ने फैसिलिटी मैनेजर ग्रेड- III के कुल 819 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इन पदों पर 3 लाख 50 हजार लोगों ने आवेदन किया है जिनमें 9,000 ऐसे हैं जो इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से आते हैं. कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन्होंने 80 से 90 फीसदी अंकों के साथ B. Tech और M. Tech की डिग्री हासिल कर रखी है.  

  • Sarkari Naukri: एचईसीएल में 126 पदों पर होनी है भर्ती, 8वीं पास के लिए आज आवेदन करने का आखिरी मौका

    Sarkari Naukri: एचईसीएल में 126 पदों पर होनी है भर्ती, 8वीं पास के लिए आज आवेदन करने का आखिरी मौका

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं 8वीं, 10वीं पास लोगों के लिए हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Heavy Engineering Corporation Limited) में निकले पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HECL) में अनेक पदों पर भर्तियां होनी हैं.

  • RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    लवे जूनियर इंजीनियर (RRB JE) की पहले स्टेज की भर्ती परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवार पास हुए हैं. कुल 2,02,616 उम्मीदवार पास हुए हैं जो कि कुल पदों की संख्या के 15 गुना हैं. नोटिफिकेशन में ये बात दी गई है कि रेलवे (RRB) कुल पदों की संख्या से 15 गुना उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा. सबसे ज्यादा 23,770 उम्मीदवार आरआरबी कोलकाता के है जिन्होंने पहली स्टेज की सीबीटी में सफलता हासिल की है.

  • SSC JE 2019 Notification: जारी हुआ जूनियर इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए हर डिटेल

    SSC JE 2019 Notification: जारी हुआ जूनियर इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए हर डिटेल

    SSC JE 2019 Exam Dates, Notification: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (SSC JE 2019 Notification) जारी कर दिया है. जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.

  • RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    आरआरबी जेई (RRB JE) के उम्मीदवार सीबीटी 1 के रिजल्ट (RRB JE Result 2019) का इंतजार कर रहे हैं. जेई के साथ ही डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result 2019) भी जारी होना है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने 30 जुलाई को सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) से के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक दूसरे स्टेज की परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू होनी है. नोटिफिकेशन में ये भा दिया गया था कि रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) जल्द जारी किया जाएगा.

  • RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: आरआरबी जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) अभी तक जारी नहीं किया गया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि जूनियर इंजीनियर और अन्य भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) अगस्त के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट (RRB Result 2019) को लेकर कोई नोटिफिकेशन तक नहीं आया है. ऐसे में उम्मीदवार बेहद परेशान हैं. कई उम्मीदवारों का कहना है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) परीक्षा नजदीक है और अभी तक सीबीटी 1 का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) ही नहीं आया है.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूं कर पाएंगे चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूं कर पाएंगे चेक

    रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद कि जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

  • RRB JE Result 2019: खत्म होने वाला है इंतजार, रेलवे कभी भी जारी कर सकता है जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: खत्म होने वाला है इंतजार, रेलवे कभी भी जारी कर सकता है जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    रेलवे भर्ती बोर्ड कभी भी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRRB JE Result) जारी कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट (RRB CBT 1 Result 2019) घोषित कर दिया जाएगा. ऐसे में आज सप्ताह का आखिरी दिन है. हालांकि अभी तक रेलवे द्वारा रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. रेलवे उम्मीदवारों को सरप्राइज देकर बिना नोटिफिकेशन जारी किए भी रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी कर सकता है.

  • RRB JE Result 2019: जल्द आने वाला है रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    RRB JE Result 2019: जल्द आने वाला है रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) जारी कर देगा. उम्मीदवारों के रिजल्ट (RRB JE Result 2019) का इंतजार खत्म होने वाला है. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.  ऐसे में अब रिजल्ट (RRB Result 2019) कभी भी जारी किया जा सकता है.

  • RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (RRB Junior Engineer) डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result)  आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर अपलोड कर दिया गया है.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB Result) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करके रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) देख सकते हैं.

  • RRB JE Result 2019: जानिए कब जारी होगा आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: जानिए कब जारी होगा आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

    रेलवे जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) अगस्त के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे के अधिकारी ने बताया कब आएगा जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: रेलवे के अधिकारी ने बताया कब आएगा जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती  बोर्ड जल्द ही जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) जारी कर देगा.  जूनियर इंजीनियर के साथ डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) भी जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों के रिजल्ट आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी होंगे. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकेंगे. वहीं आरआरबी ने जूनियर इंजीनियर, डीएमएस और सीएमए पोस्ट के लिए दूसरी स्टेज (RRB JE CBT 2) की परीक्षा की जानकारी जारी कर दी है.

  • SSC JE Exam: एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को होगी जारी, जानिए डिटेल

    SSC JE Exam: एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को होगी जारी, जानिए डिटेल

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जूनियर इंजीनियर (SSC Junior Engineer) के विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाला है. भर्ती कम्प्यूटर बेस्ड होगी. ये परीक्षा 23 सितंबर से 27 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को जारी की जाएगी.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जल्द जारी करेगा जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    RRB JE Result 2019: रेलवे जल्द जारी करेगा जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    RRB JE Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी करेगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 2 स्टेज की परीक्षा के आधार पर होगा. ऐसे में पहली स्टेज की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Junior Engineer Result) आने के बाद दूसरे स्टेज की परीक्षा होगी.

  • इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्‍त उम्‍मीदवारों को नहीं मिल सकती जूनियर इंजीनियर की नौकरी: कोर्ट

    इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्‍त उम्‍मीदवारों को नहीं मिल सकती जूनियर इंजीनियर की नौकरी: कोर्ट

    इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त उम्मीदवारों द्वारा दायर कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह आदेश पारित किया. इन उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति नहीं थी.

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर हुई परीक्षा की आंसर-की (RRB Answer key), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर आंसर-की, क्वेश्चन पेपर (RRB JE Question Paper) और रिस्पॉन्स शीट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपको आंसर-की (RRB JE Answer key) में दिए गए किसी सवाल के जवाब पर आपत्ति है तो आप उस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2019 है.

Advertisement