NDTV Khabar

England vs new zealand


'England vs new zealand' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NZ vs ENG: ईश सोढ़ी और नील वेगनर की जुझारू पारियों से न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया, सीरीज जीती

    NZ vs ENG: ईश सोढ़ी और नील वेगनर की जुझारू पारियों से न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया, सीरीज जीती

    इसके साथ ही न्‍यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली है. मैच के आखिरी दिन एक समय इंग्लैंड की जीत तय नजर आ रही थी और चाय के समय टीम जीत से सिर्फ चार विकेट दूर थी. लेकिन जब चाय से पहले दूसरी नयी गेंद ली गई लेकिन वे सिर्फ एक ही विकेट और ले सके.

  • Eng VS NZ: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए मेजबानों को 340 रनों की दरकार

    Eng VS NZ: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए मेजबानों को 340 रनों की दरकार

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को 340 रनों की जरूरत है. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को स्टम्प्स उखड़ने के  समय तक मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (25) और जीत रावल (17) नाबाद हैं. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी चौथे दिन नौ विकेट खोकर 352 रनों पर घोषित कर दी.

  • ENG VS NZ: इंग्लैंड ने ली विशाल बढ़त, 'ऐसा' होता है कभी-कभी!

    ENG VS NZ: इंग्लैंड ने ली विशाल बढ़त, 'ऐसा' होता है कभी-कभी!

    इंग्लैंड ने यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान न्यूजीलैंड पर पहली पारी की तुलना में 231 रनों की बढ़त ले ली है. तीसरे दिन मेजबान टीम की पहली पारी 278 रनों पर समेटने के बाद मेहमान टीम ने स्टम्प्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 202 रन बना लिए हैं. कप्तान जो रूट (30) और डेविड मलान (19) नाबाद हैं. तीसरे दिन का खेल खराम रोशनी के कारण समय से पहले रोक दिया गया. एलिस्टर कुक 14 रन बना सके लेकिन मार्क स्टोनमैन (60) और जेम्स विंस (76) ने उम्दा अर्धशतकीय पारियां खेलीं

  • NZ vs ENG TEST: टिम साउदी के कहर के बीच इंग्‍लैंड को मिला जॉनी बेयरस्‍टॉ का सहारा...

    NZ vs ENG TEST: टिम साउदी के कहर के बीच इंग्‍लैंड को मिला जॉनी बेयरस्‍टॉ का सहारा...

    इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म तक 290 रनों पर अपने आठ विकेट खो दिए हैं. मैच में साउदी ने अब तक 60 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. वैसे जॉनी बेयरस्‍टॉ (नाबाद 97) और मार्क वुड (52) के कारण इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए कुछ भरपाई जरूर कर ली है. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जैक लीच पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

  • NZ vs ENG: गेंदबाजों की तिकड़ी ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पारी के अंतर से जीत..

    NZ vs ENG: गेंदबाजों की तिकड़ी ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पारी के अंतर से जीत..

    इन दोनों देशों के बीच 102 टेस्ट मैचों के इतिहास में यह केवल 10वां अवसर है जब न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया है. इस डे-नाइट टेस्‍ट के अंतिम दिन हालांकि बेन स्टोक्स (66) और क्रिस वोक्स (52) ने बेहतरीन पारी खेलते हुए एक समय न्यूजीलैंड के लिए जीत का इंतजार बढ़ा दिया था लेकिन आखिरी कीवी टीम मैच में जीत हासिल करने में कामयाब रही.

  • ENG VS NZ: तीसरे दिन हुआ सिर्फ 17 गेंदों का ही खेल, लेकिन हेनरी निकोलस खुश हुआ!

    ENG VS NZ: तीसरे दिन हुआ सिर्फ 17 गेंदों का ही खेल, लेकिन हेनरी निकोलस खुश हुआ!

    न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बारिश ने एक बार फिर बाधा डाल दी. तीसरे दिन सिर्फ 17 गेंदों का ही खेल संभव हो सका, जिसमें किवी टीम अपने खाते में चार रन ही जोड़ सकी. दूसरे दिन के बाद तीसरे दिन का करीब-करीब पूरे दिन के खेल पर पानी फिर गया. लेकिन इसके  बावजूद मैच में अभी भी खेल होने की सूरत में बाकी दो दिन में भी परिणाम निकल सकता है.

  • Eng vs Nz: दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवरों का खेल, पर विलियमसन के शतक से ज्यादा इस कैच की चर्चा, VIDEO

    Eng vs Nz: दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवरों का खेल, पर विलियमसन के शतक से ज्यादा इस कैच की चर्चा, VIDEO

    इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश के कारण सिर्फ 23.1 ओवर का खेल ही हो सका. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे. दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने सिर्फ विलिययमसन का विकेट खोया. वह 102 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. कीवी टीम ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने शानदार शतक जरूर बनाया, लेकिन उनके शतक से ज्यादा क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा उस कैच की हो रही है

  • NZ v ENG: न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने किया यह बड़ा कारनामा, लेकिन....?

    NZ v ENG: न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने किया यह बड़ा कारनामा, लेकिन....?

    न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपने देश के लिए बड़ा कारनामा करने वाले बल्लेबाज बन गए. हालांकि उनका यह कारनामा चौंकाता है और बहुत ही अहम सवाल भी खड़ा करता है. विलियमसन ने 102 रन की पारी खेली. और यह उनके करियर का 18वां शतक रहा

  • ENG VS NZ: स्टुअर्ट ब्रॉड ने रच डाला यह इतिहास, इस दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को दी मात

    ENG VS NZ: स्टुअर्ट ब्रॉड ने रच डाला यह इतिहास, इस दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को दी मात

    इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज बन गए हैं. ब्रॉड ने ऑकलैंड ईडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टॉम लाथम (26) को क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराते हुए यह मुकाम हासिल किया. स्टुअर्ट ब्रॉड को यहां तक पहुंचने में 31 साल 271 दिन लगे.

  • ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

    ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

    प्लेयर ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ (104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में 229 रन बनाकर ही हासिल कर लिया.

  • NZ vs ENG: चोट के बावजूद नाबाद 181 रन की पारी खेलकर 'हीरो' बने रॉस टेलर, न्‍यूजीलैंड ने चौथा वनडे जीता

    NZ vs ENG: चोट के बावजूद नाबाद 181 रन की पारी खेलकर 'हीरो' बने रॉस टेलर, न्‍यूजीलैंड ने चौथा वनडे जीता

    कीवी टीम ने मैच में इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. टेलर जांघ में चोट के कारण अपनी इस पारी के दौरान लंगड़ाकर भी चल रहे थे लेकिन उन्होंने जुझारू क्षमता दिखाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. इंग्लैंड के नौ विकेट पर 335 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 339 रन बनाकर जीत दर्ज की.

  • ENG vs NZ ODI: पांच माह बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे बेन स्‍टोक्‍स का दोहरा प्रदर्शन, इंग्‍लैंड 6 विकेट से जीता

    ENG vs NZ ODI: पांच माह बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे बेन स्‍टोक्‍स का दोहरा प्रदर्शन, इंग्‍लैंड 6 विकेट से जीता

    स्‍टोक्‍स ने आज यहां दोहरा प्रदर्शन (नाबाद 63 रन और दो विकेट) करते हुए इंग्‍लैंड को दूसरे वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की जीत दिला दी. इंग्‍लैंड की इस जीत के बाद दोनों देश पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गए हैं. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 49.4 ओवर में 223 रन पर सिमट गई. जवाब में बेन स्‍टोक्‍स और इयोन मोगन के अर्धशतकों की बदौलत इंग्‍लैंड ने 224 रनों का लक्ष्‍य महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • T-20 tri series: इस वजह से न्यूजीलैंड से जीतकर भी फाइनल में नहीं पहुंच सका इंग्लैंड, कोलिन मुनरो के बल्ले से फिर निकला यह इतिहास

    T-20 tri series: इस वजह से न्यूजीलैंड से जीतकर भी फाइनल में नहीं पहुंच सका इंग्लैंड, कोलिन मुनरो के बल्ले से फिर निकला यह इतिहास

    कोलिन मुनरो के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दो रन की हार के बावजूद फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा. वहीं सलामी बल्लेबाज मुनरो ने 21 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से खेली 57 रन की पारी खेली में ऐसा इतिहास रच दिया, जिसे मिटा पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही बड़ी चुनौती साबित होगा. 

  • करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश, दोनों टीमें करेंगी इसके लिए दुआ.....

    करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश, दोनों टीमें करेंगी इसके लिए दुआ.....

    न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही है जबकि बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है. दोनों टीमों का एक-एक अंक हैं. दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इनके मैच बारिश की भेंट चढ़ गए.

  • चैंपियंस ट्रॉफी ENGvsNZ : रूट की फिफ्टी, प्लंकट के 'चौके' से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

    चैंपियंस ट्रॉफी ENGvsNZ : रूट की फिफ्टी, प्लंकट के 'चौके' से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

    खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 के ग्रुप-ए के मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड को करारी मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. तीन अर्द्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड की ओर से रखे गए 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 45 ओवर में 223 रन पर ही सिमट गई और उसे 87 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

  • ENGvsNZ : न्यूजीलैंड को हर हाल में चाहिए जीत, इंग्लैंड की नजरें सेमीफाइनल पर

    ENGvsNZ : न्यूजीलैंड को हर हाल में चाहिए जीत, इंग्लैंड की नजरें सेमीफाइनल पर

    इंग्लैंड अगर जीत जाता है तो लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल का दावा पुख्ता हो जाएगा जबकि न्यूजीलैंड की नजरें पूरे दो अंक हासिल करने पर होगी.

  • बांग्‍लादेशी स्पिनर मेहदी हसन के नक्‍शे कदम पर चलकर इंग्‍लैंड के लिए मुसीबत बनेंगे आर. अश्विन-रवींद्र जडेजा!

    बांग्‍लादेशी स्पिनर मेहदी हसन के नक्‍शे कदम पर चलकर इंग्‍लैंड के लिए मुसीबत बनेंगे आर. अश्विन-रवींद्र जडेजा!

    अब फिरकी में फंसी इंग्लिश टीम के हौसले पस्त है और टीम इंडिया की स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा अपने हथियारों को धार देने में लगे होंगे.

  • टी-20 वर्ल्ड पहला सेमीफाइनल : न्यूजीलैंड का विजय रथ रोककर इंग्लैंड शान से फाइनल में पहुंचा

    टी-20 वर्ल्ड पहला सेमीफाइनल : न्यूजीलैंड का विजय रथ रोककर इंग्लैंड शान से फाइनल में पहुंचा

    बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी और जेसन रॉय ने बल्लेबाजी में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया, जिससे 2010 के चैंपियन इंग्लैंड ने फिरोजशाह कोटला में अब तक अजेय रहे न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर बड़ी शान के साथ आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के फाइनल में कदम रखा।