NDTV Khabar

Exclusive


'Exclusive' - 321 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV से बोले नितिन गडकरी- हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव में टूटेंगे पिछले सभी रिकॉर्ड, दोनों राज्यों में BJP...

    NDTV से बोले नितिन गडकरी- हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव में टूटेंगे पिछले सभी रिकॉर्ड, दोनों राज्यों में BJP...

    हरियाणा के चुनावी संग्राम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने NDTV से कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) में बीजेपी (BJP) का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिलेगा.

  • NDTV Exclusive: विक्रम लैंडर का अफसोस नहीं, गम है कि ढाई लाख 'विक्रम' अपनी मांओं की गोद में मर रहे- सोनम वांगचुक

    NDTV Exclusive: विक्रम लैंडर का अफसोस नहीं, गम है कि ढाई लाख 'विक्रम' अपनी मांओं की गोद में मर रहे- सोनम वांगचुक

    शिक्षाविद और समाजसेवी सोनम वांगचुक ने धारा 370 हटाए जाने और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का स्वागत किया है लेकिन साथ ही उन्होंने NDTV से बातचीत में आगाह किया कि विकास के नाम पर पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए. साथ ही सोनम वांगचुक ने कहा कि उन्हें इस बात का गम नहीं कि विक्रम लैंडर चांद पर नहीं उतर पाया बल्कि गम इस बात का है कि विज्ञान की मामूली सी जानकारी के अभाव में ढाई लाख बच्चे अपनी मां की गोद में दम तोड़ रहे हैं.

  • बलरामपुर के सुहेलदेव वन्य जीव अभयारण्य में लकड़ी की तस्करी पर NDTV का खुलासा, जानें यहां कैसे होता है काला कारोबार

    बलरामपुर के सुहेलदेव वन्य जीव अभयारण्य में लकड़ी की तस्करी पर NDTV का खुलासा, जानें यहां कैसे होता है काला कारोबार

    कुछ दिन पहले की ये फोटो पर्यावरण बचाने की मुहिम पर गंभीर सवाल खड़ा कर रही है. इसीलिए हम इसकी सच्चाई जानने के लिए भारत नेपाल के बढ़नी बार्डर पहुंचे. हम इसी बार्डर से नेपाल के कृष्णानगर गए लेकिन यहां से तस्करों के खुफिया रास्ते देखने के लिए हमने आगे का सफर मोटरसाइकिल से तय करने की कोशिश की.

  • Redmi K20 Pro Premium Edition लॉन्च, स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर है इसमें

    Redmi K20 Pro Premium Edition लॉन्च, स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर है इसमें

    Redmi K20 Pro Exclusive Edition: रेडमी के20 प्रो प्रीमियम एडिशन को लॉन्च कर दिया गया है। Redmi K20 Pro Premium Edition Price और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानें।

  • Exclusive: मोदी सरकार ने क्यों लगाया ई-सिगरेट पर बैन, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    Exclusive: मोदी सरकार ने क्यों लगाया ई-सिगरेट पर बैन, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    केंद्र सरकार ने ई-सिगरेट (E-Cigarette) को बैन करने का फैसला भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा ई-सिगरेट को लेकर जारी किये गए एक व्हाइट पेपर के बाद लिया है. ICMR ने मई में जो व्हाइट पेपर जारी किया था, उसमें ई-सिगरेट या इंड्स (Electronic Nicotine Delivery System) पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी. 

  • Redmi K20 Pro Exclusive Edition में होगा 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज

    Redmi K20 Pro Exclusive Edition में होगा 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज

    Redmi K20 Pro Exclusive Edition: Xiaomi ने वीबो पर ऐलान किया कि दुनिया भर में 30 लाख से ज़्यादा रेडमी के20 और रेडमी के20 प्रो हैंडसेट बिक चुके हैं।

  • Redmi K20 Pro एक्सक्लूसिव एडिशन से 19 सितंबर को उठेगा पर्दा

    Redmi K20 Pro एक्सक्लूसिव एडिशन से 19 सितंबर को उठेगा पर्दा

    Redmi K20 Pro Exclusive Edition: रेडमी के20 प्रो एक्सक्लूसिव एडिशन होगा स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर से लैस। जानें Redmi K20 Pro के इस आगामी नए एडिशन के बारे में।

  • NDTV Exclusive : अब यूजीसी नहीं एनटीए जारी करेगा NET-JRF का सर्टिफिकेट, एक महीने के अंदर...

    NDTV Exclusive : अब यूजीसी नहीं एनटीए जारी करेगा NET-JRF का सर्टिफिकेट, एक महीने के अंदर...

    नेट-जेआरएफ (NET-JRF) का सर्टिफिकेट अब UGC नहीं बल्कि NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) जारी करेगा. अभी तक एनटीए सिर्फ नेट की परीक्षा (NET Exam) आयोजित कर रहा था, जबकि नेट-जेआरएफ उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को यूजीसी सर्टिफिकेट (UGC Certificate) जारी करता था.

  • NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'

    NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'

    पिछले कुछ समय से यह चर्चा चल रही है कि देश को आजाद हुए 75 साल होने वाले हैं और देश का संसद भवन (Parliament Building) अब काफी पुराना हो चुका है. उसमें अलग-अलग तरह की समस्याएं सामने आ रही हैं. जब देश अपनी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा हो तो देश को नया संसद भवन मिले. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मौजूदा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नए संसद भवन की जरूरत को लेकर वकालत कर चुके हैं. NDTV इंडिया को सूत्रों से जानकारी मिली है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने इस पर अपना एक ड्रीम प्लान तैयार कर लिया है. जिस पर अब वह तेजी से आगे बढ़ने की मंशा रखती है. इस प्लान के तहत केवल संसद नहीं बल्कि केंद्र दरकार के सारे मंत्रालय और दफ़्तर भी शामिल हैं.

  • Exclusive: ट्रैफिक के नए कानून पर बोले नितिन गडकरी- क्या राज्यों के लिए 'जान से ज्यादा जुर्माना' महत्वपूर्ण है?

    Exclusive: ट्रैफिक के नए कानून पर बोले नितिन गडकरी- क्या राज्यों के लिए 'जान से ज्यादा जुर्माना' महत्वपूर्ण है?

    NDTV से बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि जो राज्य नए मोटर व्हीकल ऐक्ट के जुर्माने कम करना चाहते हैं वो घटा लें. हमारा मकसद हादसे कम करने का है. उन्होंने कहा कि जो राज्य इस नए कानून को लागू करने से इनकार कर रहे हैं उनके लिए 'जिंदगी से ज्यादा क्या पैसा महत्वपूर्ण है.' 

  • Exclusive: ऐसे बनेगा सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत, एनडीटीवी के पास है खास जानकारी

    Exclusive: ऐसे बनेगा सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत, एनडीटीवी के पास है खास जानकारी

    वहीं भूतल परिवहन मंत्रालय 11 सितंबर से देश भर के राजमार्गों के आसपास जमा प्लास्टिक को इकट्ठा करने का अभियान शुरू कर देगा. सभी मंत्रालयों में सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पाबंदी लगेगी. इस कचरे का इस्तेमाल सीमेंट के भट्ठों और सड़कों को बनाने में किया जाएगा. इसके उत्पादन को हतोत्साहित करने के लिए नीति पर काम होगा. दो अक्टूबर को पूरे देश में स्वच्छता और श्रमदान अभियान चलाया जाएगा.

  • EXCLUSIVE: कश्मीर के हालात पर सरकारी सूत्रों का बड़ा खुलासा- हिरासत में 40 नेता और 1000 से ज्यादा पत्थरबाज

    EXCLUSIVE: कश्मीर के हालात पर सरकारी सूत्रों का बड़ा खुलासा- हिरासत में 40 नेता और 1000 से ज्यादा पत्थरबाज

    जम्मू कश्मीर की स्थिति पर सरकारी सूत्रों से अहम जानकारी मिली है. 40 नेताओं और 1000 से ज्यादा पत्थरबाजों को हिरासत में लिया गया है. बीते 24 दिनों में जम्मू कश्मीर के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों को घर में नजरबंद किया गया है और उनके पास पहुंचने के लिए उनके परिवार के किसी सदस्य या केंद्र द्वारा कोई प्रयास नहीं किया गया. बीते हफ्ते के आखिर में आईबी के डायरेक्टर अरविंद कुमार और कई अधिकारी कश्मीर में थे. कुमार ने एजेंसियों की कई शाखाओं के साथ अंतरम बैठक की थी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार प्रतिक्रिया ली.

  • Exclusive : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को उम्मीद, साल 2022 तक बन सकता है नया संसद भवन

    Exclusive : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को उम्मीद, साल 2022 तक बन सकता है नया संसद भवन

    लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए कहा कि साल 2022 में नए संसद भवन के आसार हैं या इसी भवन में सुधार या फिर नई इमारत भी संभव है. उन्होंने आगे कहा कि ''संसद में सबका सहयोग मिला. सत्ता पक्ष बहुमत में हैं, सदन के नेता के रूप में प्रधानमंत्री जी का, माननीय सदस्यों का, प्रतिपक्ष के सभी दलों के नेताओं और माननीय सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप से सबका समर्थन मिला. सदन सर्वसम्मति से चलता है और मुझे यह दिखा कि सांसदों में अपने-अपने क्षेत्रों के लिए विकास की प्रतिस्पर्धा थी. 46 महिलाओं में 42 को बोलने का मौका मिला.''

  • Exclusive : अयोध्या पर मध्यस्थता क्यों फेल हुई? सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड जमीन छोड़ने को तैयार था

    Exclusive : अयोध्या पर मध्यस्थता क्यों फेल हुई? सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड जमीन छोड़ने को तैयार था

    एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या मसले पर मध्यस्थता में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड मंदिर के लिए विवादित ज़मीन पर दावा छोड़ने के लिए तैयार था. उसका यह भी कहना था कि वह इसके बदले मस्जिद बनाने के लिए कोई जमीन नहीं लेगा. लेकिन वक्त की कमी से एक और पक्षकार को मनाया नहीं जा सका.अब मुस्लिम उलेमा का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि मुक़दमे की सुनवाई के साथ-साथ मध्यस्थता फिर शुरू की जाए ताकि मसले का हल कोर्ट के बाहर निकल आए.

  • EXCLUSIVE: असम में तैयार हो रहे नागरिकता रजिस्टर पर अब BJP को ही भरोसा नहीं

    EXCLUSIVE: असम में तैयार हो रहे नागरिकता रजिस्टर पर अब BJP को ही भरोसा नहीं

    असम में सचेतन नागरिक मंच के अध्यक्ष चंदन भट्टाचार्जी असम में तैयार किए जा रहे नागरिकता रजिस्टर को लेकर चिंतित हैं. 31 अगस्त तक ये लिस्ट पूरी हो जानी है. चंदन के संगठन ने पिछले साल 25 लाख लोगों के दस्तख़त के साथ ये शिकायत राष्ट्रपति से की कि ड्राफ्ट में बांग्लादेशियों को शामिल किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इसी मेमोरंडम के आधार पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दी थी कि सूची के 20% नामों की फिर से जांच हो. लेकिन ऑल असम माइनॉरिटी यूनियन इसे एनआरसी को और लटकाने के बहाने के तौर पर देख रही है. वो भी सुप्रीम कोर्ट में इस केस में पक्षकार है.

  • Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के सवाल पर उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश में अफवाहें फैलाई जाने लगी, अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाए गए. उन्होंने कहा 'डेवलेपमेंट विदआउट डिसक्रिमिनेशन' यानी की 'बिना भेदभाव के विकास', 'डेवलेपमेंट विद डिग्निटी' यानी कि 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले के साथ मोदी सरकार काम कर रही है.

  • EXCLUSIVE: जब इस्राइली 'जुगाड़' से फ्रांस-निर्मित विमान पर IAF ने तैनात कर दी रूसी मिसाइल

    EXCLUSIVE: जब इस्राइली 'जुगाड़' से फ्रांस-निर्मित विमान पर IAF ने तैनात कर दी रूसी मिसाइल

    वायुसेना से जुड़े लोग इसे अल्टीमेट 'जुगाड़' कहते हैं - हवा से हवा में मार करने वाली रूस-निर्मित मिसाइल को इस्राइल-निर्मित हेल्मेट-माउंटेड डिस्प्ले के साथ चलाना, जिसे भारतीय वायुसेना के पायलट फ्रांस-निर्मित मिराज-2000 लड़ाकू विमान उड़ाते हुए पहनते हैं.

  • Exclusive: दाभोलकर मर्डर केस के आरोपी का इकबालिया बयान- एक सिर में और दूसरी आंख में मारी थी गोली, दी गई थी बंदूक चलाने और बम बनाने की ट्रेनिंग

    Exclusive: दाभोलकर मर्डर केस के आरोपी का इकबालिया बयान- एक सिर में और दूसरी आंख में मारी थी गोली, दी गई थी बंदूक चलाने और बम बनाने की ट्रेनिंग

    उसने पुलिस को बताया कि उसने दाभोलकर को दो गोलियां मारी थीं, एक उनके सिर और दूसरे उनकी आंख में. उसने कबूल किया है कि उसे कुछ दक्षिणपंथी ग्रुप के सदस्यों ने संपर्क किया और हिंदू धर्म पर प्रवचन देने, गौहत्या, मुस्लिम कट्टरता और लव जिहाद पर वीडियो दिखाए गए. इसके अलावा उसे बंदूक चलाने और बम बनाने की ट्रेनिंग दी गई. इसके साथ ही उसे बताया गया था कि उसे मर्डर करना होगा. उससे कहा गया था, 'जो लोग धर्म के विरुद्ध रहते हैं, उनको स्वंय भगवान खत्म करेंगे. हमें कुछ दुष्ट लोगों का विनाश भगवान के लिए करना जरूरी है.' उसने बताया उससे यह बात वीरेंद्र तावड़े ने कही थी, जो कि मुख्य साजिशकर्ता है.

Advertisement