NDTV Khabar

Exclusive interview


'Exclusive interview' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के सवाल पर उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश में अफवाहें फैलाई जाने लगी, अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाए गए. उन्होंने कहा 'डेवलेपमेंट विदआउट डिसक्रिमिनेशन' यानी की 'बिना भेदभाव के विकास', 'डेवलेपमेंट विद डिग्निटी' यानी कि 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले के साथ मोदी सरकार काम कर रही है.

  • Exclusive: राहुल गांधी ने रवीश कुमार से कहा, नरेंद्र मोदी का समय बीत गया, इस बार वो नहीं आ रहे - पूरा इंटरव्‍यू

    Exclusive: राहुल गांधी ने रवीश कुमार से कहा, नरेंद्र मोदी का समय बीत गया, इस बार वो नहीं आ रहे - पूरा इंटरव्‍यू

    Lok Sabha Polls 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार को इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों से जुड़े सवालों पर बेबाक जवाब दिया. यहां पढ़िए पूरा इंटरव्यू.

  • NDTV Exclusive: रवीश कुमार से बोले राहुल गांधी- नरेंद्र मोदी जी ने दिखाया कि देश को किस तरह नहीं चलाना चाहिए

    NDTV Exclusive: रवीश कुमार से बोले राहुल गांधी-  नरेंद्र मोदी जी ने दिखाया कि देश को किस तरह नहीं चलाना चाहिए

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनडीटीवी को इंटरव्यू दिया. एनडीटीवी के रवीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सियासी मुद्दों पर बातचीत की और कई सारे सवाल पूछे. 

  • NDTV Exclusive Interview : राहुल गांधी ने बताया कि चुनाव में कांग्रेस की क्या है रणनीति, 10 points

    NDTV Exclusive Interview : राहुल गांधी ने बताया कि चुनाव में कांग्रेस की क्या है रणनीति, 10 points

    राजस्‍थान की एक रैली के दौरान NDTV के श्रीनिवासन जैन से बात करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि आखिर क्‍यों उन्‍हें लगता है कि राफेल डील में भ्रष्‍टाचार हुआ है, आखिर क्‍यों उन्‍होंने पूरे उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती के खिलाफ उम्‍मीदवार उतारे, और क्‍या वे खुद को वाकई प्रधानमंत्री पद के लिए खुद को विपक्ष के उम्‍मीदवार के तौर पर देखते हैं.

  • Exclusive: UPSC टॉपर Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    Exclusive: UPSC टॉपर  Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    UPSC Civil Services में पहला स्थान हासिल कर टॉप करने वाले कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) की कहानी बेहद दिलचस्प है. विदेश में अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर UPSC की तैयारी करने वाले कनिष्क (Kanishak Kataria) ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पहली रैंक हासिल होगी. कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. कनिष्क के पिता और ताऊजी सिविल सेवा में हैं.

  • Exclusive: Bihar Board मैट्रिक में किसान के बेटे Sawan Raj Bharti ने किया टॉप, कहा- IAS बनकर करना चाहता हूं देश की सेवा

    Exclusive: Bihar Board मैट्रिक में किसान के बेटे Sawan Raj Bharti ने किया टॉप, कहा- IAS बनकर करना चाहता हूं देश की सेवा

    बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board 10th Result) जारी हो गया है. इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई (Simultala Awasiya Vidyalaya) के सावन राज भारती (Savan Raj Bharti) ने मैट्रिक परीक्षा में टॉप किया है. सावन राज भारती ने 97.2 फीसदी अंक हासिल कर अपने जिले बांका के साथ पूरे बिहार का नाम रोशन किया है. सावन राज भारती ने कुल 486 अंक हासिल किए हैं.  सावन के पिता किसान हैं और माता गृहणी हैं. सावन ने NDTV से बातचीत में कहा, ''मैं आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं.

  • Exclusive: UPSC में देश भर में 5वीं रैंक और लड़कियों में अव्वल रहने वाली सृष्टि ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

    Exclusive: UPSC में देश भर में 5वीं रैंक और लड़कियों में अव्वल रहने वाली सृष्टि ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

    UPSC Civil Services Result जारी हो चुका है. UPSC Civil Services की परीक्षा में सृष्टि जयंत देशमुख लड़कियों में टॉप पर रही हैं. सृष्टि देशमुख (Srushti jayant deshmukh) ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज की परीक्षा में देशभर में 5वां स्थान हासिल किया है.

  • NDTV Exclusive: BJP से टिकट कटने पर छलका मृगांका सिंह का दर्द- 'बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ' के तहत मेरे खिलाफ हुई साजिश

    NDTV Exclusive: BJP से टिकट कटने पर छलका मृगांका सिंह का दर्द- 'बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ'  के तहत मेरे खिलाफ हुई साजिश

    मृगांका सिंह (Mriganka Singh) की चौपाल पर लगे हैं बैनरों में विरोध के सुर दिखाई दे रहे हैं. वहां लगे बैनर पर, 'ना कोई शक ना कोई शंका कैराना से बहन मृगांका' 'बेटी के सम्मान में कैराना मैदान में' और 'कैराना में भाजपा से कोई और बर्दाश्त नहीं' जैसे नारे लिखे हुए हैं. 2018 में सांसद पिता के निधन के बाद कैराना उपचुनाव में मृगांका महागठबंधन के उम्मीदवार से हार गई थीं. मृगांका के पिता हुकुम सिंह कैराना से सात बार विधायक रहे और 2014 में लोकसभा चुनाव भी जीता था. टिकट काटे जाने से दुखी मृगांका सिंह का दर्द छलका है. एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में मृगांका सिंह ने बताया कि उनका टिकट 'षड्यंत्र करके कटवाया गया'. उनका कहना है कि साजिशकर्ताओं ने तय कर लिया था, 'बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ'. एनडीटीवी इंडिया के संवाददाता शरद शर्मा ने मृगांका सिंह से विशेष बातचीत की.

  • Exclusive: NDTV से बोले अरविंद केजरीवाल- कांग्रेस की नीयत पर शक, दिल्ली को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा, पुलवामा पर हम मोदी के साथ

    Exclusive: NDTV से बोले अरविंद केजरीवाल- कांग्रेस की नीयत पर शक, दिल्ली को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा, पुलवामा पर हम मोदी के साथ

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी देश के लिए खतरनाक है. उन्होंने देश का बेड़ा गर्क कर दिया है. देश की अर्थव्यवस्था को बदहाल हालत में पहुंचा दिया. अगली बार सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे, इसलिये उन्हें हराना जरूरी है. 

  • Exclusive Interview: 'हमें कश्मीर को करना चाहिए सपोर्ट', अर्जुन रामपाल से पूछे गए ये 8 सवाल

    Exclusive Interview: 'हमें कश्मीर को करना चाहिए सपोर्ट', अर्जुन रामपाल से पूछे गए ये 8 सवाल

    18 साल पहले बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके अर्जुन रामपाल की यह वेब सीरीज ZEE5 पर 22 फरवरी को रिलीज होने जा रही है. शुरुआत के 4 एपिसोड 22 फरवरी को ही रिलीज कर दिए जाएंगे, जबकि बाकी के 4 एपिसोड को अगले महीने मार्च में रिलीज किया जाएगा. एनडीटीवी को दिए खास इंटरव्यू में अर्जुन रामपाल ने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए. उन्होंने अपने निजी जीवन से जुड़ी बातों को भी साझा किया. आइए जानते हैं कि आखिर उन्होंने अपने इस वेब सीरीज और व्यक्तिगत लाइफ के बारे में क्या कहा?

  • Exclusive: जब CJI रंजन गोगोई से पूछा गया आपको गुस्सा क्यों आता है? तो बोले- नेता नहीं हूं जो मुस्कुराता रहूं

    Exclusive: जब CJI रंजन गोगोई से पूछा गया आपको गुस्सा क्यों आता है? तो बोले- नेता नहीं हूं जो मुस्कुराता रहूं

    बातचीत के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने न्यायपालिका से जुड़े कई अहम मुद्दों पर अपना राय रखी. उन्होंने कहा कि आजकल एक नया ट्रेंड शुरू हुआ है कि पक्ष में फैसला न आने पर जजों पर निशाना साधा जा रहा है. यह सही नहीं है, इस वजह से युवा जज नहीं बन रहे हैं. क्योंकि लोग आजकल कोर्ट के फैसलों को लेकर जजों को कीचड़ उछाल रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के फैसले बदले जाने पर भी अपने विचार रखे, उन्होंने कहा कि यह कोई नया नहीं है. पहले भी ऐसा हो चुका है.

  • NDTV की CJI रंजन गोगोई से एक्सक्लूसिव बातचीत: पक्ष में फैसला न आने पर जजों को बनाया जाता है निशाना

    NDTV की CJI रंजन गोगोई से एक्सक्लूसिव बातचीत: पक्ष में फैसला न आने पर जजों को बनाया जाता है निशाना

    एनडीटीवी ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई से एक्सलूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने न्यायपालिका के कई मुद्दों पर चर्चा की. सीजेआई ने पहली बार कॉलेजियम की सिफारिशों को बदलने पर हुए विवाद पर भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि कॉलेजियम के फैसले को सरकार को भेजे जाने से पहले बदला जाना कोई असामान्य बात नहीं है. अगर सरकार को भेजे जाने से पहले फैसले को बदला जाता है तो इसके पीछे कारण होते हैं.

  • Exclusive: अखिलेश यादव बोले- सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस के लिए इतनी सीटें छोड़ सकते हैं

    Exclusive: अखिलेश यादव बोले- सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस के लिए इतनी सीटें छोड़ सकते हैं

    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने सपा और बसपा के गठबंधन( SP-BSP Alliance) पर बड़ा बयान दिया है.

  • NDTV Exclusive : शीला दीक्षित ने कहा- थोड़ा वक्त दीजिए, फिर देखिएगा कि मेरी उम्र मेरे रास्ते में आती है या नहीं

    NDTV Exclusive : शीला दीक्षित ने कहा- थोड़ा वक्त दीजिए, फिर देखिएगा कि मेरी उम्र मेरे रास्ते में आती है या नहीं

    दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष बनाई गईं पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि मैं दिल्ली से गायब नहीं हुई थी. पहले के मुकाबले एक्टिविटी थोड़ी कम हो गई थी. मुझे हफ्ते भर का समय दीजिए जिसमें मैं तय करूं कि हमारी प्राथमिकता क्या होनी चाहिए.

  • Exclusive Interview: 13 साल की उम्र में शूटिंग नेशनल चैंपियन बनने वाली ईशा सिंह बनना चाहती हैं आईएफएस अधिकारी

    Exclusive Interview: 13 साल की उम्र में शूटिंग नेशनल चैंपियन बनने वाली ईशा सिंह बनना चाहती हैं आईएफएस अधिकारी

    दुनिया के ज़्यादातर चैंपियन खिलाड़ियों से अगर पूछें कि 13 साल की उम्र में वो क्या कर रहे थे ...तो यकीनन जवाब मिलेगा कि वो अपने हुनर को मांजते हुए चैंपियन बनने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन 13 साल की उम्र में कोई खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियन से लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वालों को मात देने लगे तो?

  • Exclusive: दिग्विजय सिंह ने कहा, 'जब तक सांस है तब तक कांग्रेस का झंडा लेकर घूमूंगा, ज्‍योतिरादित्‍य से मतभेद पर बोले...'

    Exclusive: दिग्विजय सिंह ने कहा, 'जब तक सांस है तब तक कांग्रेस का झंडा लेकर घूमूंगा, ज्‍योतिरादित्‍य से मतभेद पर बोले...'

    मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार ज़ोरों पर है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि जब तक सांस है कांग्रेस का झंडा लेकर घूमूंगा. दिग्विजय सिंह ने एनडीटीवी से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत की. पहले दिग्विजय सिंह पार्टी के प्रचार से दूर नजर आ रहे थे लेकिन अब वो भी जोरशोर से प्रचार में जुटे हैं.

  • Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar Train Accident) में दशहरा के दिन एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदला कि पल भर में 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों पर खड़े थे, तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से इतने सारे लोग मर गये. हालांकि, इस हादसे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दशहरा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पर भी आरोप लगे कि उन्होंने हादसे के बाद लोगों की मदद करने के बजाय वहां से भाग गईं. नवजोत कौर से जब NDTV संवाददाता ने इस बारे में विस्तार से बात की. नवजोत कौर ने बताया कि मैं वहां से तुरंत इसलिए निकल गई थी, क्योंकि मुझे दूसरे प्रोग्राम में जाना था. लोग मेरे साथ सेल्फी ले रहे थे. मुझे हादसे का पता होता तो मैं सेल्फी नहीं देती. उन्होंने कहा कि मैं आयोजन में सिर्फ 10 मिनट की देरी से पहुंची थी. मुझे 6:30 बजे का समय दिया गया था, मैं सिर्फ 10 मिनट देरी से पहुंची थी.

  • Exclusive: BB Ki Vines के भुवन बाम का डेब्यू हुआ हिट, बताया कब करेंगे 'बिग बॉस' में एंट्री

    Exclusive: BB Ki Vines के भुवन बाम का डेब्यू हुआ हिट, बताया कब करेंगे 'बिग बॉस' में एंट्री

    भुवन बाम (Bhuvan Bam) यूट्यूब का एक ऐसा नाम हैं, जिन्हें हर कोई जानता है. BB Ki Vines के चर्चित Vlogger भुवन बाम ने एनडीटीवी खबर से बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें 'बिग बॉस' में आने के लिए ऑफर मिलते हैं. लेकिन वह इसे ठुकरा देते हैं.

Advertisement