NDTV Khabar

Exam


'Exam' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा- छात्र सफलतापूर्वक दे रहे हैं ऑनलाइन एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा- छात्र सफलतापूर्वक दे रहे हैं ऑनलाइन एग्जाम

    दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने गुरुवार को कहा कि अंतिम वर्ष के छात्रों ने पिछले चार दिनों में सफलतापूर्वक ओपन बुक एग्जाम दिए हैं. COVID-19 महामारी को देखते हुए, दिल्ली विश्वविद्यालय ने रेगुलर और ओपन स्कूल के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ओपन बुक एग्जाम (Open Book Exams) आयोजित कराने का निर्णय लिया था. एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "पिछले चार दिनों में छात्रों ने डीयू के ओबीई (OBE) पोर्टल पर अपनी उत्तरपुस्तिकाओं को सफलतापूर्वक पूरा करके सबमिट किया है."

  • फाइनल ईयर की परीक्षाओं के मामले में सुनवाई SC में 18 अगस्त तक टली

    फाइनल ईयर की परीक्षाओं के मामले में सुनवाई SC में 18 अगस्त तक टली

    Final Year Exams 2020:  सितंबर के अंत तक देश भर के विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं (Final Year Exams) आयोजित कराने वाले यूजीसी (UGC) के निर्णय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर से सुनवाई हुई. परीक्षा देने वाले छात्र उम्मीद कर रहे थे कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से परीक्षाओं को लेकर आज कोई अहम घोषणा की जा सकती है. लेकिन यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की फाइनल ईयर की परीक्षाओं (Final Year Exams) को लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. अंतिम वर्ष की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 18 अगस्त  तक के लिए टल गई है. सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई पूरी नहीं हो पाई.

  • JEE Main Admit Card 2020: NTA जल्द जारी कर सकती है जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    JEE Main Admit Card 2020: NTA जल्द जारी कर सकती है जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम देश के अहम और प्रमुख एंट्रेंस परीक्षाओं में शुमार किया जाता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) भारत के विभिन्न स्थानों पर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020 Exam) परीक्षा आयोजित करेगी. जेईई मेन 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही जेईई मेन 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है.  

  • परीक्षा कैंसल नहीं होगी, परीक्षा की तैयारी कीजिए, सरकार कराएगी

    परीक्षा कैंसल नहीं होगी, परीक्षा की तैयारी कीजिए, सरकार कराएगी

    यूजीसी ने कहा है कि विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं के आयोजन का काम यूजीसी का है न कि किसी राज्य सरकार का. यूजीसी ने फिर से कहा है कि वह सितंबर तक परीक्षाओं के आयोजन के हक़ में है जो कि छात्रों के भविष्य के हितों के मद्देनज़र सही है.यूजीसी ने यह भी कहा कि बिना परीक्षा के मिली डिग्री को मान्यता नहीं दी जा सकती. या

  • CBSE 12th Improvement Exams: सीबीएसई 12वीं इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    CBSE 12th Improvement Exams: सीबीएसई 12वीं इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    CBSE Class 12th Improvement Exams: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)  के 12वीं क्लास के जो स्टूडेंट्स अपने स्कोर को बेहतर करना चाहते हैं उनके लिए सीबीएसई बोर्ड इंप्रूवमेंट परीक्षाओं (Class 12 Improvement  Exams) का आयोजन करेगा. इंप्रूवमेंट परीक्षाएं 12वीं क्लास के छात्रों के लिए  सितंबर के महीने में आयोजित की जाएंगी. जिन स्टूडेंट्स को अल्टरनेट असेसमेंट स्कीम के आधार पर नंबर दिए गए थे वे इंप्रूवमेंट टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और परीक्षा में शामिल होकर अपने स्कोर को बेहतर कर सकते हैं. इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए एप्लिकेशन विंडो 22 अगस्त शाम 5 बजे तक खुली रहेगी. 

  • UGC ने कोर्ट से कहा, छात्रों के अकेडमिक करियर में अंतिम परीक्षा अहम

    UGC ने कोर्ट से कहा, छात्रों के अकेडमिक करियर में अंतिम परीक्षा अहम

    Final Year Exams 2020: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि विद्यार्थी के अकादमिक करियर में अंतिम परीक्षा ‘ महत्वपूर्ण' होती है और राज्य सरकार यह नहीं कह सकती कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 30 सितंबर तक विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों से परीक्षा कराने को कहने वाले उसके छह जुलाई के निर्देश ‘ बाध्यकारी नहीं' है. यूजीसी ने कहा कि छह जुलाई को उसके द्वारा जारी दिशा-निर्देश विशेषज्ञों की सिफारिश पर अधारित हैं और उचित विचार-विमर्श कर यह निर्णय लिया गया. आयोग ने कहा कि यह दावा गलत है कि दिशा-निर्देशों के अनुसार अंतिम परीक्षा कराना संभव नहीं है. 

  • CBSE Compartment Exam 2020: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल किया जारी, जानिए कब होगी परीक्षा

    CBSE Compartment Exam 2020: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल किया जारी, जानिए कब होगी परीक्षा

    CBSE Compartment Exam 2020:  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एप्लिकेशन विंडो खोल दी है. स्टूडेंट्स जो किसी एक या अधिक सब्जेक्ट में फेल हो गए हैं और उनका रिजल्ट 10वीं या 12वीं क्लास में कंपार्टमेंट के तौर पर जारी किया गया है, वे कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार कंपार्टमेंट की परीक्षा के लिए 20 अगस्त शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा 2020 सितंबर में आयोजित की जाएगी. 

  • UGC ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा- परीक्षाएं आयोजित कराने की जिम्मेदारी यूजीसी की है राज्य सरकार की नहीं

    UGC ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा- परीक्षाएं आयोजित कराने की जिम्मेदारी यूजीसी की है राज्य सरकार की नहीं

    देश भर के विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षा (Final Year Exams) रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं के जवाब में यूजीसी (UGC) ने सुप्रीम कोर्ट (SC) में हलफ़नामा दाखिल कर दिया है. यूजीसी ने दिल्ली सरकार और महाराष्ट्र सरकार द्वारा अपने-अपने राज्य की यूनिवर्सिटी में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं रद्द करने के फ़ैसले पर विरोध जाहिर किया है. यूजीसी (UGC) ने कहा है कि यूजीसी एक स्वतंत्र संस्था है, विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं के आयोजन का ज़िम्मा यूजीसी का है न कि किसी राज्य सरकार का. यूजीसी ने अपने हलफनामे में फिर दोहराया है कि वह सितंबर तक परीक्षाओं के आयोजन के हक़ में हैं, जो कि छात्रों के भविष्य के हित के मद्देनज़र सही है. बता दें कि सितंबर के अंत तक देश भर के विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर परीक्षा (Final Year Exams) करवाने वाले यूजीसी (UGC) के निर्णय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल एक बार फिर से सुनवाई होने वाली है.

  • MPSC: महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, आयोग ने किया नई तारीख का ऐलान

    MPSC: महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, आयोग ने किया नई तारीख का ऐलान

    MPSC: महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख एक बार फिर से बदल दी गई है. अब यह परीक्षा 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने परीक्षा की तारीख में बदलाव के बारे में जानाकारी दी है और कहा है कि परीक्षा की तारीख को एक सप्ताह के लिए स्थगित किया गया है, क्योंकि यह परीक्षा मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET) से क्लैश हो रही थी. 

  • फाइनल ईयर एग्जाम पर SC में आज फिर होगी सुनवाई

    फाइनल ईयर एग्जाम पर SC में आज फिर होगी सुनवाई

    Final Year Exams 2020:  यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की फाइनल ईयर की परीक्षाओं (Final Year Exams) को लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. लाखों छात्रों की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि क्या फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी या फिर उन्हें कैंसिल किया जाएगा? सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है.  सितंबर के अंत तक देश भर के विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर परीक्षा (Final Year Exams) करवाने वाले यूजीसी (UGC) के निर्णय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर से सुनवाई होने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि आज इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट अपना कोई अहम निर्णय दे सकता है. 

  • NCHMCT JEE 2020: एनटीए ने जारी की परीक्षा की तारीख, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    NCHMCT JEE 2020: एनटीए ने जारी की परीक्षा की तारीख, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    NCHMCT JEE 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी प्रोग्राम्स के लिए एलिजिबिलिटी टेस्ट की तारीख की घोषणा कर दी है.  NCHMCT JEE 2020  एग्जाम 29 अगस्त को 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा. नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन  (NCHMCT JEE) हॉस्पिटैलिटी और होटल मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. इस कोर्स में उम्मीदवारों का एडमिशन NCHMCT JEE कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में हासिल किए गए अंकों के आधार पर होता है. 

  • UPSC: नहीं थी आंखों की रोशनी, 25 साल की छात्रा ने पाई 286वीं रैंक, मोहम्मद कैफ ने बताई सफलता की कहानी

    UPSC: नहीं थी आंखों की रोशनी, 25 साल की छात्रा ने पाई 286वीं रैंक, मोहम्मद कैफ ने बताई सफलता की कहानी

    तमिलनाडु की 25 वर्षीय नेत्रहीन छात्रा पुरना सुंथरी (Purana Sunthari) ने वो कर दिखाया है, जो अक्सर कई लोग नहीं कर पाते हैं. उन्होंने देश की सबसे मुश्किल परीक्षा में शुमार यूपीएससी (UPSC) परीक्षा में 286वीं ऑल इंडिया रैंक हासिल करके एक शानदार मिसाल कायम की है. पुरना सुंथरी अपनी इस सफलता से बेहद खुश हैं. पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Former Cricketer Mohammad Kaif) ने सोशल मीडिया पर पुरना सुंथरी की प्रेरणादायक कहानी साझा की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "तमिलनाडु की 25 वर्षीय नेत्रहीन पुरना सुंथरी ने सभी बाधाओं को हराते हुए यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है."

  • BTE ने दिल्ली में रद्द किए सभी डिप्लोमा एग्जाम, छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

    BTE ने दिल्ली में रद्द किए सभी डिप्लोमा एग्जाम, छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

    दिल्ली सरकार के तकनीकी शिक्षा बोर्ड (BTE) ने डिप्लोमा प्रोग्राम के इंटरमीडिएट और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए इवन सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है.  छात्रों का मूल्यांकन उनके पिछले प्रदर्शन, इंटरनल असेसमेंट और पिछले सेमेस्टर के नंबरों के आधार पर किया जाएगा. बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ने अपने एक बयान में कहा, "सभी सेमेस्टर के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन (50% क्रेडिट) और अंतिम-सेमेस्टर बीटीई परीक्षा में उनके प्रदर्शन (50% क्रेडिट) के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा."

  • DU की ऑनलाइन परीक्षाएं छात्रों के लिए बनीं चिंता का सबब, कभी वेबसाइट क्रैश तो कभी इंटरनेट स्लो

    DU की ऑनलाइन परीक्षाएं छात्रों के लिए बनीं चिंता का सबब, कभी वेबसाइट क्रैश तो कभी इंटरनेट स्लो

    DU Online Exams 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा (Final Year Online Exams) हजारों छात्रों के लिए मानसिक चिंता का सबब बनी हुई हैं. तकनीकी खामी और इंटरनेट स्लो होने की शिकायतें बड़े पैमाने पर आ रही हैं. दूर दराज या ग्रामीण परिवेश के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा (DU Online Exams) बड़ा सिरदर्द बन गया है.  दरअसल, खराब इंटरनेट की वजह से सबसे ज्यादा दिक्कतें ग्रामीण इलाकों के छात्रों को हो रही हैं. कई छात्रों ने परीक्षा के दौरान वेबसाइट क्रैश होने या इंटरनेट स्लो होने की शिकायत भी की है. बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में करीब 2 लाख से ज्यादा छात्र ऑनलाइन परीक्षा दे रहे हैं. 

  • UPSC ने जारी की IES परीक्षा की नोटिफिकेशन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    UPSC ने जारी की IES परीक्षा की नोटिफिकेशन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है. भर्ती के लिए संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 16 अक्टूबर 2020 से आयोजित की जाएगी. यूपीएससी आईईएस  (UPSC IES) के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर तक किए जा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के बारे में विस्तृत निर्देश आयोग द्वारा जारी अधिसूचना में उपलब्ध है. यूपीएससी आईईएस (UPSC IES) अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 8 सितंबर से 14 सितंबर तक वापस लिए जा सकते हैं. आधिकारिक अधिसूचना upsc.gov.in पर जारी की गई है. 

  • DU की ऑनलाइन परीक्षा में तकनीकी समस्या, इंटरनेट के चलते कई छात्र नहीं कर पाए आंसर शीट अपलोड

    DU की ऑनलाइन परीक्षा में तकनीकी समस्या, इंटरनेट के चलते कई छात्र नहीं कर पाए आंसर शीट अपलोड

    DU Online Exams 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में अंडरग्रेजुएट (Under Graduate), पोस्ट-ग्रेजुएट (Post Graduate) और ओपन स्कूल (Open School) के छात्रों के लिए अंतिम वर्ष की ओपन बुक परीक्षा (Open Book Exam) 10 अगस्त 2020 से शुरू हो गई हैं. हाई कोर्ट से मंज़ूरी और निर्देश मिलने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर की परीक्षाएं करवा रही है. लेकिन दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को कई तरह की तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई इलाकों में इंटरनेट की दिक्कत होने की वजह से छात्र अपनी उत्तरपुस्तिकाएं अपलोड नहीं कर पाए. इसके अलावा करीब 200 नेत्रहीन छात्रों के लिए ब्रेन लिपी से परीक्षा देने का विकल्प ही नहीं है. 

  • CLAT 2020: इस दिन होगी क्लैट परीक्षा, जानिए ए़डमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

    CLAT 2020: इस दिन होगी क्लैट परीक्षा, जानिए ए़डमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

    CLAT 2020 Exam: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ ने CLAT 2020 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है. CLAT 2020 परीक्षा 7 सितंबर को दोपहर 2 से 4 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. पहले  क्लैट एग्जाम 22 अगस्त को होने वाला था. लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. अब CLAT 2020 का एग्जाम 7 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. 

  • UPSC ने NDA और NA एग्जाम के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UPSC ने NDA और NA एग्जाम के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी (NA) परीक्षा (I) और (II) के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिए हैं. एनडीए के एडमिट कार्ड upsc.gov.in पर ऑनलाइन जारी किए गए हैं. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड 6 सितंबर तक डाउनलोड कर सकेंगे. इस साल यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन NDA और NA के लिए एक ही परीक्षा आयोजित करेगा, क्योंकि COVID-19 महामारी के कारण पिछली परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई थी.

  • JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम देश के अहम और प्रमुख एंट्रेंस परीक्षाओं में शुमार किया जाता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) भारत के विभिन्न स्थानों पर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020 Exam) परीक्षा आयोजित करेगी. जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 अगस्त या इसके बाद जारी होने की उम्मीद की जा रही है, क्योंकि अधिकारियों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि एंट्रेंस परीक्षा के आयोजन से करीब 15 दिन पहले जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड (JEE Main 2020 Admit Card) जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट कार्ड पर ही उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों की जानकारी मिल जाएगी. जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जा सकते हैं.

  • UGC ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- राज्य नहीं कर सकते फाइनल ईयर की परीक्षाएं कैंसिल

    UGC ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- राज्य नहीं कर सकते फाइनल ईयर की परीक्षाएं कैंसिल

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली और महाराष्ट्र में राज्य के विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षायें (Final Year Exams) रद्द करने के निर्णय पर सोमवार को उच्चतम न्यायालय में सवाल उठाये और कहा कि ये नियमों के विरूद्ध है. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के नियम नहीं बदल सकते हैं, क्योंकि सिर्फ यूजीसी को ही डिग्री प्रदान करने के लिये नियम बनाने का अधिकार है. इस मामले की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के दौरान मेहता ने कहा कि परीक्षायें नहीं कराना छात्रों के हित में नहीं है और अगर राज्य अपने मन से कार्यवाही करेंगे तो संभव है कि उनकी डिग्री मान्य नहीं हो. शीर्ष अदालत कोविड-19 (Covid-19) महामारी के दौरान अंतिम वर्ष की परीक्षायें आयोजित करने के यूजीसी के छह जुलाई के निर्देश के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com