NDTV Khabar

Evm challenge


'Evm challenge' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जानिए, क्‍या हुआ ईवीएम चैलेंज में, क्‍या राजनीतिक दल हैक कर पाए EVM मशीन...

    जानिए, क्‍या हुआ ईवीएम चैलेंज में, क्‍या राजनीतिक दल हैक कर पाए EVM मशीन...

    आयोग द्वारा ईवीएम को हैक करने के लिए आयोजित खुली चुनौती में शामिल हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रतिनिधियों के मशीन को हैक करने की अनिच्छा जाहिर करने के बाद आयोग ने कहा कि यह ईवीएम की सर्वमान्य स्वीकार्यता को साबित करता है.

  • EVM Challenge : ईवीएम को हैक करने की चुनौती से पीछे हटी माकपा और एनसीपी

    EVM Challenge : ईवीएम को हैक करने की चुनौती से पीछे हटी माकपा और एनसीपी

    चुनाव आयोग की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी कर मशीन को हैक करने की चुनौती में शनिवार को अंतिम समय में कोई राजनीतिक दल शामिल नहीं हुआ. आयोग द्वारा ईवीएम को हैक करने के लिये आयोजित खुली चुनौती में शामिल हुये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रतिनिधियों के मशीन को हैक करने की अनिच्छा जाहिर करने के बाद आयोग ने कहा कि यह ईवीएम की सर्वमान्य स्वीकार्यता को साबित करता है.

  • चुनाव आयोग का ईवीएम चैलेंज आज, उत्तराखंड हाईकोर्ट का रोक लगाने से इंकार

    चुनाव आयोग का ईवीएम चैलेंज आज, उत्तराखंड हाईकोर्ट का रोक लगाने से इंकार

    चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम चैलेंज के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड के 'स्ट्रांग रूम' से 14 इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) मंगाई हैं, जिनका उपयोग हालिया विधानसभा चुनाव में किया गया था.

  • चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज के जवाब में आम आदमी पार्टी का हैकेथॉन!

    चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज के जवाब में आम आदमी पार्टी का हैकेथॉन!

    3 जून को चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी (आप) भी अपना हैकेथॉन कराने जा रही है. 'आप' का कहना है कि चुनाव आयोग की ही शर्तों के अनुसार वो अपनी मशीन को टेंपर करने के लिए देश के सामने रखेगी जिसमें सभी राजनीतिक पार्टियों, विशेषज्ञों और चुनाव आयोग को भी न्योता दिया जाएगा.

  • ईवीएम चैलेंज में सिर्फ एनसीपी और माकपा लेंगे हिस्‍सा, आप-कांग्रेस चाहती हैं नियमों में बदलाव

    ईवीएम चैलेंज में सिर्फ एनसीपी और माकपा लेंगे हिस्‍सा, आप-कांग्रेस चाहती हैं नियमों में बदलाव

    भाजपा, दो वामपंथी दलों और राष्‍ट्रीय लोकदल ने कहा है कि वे 3 जून को सुबह 10 बजे से दो बजे के बीच निर्धारित हैथोन का निरीक्षण करना चाहते हैं.

  • ईवीएम चुनौती स्वीकार करने का आज आखिरी दिन, अब तक कोई नहीं आया मैदान में

    ईवीएम चुनौती स्वीकार करने का आज आखिरी दिन, अब तक कोई नहीं आया मैदान में

    ईवीएम मशीन के साथ गड़बड़ी हुई है या की जा सकती है, यह साबित करने के लिए शायद ही कोई पार्टी चुनाव आयोग की चुनौती स्वीकार करेगी. चुनाव आयोग की ओर से एक्सपर्ट के नामांकन की आज आखिरी तारीख है और अब तक किसी पार्टी की ओर से कोई नामांकन नहीं हुआ है. शुक्रवार एक्सपर्ट के नामांकन का आखिरी दिन है.

  • चैलेंज पर संशय में 'आप', संजय सिंह ने कहा- मंत्र पढ़कर कोई ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं कर सकता!

    चैलेंज पर संशय में 'आप', संजय सिंह ने कहा- मंत्र पढ़कर कोई ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं कर सकता!

    आम आदमी पार्टी ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात कर आगामी 3 जून को होने वाले ईवीएम चैलेंज के स्वरूप पर आपत्ति जताई. आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने बताया कि "हम यहां समझने आए थे कि 3 जून का चैलेंज कैसे आयोजित होगा. चुनाव आयोग ने जो बताया उससे तो ऐसे लगता है कि ईवीएम दिखाई जाएगी, ईवीएम को आप देख सकते हैं लेकिन किसी भी तरह का टूल इस्तेमाल नहीं कर सकते, किसी तरह से अपने डिवाइस से चेक नहीं कर सकते, तो इसका मतलब ये तो सिर्फ एक तरह का दिखावा होगा."

  • ईवीएम चैलेंज पर चुनाव आयोग से मिलेंगे 'आप' नेता, केजरीवाल को शर्त पर आपत्ति

    ईवीएम चैलेंज पर चुनाव आयोग से मिलेंगे 'आप' नेता, केजरीवाल को शर्त पर आपत्ति

    आम आदमी पार्टी नेता बुधवार को चुनाव आयोग से मिलकर आगामी ईवीएम चैलेंज पर चर्चा करेंगे और सफाई मांगेंगे. आम आदमी पार्टी को आपत्ति है कि चुनाव आयोग ईवीएम को अंदर से छेड़े बिना टैम्पर करने की चुनौती दे रहा है जबकि आम आदमी पार्टी मानती है कि जब तक ईवीएम से अंदर से छेड़छाड़ न हो उसको टैम्पर या हैक नहीं किया जा सकता है.