NDTV Khabar

Engineering service exam


'Engineering service exam' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC Assistant Engineer Exam Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर पर निकाली गई वैकेंसी की परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस वैकेंसी के तहत बिहार सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती की जाएगी. इस वैकेंसी का ऐलान पिछले साल किया गया था. राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल इंजीनियर की वैकेंसी के लिए भर्ती परीक्षा 13 और 14 जुलाई को होगी. 13 जुलाई को जनरल हिंदी, जनरल इंग्लिश और जनरल नॉलेज की परीक्षा होगी. इसके बाद 14 जुलाई को जनरल इंजीनियरिंग साइंस और सिविल इंजीनियरिंग (पेपर 5 और पेपर 6) के पेपर होंगे.

  • UPSC ने स्थगित की इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

    UPSC ने स्थगित की इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य परीक्षा  (Engineering Services Main exam)  और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य परीक्षा (Geologist Services Main Exam) को स्थगित कर दिया गया है. ये दोनों परीक्षा पहले अगस्त के महीने में होने वाली थीं, लेकिन इन्हें अब स्थगित कर दिया गया है. यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया,  "08-09/08/2020 को होने वाला इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है." 

  • BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और मैकेनिकल विषयों में असिस्टेंट इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

  • BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर और बिहार ज्यूडिशियल सर्विस कॉम्पिटिटिव एग्जाम के लिए आवेदन करने की तारीख को बढ़ा दिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर BPSC ने ये फैसला लिया है. उम्मीदवार अब लॉकडाउन की पूरी अवधि के दौरान इन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. दोनों एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को 5 मई तक बढ़ाया गया है. इससे पहले कमीशन ने इन दोनों एग्जाम को पोस्टपोन करने का फैसला सुनाया था. 

  • Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    सरकार ने इंडियन रेलवे मैनेजमेंट सर्विस (IRMS) शुरू करने के लिए इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम और सिविल सर्विस एग्जाम में रेलवे के पदों को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि, इंडियन रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सर्विस (IRPFS) में सिलेक्शन के लिए होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए आज है एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए आज है एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख

    यूपीपीएससी कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (UPPSC Engineering Services Exam 2019) के लिए आज एप्लीकेशन फॉर्म (UPPSC Engineering Services Application Form) सबमिट करने की आखिरी तारीख है. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट नहीं किया है वे जल्द से जल्द इसे सबमिट कर दें. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) अलग-अलग विभागों में कुल 692 इंजीनियर पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा 20 पदों पर  स्पेशल भर्ती भी की जाएगी. यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 (UPPSC Engineering Services Exam 2019) परीक्षा 7 जून को आयोजित की जाएगी. 

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    Combined State Engineering Services Exam 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की कंबाइन्ड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (Combined State Engineering Services Exam 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की कल आखिरी तारीख है. इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 30 दिसंबर से हुई थी. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी.

  • UPPSC Recruitment 2019: इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के तहत 712 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू

    UPPSC Recruitment 2019: इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के तहत 712 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू

     उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. वहीं, एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. भर्ती कुल 712 पदों पर होगी, इनमें 692 पदों के अलावा विशेष चयन के जरिए 20 पदों पर भर्ती की जाएगी.

  • SSC JE Exam: एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को होगी जारी, जानिए डिटेल

    SSC JE Exam: एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को होगी जारी, जानिए डिटेल

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जूनियर इंजीनियर (SSC Junior Engineer) के विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाला है. भर्ती कम्प्यूटर बेस्ड होगी. ये परीक्षा 23 सितंबर से 27 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को जारी की जाएगी.

  • UPSC ESE Result 2019: जारी हुआ प्री परीक्षा का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC ESE Result 2019: जारी हुआ प्री परीक्षा का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    यूपीएससी (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (UPSC ESE Result 2019) जारी कर दिया है. प्री परीक्षा का रिजल्ट UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है.  उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा (UPSC Engineering Services Prelims Exam) 6 जनवरी 2019 को आयोजित की गई थी.

  • UPSC Engineering Services Exam: यूपीएससी ने 581 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    UPSC Engineering Services Exam: यूपीएससी ने 581 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने  इंजीनियरिंग सर्विसेज के पदों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इंजीनियरिंग सर्विसेज में कुल 581 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 22 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

  • UPSC ESE Engineering Services Exam 2018: IES रजिस्‍ट्रेशन का आज लास्‍ट डे

    UPSC ESE Engineering Services Exam 2018: IES रजिस्‍ट्रेशन का आज लास्‍ट डे

    यूनियन लोक सेवा आयोग (UPSC) की इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा (ESE) 2018 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण आज बंद हो जाएगा. हर साल इंजीनियरिंग स्नातकों की और से इसे काफी पसंद किया जाता है.

  • UPSC Engineering Services (Main) Examination 2017: नतीजे घोषित, upsc.gov.in पर करें चेक

    UPSC Engineering Services (Main) Examination 2017: नतीजे घोषित, upsc.gov.in पर करें चेक

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज मेन एग्जाम (ईएसई) 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज (आईईएस) के नाम से मशहूर यह परीक्षा मई में आयोजित हुई थी. परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों का अब इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट होगा. चयनित उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र 29 जून से 12 जुलाई, 2017 के बीच सब्मिट कर दें. इंटरव्यू जुलाई-अगस्त, 2017 के दौरान हो सकता है. सही तारीख का ऐलान होना अभी बाकी है.  आयोग पर्सनैलिटी टेस्ट आयोजित करने के बाद क्वालिफाई करने में असफल उम्मीदवारों की मार्क शीट जारी करेगा. ये मार्क शीट 60 दिनों की अवधि तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी. 

  • UPSC इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम 2017: प्रीलिम्स का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें परिणाम

    UPSC इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम 2017: प्रीलिम्स का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें परिणाम

    संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम 2017 के परिणाम घोषित कर दिये हैं. यह परीक्षा 8 जनवरी 2017 को आयोजित की गई थी. यूपीएससी ने इंजीनियरिंग के सभी सेक्शन के अनुसार अलग अलग नतीजे जारी कर दिए हैं. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर मेन परीक्षा के लिए क्वॉलिफाई करने वाले अभ्यर्थियों के अनुक्रमांक नंबर जारी किये हैं. सफल अभ्यर्थियों को इंजीनियरिंग सर्विसेज मेन परीक्षा देनी होगी जो 14 मई को आयोजित होगी. आयोग मेन परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद अंक और कट-ऑफ मार्क्स भी जारी कर देगा.

  • संघ लोक सेवा आयोग ने घोषित किया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिखित परीक्षा 2016 का रिजल्ट

    संघ लोक सेवा आयोग ने घोषित किया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिखित परीक्षा 2016 का रिजल्ट

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज लिखित परीक्षा 2016 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने के लिए http://www.upsc.gov.in पर लॉग इन करें। यूपीएसी ने यह परीक्षा मई, 2016 में आयोजित की थी।  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com