NDTV Khabar

Examination


'Examination' - 486 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC CAPF Interview Call Letter: जारी हुए कॉल लेटर, 16 नवंबर से शुरू होंगे इंटरव्यू

    UPSC CAPF Interview Call Letter: जारी हुए कॉल लेटर, 16 नवंबर से शुरू होंगे इंटरव्यू

    UPSC CAPF 2019 Interview Call Letter: उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं. जानें- कैसे डायरेक्ट करना है डाउनलोड.

  • IBPS Clerk Recruitment 2020: 2,557 पदों के लिए दोबारा खुली आवेदन विंडो, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    IBPS Clerk Recruitment 2020: 2,557 पदों के लिए दोबारा खुली आवेदन विंडो, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    IBPS Clerk Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने शुक्रवार को CRP- X क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो एक बार फिर से खोल दी है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 नवंबर तक जारी रहेगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. IBPS क्लर्क आवेदन विंडो उन उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर से खोली गई है, जो 6 नवंबर तक शैक्षिक योग्यता के मामले में पात्रता प्राप्त कर चुके हैं और जो 2 से 23 सितंबर के बीच आवेदन नहीं कर सके थे. 

  • JEECUP 2020 Round 4 Counselling: राउंड 4 काउंसलिंग के लिए आवेदन शुरू, इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

    JEECUP 2020 Round 4 Counselling: राउंड 4 काउंसलिंग के लिए आवेदन शुरू, इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

    JEECUP 2020 Round 4 Counselling: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) राउंड 4 काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 23 अक्टूबर से शुरू हो गई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर राउंड 4 काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. JEECUP 2020 काउंसलिंग का चौथा चरण 24 अक्टूबर तक जारी रहेगा. 

  • शिक्षा मंत्री ने कहा- JEE मुख्य परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी

    शिक्षा मंत्री ने कहा- JEE मुख्य परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी

    केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया है कि 23 आईआईटी में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित कराने वाले संयुक्त प्रवेश बोर्ड (JAB) ने बृहस्पतिवार को निर्णय लिया है कि देशभर के इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश के होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा अब और ज्यादा क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित कराई जाएगी. बता दें कि वर्तमान में जेईई मुख्य परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी और गुजरती भाषा में आयोजित होती है. लेकिन अब अगले साल से यह परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित होगी. 

  • SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    SBI Clerk Mains Admit Card 2020: भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड 31 अक्टूबर 2020 तक ही एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे. 

  • MAH MCA CET 2020 Admit Card: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    MAH MCA CET 2020 Admit Card: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    MAH MCA CET 2020 Admit Card: स्टेट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन सेल, महाराष्ट्र ने MAH MCA CET 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर/ रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या जन्मतिथि की जरूरत पड़ेगी. MCA CET 2020 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विंडो 28 अक्टूबर तक खुली रहेगी.  MAH MCA CET 2020 परीक्षा 28 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. 

  • SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SBI Clerk Prelims Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 2020 जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर ऑनलाइन देख सकते हैं. 

  • UPSEE Counselling 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग शुरू, जानिए आवेदन का तरीका और जरूरी डॉक्यूमेंट्स

    UPSEE Counselling 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग शुरू, जानिए आवेदन का तरीका और जरूरी डॉक्यूमेंट्स

    UPSEE 2020: डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने UPSEE 2020 का परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट के बाद अब  UPSEE 2020 की पहले राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया आज यानी 19 अक्टूबर से शुरू हो गई है. इस साल कोरोनावायरस के चलते काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही है.  

  • BHU Admission 2020: स्पोर्ट्स कोटा में एडमिशन लेने के लिए चाहिए होंगे ये डॉक्यूमेंट्स, यहां पढ़ें

    BHU Admission 2020: स्पोर्ट्स कोटा में एडमिशन लेने के लिए चाहिए होंगे ये डॉक्यूमेंट्स, यहां पढ़ें

    उम्मीदवारों को 27 अक्टूबर तक परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के UET Cell को डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी जमा करनी होगी. विश्वविद्यालय फिर डॉक्यूमेंट्स की जांच करेगा और उम्मीदवारों को प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

  • मेडिकल परीक्षा: छोटे शहर के छात्रों ने हासिल की बड़ी सफलता

    मेडिकल परीक्षा:  छोटे शहर के छात्रों ने हासिल की बड़ी सफलता

    प्रतिभा शहरी सुख-सुविधाओं की मोहताज नहीं होती, वाराणसी (Varanasi) के छात्र कृष्णांशु ने यह साबित कर दिखाया है. मेडिकल की परीक्षा (Medical entrance exam) के नतीजे आ गए हैं. इसमें न सिर्फ छोटे शहरों के बच्चे टॉपर लिस्ट में हैं बल्कि छोटे शहरों में ही कोचिंग करके इन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. वैसे तो राजस्थान कोचिंग के लिए मशहूर है, लेकिन वहां के एक बच्चे ने बनारस आकर कोचिंग की और 53वीं रैंक पाई. इस बात से ये ज़ाहिर होता है कि सही मार्गदर्शन मिले तो आला से आला मुकाम हासिल किया जा सकता है. छोटे शहर में रहकर बड़ी सफलता हासिल करने वाले छात्र सिर्फ कृष्णांशु ही नहीं हैं, श्वेता और आकांक्षा जैसी छात्राएं भी हैं जो अपने सपने पूरे करने की राह पर चल पड़ी हैं.

  • RBI: कब मिलेगी परीक्षा सेंटर की सुविधा, पढ़ें नोटिस में लिखी जरूरी जानकारी

    RBI: कब मिलेगी परीक्षा सेंटर की सुविधा, पढ़ें नोटिस में लिखी जरूरी जानकारी

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर RBI असिस्टेंट 2019 मेंस ऑनलाइन परीक्षा के लिए तारीख की घोषणा कर दी है.

  • CBSE का बड़ा फैसला, बोर्ड परीक्षा की फीस जमा करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर तक बढ़ाई

    CBSE का बड़ा फैसला, बोर्ड परीक्षा की फीस जमा करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर तक बढ़ाई

    CBSE Exam Fees: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बुधवार को 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क के भुगतान की समय सीमा 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा, ‘‘स्कूलों और अभिभावकों के सामने आ रहीं समस्याओं को देखते हुए 10वीं और 12वीं कक्षाओं की 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए बिना विलंब शुल्क के अभ्यर्थियों की सूची (एलओसी) जमा करने की आखिरी तिथि 15 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गयी है और विलंब शुल्क के साथ इसे एक नवंबर से बढ़ाकर सात नवंबर कर दिया गया है.'' 

  • ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA November 2020 Exams: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ने ICAI CA नवंबर की परीक्षा स्थगित कर दी है. इंस्टीट्यूट ने फाइनल, इंटर और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा को स्थगित किया है. ICAI CA एग्जाम अब 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. सभी ICAI CA एग्जामिनेशन एक शिफ्ट में 2 बजे से आयोजित किए जाएंगे. परीक्षा का संशोधित शेड्यूल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org से डाउनलोड कर सकते हैं. पहले ICAI Exam 2,3,6 और 7 नवंबर को होना था, लेकिन अब ये परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

  • दिल्ली सरकार का CBSE से अनुरोध- एग्जाम फीस जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाएं

    दिल्ली सरकार का CBSE से अनुरोध- एग्जाम फीस जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाएं

    CBSE Exam Fees: दिल्ली सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि 2021 बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख को 15 अक्टूबर से बढ़ाकर 14 नवंबर किया जाए. सरकार ने इससे पहले महामारी की वजह से आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए सीबीएसई को पत्र लिखकर अपने विद्यालयों में पढ़ रहे 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क माफ करने का आग्रह किया था.

  • UPSEE Results 2020: यूपीएसईई 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE Results 2020: यूपीएसईई 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE Results 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) 2020 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. उम्मीदवार जो एम फार्म, एम आर्क, और एम डिजाइन यूपीएसईई परीक्षा 2020 (UPSEE exam 2020) में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम ऑनलाइन upsee.nic.in पर चेक कर सकते हैं. यूपीएसईई 2020 परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार यूपीएसईई 2020 (UPSEE 2020) काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे. काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. 

  • RBI असिस्टेंट मुख्य परीक्षा की तारीख जारी, जानिए कब होगा एग्जाम

    RBI असिस्टेंट मुख्य परीक्षा की तारीख जारी, जानिए कब होगा एग्जाम

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने RBI असिस्टेंट  2019 मुख्य ऑनलाइन परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. RBI असिस्टेंट  2019 मुख्य परीक्षा की तारीख को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक,  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट मेन परीक्षा रविवार 22 नवंबर को आयोजित करेगा. 

  • UPSC NDA I and II Written Exam Result 2020: घोषित हुए रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA I and II Written Exam Result 2020: घोषित हुए रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA I, II 2020 लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर ऐसे चेक करें स्कोर

  • कक्षा 12वीं के Jammu Division Bi-Annual परिणाम जारी, जानें-कैसे मिलेगी मार्कशीट, यहां करें चेक

    कक्षा 12वीं के Jammu Division Bi-Annual परिणाम जारी, जानें-कैसे मिलेगी मार्कशीट, यहां करें चेक

    जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जम्मू (समर जोन) के लिए हायर सेकेंडरी पार्ट टू (कक्षा 12 वीं) बाईएनुअल 2020 के परिणाम जारी कर दिए हैं. जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आपको बता दें, इस साल रिजल्ट कोरोना वायरस के कारण देरी से जारी किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com