NDTV Khabar

Engineering services


'Engineering services' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के तहत सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग लेक्चरर और प्रिंसिपल के पद पर भर्ती की घोषणा की है. आयोग ने लेक्चरर के 119 और प्रिंसिपल के 32 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 सितंबर है. उम्मीदवार BPSC की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकतें हैं. 

  • BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC Assistant Engineer Exam Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर पर निकाली गई वैकेंसी की परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस वैकेंसी के तहत बिहार सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती की जाएगी. इस वैकेंसी का ऐलान पिछले साल किया गया था. राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल इंजीनियर की वैकेंसी के लिए भर्ती परीक्षा 13 और 14 जुलाई को होगी. 13 जुलाई को जनरल हिंदी, जनरल इंग्लिश और जनरल नॉलेज की परीक्षा होगी. इसके बाद 14 जुलाई को जनरल इंजीनियरिंग साइंस और सिविल इंजीनियरिंग (पेपर 5 और पेपर 6) के पेपर होंगे.

  • UPSC ने स्थगित की इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

    UPSC ने स्थगित की इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य परीक्षा  (Engineering Services Main exam)  और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य परीक्षा (Geologist Services Main Exam) को स्थगित कर दिया गया है. ये दोनों परीक्षा पहले अगस्त के महीने में होने वाली थीं, लेकिन इन्हें अब स्थगित कर दिया गया है. यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया,  "08-09/08/2020 को होने वाला इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है." 

  • UPSC ने दी राहत, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पोस्ट पर आवेदन के लिए मिलेगा ज्यादा वक्त

    UPSC ने दी राहत, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पोस्ट पर आवेदन के लिए मिलेगा ज्यादा वक्त

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर निकाली गई भर्ती से जुड़ा एक राहत देने वाला फैसला लिया है. यूपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर और दूसरे अन्य पदों पर बीते 2 अप्रैल को निकाली गई वैकेंसी में आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है. आयोग ने कहा है कि लॉकडाउन के खत्म होने के बाद आवेदन के लिए 20 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. 

  • BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और मैकेनिकल विषयों में असिस्टेंट इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

  • मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस के 9300 से ज्‍यादा पद होंगे खत्‍म, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

    मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस के 9300 से ज्‍यादा पद होंगे खत्‍म, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

    रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ''एमईएस (Military Engineering Service) के इंजीनियर-इन-चीफ के प्रस्ताव के आधार पर समिति द्वारा की गई सिफारिशों के अनुसार, मूल और औद्योगिक कर्मचारियों के कुल 13,157 रिक्त पदों में से एमईएस में 9,304 पदों को समाप्त करने की मंजूरी दी गई है.''

  • BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर और बिहार ज्यूडिशियल सर्विस कॉम्पिटिटिव एग्जाम के लिए आवेदन करने की तारीख को बढ़ा दिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर BPSC ने ये फैसला लिया है. उम्मीदवार अब लॉकडाउन की पूरी अवधि के दौरान इन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. दोनों एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को 5 मई तक बढ़ाया गया है. इससे पहले कमीशन ने इन दोनों एग्जाम को पोस्टपोन करने का फैसला सुनाया था. 

  • Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    सरकार ने इंडियन रेलवे मैनेजमेंट सर्विस (IRMS) शुरू करने के लिए इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम और सिविल सर्विस एग्जाम में रेलवे के पदों को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि, इंडियन रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सर्विस (IRPFS) में सिलेक्शन के लिए होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

  • BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020: 31 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020: 31 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Recruitment: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी करके बिहार के रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए आज है एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए आज है एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख

    यूपीपीएससी कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (UPPSC Engineering Services Exam 2019) के लिए आज एप्लीकेशन फॉर्म (UPPSC Engineering Services Application Form) सबमिट करने की आखिरी तारीख है. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट नहीं किया है वे जल्द से जल्द इसे सबमिट कर दें. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) अलग-अलग विभागों में कुल 692 इंजीनियर पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा 20 पदों पर  स्पेशल भर्ती भी की जाएगी. यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 (UPPSC Engineering Services Exam 2019) परीक्षा 7 जून को आयोजित की जाएगी. 

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    Combined State Engineering Services Exam 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की कंबाइन्ड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (Combined State Engineering Services Exam 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की कल आखिरी तारीख है. इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 30 दिसंबर से हुई थी. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी.

  • UPPSC Recruitment 2019: इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के तहत 712 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू

    UPPSC Recruitment 2019: इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के तहत 712 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू

     उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. वहीं, एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. भर्ती कुल 712 पदों पर होगी, इनमें 692 पदों के अलावा विशेष चयन के जरिए 20 पदों पर भर्ती की जाएगी.

  • MPSC Admit Card 2019: एडमिट कार्ड mpsc.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड इंजीनियरिंग सेवा एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक

    MPSC Admit Card 2019: एडमिट कार्ड mpsc.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड इंजीनियरिंग सेवा एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक

    महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ( Maharashtra Public Service Commission) ने गुरुवार को एमपीएससी इंजीनियरिंग सेवा (MPSC Engineering Services) के एडमिट कार्ड ( Admit Card) जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में बैठेंगे वे अपना एडिमिट कार्ड एसपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं.  

  • SSC JE Exam: एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को होगी जारी, जानिए डिटेल

    SSC JE Exam: एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को होगी जारी, जानिए डिटेल

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जूनियर इंजीनियर (SSC Junior Engineer) के विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाला है. भर्ती कम्प्यूटर बेस्ड होगी. ये परीक्षा 23 सितंबर से 27 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा की डिटेल 1 अगस्त को जारी की जाएगी.

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • UPSC ESE Result 2019: जारी हुआ प्री परीक्षा का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC ESE Result 2019: जारी हुआ प्री परीक्षा का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    यूपीएससी (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (UPSC ESE Result 2019) जारी कर दिया है. प्री परीक्षा का रिजल्ट UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है.  उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा (UPSC Engineering Services Prelims Exam) 6 जनवरी 2019 को आयोजित की गई थी.

  • अब UP में 6 महीने तक No STRIKE, चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने कर्मचारियों पर लगाया ESMA

    अब UP में 6 महीने तक No STRIKE, चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने कर्मचारियों पर लगाया ESMA

    उत्तर प्रदेश में अब कोई भी सरकारी कर्मचारी अगले 6 महीने तक हड़ताल पर नहीं जा सकते हैं या फिर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं.

  • UPSC ESE Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UPSC ESE Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम) परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड (UPSC ESE Admit Card 2019) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड 12 दिसंबर, 2018 से 06 जनवरी, 2019 तक डाउनलोड कर पाएंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com