NDTV Khabar

Examination News in Hindi


'Examination' - 527 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JEECUP Counselling 2020: एडिशनल राउंड के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

    JEECUP Counselling 2020: एडिशनल राउंड के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

    UP JEECUP Counselling 2020 Date: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश JEECUP 2020 काउंसलिंग का एक अतिरिक्त (10वां) राउंड आयोजित करेगा और इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर शुरू कर दी है. इस राउंड में उन उम्मीदवारों को सीधे प्रवेश दिया जाएगा, जिन्हें राउंड 9 तक अलॉट नहीं किया गया था और उन उम्मीदवारों को भी दिया जाएगा, जो JEECUP 2020 में उपस्थित नहीं हुए थे.

  • IBPS RRB ऑफिसर स्केल 2, 3 परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    IBPS RRB ऑफिसर स्केल 2, 3 परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    IBPS RRB Officer Scale II, III level Result: आईबीपीएस आरआरबी अधिकारी स्केल 2 और 3 परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. उम्मीदवार अपना परिणाम आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट  ibps.in या ibpsonline.ibps.in पर देख सकते हैं. रिजल्ट का लिंक वेबसाइट पर 1 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगा. 

  • Bihar ITICAT Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar ITICAT Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar ITICAT Admit card 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट कॉम्पिटेटिव एडमिशन टेस्ट (ITICAT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने BCECEB ITICAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपने एडमिट कार्ड bceceboard.bihar.gov.in वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    UP Assistant Teacher Recruitment: उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि संविधान के अनुच्छेद 21ए के अंतर्गत शिक्षा के अधिकार का मकसद बच्चों को गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है और इसके लिये शिक्षकों का प्रतिभावान और श्रेष्ठ होना जरूरी है. न्यायमूर्ति उदय यू ललित और न्यायमूर्ति एम एम शांतानागौडार की पीठ ने उत्तर प्रदेश में 2019 के लिये सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में योग्यता के लिये न्यूनतम अंक 65 और 60 प्रतिशत निर्धारित करने के राज्य सरकार के निर्णय को सही ठहराते हुये यह टिप्पणी की. शीर्ष अदालत ने कहा कि सरकार का प्रयास श्रेष्ठ शिक्षकों का चयन करना है और इसलिए उसका यह कदम पूरी तरह से न्यायोचित है.

  • DU OBE Results: हाई कोर्ट ने DU से कहा- कोर्स के हिसाब से दें ओबीई परिणाम की जानकारी

    DU OBE Results: हाई कोर्ट ने DU से कहा- कोर्स के हिसाब से दें ओबीई परिणाम की जानकारी

    DU OBE Results: दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) से उन पाठ्यक्रमों की जानकारी मांगी, जिनकी ओपन बुक परीक्षा का परिणाम (Open Book Examination) आ गया है और यह भी पूछा की बाकी पाठ्यक्रमों के परिणाम कब तक आएंगे. विश्वविद्यालय ने यह परीक्षा अगस्त में ली थी. न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने कहा, ‘‘दिल्ली विश्वविद्यालय पांच दिन में हलफनामा देकर बताएं की किन पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम आ गए हैं और किनके अभी तक नहीं घोषित हुए हैं. यह भी बताएं कि बाकी परीक्षाओं के परिणाम कब तक आएंगे.'' 

  • UPSEE: सीट अलॉटमेंट के चौथे राउंड का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    UPSEE: सीट अलॉटमेंट के चौथे राउंड का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    UPSEE Round 4 Seat Allotment Result: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने UPSEE राउंड 4 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर घोषित कर दिया है. अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन पाने के इच्छुक छात्र उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) 2020 काउंसलिंग के राउंड 4 का परिणाम वेबसाइट से देख सकते हैं. UPSEE चौथे चरण का  सीट अलॉटमेंट का परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने UPSEE रोल नंबर और पासवर्ड के साथ AKTU वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. 

  • मेघालय के शिक्षा मंत्री का फैसला, अगले साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले छत्रों की नहीं होगी चयन परीक्षा

    मेघालय के शिक्षा मंत्री का फैसला, अगले साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले छत्रों की नहीं होगी चयन परीक्षा

    MBOSE Board Exam 2021: मेघालय के शिक्षा मंत्री एल रिम्बुई (Meghalaya Education Minister Lahkmen Rymbui) ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर राज्य के स्कूल बोर्ड ने अगले साल दसवीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले विद्यार्थियों की चयन परीक्षा आयोजित नहीं करने का निर्णय किया है.

  • Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020:  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बिहार NEET काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. UGMAC 2020 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकृत किया था, वे सभी UGMAC 2020 की मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. 

  • CBSE Board Exam Fees: सुप्रीम कोर्ट ने 10वीं और 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की फीस माफ करने की याचिका की खारिज, कही ये बात

    CBSE Board Exam Fees: सुप्रीम कोर्ट ने 10वीं और 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की फीस माफ करने की याचिका की खारिज, कही ये बात

    CBSE Board Exam Fees: उच्चतम न्यायालय ने COVID-19 महामारी के बीच वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा की फीस माफ करने के लिए सीबीएसई (CBSE) और दिल्ली सरकार को निर्देश देने की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया.  न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने दिल्ली उच्च न्यायालय के 28 सितंबर के आदेश के खिलाफ गैर सरकारी संगठन (NGO) ‘सोशल जूरिस्ट' की याचिका खारिज कर दी है.

  • CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    CTET 2020:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अपनी पसंद का शहर बदलने के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. पहले परीक्षा के लिए शहर बदलने की अंतिम तारीख आज थी और सीबीएसई ने अब इसे 26 नवंबर तक बढ़ा दिया है.

  • Himachal Pradesh Board: 8वीं-12वीं के लिए इम्प्रूवमेंट रिजल्ट जारी, यहां जानें- कैसे करें चेक

    Himachal Pradesh Board: 8वीं-12वीं के लिए इम्प्रूवमेंट रिजल्ट जारी, यहां जानें- कैसे करें चेक

    कक्षा 8वीं- 12वीं के लिए सुधार परीक्षा (improvement result) के परिणाम जारी कर दिए हैं. जानें- कैसे करें चेक.

  • PNB SO admit card: एडमिट कार्ड हुए जारी, जानें- कैसा करना है डाउनलोड

    PNB SO admit card: एडमिट कार्ड हुए जारी, जानें- कैसा करना है डाउनलोड

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विशेषज्ञ अधिकारी की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया. जानें- कैसे करना है डाउनलोड.

  • कश्मीर में शुरू हुईं 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं, जानिए डिटेल

    कश्मीर में शुरू हुईं 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं, जानिए डिटेल

    कश्मीर घाटी में कोविड-19 की तमाम एहतियातों के बीच 10वीं कक्षा की वार्षिक बोर्ड की परीक्षाएं बुधवार को शुरू हो गई. ‘जम्मू-कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन' (JKBOSE) इनका आयोजन कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि वैश्विक महामारी के प्रकोप के बाद पहली बार स्कूल से जुड़ी कोई गतिविधि कश्मीर में शुरू की गई है.

  • Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview: बीपीएससी ने की इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए शेड्यूल

    Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview: बीपीएससी ने की इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए शेड्यूल

    Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 1 दिसंबर से 23 दिसंबर तक 64वें कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम के लिए इंटरव्यू आयोजित करेगा. 12 जुलाई 2019 से 16 जुलाई 2019 तक आयोजित हुई मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है. लिखित परीक्षा में कुल 3,799 उम्मीदवार सफल हुए थे. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 1,465 रिक्तियों को भरा जाएगा, जिसमें से 459 पद महिला उम्मीदवारों के लिए निर्धारित हैं. 

  • MHT CET Answer Key 2020: इस दिन जारी होगी आंसर की, जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    MHT CET Answer Key 2020: इस दिन जारी होगी आंसर की, जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    MHT CET Answer Key 2020: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल 10 नवंबर 2020 को MHT CET 2020 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया शीट्स, प्रश्न पत्र और आंसर की जारी करेगा. इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया गया है. आंसर की जारी होने के बाद MHT CET 2020 परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  mahacet.org से आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • MHT CET results 2020: जानें- कब जारी होंगे रिजल्ट, ये रही तारीख

    MHT CET results 2020: जानें- कब जारी होंगे रिजल्ट, ये रही तारीख

    नोटिफिकेशन के अनुसार, राज्य MHT CET 10 नवंबर को उम्मीदवारों की रिस्पांस शीट, , प्रश्न पत्र और MHT CET 2020 परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी जारी करेगा. आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार 12 नवंबर, 2020 को या उससे पहले आपत्ति दर्ज कर सकते हैं.

  • CSIR UGC NET Admit Card 2020: ए़डमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    CSIR UGC NET Admit Card 2020: ए़डमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देशभर में 19 नवंबर, 21 और 26 नवंबर, 2020 को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्चररशिप (LS) / असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए संयुक्त CSIR-UGC NET जून 2020 परीक्षा आयोजित करेगा. अधिसूचना के अनुसार, 2,62,692 उम्मीदवारों के लिए संयुक्त CSIR-UGC NET 2020 आयोजित किया जाएगा.

  • UPSEE Counselling 2020: दूसरे सीट अलॉटमेंट राउंड का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    UPSEE Counselling 2020: दूसरे सीट अलॉटमेंट राउंड का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    UPSEE सीट अलॉटमेंट 2020 के लिए 6 राउंड होने हैं जो 5 दिसंबर 2020 तक पूरे होंगे. तीसरा UPSEE सीट अलॉटमेंट परिणाम 13 नवंबर को घोषित किया जाएगा और चौथा सीट अलॉटमेंट परिणाम 18 नवंबर को घोषित किया जाएगा. पांचवा और छठा सीट अलॉटमेंट परिणाम क्रमशः 30 नवंबर और 5 दिसंबर, 2020 को होगा.

12345»

Advertisement

Examination फोटो

Examination वीडियो

Examination से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com