NDTV Khabar

Entry of women


'Entry of women' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • धार्मिक स्थलों पर महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में बहस की समय सीमा तय

    धार्मिक स्थलों पर महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में बहस की समय सीमा तय

    सबरीमला मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों में महिलाओं के प्रवेश पर रोक और धर्म का अभिन्न हिस्सा बताने वाली धार्मिक प्रथाओं के संवैधानिक पहलू को लेकर दाखिल याचिकाओं के सभी पक्षों के वकीलों की आज सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेट्री जनरल के साथ मीटिंग हुई. मीटिंग में तय हुआ कि 10-10 दिन सभी पक्षों को बहस करने के लिए मिलेंगे. यानी याचिका के समर्थन करने वालों को 10 दिन और विरोध करने वालों को 10 दिनों का वक्त मिलेगा. दो दिन जॉइंडर बहस के लिए तय किए गए हैं.

  • सबरीमाला मंदिर: सुप्रीम कोर्ट के आदेश को केरल सरकार ने लागू करने का लिया फैसला तो संघ ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

    सबरीमाला मंदिर: सुप्रीम कोर्ट के आदेश को केरल सरकार ने लागू करने का लिया फैसला तो संघ ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

    केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को मिली सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के फैसले पर आरएसएस का बयान आया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बुधवार को कहा कि सबरीमला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विचार करते समय श्रद्धालुओं की भावना की अनदेखी नहीं की जा सकती. इसके साथ ही आरएसएस ने सभी संबंधित पक्षों से एक साथ आने तथा ‘न्यायिक विकल्प से भी’ मसले का हल करने का आह्वान किया.

  • महिला कार्यकर्ताओं को सबरीमाला मंदिर के भीतर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी : केरल सरकार

    महिला कार्यकर्ताओं को सबरीमाला मंदिर के भीतर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी : केरल सरकार

    केरल सरकार ने कहा कि भूमाता ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई को भगवान अयप्पा मंदिर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी. देसाई की योजना 100 महिलाओं को लेकर सबरीमाला के इस मंदिर में जाने की है. मंदिर में 10 से 50 वर्ष आयु वर्ग की लड़कियों और महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी है.

  • हाजी अली मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर रोक बढ़ाई

    हाजी अली मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर रोक बढ़ाई

    मुंबई के हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर रोक अगली सुनवाई तक के लिए बढ़ा दी है.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : हाजी अली दरगाह जा सकेंगी महिलाएं

    प्राइम टाइम इंट्रो : हाजी अली दरगाह जा सकेंगी महिलाएं

    मंदिरों और मज़ारों में प्रवेश और पूजा का अधिकार अभी तक पूरी तरह से सभी को हासिल नहीं हो सका है. हमारे समाज में आज तक छुआछूत अलग अलग रूपों में मौजूद हैं. कई बार हाउसिंग सोसायटी में अघोषित तरीके से मज़हब और जाति के आधार पर पाबंदियों के किस्से सुनने को मिलते रहते हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com