Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

External affairs minister jaishankar


'External affairs minister jaishankar' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मेरे समय जेएनयू में कोई टुकड़े-टुकड़े गैंग नहीं था: विदेश मंत्री

    मेरे समय जेएनयू में कोई टुकड़े-टुकड़े गैंग नहीं था: विदेश मंत्री

    जयशंकर ने एक किताब के विमोचन के कार्यक्रम में जेएनयू छात्रों पर रविवार को किये गए हमले के संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि जेएनयू पर मुझे जो कहना था वह मैंने कल कह दिया था. वह बहुत स्पष्ट था. जेएनयू में रविवार रात डंडों और सरिये से लैस नकाबपोश लोगों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने महिला छात्रावास पर भी हमला किया.

  • दुनिया को ये समझना चाहिए कि पाकिस्तान का मुद्दा आतंक का मुद्दा है : विदेश मंत्री एस जयशंकर

    दुनिया को ये समझना चाहिए कि पाकिस्तान का मुद्दा आतंक का मुद्दा है : विदेश मंत्री एस जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और मंत्रालय की उपलब्धियों का ब्यौरा दिया. इस दौरान उनसे अमेरिका, पाकिस्तान और कश्मीर से जुड़े सवाल पूछे गए. अमेरिका से तनाव के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका रिश्तों ने लंबा रास्ता तय किया है. पिछले बीस सालों में सुरक्षा, व्यापार और लोगों की आवाजाही में अलग- अलग, सरकारों के तहत रिश्ते बेहतर ही हुए हैं. रिश्ते बढ़ि‍या हैं, संतोषजनक हैं और बेहतर ही होंगे. जहां तक व्यापार के मुद्दों को लेकर तनाव की बात है तो तनाव बिल्कुल नहीं तभी हो सकता है जब व्यापार ही ना हो. व्यापार है तो थोड़ा बहुत तनाव तो होगा. पिछले 10 दिनों में भी हम उनसे बात करते रहे हैं और उम्मीद ये है कि ऐसा हल निकालेंगे जो दोनों के लिए कारगर हो.

  • ओमान के सुल्तान ने 17 भारतीय कैदियों को दी 'शाही माफी', विदेश मंत्री जयशंकर बोले- 'रहमदिली के लिए शुक्रिया...'

    ओमान के सुल्तान ने 17 भारतीय कैदियों को दी 'शाही माफी', विदेश मंत्री जयशंकर बोले- 'रहमदिली के लिए शुक्रिया...'

    ओमान के सुल्तान कबूस ने उनके देश में सजा भुगत रहे 17 भारतीयों को ईद के मौके पर 'शाही माफी' दी. ओमान में भारतीय दूतावास ने बताया कि सुल्तान कबूस ने ओमान में सजा भुगत रहे 17 भारतीयों को ईद के मौके पर 'शाही माफी' दी.

  • विदेश मंत्री बनने के बाद एस जयशंकर का आया बड़ा बयान, बोले- पड़ोसियों के लिये दिल बड़ा रखना होगा

    विदेश मंत्री बनने के बाद एस जयशंकर का आया बड़ा बयान, बोले- पड़ोसियों के लिये दिल बड़ा रखना होगा

    CII और थिंक टैंक अनंत एस्पेन सेंटर (Ananta Aspen Centre) के कार्यक्रम में बोलते हुए जयशंकर ने कहा कि पहले भारतीयों के मन में दूतावासों की ये छवि थी कि जिनकी बड़ी जगहों पर पहचान होती है उन्हीं का काम होता है और वहां काम कराना मुश्किल है.

  • विदेश मंत्री के लिए सोशल मीडिया ज़रूरी

    विदेश मंत्री के लिए सोशल मीडिया ज़रूरी

    विदेश सचिव एस जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की शुरू की हुई परंपरा को बरक़रार रखा है. सुषमा स्वराज विदेशों में मुश्किलों में फंसे भारतीयों की मदद ट्विटर के ज़रिए करती रहीं और इस वजह से काफी लोकप्रिय भी हुईं.

Advertisement